सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा मार्च? जानें मासिक राशिफल मार्च 2023

मासिक राशिफल मार्च 2023

मेष मार्च राशिफल:

Valentine Day Aries5 मार्च को शनि का उदित होना आपको काफी हद तक राहत देने और काम की स्थितियों के साथ सहजता से पेश आने में मदद कर सकता है। इस महीने की 13 तारीख तक आपकी राशि का स्वामी मंगल वृष राशि में भ्रमण करेगा अत: धन भाव में ये आपको धन संबंधी मामलों के बारे में एक आरामदायक समीकरण प्रदान करके सन्तुष्टि प्रदान करेगा । इसके अलावा कुम्भ राशि में सूर्य, बुध और शनि की युति दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बना रही है

जो आपको अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं को साकार करने की अनुमति देने के लिए धन के संतोषजनक प्रवाह की भविष्यवाणी कर रही है। बृहस्पति और उच्चस्थ शुक्र इस महीने की 12 तारीख तक आपके बारहवें भाव में मौजूद हैं, जो आपके विदेशी संपर्कों को फलदायी बनाने के लिए हैं।

इस महीने के दूसरे भाग में जब मंगल मिथुन राशि में रहेगा, तो आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। शनि की दृष्टि आपकी राशि पर है, ताकि आपके विचारों में दीर्घकालीन योजनाओं को जोडा जा सके ।

बुध 16 मार्च को राशि परिवर्तन कर आपके बारहवें व्यय भाव में प्रवेश करेगा जो कि इसकी  नीच राशि है । वहां ये सूर्य और गुरु के साथ युति करेगा और वास्तविक कारणों से आपके ख़र्चों में वृद्धि करेगा।

वृषभ मार्च राशिफल:

Taurus Horoscope 20225 मार्च को शनि का उदय होना आपके लिए उम्मीद की किरणें दिखाने वाला है। आपकी राशि का स्वामी शुक्र इस महीने की 12 तारीख को आपके बारहवें व्यय भाव याने कि मेष राशि में प्रवेश करेगा और अगले महीने की 6 तारीख तक वहीं रहेगा। यह गोचर आप पर गुप्त रूप से आशीर्वाद की वर्षा करने वाला है, क्योंकि शुक्र आपके छठे भाव का स्वामी होकर विपरीत राज योग बना रहा है।

हालांकि मेष राशि में राहु की उपस्थिति आपको सतर्क रहने के लिए कह रही है क्योंकि राहु अपने अप्रत्याशित परिणाम देने वाले स्वभाव के लिए जाना जाता है। इस महीने की 13 तारीख से मंगल आपके वाणी के दूसरे भाव में होने जा रहा है

जो आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने के लिये कह रहा है । 15 मार्च के बाद सूर्य का आय के ग्यारहवें भाव में गोचर आपके वित्तीय मामलों के लिए बहुत शुभ है ।

फिर 16 मार्च से लाभ भाव में सूर्य, गुरु और बुध की युति आपके लिए एक और मुखर बिंदु होगी, क्योंकि यह आपके वित्तीय मामलों को स्पष्ट रूप से सुव्यवस्थित कर सकता है। आपके संगठन के लिए आकर्षक व्यापारिक सौदे लाने के लिए कार्य के उद्देश्य से यात्रा होने की भी संभावना है। अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए अपने शारीरिक स्वास्थ्य का हर संभव ध्यान रखें।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

मिथुन मार्च राशिफल:

Gemini Horoscopeइस महीने के पहले दिन से आपकी राशि के स्वामी बुध का अस्त होना आपको सावधानी बरतने का सुझाव दे रहा है, हालांकि वह भाग्य के नौवें घर में सूर्य और शनि ग्रह के साथ स्थित होकर ‘केंद्र-त्रिकोण राज योग’ बना रहा है। । आपके लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र 12 मार्च के बाद एकादश भाव में होगा, जो बेहतर कारण के लिए आपके वित्तीय समीकरण को फिर से सही करने में मदद करेगा । 

13 मार्च के बाद जब मंगल आपकी राशि में होगा जो आपको अति आत्मविश्वासी और अहंकारी बना सकता है, इसलिये ध्यन रखें । इस महीने की 16 तारीख को बुध नीच का यानी शक्तिहीन हो जाएगा, लेकिन सूर्य और गुरु के साथ उसकी युति ‘बुधादित्य योग’ के साथ-साथ ‘नीचभंग राज योग’ भी बनाएगी, जो आपको आशीर्वाद प्रदान करेगा।

इस माह की 30 तारीख को आपकी राशि के स्वामी बुध का उदय होना, आपके लाभ के लिए चारों ओर शुभ स्पंदनों का निर्माण करेगा। आकाश में ग्रहों की एक बड़ी चाल में बृहस्पति इस महीने की 31 तारीख को आपके लिए काम से संबंधित मामलों में बाधाएं उत्पन्न कर सकता है अत: ध्यान दें । 

आपके करियर के दशम भाव में सूर्य, बुध और बृहस्पति की युति आपके लिए एक गेम चेंजिंग गोचर हो सकता है, जो आपको आने वाले अवसरों को भुनाने और परिदृश्य को पूरी तरह से बदलने के लिए कहता है।

कर्क मार्च राशिफल:

Cancer Horoscopeबृहस्पति आपके भाग्य भाव का स्वामी है और इस पूरे महीने के दौरान आपके भाग्य के नौवें घर में विराजमान है, जो आपको करियर में वृद्धि और समृद्धि का अनुभव करने की अनुमति देता है। यद्यपि कुम्भ राशि में सूर्य, बुध और शनि की उपस्थिति आपको आशीर्वाद देने के लिए एक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनाएगी, फिर भी आपको सावधान रहना चाहिए और अपने जीवन के किसी भी क्षेत्र में अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए।

धन के मामलों में आपका साथ देने के लिए 12 मार्च तक उच्चस्थ शुक्र आपके भाग्य भाव में गुरु के साथ विराजमान है। 13 मार्च को मंगल के मिथुन राशि में प्रवेश करने से खर्च का दबाव बनेगा, यह आपके लिए शुभ गोचर घटना नहीं होगी।

आपकी परेशानी के लिए पंचम भाव के स्वामी का द्वादश भाव में गोचर 10 मई तक प्रभावी रहेगा। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य अपनी मित्र राशि मीन में प्रवेश करेगा, जो बृहस्पति के साथ संबंध बनाएगा और आपके लाभ के लिए शुभ अवसर प्रदान करेगा। 

बुध अगले ही दिन सूर्य और बृहस्पति के साथ मिलकर आपके भाग्य भाव में ‘तीन ग्रही योग’ और साथ ही ‘नीचभंग राज योग’ बनाएगा। अत: ये आपके लिये महत्वपूर्ण हो सकता है ।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

सिंह मार्च राशिफल:

Valentine’s Day Leoआपकी राशि का स्वामी सूर्य आपके सप्तम भाव में विराजमान है, जो बुध और शनि के साथ इस महीने की शुरुआत से एक दुर्लभ ‘तीन ग्रही योग’ बना कर आर्थिक मामलों में आपको बढ़त दिलाएंगे। 12 मार्च के बाद भाग्य के आपके नौवें घर पर शुक्र और राहु का कब्जा होगा, जो आपको विदेशी कनेक्शन या संभावित व्यावसायिक अवसरों से लाभ प्रदान करेगा। 13 मार्च से मिथुन राशि में मंगल का गोचर आपके सफल होने की संभावनाओं को बढ़ाएगा

आपको अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में मदद करेगा। स्थिति कैसी भी क्यों न हो, आपको अपने जीवन के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए पूरे समर्पण और ध्यान के साथ लगातार काम करने की जरूरत है।

काम की गुणवत्ता में सुधार लाने और कठिन प्रतिस्पर्धी बाजार में टिके रहने के लिए बड़े कदम उठाते समय अपनी झिझक दूर करें। आपके आय भाव का स्वामी बुध इस महीने की 30 तारीख को पश्चिम दिशा में उदय होने जा रहा है और मीन राशि में मजबूत होकर आपके लिए सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। बृहस्पति इस महीने की 31 तारीख को मीन राशि में कमजोर स्थिति में आ जाएगा, जिससे आपके कम्फर्ट जोन एक हद तक कम हो सकता है ।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

कन्या मार्च राशिफल:

Valentine Day Virgoआपकी राशि के स्वामी बुध की अस्त अवस्था इस माह के पहले दिन से ही आपके लिए महत्वपूर्ण कदम सावधानी से उठाने की चेतावनी दे रही है। 5 मार्च को शनि का उदय आपके कार्यक्षेत्र में आशा की किरण दिखाने वाला है। हालाँकि आपके करियर भाव पर केतु की दृष्टि आपको घटनाओं के रहस्यमयी मोड़ों का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए सावधानी बरतने के लिए कह रही है। 13 मार्च से मिथुन राशि में मंगल की उपस्थिति भी आपको वित्तीय स्थिरता का आशीर्वाद देने वाली है।

15 मार्च को सूर्य का मीन राशि में गुरु से युति होना आपकी सामाजिक छवि को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी करता है। 16 मार्च को बुध का अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करना आपके सामने नई संभावनाओं का संकेत देता है।

बृहस्पति आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में बुध की नीचता को रद्द करके ‘नीचभंग राज योग’ और साथ ही ‘तीन ग्रही योग’ बनाने जा रहा है, जो आपको विशेष आशीर्वाद देने वाला है, जो आपके करियर के विकास के लिए एक बड़ी लाभकारी स्थिति होगी। 

31 मार्च को आपकी राशि के स्वामी बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे, इसकी राहु के साथ युति होने से सामाजिक क्षेत्र में बातचीत के दौरान आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की सलाह है ।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

तुला मार्च राशिफल:

Valentine Day Libra

आपके भाग्य भाव का स्वामी बुध इस महीने के पहले दिन से ही पूर्वी क्षितिज में अस्त अवस्था में आ जाएगा, जो आपको जीवन के बारे में बड़े फैसले लेते समय सावधानी बरतने का सुझाव देगा। हालाँकि इस महीने की 5 तारीख को पूर्व में शनि का उदय आपको अपनी प्रमुख परियोजनाओं को बड़ी सफलता देने के लिए अप्रत्याशित बदलाव दिखा सकता है। आपकी प्रतिभा के पंचम भाव में सूर्य, बुध और शनि द्वारा तीन ग्रही योग का निर्माण आपकी मेहनत और ईमानदारी के प्रयासों के संतोषजनक परिणाम लाने में सहायक रहेगा।

इस महीने की 15 तारीख के बाद आपके छठे भाव से सूर्य का गोचर आपके लिए सफलता के रास्ते में चल रहे संघर्षों को कम करने के लिए अनुकूल होगा। 12 मार्च के बाद आपकी राशि के स्वामी शुक्र की सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में राहु के साथ युति आपकी स्थिति को संभालने की क्षमता को चमकाने में चुनौतियां ला सकती है

आपको चमकने और अपने क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में उभरने में मदद कर सकती है। बृहस्पति इस महीने की 31 तारीख को कमजोर अवस्था में प्रवेश कर रहा है, जो आपको विवादों से बचने का सुझाव दे रहा है।

बुध का मीन राशि में प्रवेश होते ही बृहस्पति से जुड़ना, बुध की नीचता को रद्द करने और ‘नीचभंग राज योग’ बनाने में मदद करेगा। आपका सबसे शुभ ग्रह शनि भी वर्तमान में आपके पांचवें भाव में है, जो इस पूरे महीने के दौरान आपके लिए प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।

वृश्चिक मार्च राशिफल:

Valentine Day Scorpioआपकी राशि का स्वामी मंगल इस महीने की शुरुआत से आपकी सामाजिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए वृष राशि में विराजमान है। हालांकि मेष राशि में शुक्र और राहु का गोचर बिना किसी वैध कारण के आपके तनाव और बेचैनी को बढ़ा सकता है। मंगल 13 मार्च को राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा और आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति को बढ़ाएगा। इस महीने के दौरान बृहस्पति भी आपके बचाव में आ रहा है और स्थिति को सौहार्दपूर्ण ढंग से संतुलित करने में मदद करेगा ।

हालाँकि आपको वित्तीय मामलों में सावधान रहना चाहिए क्योंकि बृहस्पति आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर का शासक है। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य का आपकी प्रतिभा के पंचम भाव में प्रवेश, गुरु के साथ युति करना, आपको अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को निखारने के सही अवसर प्रदान करेगा।

16 मार्च से बुध उनके साथ रहेगा, जिससे ‘तीन ग्रही योग’ और साथ ही ‘नीचभंग राज योग’ भी आपके लाभ के लिए बनेगा। आपके दरवाजे पर दस्तक देने वाले किसी भी प्रस्ताव की संभावनाओं का निरीक्षण करने के लिए अपना समय लें।

आपकी आध्यात्मिकता और धार्मिकता आपको आपके मन में उन अनुत्तरित प्रश्नों के उत्तर जानने के लिए प्रेरित कर रही है। सही समय पर सही राग अलापने के लिए ज्ञान के प्रामाणिक स्रोतों की खोज करना अधिक महत्वपूर्ण है।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

धनु मार्च राशिफल:

Valentine Day Sagittariusइस समय आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति काम पर परिदृश्य को बदलने के लिए आपके चतुर्थ भाव में विराजमान है। यह आपके आर्थिक समीकरण को समृद्धि की एक अलग भाषा में फिर से लिखेगा और प्रतिभा तथा साहस का सही संयोजन आपको सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने में मदद करने के लिए शानदार ढंग से आगे बढायेगा । 5 मार्च को शनि का उदित होना वित्तीय प्रगति को सुनिश्चित करने वाला है, साथ ही  बेहतरी के लिए घटनाओं के प्रवाह को गति देने वाला है।

इस महीने की 15 तारीख को सूर्य आपके चतुर्थ भाव में होगा, जो ‘त्रिकोण-केन्द्र राज योग’ बनाएगा और आकर्षक सौदों के अवसर पैदा करेगा और आपके धन संचय में वृद्धि करेगा। इस महीने की 16 तारीख के बाद आपके चौथे घर में तीन ग्रहों, सूर्य, नीच बुध और बृहस्पति की उपस्थिति, एक दुर्लभ ‘तीन ग्रही योग’ बना रहा है

जो आपको कार्यस्थल पर अनुकूल संबंधों और पारिवारिक मुद्दों के साथ आशीर्वाद देगा। अपनी पूर्णतावादी छवि को चारों ओर बनाए रखने के लिए अपना कौशल दिखाएं। पाचन तंत्र से संबंधित समस्याओं के बारे में आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। 

हालाँकि 31 मार्च से बृहस्पति की अस्त अवस्था आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कार्य करने से पहले दो बार सोचने के लिए कह रही है।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

मकर मार्च राशिफल:

Valentine’s Day Capricornआपकी राशि का योग कारक ग्रह शुक्र इस महीने की 12 तारीख से आपके चतुर्थ भाव में 6 अप्रैल तक रहेगा और आर्थिक समृद्धि सुनिश्चित करेगा। मेष राशि में शुक्र और राहु की उपस्थिति, इस महीने के बाकी समय में आपके लिए शानदार गैजेट्स का आनंद दिलाने में मदद करेगा । मंगल 13 मार्च के बाद आपके संघर्षों को दूर करने और लाभ के लिए मिथुन राशि में प्रवेश करेगा।

समय इस महीने के दूसरे भाग में आपके कंधों पर और अधिक जिम्मेदारियां डाल सकता है, जब सूर्य अपनी राशि बदलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा, जो कि बृहस्पति के साथ जुड़ा होगा। 16 मार्च को बुध इनके साथ मिलकर ‘तीन ग्रही योग’ बनाएगा।

नीचभंग राज योग भी रहेगा क्योंकि बृहस्पति बुध की नीचता को रद्द करेगा और बुध को अस्त करने की शक्ति प्रदान करेगा, जो आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है । इस माह के अंत में दूर स्थान से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जो आपको प्रसन्न करेगा। 30 मार्च को बुध का उदय होने से आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आप बिना रुके आगे बढ़ेंगे।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

कुम्भ मार्च राशिफल:

Valentine’s Day Aquariusइस महीने की 5 तारीख को आपकी राशि के स्वामी शनि उदय होंगे । यदि आप अपने कार्य क्षेत्र में नए क्षेत्रों को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको नए क्षितिज का पता लगाने का आशीर्वाद मिल सकता है । 30 मार्च तक बुध की अस्त अवस्था आपको सलाह दे रही है कि आप अनुभवी लोगों की राय लें और सटीक गेम प्लान बनाएं। आपके भाग्य भाव का स्वामी शुक्र, राहु के साथ आपके प्रयासों के तीसरे घर मेष राशि में है ।

इस महीने की 15 तारीख को सूर्य आपके वित्त के दूसरे भाव मित्र राशि मीन में है जो आपके उद्यमों में शानदार सफलता का आशीर्वाद देगा। आपके वित्त के दूसरे घर में तीन ग्रहों सूर्य, नीच बुध और बृहस्पति की युति बहुत अच्छे परिदृश्य का संकेत दे रही है, जो आपको अपने सपनों को सच करने के लिए खुली छूट दे रही है।

आपके लाभकारी सौदे प्राप्त करने के लिए ‘तीन ग्रही योग’ बनेगा। बृहस्पति की युति से बुध का नीचभंग राजयोग भी आपकी सफलता की कडी में एक और पंख जोड़ने के लिए बन रहा है। यदि आप अचल संपत्तियों की खरीद करने जा रहे हैं, तो सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आपकी राशि का स्वामी शनि अब आपकी राशि में आ रहा है ये लंबी अवधि की परियोजनाओं को लाने और ऐसे सहयोगियों से निपटने के लिए जो आपकी उम्मीदों से अधिक मजबूत हैं, जो निश्चित रूप से आपकी स्थिति में तेजी से वृद्धि का संकेत दे रहा है।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

मीन मार्च राशिफल:

Valentine’s Day Piscesआपके राशि का स्वामी बृहस्पति आपकी राशि में विराजमान हैं, जो आपके चुंबकीय आकर्षण को बढ़ाएंगे और समाज में आपकी छवि को चमकाएंगे साथ ही आपको सर्वोत्तम संभव परिणामों का आनंद लेने देंगे। 1 मार्च को बुध अस्त होंगे जो आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की सलाह दे रहा है। आपके बारहवें भाव में बुध के साथ सूर्य और शनि भी हैं जो आपके लिए समस्याओं की तीव्रता को बढ़ा सकते हैं।

मंगल 13 मार्च को आपके चतुर्थ भाव में आ जाएगा, जो आपके करियर भाव को सीधे तौर पर प्रभावित करेगा और आपके कार्य क्षेत्र को बढ़ाएगा, जिससे आपको अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने में मदद मिलेगी। 15 मार्च को सूर्य का आपके राशि स्वामी गुरु से युति में प्रवेश करना स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की संभावना का संकेत दे रहा है।

इसलिये सर्वोत्तम संभव देखभाल करें। 16 मार्च को बुध के आपकी राशि में गोचर करने पर आपकी राशि में दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनेगा। नीच भंग राज योग भी उसी समय बनेगा जो आपके लिये लाभदायी हो सकता है । 

हालांकि इस महीने की 31 तारीख को गुरु की अस्त अवस्था आपको समय की मांग के अनुसार कार्य करने के लिए कह रही है, इसलिये जरूर ध्यान दें ।

जानिए अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल मार्च हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से

👈 For quick information about your Monthly Horoscope December, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge