तापसी पन्नू विवाह: अनुकूलता और वैवाहिक जीवन की भविष्यवाणी

तापसी पन्नू विवाह

प्रिय पाठकों इस ब्लोग के माध्यम से हम तापसी पन्नू और मथियास बो की कुण्डली का विश्लेषण करके जानने की कोशिस करेंगे कि उनकी शादी कैसी रहेगी और तापसी पन्नू के विवाहोपरान्त उनके रिश्ते कैसे रहेंगे। हम आपको बताते चलें कि हमने उनकी जन्मतिथि , जन्म समय और जन्म स्थान का डिटेल किसी सोर्स से लिया है और ये कितना सही है ये हम नहीं जानते लेकिन उपलब्ध विवरण के आधार पर जानए का प्रयास करते है ।

जानना चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा? अभी विशेषज्ञ ज्योतिषी से पूछें!

तापसी पन्नू का जन्म भारत में हुआ है जबकि उनके हस्बैंड मथियास बो डेनमार्क से सम्बन्ध रखते हैं । उपलब्ध डिटेल के अनुसार तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था जबकि मैथियास बो का जन्म 11 जुलाई 1980 को फ्रेडरिकसंड में हुआ था। तापसी का जन्म आर्द्रा नक्षत्र के अन्तर्गत हुआ है जबकि उनके हस्बैंड मथियास बो का जन्म चित्रा नक्षत्र में हुआ है । नक्षत्र के आधार पर तापसी कन्या राशि से सम्बन्ध रखती हैं जबकि उनके हस्बैंड मथियास बो मिथुन राशि के जातक हैं । इनकी कुण्डली में सबसे अच्छी चीज देखने को ये मिलती है कि दोनों की राशि का स्वामी बुध ग्रह है और जब भी एक ही ग्रह दोनों की राशियों का प्रतिनिधित्व करता है तो उन दोनों के बीच सामन्जस्य बहुत ही अच्छा देखा गया है । इसे ग्रहमैत्रि भी कहा जाता है ।

ज्योतिष का मानना है कि कुण्डली मिलान में कुळ अष्ट कूट गुणों की संख्या 36 होती है  जिसके अन्तर्गत अष्ट कूट में प्रथम कूट वर्ण के लिए 1 अंक, दूसरे कूट वश्य के लिए 2 अंक, तीसरे कूट तारा के लिए 3 अंक, चौथे कूट योनि के लिए 4 अंक, पांचवे कूट ग्रह मैत्रि के लिए 5 अंक, छठे कूट गण के लिए 6 अंक, सातवें कूट भकूट के लिए 7 अंक और आठवें कूट नाडी के लिए 8 अंक का प्रावधान है । इन आठ कूटों की कुल संख्या को जोडकर 36 अंक बनते हैं । जब भी कुण्डली मिलान किया जाता है तो 36 में से 18 मध्यम , 25 गुण तक उत्तम और 27 या इससे अधिक को सर्वोत्तम माना जाता है ।

क्या आप सोच रहे हैं कि आप और आपका साथी कितने अनुकूल हैं? अभी कुंडली मिलान रिपोर्ट प्राप्त करें!

पन्नू और हस्बैंड मथियास बो की कुण्डली में 27 गुण मिलते हैं जो कि सर्वोत्तम श्रेणी में आता है । अत: निश्चित तौर पर इनके प्रणय सम्बन्ध उत्तम होंगे, एक दूसरे को पूरा सम्मान देंगे और एक दूसरे की भावनाओं को समझने में इन्हे ज्यादा समय नहीं लगेगा । ये जोडी एक खास जोडी होगी जिसका लोग उदारण दे सकते हैं । इन दोनों के अन्दर जबर्दस्त कार्यक्षमता होने के साथ विचारों की प्रधानता देखी जा सकेगी और दोनों एक दूसरे के लिए भाग्यशाली साबित होंगे । इनका कैरियर विवाहोपरान्त खूब फ़लेगा-फ़ूलेगा । इतना ही नहीं मानसिकता और सामन्जस्य बहुत बेहतरीन होगा और इनके बीच प्यार और प्रेम की भावना सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगी । तापसी पन्नू की शादी 23 मार्च को हुई जो उनके लिए शुभ मुहूर्त था। वर्ष 2024 उनकी शादी के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि तापसी की कुंडली में बृहस्पति की महादशा है, जबकि मैथियास बोए बुध की महादशा में हैं। StarsTell परिवार की ओर से इस उत्कृष्ट भारतीय अभिनेत्री को भविष्य में सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं।

क्या आप जानना चाहते हैं कि आपकी शादी के लिए सबसे अच्छा समय कौन सा है? अभी विशेषज्ञ ज्योतिषी से पूछें!

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge