गुरु का मेष राशि में उदय – इन 3 राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत

गुरु का मेष राशि में उदय – इन 5 राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत

गुरु का मेष राशि में उदय: देवगुरु वृहस्पति 30 अप्रैल 2023 को प्रात: 03:19 बजे उदय होंगे और अभी वर्तमान में गुरु मेष राशि में सूर्य, बुध और राहु के साथ गोचर कर रहे हैं । जबकि शुक्र ग्रह भी 2 मई 2023 को दोपहर 13:49 बजे मिथुन राशि में गोचर करेंगे। 

इसे महत्वपूर्ण इस लिये कहा जा सकता है क्योंकि दोनों ही ग्रह कुण्डली में शुभ ग्रह के रूप में देखे जाते हैं । और सभी राशियों को प्रभावित करेंगे। आइये जानते है बारह राशियों पर इस गोचर का शुभाशुभ प्रभाव ।

गुरु का मेष राशि में उदय: इन राशियों को मिलेगी सभी समस्याओं का समाधान 

मेष -

मेष राशि के लिये ये गोचर अच्छा रहने वाला है, किसी कारणवश आपके मान सम्मान में जो कमी का गई थी वो दुबारा वापस मिलेगी और आपके अनुभव की सराहना होगी । भाग्य मेहरबान रहेगा और देश विदेश जाने का रास्ता खुलेगा या देश विदेश में चल रहा व्यापार आदि में प्रगति देखने को मिलेगी।

शुक्र आपको आर्थिक सम्बृध्दि देगा और परिवार की तरफ़ से मन को प्रसन्न करने वाला शुभ समाचार भी शीघ्र प्राप्त होगा। जिन जातको के विवाह की बात नहीं बन पा रही थी उनके इसी साल परिणय सूत्र में बंध जाने की सम्भावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता । प्रेम प्रसंगों के लिहाज से भी समय अनुकूल दिखता है और ये गोचर विद्यार्थियों को विशेष लाभ देगा । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष -

गुरु का द्वादश भाव में उदय होना और शुक्र का धन भाव में गोचर मिले-जुले फ़ल की ओर इशारा करता है । आप कार्य क्षेत्र में जो भी मेहनत करेंगे उसका फ़ल तो मिलेगा लेकिन दौड-भाग ज्यादा करनी पडेगी और अनावश्यक खर्चों के चलते प्रसन्नता का भाव आपके चेहरे पर कम देखने को मिलेगा।

लेकिन हम आपको सलाह देना चाहेंगे कि जितने भी अधूरे लटके हुये कार्य है उन्हें  शुरु करने का प्रयास आपके द्वारा जारी रखना चाहिये। ऐसा करने से प्रतिकूल समय जल्दी निकलेगा और आनेवाले समय में परिणाम आपका मनोबल बढायेंगे। इस दौरान आपको सिर्फ़ अपनी चीजों से मतलब रखने की सलाह है दूसरों की वजह से समस्या को बुलावा देने से बचें । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मिथुन -

अपने कार्य के बल पर लोगों का और बडे अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे । बेरोजगार जातको को रोजगार मिलेगा और नौकरी पेशा लोगों की आय में बृध्दि होती दिख रही है। आप दिखावे पर खर्च करेंगे और परिवार के दायित्वों की पूर्ति कर सकेंगे ।

शिक्षा साक्षात्कार के लिये समय उत्तम साबित होगा और विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परिक्षाओं में अभूत्पूर्व सफ़लता मिलती दिख रही है । प्रेम प्रसंगों में यदि दिक्कत चल रही थी तो तो थोडे प्रयास से बात बन जाने की उम्मीद है। नये लोगों से परिचय बढेगा और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क -

भाग्य स्थान का सम्बन्ध कार्य क्षेत्र से होना शुभ सूचक है जबकि आय भाव का स्वामी व्यय भाव में जाना खर्चों को निमन्त्रण दे रहा है लेकिन खर्चों की पूर्ति होती भी दिख रही है । अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि हो सकता है कि आप भावनाओं में आकर कोई बडा निर्णय लेंलें

उसके बाद आपको अफ़सोस करना पडे इसलिये ध्यान दें ।अचानक मिले लोगों के द्वारा भी कुछ अच्छे प्रस्ताव आपको प्राप्त हो सकते हैं, परन्तु बच्चों को लेकर कोई चिन्ता हो सकती है अत: उनके लिये भी समय निकालें । यात्रा सावधानी से करने की सलाह है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय सामान्य है।

सिंह -

ग्रहों की स्थिति आपके लिये अच्छी बनी हुई है और आपके द्वारा इस बेहतरीन समय का फ़ायदा उठाया जाना चाहिये । काम-काज की स्थिति पहले से बेहतर होती दिख रही है और आप जिन भी कार्यों की शुरुआत करेंगे उन्हें परिणाम तक पंहुचा सकेंगे ।

किसी भी क्षेत्र में काम करके एक अच्छा अनुभव प्राप्त करने का ये समय आपके पास है और पहले से ज्यादा जोश के साथ कार्यों को कर पायेंगे। यदि स्थान परिवर्तन करने का मन है तो मन पसन्द परिवर्तन आपको प्राप्त हो सकता है सम्पत्ति सम्बन्धि लम्बित पडे मामले भी हल होते दिख रहे हैं। जीवन साथी से छोटी-२ बातों पर मतभेद पैदा ना होने दें।अन्य चीजें यथावत रहने वाली है।

कन्या -

इस दौरान अचानक सुख सुविधाओं में बाधा आ सकती है और अचानक ऐसा कुछ महसूस हो सकता है कि चीजें यथावत नहीं चल रही, जबकि ये थोडे समय के लिये ही होगा लेकिन आपको सलाह है कि छोटी-२ चीजों को हल्के में लेने से बचें और कोशिस करें कि जरूरी कार्यों को कल पर ना छोडें ।

यदि आप नौकरी पेशा हैं और आपकी नई नौकरी लगी है तो कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां लेने के लिये आपको तैयार रहना होगा। अचानक लुभावने अवसर आपके सामने आ सकते हैं इसलिये ध्यान से स्वीकारें । स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाना चाहिये।

गुरु का मेष राशि में उदय से संबंधित अन्य चीजों को जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से बात करे

तुला -

व्यवसायी लोग कार्य विस्तार की योजना बना सकते हैं लेकिन निर्णय बहुत सोच समझकर लेने होंगे क्योंकि ग्रहों का ये गोचर कुछ नई परेशानियों को जन्म देने या उजागर करने की ओर भी इशारा कर रहे हैं । यदि इस दौरान कोई फ़ैशले आने वाले हैं तो लेट हो सकते है

धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता होगी। बिना सलाह मांगे किसी को भी सलाह देने की गलती आपके द्वारा नहीं की जानी चाहिये । जीवन साथी के साथ विचार मिलाने में भी थोडी परेशानियां आ सकती है और बेवजह गुस्सा उनपर ना ही निकालें तो अच्छा होगा । बच्चों की गतिविधियों पर भी ध्यान दें ।

वृश्चिक -

विरोधियों की गतिविधियां तेज हो सकती हैं लेकिन उससे ज्यादा फ़र्क नहीं पडने वाला फ़िर भी सावधानी अपेक्षित है । कामकाज की गति में हल्का फ़ुल्का उतार चढाव महसूस हो सकता है लेकिन चीजें आगे बढती रहेंगी । विद्यार्थियों के लिये ये समय थोडा सचेत रहने का है आपको समय की कीमत समझनी चाहिये ।

निजी रिश्तों में भी बात विचार मिलाने में परेशानी आ सकती है या फ़िर प्रियजन को आपकी किसी आदत से शिकायत हो स्थितियों को समझदारी से सम्भालें। अविवाहित जातको को मनपसन्द रिश्तों के लिये थोडा और इन्तजार करना पड सकता है । स्वास्थ्य मध्यम रहेगा , ध्यान दें ।

धनु-

ये खास गोचर आपके लिये अनुकूल रहने वाला है और ये काम काज की स्थिति को सुधारेगा साथ ही इनकम के नये स्रोत पैदा करने में भी मदद करेगा । लेन-देन से सम्बन्धित समस्या हल होगी और निवेश के लिये खुद को सक्षम समझेंगे । नये क्षेत्र में हाथ आजमाया जा सकता है

फ़िर भी सलाहकारों के सम्पर्क में रहने से मनोबल कम नहीं होगा। अविवाहितों के लिये मपसन्द रिश्ते आयेंगे और नये लोगों से सम्पर्क बढेगा। विपरीत लिंगी मित्रो की तरफ़ आकर्षण बढ सकता है इसलिये सामाजिक परिवेश का जरूर ध्यान रखें । अन्य चीजें यथावत चलती रहेगी।

मकर-

इस गोचर के प्रभाव से सुख सुविधाओं में इजाफ़ा देखने को मिलेगा और खुले हाथ से खर्च कर सकेंगे । मकान -वाहन खरीदना चाहते हों तो प्रयास करने से बात बनती दिख रही है । नौकरी पेशा जातक जबरदस्ती रिस्क लेने से बचें और जल्दबाजी में फ़ील्ड बदलने का बिचार न बनायें ।

बेरोजगार जातकों को मनपसन्द तो नहीं परन्तु रोजगार की प्राप्ति हो जायेगी। प्रियजन की भावनाओं का ध्यान आपके द्वारा रखा जाना चाहिये और अपनी इच्छायें जबरदस्ती साथी थोपना ठीक नहीं होगा। घर परिवार का माहौल पूर्ववत रहेगा और इस दौरान छोटी-मोटी यात्रा का संयोग बन सकता है । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कुम्भ -

कुम्भ राशि के जातकों के लिये ग्रहों के इस गोचर के प्रभाव से निजी जीवन की समस्यायें दूर होंगी , घर परिवार में नये लोग जुडेगे जिससे घर का माहौल खुशनुमा होगा। परिवार के सभी सदस्य आपकी तरक्की से प्रसन्न होंगे और कुछ मागलिक अवसर फ़ाइनल होंगे ।

नई योजनाओं को समय से लागू कर पायेंगे और नौकरी पेशा जातकों को उनके काम में आ रही दिक्कतों का समाधान मिल जायेगा। भविष्य की बचत योजनाओं पर भी काम करना होगा। विद्यार्थियों के लिये भी समय अनुकूल कहा जा सकता है। सेहत अच्छी रहेगी।

मीन -

आर्थिक सम्बृध्दि के साथ समाज में आपका प्रभाव बढेगा और सामाजिक कार्यों में आपकी सलाह ली जा सकती है । आप अपनी वाणी के प्रभाव से बहुत से कार्यों को आसानी से कर पायेंगे और कुटुम्बी जनों का सहयोग आपके मनोबल को बढायेगा ।

भौतिक सुख संसाधनों पर भी खर्च होगा और परिजनों की हर आवश्यकता को आप आसानी से हल कर पायेंगे । कोई भी सौदा करने से पहले भलि भांति लाभ हानि का विचार आपके द्वारा किया जाना चाहिये ये खास सलाह दी जाती है। यात्रा का सुख भी इस दौरान आपको मिल सकता है और सेहत अच्छी रहेगी।

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge