गुरु का गोचर वृष राशि में (1 मई 2024 ) – बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य!

गुरु का गोचर वृष राशि में

देवगुरु बृहस्पति 1 मई 2024 को 12:57 बजे मेष राशि से वृष राशि में गोचर करेंगे और 5 मई को अस्त हो जायेंगे फ़िर पुन: 2 जून को उदय होंगे । जानते हैं बारह राशियों पर इस गोचर का क्या प्रभाव पडेगा ।

मेष राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

मेष राशि के लिए ये गोचर धन भाव में होने जा रहा है और ये गोचर कैरियर की दृष्टि से महत्वपूर्ण साबित होगा । जो लोग नौकरी में बदलाव चाहते हैं उन्हें मनपसन्द स्थान परिवर्तन मिल सकता है और कारोबारियों के लिए भी ये गोचर एक नई उम्मीद लेकर आ रहा है । लेन-देन के मामले भी इस साल निपट जाने की उम्मीद है । विद्यार्थी वर्ग को मन को एकाग्र रखने की जरूरत होगी । अस्वस्थ लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा । अन्य चीजें यथावत चलती रहेंगी ।

वृष राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

आपकी राशि में गुरु का प्रवेश होगा और निश्चित तौर पर मान-सम्मान में वृध्दि होगी । इस दौरान आय के नये स्रोत बन सकते हैं और देश -विदेश में नया कार्य या शिक्षण कार्य को प्रारम्भ करने में सफ़लता मिल सकती है । कुछ ऐसे कार्यों के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है जो पूर्व में आपने नि:स्वार्थ भाव से किये थे । शिक्षा-साक्षात्कार में सफ़लता दिलाने के लिए इस गोचर का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है । भाग्य आपका साथ देगा और कई चीजें तो भाग्यवश ही सुलझ जायेंगी ।

गुरु का गोचर वृष राशि में आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

मिथुन राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

बारहवें भाव में होने वाले इस गोचर से सुख सुविधाओं पर खर्च करने का मौका मिलेगा और सबसे अच्छी बात ये हो सकती है आपको अपने उन शत्रु और विरोधियों को पहचानने का मौका मिलेगा जो आपका गुप्त रूप से नुकशान कर रहे थे। लम्बे समय से कहीं रुका हुआ पैंसा या पेमेंट आपको शीघ्र मिल सकती है । दाम्पत्य जीवन से जुडी कुछ समस्याओं का सामना करना पड सकता है इसके लिए आपको पहले से तैयार रहने की जरूरत होगी, और बेहतर होगा कि अपने घर के बडे बुजुर्गों के साथ बैठकर इस समस्या का हल ढूंढने का प्रयास किया जाना चाहिये ।

कर्क राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

एकादश भाव में होने वाले इस खास गोचर के प्रभाव से ईष्ट मित्र और भाई बन्धुओं से विशेष सहयोग की उम्मीद की जा सकती है ।  एक तरफ़ आय के नये स्रोत बन सकते हैं तो वहीं पुराने निवेश से बडा लाभ मिलने की भी उम्मीद की जा सकती है । बच्चों की तरफ़ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है परन्तु साथ ही नाबालिक बच्चों का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है । ये गोचर उन लोगों के लिए भी लाभदायी रहने वाला है जो अभी तक अविवाहित है और जो सन्तान सुख चाहते हैं, निश्चित रूप से उनकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है ।

क्या गुरु का गोचर वृष राशि में आपके लिए अच्छा होगा? जाने हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

सिंह राशि: गुरु का गोचर प्रभाव

ये गोचर आपके लिए आर्थिक सम्बृध्दि लेके आने वाला है और आपकी तरफ़ ये ये प्रयास किया जाना चाहिये कि आप भविष्य की योजनाओं पर खर्च करें । ये गोचर आपकी दूरदर्शिता भी बढाने वाला है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने आस पास घट रही घटनाओं पर भी नजर रखें  क्योंकि आपके विरोधी कहीं न कहीं आपके कामकाज में बाधा डालने का प्रयास कर सकते है । नौकरी व्यापार की तरफ़ से किसी तरह की चिन्ता वाली बात नहीं है । आप सभी कार्यों को बडे ही आत्मविश्वास से कर पायेंगे ।

कन्या राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

कन्या राशि के जातकों के लिए गुरु का ये खास गोचर पूरी तरह अनुकूल और सकारात्मक प्रभाव दिखाने वाला रह सकता है । आपके रुके हुये कार्यों को गति मिलेगी और मिलने वाले परिणाम आपका आत्मविश्वास बढायेंगे । जहां एक ओर भाग्य का साथ मिलेगा वहीं दूसरी ओर सामाजिक सम्मान मिलने से भी आप गौर्वान्वित महसूस करेंगे । शिक्षा साक्षात्कार  की दृष्टि से ये गोचर पूर्ण रूप से आपके पक्ष में रहने वाला है । बच्चों को सफ़लता मिलने से घर में खुशी का माहौल बनेगा ।

क्या  गुरु का गोचर वृष राशि में आपके लिए परेशानी ले कर आएगा? जाने उपाय हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

तुला राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

गुरु का ये गोचर आपकी कुण्डली के अष्टम भाव में होने जा रहा है जैसी उम्मीद की जा रही है शायद ये गोचर उतना फ़लदायी साबित न हो । शुरुआती दौर में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड सकता है और काम काज के परिणाम हो सकता है कि देरी से मिले लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल ना समझा जाय कि ये लम्बे समय तक रहेगा । अपने ही लोगों की वजह से तनाव मिल सकता है अत: शुरुआत से ही सतर्क और धैर्य के साथ काम करेंगे तो चीजें नियन्त्रण में रह सकती हैं । जरूरतो को पूरा करने लायक धन कमाने में सफ़ल रहेंगे ।

वृश्चिक राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

नौकरी व्यवसाय अर्थात कामकाज की दृष्टि से गोचर आपके पक्ष में दिखता है । मेहनत के बल पर आप अपने लिए एक से अधिक आय के स्रोत पैदा करने मे भी सफ़ल रहेंगे । लेकिन ध्यान रहे कि जल्दबाजी में लिए गये निर्णय आपको परेशानी में डाल सकते है। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभव को अच्छे से भुना सकते हैं । घरेलू उलझनों के कारण मानसिक तनाव भी सम्भव है। शान्ति और संयम से काम लेंगे और परेशानियों से निकला जा सकता है । लोगों के निजी मामलों में रुचि दिखाने बचें, ये आपके लिए फ़ायदे की बात हो सकती है ।

धनु राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

गुरु का ये गोचर आपको बडे से बडा चैलेंज स्वीकारने का साहस देगा और अपनी मेहनत तथा अनुभव के बल पर आप अच्छा पैंसा और धन कमाने में कामयाब रहेंगे । हालांकि आपके खर्चे एकाएक बढ सकते हैं लेकिन यदि आप योजनाबध्द तरीके से आगे बढेंगे तो दिक्कतें कम आयेंगी । नये लोगों से परिचय होगा और शासन-प्रशासन की तरफ़ से भी लाभ मिलने के योग बनेंगे । भाग्य आप पर मेहरवान रहेगा और पूर्व में किये कार्यों का फ़ल आपको मिलेगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन भी शीघ्र हो सकता है ।

मकर राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

आपकी राशि के लिए गुरु का ये खास गोचर पूरी तरह से आपके पक्ष में दिखाई देता है । विद्यार्थियों को शिक्षा साक्षात्कार में विशेष सफ़लता मिलेगी जबकि नौकरी पेशा जातकों को नये अवसर प्राप्त होंगे और प्रमोशन की सम्भावना बढ जायेगी । सम्बन्धों में वृध्दि के अलावा भूमि, मकान, वाहन का सुख मिलेगा और लेन-देन की समस्या से मुक्ति मिलने का भी योग बनता दिख रहा है । समाज में आपके कार्य की सराहना होगी। पूर्व में किये गये निवेश से भी अच्छा लाभ मिल जाने की उम्मीद की जा सकती है । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

गुरु का गोचर वृष राशि में आपके जीवन पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है! सर्वोत्तम मार्गदर्शन के लिए हमारे ज्योतिषियों से केवल 9 रुपये प्रति मिनट में बात करें ।

कुम्भ राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

चतुर्थ भाव में गुरु का गोचर आपके कैरियर की दृष्टि से सकारात्मक देखा जा रहा है खास कर उन जातकों के लिए जो लम्बे समय से बेरोजगार बैठे थे उन्हें शीघ्र ही पुरानी जगह जहां साक्षात्कार दिया था वहां से बुलावा आ सकता है । व्यापारियों को भी इसका लाभ मिलेगा और काम का विस्तार मन मुताबिक कर सकेंगे । जो जातक देश विदेश से सम्बन्धित काम करते हैं या करना चाहते हैं या फ़िर विदेश जाना चाहते हैं उन्हें भी इस खास गोचर का लाभ मिलेगा । स्वास्थ लाभ मिलेगा ।

मीन राशि: गुरु का गोचर प्रभाव:

प्रिय मीन राशि के जातकों आपकी राशि का स्वामी गुरु मेष राशि से वृष राशि में गोचर करेगा और इस गोचर से आपका भाग्य प्रबल होगा और कई कार्य आपके भाग्यवस सफ़ल होंगे । अनुकूल परिणामों के चलते आपके आत्मविश्वास में मजबूती दिखेगी। आपको मिलने वाली बडी से बडी जिम्मेदारी को आप निभाने में भी आप सफ़ल रहेंगे । आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जायेगी और कैरियर की दृष्टि से आपके लिए ये गोचर अनुकूल साबित होगा । आय बढेगी और सुख साधनों पर खर्च होगा । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।

गुरु का गोचर वृष राशि में आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

आगामी गुरु का गोचर वृष राशि में चंद्रमा के पारगमन असंख्य अवसरों और प्रभावों को प्रस्तुत करता है जो हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित कर सकते हैं। कैरियर में उन्नति से लेकर वित्तीय लाभ तक, और व्यक्तिगत संबंधों से लेकर स्वास्थ्य सुधार तक, यह खगोलीय घटना सभी चंद्र राशियों के लिए आशाजनक है। जैसे ही हम इन ज्योतिषीय पूर्वानुमानों के माध्यम से आगे बढ़ते हैं, विकास और सकारात्मक बदलाव की संभावनाओं को अपनाना आवश्यक हो जाता है। चाहे आप पेशेवर सफलता का लक्ष्य रख रहे हों, रिश्तों में स्थिरता की तलाश कर रहे हों, या वित्तीय समृद्धि के लिए प्रयास कर रहे हों, बृहस्पति का पारगमन हमें अपनी ताकत का लाभ उठाने, निर्णय लेने में सावधानी बरतने और जीवन की चुनौतियों के प्रति संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

अगर आप व्यक्तिगत भविष्यवाणी चाहते हैं तो अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge