जानें सूर्य का सिंह राशि में गोचर क्या प्रभाव डालेगा आपकी राशि पर

सूर्य का सिंह राशि में गोचर

17/08/2023 को शाम 06:55 मि. पर सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे; और अगले दिन अर्थात 18 अगस्त की शाम 17:04 पर वक्री शुक्र पूर्व में उदय होंगे और मध्य रात्रि पर्यन्त मंगल अपनी राशि परिवर्तन करके कन्या राशि में प्रवेश करेंगे । इस गोचर का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पडेगा ? आइये जानते हैं ।

अपनी राशि जानने के लिए हमारे मुफ़्त कैलकुलेटर का उपयोग करें और पता लगाएं!

मेष राशि:

कुण्डली के पंचम भाव में जब सूर्य गोचर करेंगे तो उस समय मंगल और बुध भी साथ में होंगे । मंगल अगले दिन राशि परिवर्तन कर लेंगे और लग्न भाव में गुरु के साथ केतु विराजमान हैं इस खास गोचर के प्रभाव से  शिक्षा-साक्षात्कार के क्षेत्र में अच्छी सफ़लता मिलने का योग बनता दिख रहा है । जो जातक नौकरी पेशा में हैं उन्हें बडी जिम्मेदारी मिलने के योग बनेंगे परन्तु ध्यान रहे कि महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपके द्वारा किसी और को नहीं सौंपी जानी चाहिये । 

मन में भ्रम की स्थिति रहेगी लेकिन सलाह लेकर काम करना परेशानियों से बचा सकता है । धनागमन बना रहेगा और नई योजनायें भी बनेंगी। इसके अलावा घर में मांगलिक कार्य परिजनों की मदद से आसानी से सम्पन्न हो सकेगे और पैत्रिक सम्पत्ति के विवादों का हल मिल जायेगा । रिश्तों में नवीनता देखने को मिलेगी ।

वृष राशि:

प्रिय वृष राशि के जातको आपका राशीष तीसरे भाव में है और सूर्य का सिंह राशि में गोचर चौथे भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से भौतिक सुखों की प्राप्ति के साथ मनवांछित फ़ल की प्राप्ति का योग बनता दिख रहा है। आपकी कार्यशैली में निखार आयेगा और आप अपने अनुभवों का लाभ उठा पायेंगे । जो भी जातक निवेश करने की योजना बना रहे हों उनके लिये यह समय अनुकूल साबित होगा और अनुभवी क्षेत्र में निवेश करने से अच्छा लाभ अर्जित होगा। 

पूर्व में किये गये सामाजिक कार्यो के लिये आपको सम्मानित किया जा सकता है। घर परिवार में विचारों का ताल मेल बिठाने में दिक्कत महसूस होगी और प्रेम सम्बन्धों में सुधार की उम्मीद की जा सकती है।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

मिथुन राशि:

आपकी राशि का स्वामी बुध के साथ सूर्य का संयोग होगा, जो कि एक खास राजयोग बनायेगा । इसके प्रभाव से धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि जागेगी और भाग्य का साथ मिलेगा। ऐसा भी कह सकते हैं कि अपने कार्य क्षेत्र का विस्तार करने के लिये ये एक अनुकूल समय है । नौकरी पेशा जातको को जिम्मेदारी के साथ सम्मान मिल सकता है जो जातक बडे पदों पर विराजमान हैं उन्हें अपने अधीनस्थों से जिस तरह के व्यवहार की उम्मीद है उन्हें प्राप्त होगा। 

प्रशासन की तरफ़ से भी लाभ के साथ मनपसन्द परिवर्तन मिलने की उम्मीद की जा सकती है । बेरोजगारो को शुभ समाचार मिलेगा और लेन-देन के मामले भी समझदारी से निपट जायेंगे । अविवाहित जातको के लिये उचित रिश्ते आयेंगे ।

कर्क राशि:

आर्थिक मुद्दों को बल मिलेगा और रुका हुआ धन अचानक प्राप्त हो सकता है कार्यक्षेत्र में उतार चढाव के साथ काम आगे बढते रहेंगे अन्य ग्रहों का गोचर इशारा करता है कि नई योजनायें बनाना और उन्हें लागू करना आपकी प्राथमिकता रहेगी परन्तु आपको मन से गुप्त भय हटाना होगा । 

नौकरी पेशा जातको को योग्यतानुसार नई जिम्मेदारियां दी जा सकती है और आप अपने काम के बल पर बडे अधिकार्यों का ध्यान अपनी तरफ़ खींचने में कामयाब रहेंगे । इतना जरूर है कि स्थान परिवर्तन का विचार आपके ऊपर हावी रह सकता है । घर परिवार के माहौल पूर्ववत रहेगा और विद्यार्थियो को परिणाम अनुकूल मिलेगे।

क्या सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके लिए अच्छा होगा? जाने हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

सिंह राशि:

आपकी राशि का स्वामी अपने घर में आयेगा तो निश्चित तौर पर प्रगति के रास्ते खुलेंगे और आपका आत्मबल बढेगा । आप पूरे प्रयास से कार्यों को करेंगे और सफ़लता भी प्राप्त करेंगे। व्यापार के विस्तार करने के लिये समय साथ देता दिख रहा है नौकरी पेशा लोग जो तनाव महसूस कर रहे थे उन्हें शान्ति मिलेगी। 

आप एकाग्रचित्त होकर अपने कार्यो को अंजाम देते रहे। स्थान परिवर्तन करने का फ़ैशला लिया जा सकता है और नया निवेश केवल अनुभवी क्षेत्र में ही करने की सलाह है । शिक्षा साक्षात्कार के लिये भी समय अनुकूल कहा जा सकता है । परिवार के माहौल में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे और सामाजिक-धार्मिक कार्यो में रुचि बढना तय है ।

कन्या राशि:

प्रिय कन्या राशि के जातकों सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपकी कुण्डली के बारहवें भाव में होगा इसके प्रभाव से कार्यक्षेत्र मे प्रतिस्पर्धा बढेगी; अनावश्यक भागदौड के साथ खर्चे के योग बनेंगे लेकिन इसका अच्छा अनुभव आप प्राप्त कर पायेंगे। शत्रु परास्त होंगे और नये सम्बन्ध विकसित होंगे। 

काम की स्थिति को बेहतर बनाने के लिये सूझबूझ से काम लेना होगा । आपके पूर्व के काम-काज के के आधार पर आपकी लोकप्रियता बढेगी और सामाजिक कार्यों में व्यस्तता सम्भव है। प्रेम सम्बन्धों के लिहाज से समय आपके पक्ष में है।

क्या सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके लिए परेशानी ले कर आएगा? जाने उपाय हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

तुला राशि:

प्रिय तुला राशि के जातकों एकादश भाव में होने वाले सूर्य के गोचर के प्रभाव से आय के नये स्रोतों का उदय सम्भव है । आपके हर प्रयास सफ़ल रह सकते वशर्ते प्रयास सही दिशा में किये जांय । कार्यक्षेत्र में बडे और लाभकारी परिवर्तन आने की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता । 

काफ़ी लम्बे समय से रुके हुये कार्यो की पूर्णता के योग बनते भी दिख रहे हैं। अपने पसन्दीदा क्षेत्र में निवेश का मन बनाने में कोई बुराई नहीं है । विद्यार्थियों को शिक्षा-साक्षात्कार के परिणाम अनुकूल प्राप्त होंगे। प्रेम सम्बन्धों को नया मोड मिल सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि के जातको सूर्य के सिह राशि में जाने से प्रशासनिक कार्यों में अपार सफ़लता मिलेगी और कार्य क्षेत्र का विस्तार अपने तरीके से कर पायेंगे । आय के नये स्रोतों का उदय तो होगा ही साथ ही काम को लेकर नये प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं । निवेश करने के हिसाब से भी ये समय पूरी तरह पक्ष में दिखता है। 

सामाजिक सम्मान यथावत रहेगा और सहयोगियो से मदद मिलेगी। ऐसा भी सम्भव है कि मकान, वाहन खरीदने की इच्छा की पूर्ति हो विद्यार्थी वर्ग मन को एकाग्र रखें और बाहरी विषयों से दूरी बनाकर रखें । प्रेम सम्बन्धों में उतार चढाव की सम्भावना है अत: साथी की भावनाओं की कद्र करें और उन्हे समय दें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर जल्दी ही आ रहा है, अभी जाने अनुभवी ज्योतिषियों से इसका आप पर प्रभाव सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट!

धनु राशि:

प्रिय धनु राशि के जातको आपकी कुण्डली में सूर्य भाग्य स्थान में गोचर करेगा इसे एक अच्छा संयोग कहा जा सकता है ऐसा कह सकते हैं कि आप जितना मेहनत करेंगे भाग्य भी आपका उतना साथ देगा। कार्यो की गति में तेजी आयेगी और रुके हुये परिणाम लाभ के साथ सामने आयेंगे । 

यदि आपने पूर्व में कहीं पर निवेश किया हुआ है तो ये आपके लिये सुखद परिणाम ला सकता है । अनुभवी व्यक्तियों के साथ मिलकर नई योजना पर काम किया जा सकता है घर परिवार की दृष्टि से सबकुछ पूर्ववत रहेगा और परिजनों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा । बच्चों की तरफ़ से किसी बात को लेकर चिन्ता हो सकती है ध्यान दें ।

मकर राशि:

प्रिय मकर राशि के जातको सूर्य का अष्टम भाव में गोचर करना आपके लिये मध्यम साबित होगा और निश्चित तौर पर आपको किसी भी कार्य हो या जिम्मेदारी उसे हल्के में नहीं लेना होगा । जो जातक नौकरी पेशे से जुडे हैं उन्हें अपने कार्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी और व्यापारी लोग अविश्वासी लोगों को बडी जिम्मेदारी देने से बचें और अपने लोगों को भी अपनी योजनायें आवेश में ना बतायें । 

यदि इस दौरान कोई अनुबन्ध करना हो तो नियम और शर्तों को भलि भांति जान लें । घरेलू जरूरतों को पूरा कर सकेंगे । स्वास्थ्य को हल्के में ना लें और यदि इस दौरान किसी यात्रा पर जाना हो तो सावधानी अपेक्षित है ।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके जीवन पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है! सर्वोत्तम मार्गदर्शन के लिए हमारे ज्योतिषियों को केवल 9 रुपये प्रति मिनट पर बात करें

कुम्भ राशि:

प्रिय कुम्भ राशि के जातको सप्तम भाव में होने वाले सूर्य के गोचर से यूं तो कुछ चीजों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे लेकिन दाम्पत्य जीवन में उतार चढाव की स्थिति और विचार मिलाने में परेशानी महसूस हो सकती है । इतना जरूर है कि समाज के बीच व्यावहारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखेगा और नौकरी में काम के आधार पर बडे अधिकारियो से प्रंशसा मिल सकती है लेकिन आपको भावनाओं में बहने से बचना होगा। विद्यार्थियो को शिक्षा साक्षात्कार में अच्छी सफ़लता के संकेत हैं। जबकि प्रेम प्रसंगो को परिजनों की सहमति मिलने से उत्साह में वृध्दि होगी।

मीन राशि:

प्रिय मीन राशि के जातको छ्ठे घर में होने वाले इस गोचर के प्रभाव से विरोधियों से आगे बढने में मदद मिलेगी । यद्यपि इस दौरान भी अनावश्यक खर्चे और भाग दौड बनी रह सकती है। इसी वजह से थकान और आलस्य महसूस होगा लेकिन सकारात्मक दिशा में किये गये कार्यों के परिणाम से मानसिक शान्ति और आत्म सन्तुष्टि प्राप्त होगी । 

पारिवारिक वातावरण शान्ति पूर्ण रहेगा परन्तु घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिये कुछ चीजों को लेकर परिजनों से तनाव की स्थिति से गुजरना पड सकता है । नये लोगों से परिचय होगा और सेहत सामान्य रहेगी।

अगर आप व्यक्तिगत भविष्यवाणी चाहते हैं तो अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge