मासिक राशिफल नवम्बर 2023 | Masik November Horoscope 2023 -12 राशियों का भविष्यफल

मासिक-राशिफल-नवंबर

नवम्बर अपने साथ रोशनी का त्योहार लेकर आता है – दिवाली; साल का सबसे शुभ समय. यह आपके प्रियजनों के साथ जश्न मनाने का समय है। इस समय बहुत से लोग नई शुरुआत में विश्वास करते हैं। आइए जानें कि सितारे क्या भविष्यवाणी करते हैं और आपका मासिक राशिफल नवम्बर राशियों के बारे में क्या कहता है! जबकि आपकी सूर्य राशि आपके बाहरी व्यक्तित्व गुणों का प्रतिनिधित्व करती है, आपकी चंद्र राशि आपके आंतरिक स्व का प्रतिनिधित्व करती है। वैदिक ज्योतिष में चंद्र राशि या राशि को प्राथमिक महत्व दिया जाता है और हमारी भविष्यवाणियाँ भी आपकी चंद्र राशि के अनुसार होती हैं।

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें !

इससे पहले कि हम 12 राशियों के लिए अपनी भविष्यवाणियां पढ़ें, आइए देखें कि इस महीने प्रमुख परिवर्तन क्या हैं –
शुक्र कन्या राशि में – 3 नवंबर, प्रातः 05:12 बजे,
जबकि शनि सीधी चाल- 4 नवंबर, दोपहर 12.35 बजे को चलेंगे ।
बुध वृश्चिक राशि में – 6 नवंबर, 16:25 बजे जायेगा
बुध का उदय- 11 नवंबर, 17:27 बजे पर होगा ।
मंगल वृश्चिक राशि में – 16 नवंबर, सुबह 10.46 बजे
सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश होगा – 17 नवंबर, प्रातः 01:18 बजे पर ।
बुध धनु राशि में- 27 नवंबर, प्रातः 05:53 बजे प्रवेश करेंगे
शुक्र तुला राशि में – 30 नवंबर, प्रातः 01:04 बजे पर गोचर करेंगे ।
इस महीने होने वाले इन खास गोचर का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पडेगा आइये जानते हैं ।

मेष नवम्बर राशिफल:

मेष - साप्ताहिक राशिफल

आपको इस पूरे महीने अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहना चाहिए क्योंकि आपके भाग्य स्थान का स्वामी बृहस्पति आपकी राशि में ही वक्री गति से चल रहा है, जिस पर सूर्य, मंगल और बुध की दृष्टि है। आपकी राशि पर वक्री शनि की दृष्टि आपके लिए आसान स्थिति का संकेत नहीं दे रही है। हालाँकि, इस पूरे महीने के दौरान आपके लाभ के ग्यारहवें घर में शनि की स्थिति, आपको धन का पर्याप्त प्रवाह प्रदान करेगी, जिससे आपको आगे बढ़ने में मदद करने के संभावित अवसर मिलेंगे। इस महीने की 4 तारीख को शनि की सीधी चाल आपके वित्तीय प्रवाह को बढ़ाने में मददगार रहने की उम्मीद है।

नीच राशि के सूर्य, बुध और मंगल की युति गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते है क्योंकि तुला राशि में मंगल, सूर्य की नीच स्थिति को रद्द कर देगा और आपके पक्ष में ‘नीचभंग राज योग’ बनाएगा। 6 नवंबर को बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश आपको अप्रत्याशित लाभ दिला सकता है, क्योंकि यह ‘विपरीत राज योग’ बनाएगा। 16 नवंबर को मंगल का राशि परिवर्तन करके अपनी ही राशि वृश्चिक में प्रवेश करना, जो आपको अप्रत्याशित लाभ का आशीर्वाद देगा, जिससे आपकी ख़ुशी बढ़ेगी। सूर्य 17 नवंबर को राशि बदलेगा, और अपनी कमजोर स्थिति से बाहर आकर जल राशि वृश्चिक में आपके आठवें घर में प्रवेश करेगा और आपको लगभग हर चीज में बढ़त देगा। इस महीने की 27 तारीख को आपके पुरुषार्थ भाव का स्वामी बुध आपकी पुरुषार्थ क्षमता को बढ़ाने के लिए धनु राशि में प्रवेश करेगा।

वृष नवम्बर राशिफल:

वृष : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी ग्रह शुक्र इस महीने की 3 तारीख तक सिंह राशि में वक्री बृहस्पति, वक्री शनि और राहु से दृष्टि प्राप्त कर रहा है, जो आपको सावधानी बरतने का सुझाव देगा। कुंभ राशि में स्थित शनि द्वारा एक मजबूत ‘राज योग’ बनाया गया है, जो आपको भरपूर समर्थन दिलाएगा। बृहस्पति आपके बारहवें घर में वक्री होकर विदेशी संबंधों से लाभ की संभावना बना रहा है। अपने स्वास्थ्य और सेहत का पूरा ख्याल रखें, खासकर इस महीने की 3 तारीख के बाद, जब शुक्र कन्या राशि में नीच का हो जाएगा

जिससे सेहत संबंधी मामलों में आपकी परेशानी के लिए असहज स्थिति पैदा हो जाएगी। इस महीने की 4 तारीख को शनि की सीधी चाल आपके कार्य प्रवाह में सुधार के लिए सहायक मानी जा रही है। 6 नवंबर को बुध का आपके सातवें घर में गोचर, आपको सिक्के का उजला पक्ष दिखाएगा, जिससे आप स्थिति की मांग के अनुसार कार्य कर सकेंगे और अपने उद्यमों में अच्छा स्कोर कर सकेंगे। 17 नवंबर के बाद, सूर्य का आपके सातवें घर में, वृश्चिक राशि में, बुध और मंगल के साथ गोचर करना, आपकी चमक बढ़ाने में काफी मददगार साबित होने वाला है। 27 नवंबर को बुध का धनु राशि में परिवर्तन, आपके लिए अधिक शुभ रहेगा क्योंकि बुध अपनी दृष्टि आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर पर डालेगा, जिससे आपको पारिवारिक मोर्चे पर सर्वोत्तम संभव परिदृश्य का आशीर्वाद मिलेगा। इस महीने की 30 तारीख को शुक्र का अपनी ही राशि तुला में प्रवेश आपके लाभ के लिए गेम चेंजर की भूमिका निभाने वाला है।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल नवम्बर!

मिथुन नवम्बर राशिफल:

मिथुन : साप्ताहिक राशिफल

4 नवंबर को आपके भाग्य स्थान के स्वामी शनि की सीधी चाल, आपके लिए एक मुखर भूमिका निभाने जा रही है, जो आपको अपने प्रतिष्ठित संबंधों से लाभ देखने की अनुमति देगी, जिससे आपको अपनी खुशी के लिए एक अलग से सहयोग मिलेगा । हालाँकि, इस महीने की 11 तारीख तक आपके राशि स्वामी बुध की अस्त स्थिति आपके आराम के स्तर को कम कर सकती है, जिससे आपको सावधानी के साथ अपने कदम उठाने का सुझाव मिलेगा। तुला राशि में नीच के सूर्य और अस्त मंगल की युति आपके ज्ञान, प्रतिभा और सामाजिक स्थिति में वृद्धि करने वाली है।

16 नवंबर को मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा क्योंकि अगले दिन सूर्य, मंगल के साथ मिल जाएगा, जिससे आपको लाभ होगा, जिससे आपके संघर्ष कम होने की उम्मीद है। प्रतियोगिता के छठे घर में ‘बुद्धादित्य योग’ का बनना, इस महीने की 17 तारीख के बाद आपके लिए भाग्यशाली रहने का एक और महत्वपूर्ण बिंदु है। बृहस्पति, आपके करियर के घर का स्वामी, इस पूरे महीने के दौरान आपकी आय के ग्यारहवें घर में मित्र राशि मेष में प्रतिगामी है, जिससे आपके वित्त से संबंधित मुद्दों का समाधान हो जाएगा और बृहस्पति अपनी दिव्य दृष्टि आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में डाल देगा,  प्रयासों का घर और साथ ही प्रतिभा का पांचवां घर। सामाजिक क्षेत्र में आपको किसी के साथ गलतफहमी की संभावना को कम करने के लिए अपने विचार सावधानी से साझा करने होंगे।

कर्क नवम्बर राशिफल:

कर्क : साप्ताहिक राशिफल

शुक्र आपके आय भाव का स्वामी है और इस महीने की 3 तारीख को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो आपके लाभ के लिए बुध के साथ ‘विनिमय योग’ बनाएगा। कुछ संभावित व्यापारिक सौदे करने के बाद, आप इस दौरान शानदार गैजेट खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। इस महीने की 6 तारीख को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और यह आपके उद्यमों में पर्याप्त वृद्धि दर्ज करने के लिए अनुकूल रहेगा। नीच का सूर्य और मंगल एक साथ मिलकर ‘नीचभंग राज योग’ बना रहे हैं और आपके कार्यस्थल पर आपको बढ़त प्रदान कर रहे हैं। इस महीने की 17 तारीख को सूर्य अपनी मित्र राशि वृश्चिक में प्रवेश करेगा, और मंगल और बुध के साथ मिलकर ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा, जो आपके बौद्धिक स्तर को बढ़ाएगा।

इस पूरे महीने के दौरान आपके आठवें घर में शनि की स्थिति आपके आराम के स्तर और मन की खुशी को कम करने में सक्षम है। सतर्क रहें और अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करके मुश्किल परिस्थितियों को सफलतापूर्वक संभालें। आपके भाग्य भाव का स्वामी बृहस्पति इस महीने के दौरान करियर भाव में वक्री है, जो अग्निमय राशि मेष में ‘त्रिकोण-केंद्र राज योग’ बना रहा है, जो आपके लाभ के लिए है। 27 नवंबर को आपके संघर्ष भाव के छठे भाव में बुध का धनु राशि में गोचर, बारहवें भाव पर आधिपत्य के कारण ‘विपरीत राज योग’ बनाएगा और चारों ओर मुखर ऊर्जा पैदा करेगा, जिससे आपको सत्ता में बैठे लोगों का समर्थन प्राप्त होगा।

अपने मासिक राशिफल नवम्बर पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

सिंह नवम्बर राशिफल:

सिंह : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने की 4 तारीख से जब शनि सीधी गति करेगा, तब आप अपने नेटवर्क को और अधिक बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं। 11 नवंबर को बुध का उदय, आपको अधिक धन अर्जित करने के लिए, सही समय पर, संभावित अवसरों को उचित रूप से पूरा करने में मदद करेगा। आपकी राशि का स्वामी सूर्य इस महीने की 17 तारीख तक आपके प्रयासों के तीसरे घर से होकर नीच अवस्था में गोचर कर रहा है, जिससे आपको आपके ईमानदार प्रयासों के ठोस परिणाम मिलेंगे। इस महीने की पहली छमाही के दौरान तुला राशि में मंगल और नीच सूर्य की युति ‘नीचभंग राज योग’ बना रही है, जो आपके करियर में पर्याप्त वृद्धि का आशीर्वाद देगी और आपको अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करते हुए आगे बढ़ने में मदद करेगी।

शुक्र, आपके करियर भाव का स्वामी, आपके वित्त के दूसरे घर में कमजोर है, लेकिन आपके चौथे घर में बुध की उपस्थिति आपके लाभ के लिए एक और ‘नीचभंग राज योग’ बना रही है और आपको पेशेवर मोर्चे पर रचनात्मक विकास प्रदान कर रही है। बदलते समय की मांग के अनुरूप स्वयं को ढालने के लिए अतिरिक्त योग्यता की आवश्यकता आपके सामने आ सकती है। 17 नवंबर के बाद संपत्ति से संबंधित कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय अपनी सीमाओं का ध्यान रखें, जब सूर्य आपकी संपत्ति के चौथे घर में प्रवेश करेगा। केतु पहले से ही आपकी वाणी के दूसरे घर में मौजूद है, जो आपको इस महीने के दौरान सावधानी से बड़े कदम उठाने का सुझाव दे रहा है।

कन्या नवम्बर राशिफल:

कन्या : साप्ताहिक राशिफल

आपके भाग्य स्थान का स्वामी शुक्र 3 नवंबर को आपकी राशि में प्रवेश कर रहा है, जो आपको इस उपयुक्त समय का लाभ उठाने और बिना चूके पैसा छापने की सलाह दे रहा है। 6 नवंबर को बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश, नीच के सूर्य और अस्त मंगल के साथ मिलकर शुभ ‘तीनग्रही योग’ बना रहा है, जो आपके पारिवारिक मोर्चे पर नए विकास का संकेत दे रहा है। 17 नवंबर को सूर्य द्वारा राशि परिवर्तन ठोस विकास का संकेत देता है, जिससे जीवन के प्रति आपका संपूर्ण दृष्टिकोण बदल जाएगा क्योंकि विदेशी समकक्षों के साथ संबंध आपको प्रेरणा और नैतिक बढ़ावा दे सकते हैं।

27 नवंबर को, बुध राशि बदलकर उग्र राशि धनु में आ जाएगा, जो आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर में होगा, ताकि आपके विचारों को फ़िल्टर किया जा सके और आपको गंभीरता से नए रास्ते तलाशने के लिए प्रेरित किया जा सके। आपके संघर्ष भाव और ‘मूलत्रिकोण’ राशि कुंभ में शनि की स्थिति, आपके लिए उचित मंच बनाने में मदद करेगी और आपके लाभ के लिए करियर के मोर्चे पर सकारात्मक विकास और प्रतिभा को सटीक रूप से प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। इस महीने की 30 तारीख को शुक्र अपनी कमज़ोर स्थिति से बाहर आकर आपकी छवि को मजबूत और शक्तिशाली बना देगा। पिछले कुछ समय में की गई आपकी कड़ी मेहनत का उचित प्रतिफल देने के लिए समय काफी अच्छा है।

मासिक राशिफल नवम्बर के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिये सिर्फ़ रु.9 /मि !

तुला नवम्बर राशिफल:

तुला: साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी शुक्र इस महीने की 3 तारीख से कन्या राशि में नीच का हो जाएगा, जो आपको खर्चीला बना देगा और आपको अपने वित्त को अच्छी तरह से प्रबंधित करने की सलाह देगा। आपकी राशि में ही नीच के सूर्य, अस्त मंगल और अस्त बुध का गोचर, बुध और शुक्र के बीच ‘नीचभंग राज योग’ और ‘विनिमय योग’ का निर्माण कर रहा है, जिससे बेहतर कारण के लिए परिदृश्य में सुधार हो सके और हर चीज का बहुत अच्छी तरह से ख्याल रखा जा सके। इस महीने की 11 तारीख को बुध का उदय आपके लिए स्थिति को अपने पक्ष में मोड़ने में मददगार हो सकता है, क्योंकि बुध आपके व्यय के बारहवें घर का स्वामी है।

इस महीने की 4 तारीख से शनि चाल बदलने जा रहा है और आपके लिए सामाजिक क्षेत्र में अपनी छवि सुधारना आसान हो जाएगा। ऊर्जावान ग्रह मंगल इस महीने की 16 तारीख को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा, जो आपके लिए धन का अप्रत्याशित प्रवाह उत्पन्न करेगा। हालाँकि इस पूरे महीने के दौरान आपके प्रतिभा के पांचवें घर में शनि की उपस्थिति, आपकी प्रसन्नता के लिए, आपको अपनी प्रतिभा को उचित रूप से दिखाने के लिए मंच का संकेत दे रही है। 30 नवंबर को शुक्र आपकी राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो जटिल मामलों को सुलझाने और आपके तनाव के स्तर को कम करने के लिए आपके आसपास रचनात्मक विकास का संकेत दे रहा है।

वृश्चिक नवम्बर राशिफल:

वृश्चिक : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी मंगल तुला राशि में कमजोर अवस्था में है, जो आपको अति आत्मविश्वास से बचने और सुरक्षित रहने की सलाह देता है। हालाँकि मंगल की यह स्थिति आपको गुप्त आशीर्वाद देने के लिए ‘विपरीत राज योग’ और ‘तीनग्रही योग’ भी बना रही है, फिर भी सतर्क रहना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। 11 नवंबर को बुध का उदय, आपको धन के मामले में कठिन समय दे सकता है, जो आपको फिर से सावधानी से आगे बढ़ने के लिए कहेगा। आपके वित्त भाव और कैरियर भाव पर बृहस्पति की दैवीय दृष्टि आपको चारों ओर मुखरता का आशीर्वाद दे रही है, जिससे आप सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

आपकी महत्वाकांक्षा और करियर की संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए, इस महीने की 17 तारीख को सूर्य अपनी राशि बदलकर आपकी राशि में प्रवेश करेगा और बुध के साथ जुड़ेगा। सूर्य आपके करियर के दसवें घर का स्वामी है जो आपको सिक्के का उजला पक्ष दिखाता है। 27 नवंबर को बुध धनु राशि में प्रवेश करेगा, जो आपको सफलता की कहानी बताएगा, जिससे स्वास्थ्य समस्याओं और जटिलताओं का जोखिम कम होगा। आपके आय भाव में शुक्र और केतु की उपस्थिति आपकी प्रतिभा को निखारने और चमकाने का योग बना रही है। इस महीने की 30 तारीख को, शुक्र का राशि परिवर्तन, अपनी नीच राशि कन्या से बाहर आना और आपके विदेशी संबंधों के बारहवें घर में प्रवेश करना, आपके समग्र परिदृश्य के लिए फायदेमंद होगा। आपके चौथे घर में शनि की उपस्थिति आपको कार्यस्थल पर ठोस विकास दिलाने में सहायक उपकरण है।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल नवम्बर विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

धनु नवम्बर राशिफल:

धनु : साप्ताहिक राशिफल

6 नवंबर को बुध आपके व्यय भाव में वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो आपको संभावित रूप से मजबूत पार्टियों से जोड़ेगा, काम के प्रवाह को बढ़ाएगा और आपकी नसों पर दबाव को कम करेगा। आपका राशि स्वामी बृहस्पति आपकी प्रतिभा के पांचवें घर में वक्री गति में है, जो आपको सावधानी से आगे बढ़ने का सुझाव देता है। शनि की सीधी चाल आपके प्रयासों को हर संभव तरीके से काफी ठोस आकार दे रही है। हालाँकि आपके पेशेवर मामलों को सुव्यवस्थित करने और नुकसान की संभावनाओं को कम करने के लिए आपके करियर घर में कमजोर शुक्र और केतु मौजूद हैं।

11 नवंबर को अस्त बुध पूर्व दिशा में उदय होगा, जो आपके लिए कार्यों के प्रवाह को बढ़ावा देगा, जिससे आपको इस क्षेत्र में बढ़त मिलेगी। इस महीने की 17 तारीख के बाद, सूर्य आपके व्यय के बारहवें घर में होगा, बुध और मंगल के साथ युति करेगा, जिससे आप पर खर्च का दबाव पड़ सकता है, जिससे आपका तनाव स्तर बढ़ सकता है। बातचित करते समय शब्दों का चयन ध्यान से करें । इस महीने की 27 तारीख को बुध का आपकी राशि में प्रवेश, भ्रम के बादलों को दूर करने की उम्मीद की किरण आपके लिए फायदेमंद साबित हो रहा है।

मकर नवम्बर राशिफल:

मकर : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र 3 नवंबर को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो इस महीने की 30 तारीख तक नीच यानी शक्तिहीन हो जाएगा, जो आपको दूर स्थानों से अवांछित समाचार दे सकता है। इस महीने की 11 तारीख को बुध आपके ग्यारहवें लाभ भाव में होते हुए आकाश में उदय होने के बाद आपकी सफलता के रास्ते से कठिन परिस्थिति कम कर सकता है । जिससे आपके लिए चीजें आसान हो जाएंगी। आपसे अपने कार्यक्षेत्र में चमकने की उम्मीद है क्योंकि बृहस्पति अपने दिव्य पहलू को आपके करियर के दसवें घर में डालेगा,मिलेगी।

जो निश्चित रूप से आपके लिए जोरदार घटनाएं पेश करेगा। इस महीने की 17 तारीख को सूर्य अपनी राशि बदल कर नीच राशि से बाहर आएगा और आपके आय भाव में बुध और मंगल के साथ युति करेगा, जिससे आपको अपनी प्रतिभा का उपयोग करके धन कमाने के नए रास्ते मिलेंगे। 27 नवंबर को बुध आपके बारहवें घर में धनु राशि में प्रवेश करेगा, जो वित्तीय सफलता की कहानी लिखेगा और आपको बड़े पैमाने पर खेलने के लिए विस्तृत क्षेत्र प्रदान करेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपनी अद्वितीय प्रतिभा को निखारें और अपने दिमाग के उत्पादक हिस्से को पोषित करें। 

अपने मासिक राशिफल नवम्बर के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

कुम्भ नवम्बर राशिफल:

कुम्भ : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने की 4 तारीख से आपके राशि स्वामी शनि की सीधी चाल, जो अब आपकी ही राशि में है, का अनुमान एक आरामदायक परिदृश्य है और यह आपको मानसिक पीड़ा देने के लिए मानसिक शांति सुनिश्चित करेगा। हालाँकि, 6 नवंबर को बुध का जल राशि वृश्चिक में प्रवेश, निश्चित रूप से आपको वित्तीय मामलों में सिक्के का उज्जवल पक्ष दिखाएगा। आपके आय भाव का स्वामी बृहस्पति चारों ओर अनुकूल माहौल बनाने के लिए आपके प्रयासों के तीसरे घर में प्रतिगामी गति से आगे बढ़ रहा है।

इस महीने की 17 तारीख को सूर्य आपके करियर भाव में बुध और मंगल के साथ युति करने जा रहा है, जिससे आपके हाथ में शक्ति के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। हालाँकि, मंगल और शनि की पारस्परिक दृष्टि आपको बड़े निर्णय लेते समय सावधान रहने और सुरक्षित रहने के लिए कह रही है। आपके आठवें घर में कमजोर शुक्र की उपस्थिति भी आपको अपने हितों की रक्षा के लिए, बिना चूके, सटीकता के साथ फायदे और नुकसान का आंकलन करने का सुझाव दे रही है। इस महीने की 27 तारीख को बुध आपके आय भाव में प्रवेश करने जा रहा है, जो आपको खुशी के लिए वित्तीय आनंद प्रदान करेगा।

मीन नवम्बर राशिफल:

मीन : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी बृहस्पति मेष राशि में अप्रत्यक्ष गति से होकर ‘धन योग’ बना रहा है और आपको वित्तीय लेनदेन के बारे में अतिरिक्त सतर्क रहने का सुझाव दे रहा है। अपनी मानसिक शांति बनाए रखने और पारिवारिक समस्याओं को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए लापरवाही करने से बचें। मंगल आपके परिवार के दूसरे घर और भाग्य के नौवें घर का स्वामी है, और मंगल की अस्त अवस्था, 17 जनवरी 2024 तक रहेगी । आपके आठवें घर में होने के कारण, मंगल इस घर के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए आपके वित्त के दूसरे घर पर दृष्टि डालेगा।

आपके जीवन के संघर्षों को कम करने के लिए बुध 6 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा है। इस महीने की 17 तारीख को सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश, बुध और मंगल के साथ मिलकर ‘तीनग्रही योग’ बना रहा है, जो सत्ता में बैठे लोगों के माध्यम से लाभ की संभावना का संकेत दे रहा है। अपनी नीच राशि से बाहर आने से सूर्य आपके लिए प्रभावशाली परिणाम देने के लिए पर्याप्त मजबूत हो जाएगा। आपके व्यय भाव में शनि की उपस्थिति आपको कड़ी मेहनत और दूर के स्थानों से पैसा कमाने का अवसर दे सकती है। इस महीने के अंत में शुक्र का तुला राशि में गोचर आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति को तेज करने, आपके सामने सही विकल्प चुनने और उसके सर्वोत्तम संभव परिणाम सुनिश्चित करने में सहायक हो सकता है।

अपने मासिक राशिफल नवम्बर के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

जैसा कि हम नवंबर में प्रवेश कर रहे हैं, आइए याद रखें कि सितारे हमें हमारे रास्ते में आने वाली चुनौतियों और अवसरों का सर्वोत्तम लाभ उठाने का अवसर प्रदान करते हैं लेकिन सही निर्णय लेना हम पर निर्भर है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी चंद्र राशि क्या है, ब्रह्मांड में आपके लिए सबक हैं। हमें आशा है कि आपको अपना मासिक राशिफल नवम्बर पसंद आया होगा। नवम्बर को उत्सव और आनंद का समय बनाए। अपने दिसंबर राशिफल के लिए अगले महीने StarsTell पर वापस आएँ!

अपना मासिक राशिफल नवम्बर अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope November in English, please click here!

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge