शुक्र का मेष राशि में गोचर जानें क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर

शुक्र का मेष राशि में गोचर जानें जानें क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर

शुक्र का मेष राशि में गोचर का समय

शुक्र का मेष राशि में गोचर 10 अप्रैल 2021 (06:28)

शुक्र का मेष राशि में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव

मेष गोचरशुक्र ग्रह आपके लिये दूसरे और सप्‍तम भाव के स्‍वामी आपके लग्‍न भाव में गोचर करेगा। इसके प्रभाव से मन में उत्तम विचारों का उदय होगा और आप महसूस करेंगे कि दुनिया को देखने का आपका नजरिया बदल रहा है। आप पहले से ज्यादा सीरियस होकर चीजों को यथा भाव यथा स्थिति में स्वीकार करने लगे है।

दूसरे लोगों से अहम वाला भाव आपका हट गया है और अंतर्मन से आप प्रसन्‍नता महसूस कर  रहे हैं। कार्य क्षेत्र में आपको बडी और महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी लेने के लिये तैयार रहना होगा।

समाज में लोग आपकी तरफ़ आकर्षित होंगे और सलाह लेंगे। मनोरंजन आदि के प्रति आपकी रूचि बढेगी और विपरीत लिंगी मित्रों के प्रति आपका भी आकर्षण बढ सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का वृष राशि पर प्रभाव

वृष​ गोचरये गोचर आपसे मेहनत ज्यादा करवायेगा और दौड-भाग भी ज्यादा रह सकती है। लेकिन लम्बे समय से रूके हुए कार्य किसी के सहयोग से गति पकडेंगे और पूर्ण होंगे। इस प्रतिकूल प्रभाव के चलते आपके स्वभाव में बदलाव साफ़ तौर पर देखा जा सकेगा।

अपने रूखे व्यवहार में बदलाव लाने की सलाह है। बाहरी भोग विलास से बचने की जरूरत है । आपका मन भौतिक सुखों की तरफ़ भागेगा ।

अपने रूखे व्यवहार में बदलाव लाने की सलाह है। बाहरी भोग विलास से बचने की जरूरत है । आपका मन भौतिक सुखों की तरफ़ भागेगा ।

शुक्र के गोचर से खुलेगा उन्नति का द्वार और होगी भौतिक सुखों की प्राप्ति। विस्तार से जानें 

शुक्र का मेष राशि में गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव

मिथुन गोचरनौकरी-व्यवसाय की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है। निजी और कार्यालयी यात्रा के नये नये प्रसंग बनेंगे और खुलकर खर्च होगा। अनये लोगों से मुलाकात होगी और उनके साथ भविष्य में रिश्तों को नया रूप  देने की पहल सम्भव है

अत: यही सलाह है कि भावनाओं में बहकर फ़ैशले लेने की गलती ना करें। मनोरंजन से जुड़े कार्यों में अधिक रूचि रहेगी। संतान पक्ष से जुडा कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। विपरीत लिंगी मित्रों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क गोचरशुक्र का ये खास गोचर आपके जीवन और कार्यक्षेत्र पर सकारात्‍मक प्रभाव डालेगा। आप पहले से ज्यादा आतमविश्वास के साथ कार्यों को अंजाम दे पायेंगे। व्यापार का विस्तार होगा और नई योजनायें बनेंगी।

नौकरी पेशा जातक यदि स्थान परिवर्तन के बारे मे सोच रहे हैं तो प्रयास तेज कीजिये सफ़लता मिलेगी साथ ही प्रमोशन आदि की सम्भावनायें ग्रह योग से बनती दिख रही है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा और भौतिक सुखों की प्राप्ति होती दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्‍छा रहेगा।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह गोचरभाग्‍य का पूर्ण समर्थन आपको हाशिल होगा और उन्नति के नऐ रास्‍ते खुलेंगें। साथ ही आय के नये स्रोतों का भी उदय सम्भव है। विरोधी आपकी पीठ पीछे बुराई कर सकते हैं और आपके काम में अडंगा डालने का भी प्रयास करेंगे लेकिन उन्हें सफ़लता नहीं मिलेगी।

आप मस्त और व्यस्त रहकर अपने कार्यों को करते रहें। इस दौरान धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है और परिजनों के साथ किसी तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं।

परिवार से सम्बन्धित कोई नया महत्‍वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। और प्रेम प्रसंगों को भी नई दिशा मिलेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

कन्या गोचरग्रह के विपरीत प्रभाव से गुजरना पड सकता है शायद भाग्य का पूरा समर्थन आपके साथ ना हो अत: कार्यों को अपनी जिम्मेदारी पर करें । लोगों को झूठा आश्वासन देने की गलती ना करें और लोगों के कानूनी मामलों पर हस्तक्षेप ना करें।

लेन-देन के ममालों को किसी की मध्यस्थता में सुलझायें या निपटायें। विपरीत लिंगी मित्रों से दूरी बनाकर रखें, कोई आप पर झूठा लांछन भी लगा सकता है।

स्वास्थ्य को हल्के में ना लें और किसी भी तरह की सामान्य परेशानी को भी सीरियस लें। यदि वाहन आदि चलाते हों तो सावधानी अपेक्षित है।

शुक्र के गोचर से खुलेगा उन्नति का द्वार और होगी भौतिक सुखों की प्राप्ति। विस्तार से जानें 

शुक्र का मेष राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव

तुला गोचरआपके लिये ये समय अनुकूल कहा जा सकता है जिसके प्रभाव से नौकरी व्यापार का विस्तार और सुधार दोनों हो सकेगा। आय बढेगी और मन में प्रसन्‍नता रहेगी। नये अवसर मिलने के भी योग बन रहे हैं। आपको शुभ अवसरों का फ़ायदा उठाना चाहिये ।

साझेदारी में काम करने के प्रपोजल भी इस दौरान आ सकते है। शिक्षा साक्षात्कार के परिणाम अनुकूल आयेंगे । प्रेम प्रसंगों में नय मोड आ सकता है और आपके रिश्तों को परिजनों की स्वीकृति भी मिल सकती है।

वैवाहिक संबंध का भरपूर आनंद उठाने का यह अच्‍छा समय कहा जा सकता है। अन्यत्र बनाये हुये रिश्ते परेशानी खडी कर सकते हैं ध्यान दें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक गोचरस्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानियों के चलते काम-काज प्रभावित हो सकते हैं । आपको समय रहते सही योजना बनाकर आगे बढने की जरूरत है । काम-काज प्रभावित होने से तनाव की शिकायत भी रह सकती है। बेरोजगार जातको कों मनोनुकूल अवसरों की प्राप्ति के लिये  थोडी प्रतिक्षा करनी पड सकती है ।

कुछ पुरानी बीमार्या नये रूप में सामने आ सकती है अत: सावधानी बरतें। परिजन हों या जीवन साथी उनके साथ विचारों के आदान प्रदान में भी आप खुद को सहज नहीं समझेंगे ।

समाज के बीच भी आपको अपनी बात स्पष्टता के साथ रखनी होगी जिससे स्वाभिमान और सम्मान को ठेस ना पंहुचे । धन का अपव्‍यय न करें और यात्रा ध्यान से करें।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव

धनु गोचरआपके लिये इस गोचर का मिला जुला फ़ल कह सकते हैं । काम-काज, नौकरी-व्यवसाय यथावत गति से आगे बढेगा , इसलिये बहुत हाथ पैर मारने की जरूरत नहीं है । जरूरत के मुताबिक आर्थिक प्राप्ति हो जायेगी। जीवन साथी के साथ किसी भी बात पर मनमुटाव  ना हो इसका ध्यान रखें।

निवेश या तो अभी रोक दें या फ़िर किसी अनुभवी व्यक्ति की रेखदेख में ही करे। सन्तान पक्ष का इस दौरान विशेष ध्यान रखने की सलाह है।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव

मकर गोचरशुक्र का ये खास गोचर आपको सकारात्मक प्रभाव देगा, जिसके कारण नौकरी एवं व्‍यवसाय की तरफ़ से लाभदायी संकेत दिखाई दे रहे हैं। नये कार्यों की शुरुआत होगी और नये लोगों के साथ परिचय होगा। ये आपके व्यावसायिक रिश्तों के लिये भी अच्छी बात हो सकती है।

आर्थिक लाभ होगा और मन बाहरी भोग विलास की चीजों की तरफ़ भागेगा । अत: मन और इच्छाओं पर आपको स्वत: ही नियन्त्रण रखना होगा।

आलस्य को खुद पर हावी ना होने दें और घर परिवार की समस्याओं की तरफ़ ध्यान दिये जाने की जरूरत है।

शुक्र के गोचर से खुलेगा उन्नति का द्वार और होगी भौतिक सुखों की प्राप्ति। विस्तार से जानें 

शुक्र का मेष राशि में गोचर का कुम्भ राशि पर प्रभाव

Aquarius moon Signsशुक्र का ये गोचर आपके मन में नये विचारों का उदय करायेगा और आपकी सोचने समझने की क्षमता में जबरदस्त इजाफ़ा होगा। आपके द्वारा लिये गये फ़ैशले निर्णायक सिध्द होंगे।  किसी भी चीज को परखने का आपका नजरिया बदलेगा। कार्यों के परिणाम आप अपने पक्ष में करने में कामयाब होंगे।

भाग्य आपका साथ देगा और आपके कार्य पूर्व से उलझे कार्य बनते नजर आएंगें। किसी लंबी यात्रा पर संयोग भी बन सकता है।

परिवार का माहौल बदलेगा और आप निजी समस्याओं का समाधान स्वत: ही निकाल लेंगे। रिश्तों में सुधार की दृष्टि से भी ये गोचर आपके लिये स्पेशल है। स्वास्थ्य लाभ होगा।

शुक्र का मेष राशि में गोचर का मीन राशि पर प्रभाव

Pisces Horoscope 2021परिवार और कुटुम्ब की तरफ़ से आपको विशेष सहयोग और आर्थिक मदद मिल सकती है। आपको अपनी वाणी में और मधुरता लाने की जरूरत होगी क्योंकि कई कार्य आप अपने बोलचाल के अन्दाज से ही हल कर लेंगे। नौकरी पेशा जातको के पास भरपूर समय होगा जब वे अपनी योग्यता का परिचय दे पायेंगे।

आय-व्यय के मामले आसानी से हल हो सकेंगे। आपके प्रेम प्रसंगों को परिजनों की स्वीकृति का मिलना भी आपकी खुशी का कारण बनेगा। विरोधी परास्त होंगे और आपको कहीं से मान सम्मान की भी प्राप्ति हो सकती है।

स्वास्थ्य लाभ होगा लेकिन यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा के साथ यातायात के नियमों की अनदेखी भारी पड सकती है अत: इस बात का खास ध्यान रखें।

शुक्र के गोचर से खुलेगा उन्नति का द्वार और होगी भौतिक सुखों की प्राप्ति। विस्तार से जानें 

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: