जुलाई गोचर 2023: इस जुलाई में आकाश में ग्रहों की चाल कैसी रहेगी

जुलाई गोचर 2023

जुलाई का महीना लगभग आ चुका है और हम आपको इस महीने होने वाली सभी प्रमुख जुलाई गोचर के बारे में बताने के लिए यहां हैं। ये घटनाएँ महत्वपूर्ण हैं लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग तरीके से प्रभावित कर सकती हैं। इस ब्लॉग में संकेत है कि प्रत्येक घटना क्या दर्शाती है, हालाँकि, यह आपके कुंडली के आधार पर आपके लिए भिन्न हो सकता है।

यह समझने के लिए कि जुलाई गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेंगी, सर्वोत्तम ज्योतिषियों से अभी केवल रु. 9 प्रति मिनट में बात करें।

आम तौर पर यह जानना एक अच्छा विचार है कि ग्रह आकाश में कैसे घूम रहे हैं ताकि आप जान सकें कि पूरे महीने में वे आपको कैसे प्रभावित कर सकते हैं। कुछ ज्योतिषीय घटनाएँ उपयुक्त समय ला सकते हैं और अन्य चुनौतियाँ ला सकते हैं। आइए देखें जुलाई ज्योतिषीय घटनाएं:

तारीख

समयज्योतिषीय घटनाएँ
1 जुलाई 2:16 AMमंगल का सिंह राशि में गोचर
7 जुलाई4:05 AMशुक्र का सिंह राशि में प्रवेश
8 जुलाई12:15 PMबुध का कर्क राशि में प्रवेश
13 जुलाई4:55 AMबुध पश्चिम में उदय 
17 जुलाई5:07 AMसूर्य का कर्क राशि में प्रवेश
23 जुलाई7:02 AMशुक्र ग्रह वक्री 
25 जुलाई4:31 AMबुध ग्रह का सिंह राशि में प्रवेश

आप सोच रहे होंगे कि इनमें से प्रत्येक क्या दर्शाता है और वे महत्वपूर्ण क्यों हैं। आइए एक-एक करके जुलाई की ज्योतिषीय घटनाओं पर चर्चा करें और उनके महत्व को समझें।

1 जुलाई, 2:16 AM: मंगल का सिंह राशि में गोचर:

1 जुलाई को मंगल ग्रह उग्र राशि सिंह में प्रवेश करेगा। यह गोचर सभी राशियों के लिए जोश, साहस और इच्छाशक्ति का मिश्रण लेकर आएगा ।

7 जुलाई, 4:05 AM: शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश:

7 जुलाई को शुक्र ग्रह कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेंगे , इसके प्रभाव से आत्मविश्वास और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है साथ ही व्यक्ति अपनी क्षमताओं, प्रतिभाओं और पुरुषार्थ को महसूस करने में सक्षम होता है।

8 जुलाई, 12:15 PM: बुध का कर्क राशि में प्रवेश:

8 जुलाई को बुध ग्रह मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, इसके प्रभाव नेतृत्व कौशल क्षमता बढती है और अधिकार क्षेत्र में मजबूती के साथ विपरीत परिस्थिति में मार्गदर्शन प्राप्त होता है ।

13 जुलाई, 4:55 AM: बुध पश्चिम में उदय:

13 जुलाई को बुध ग्रह के पश्चिम में उदय होंगे, इसके प्रभाव से विचारशक्ति और बुद्धिमत्ता का विकास होता है, साथ ही समस्याओं को समझने, नए विचारों को धारण करने और समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने में मदद मिलती है। 

17 जुलाई, 5:07 AM: सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश:

17 जुलाई को सूर्य ग्रह मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, इसके प्रभाव से परिवार में समृद्धि और संबंधों का विकास होता है। इसके अलावा आपसी मेल-जोल और आर्थिक सुरक्षा के शुभअवसर प्राप्त होते हैं ।

23 जुलाई, 7:02 AM: शुक्र ग्रह वक्री:

23 जुलाई को शुक्र ग्रह सिंह राशि में वक्री होंगे, इसके प्रभाव से प्रेम संबंधों में तनाव, अस्थायी रुकावटें और वैवाहिक जीवन या कला और सौंदर्य से संबंधित क्षेत्रों में सामान्यतः समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं ।

25 जुलाई, 4:31 AM: बुध ग्रह का सिंह राशि में प्रवेश :

25 जुलाई को बुध ग्रह कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, इसके प्रभाव से बुद्धि और संवाद कौशल का विकास होता है और अभिव्यक्ति की क्षमता में सुधार के साथ वाणिज्यिक या नौकरी संबंधी मामलों में सुधार देखने को मिलता है।

हमें उम्मीद है कि प्रमुख जुलाई गोचर के बारे में यह जानकारी आपको जुलाई महीने में आसानी से नेविगेट करने में मदद करेगी! यदि आपका कोई प्रश्न या मार्गदर्शन हो तो स्टार्सटेल में हमारे विशेषज्ञों से संपर्क करें।

अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से केवल रु. 9 प्रति मिनट में बात करें।

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge