मंगल का सिंह राशि में गोचर – बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य

मंगल-का-सिंह-राशि-में-गोचर

मंगल का सिंह राशि में गोचर पहली जुलाई को होगा। ये गोचर राशियों को बहुत प्रभावित करेगा। आइए देखें मंगल का सिंह राशि में गोचर का प्रभाव!

मेष:

मेष राशि के जातको मंगल के गोचर करने से मन में नकारात्मक विचार हावी हो सकते है और इसका प्रभाव आपके कार्य क्षेत्र पर पड सकता है, ध्यान दें। घरेलू सदस्यों की सलाह से आगे की योजना बनायें। अनावश्यक खर्चो में बढोत्तरी हो सकती है जीवन साथी से विचारों का ताल मेल बिगड सकता है जबकि प्रेम सम्बन्ध पूर्ववत चलेंगे ।

वृष:

वृष राशि के जातको मंगल के गोचर करने से अपने भाई बन्धों, ईष्ट-मित्रों और सहयोगियों से मिल रहे सहयोग में कमी आ सकती है। आप जो भी काम करें अपने बल बूते पर करें। ध्यान रहे बडी जिम्मेदारी के काम दूसरों को सौंपना समझदारी नहीं होगी। प्रियजन के समक्ष अपना प्रभाव जमाने के लिये उनकी पसन्द का काम करें और उन्हें कुछ भी उपहार भेंट करें। ब्च्चों की जरूरतों का भी खयाल रखें।

मंगल का सिंह राशि में गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

मिथुन:

मिथुन राशि के जातको मंगल के गोचर करने से कार्यक्षेत्र में कार्यभार बढ सकता है परन्तु साधनों का सही इस्तेमाल करके आप अपने काम को और आसान बन सकते हैं। भाग्य के भरोसे रहकर निवेश ना करें। यदि परिजनों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम हो तो कीमती सामान का ध्यान रखें। दिन चर्या में बदलाव लाकर आनन्द का अनुभव किया जा सकता है और प्रेम सम्बन्धों के मामले में प्रियजन से ज्यादा अपेक्षा ना रखें।

कर्क:

कर्क राशि के जातको मंगल के गोचर करने से मन में भ्रम की स्थिति और क्रोध की अधिअकता रहेगी। शीघ्रता और आवेश में लिये गये निर्णय परेशानी में डाल सकते हैं। योजनाओं का लाभ उठाने के लिये सुनियोजित ढंग से काम करना होगा। पारिवरिक सदस्यों के साथ खुलकर बात करें इससे एक दूसरे की भावनाओं को समझने में मदद मिलेगी। प्रियजन से आपको आश्चर्यजनक व्यवहार की प्राप्ति होगी और रिश्तों में नयापन आयेगा।

क्या मंगल का सिंह राशि में गोचर आपके लिए अच्छा होगा? जाने हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

सिंह:

सिहं राशि के जातको मंगल के गोचर करने से कार्यक्षेत्र में नकारात्मक परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं, परन्तु सावधानी रखने से हर परेशानी का समाधान निकल जायेगा। दिखावे में आकर अनावश्यक व्यय करने से खुद को रोकना होगा। घर के बडे सदस्य द्वारा दी जाने वाली सलाह से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। प्रियजन का ध्यान रखें और उनकी भावनाओं की कद्र करें। सेहत पर ध्यान दें।

कन्या:

कन्या राशि के जातको मंगल के गोचर करने से घरेलू जरूरतों को पूरा करने में कुछ दिक्कत महसूस होगी। घर परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा परन्तु मन में गुप्त भय रहेगा। व्यस्तता के चलते प्रियजन को कम समय देने से उनकी नाराजगी बढ सकती है। बच्चों की बातों से मनोबल बढेगा। कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त करने के लिये गलतियों को ना दोहरायें और अपने सहयोगियों की बात का भी सम्मान करें।

क्या मंगल का सिंह राशि में गोचर आपके लिए परेशानी ले कर आएगा? जाने उपाय हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

तुला:

तुला राशि के जातको मंगल के गोचर करने से परिवार में चल रहा तनाव नया मोड ले सकता है यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपको सोच समझ कर निर्णय लेने होंगे। वार्तालाप के समय शब्दों पर ध्यान दें। ग्रहों की स्थिति प्रेम सम्बन्धों में नया पन लाने में मदद करेगी। कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर और नये प्रस्ताव के लिये थोडी और प्रतीक्षा करनी पड सकती है। प्रतिस्पर्धा का विचार अभी मन से निकाल दें ।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातको मंगल के गोचर करने से विरोधी बार बार काम में बाधा डालने की कोशिस करेंगे। कडी मेहनत के बाद जीविकोपार्जन हेतु धन अर्जित कर सकेंगे। सामाजिक कार्यों का दबाव चिन्ता दे सकता है अत: अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने से बचें। घरेलू जरूरतें बढ सकती हैं। प्रियजन से आकस्मिक ऐसा खुशी का समाचार मिल सकता है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी। सेहत पर ध्यान दें।

धनु:

धनु राशि के जातको मंगल के गोचर करने से कार्य क्षेत्र में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पडेगी। यदि लक्ष्य की प्राप्ति जल्दी चाहते हों तो काम करने के तरीके में बदलाव की जरूरत होगी। कुछ नये प्रस्ताव किसी पुराने जानकार के माध्यम से मिल सकते है। घर में किसी सदस्य की सफ़लता से खुशी मिलेगी और प्रियजन के लिये समय निकालना होगा। वाहन ध्यान से चलायें।

मकर:

मकर राशि के जातको मंगल के गोचर करने से परिजनों की आपसे अपेक्षायें बढ जायेंगी। घर में किसी छोटे सदस्य को आपके मार्ग दर्शन की जरूरत पड सकती है जबकि जीवन साथी से विचारों का ताल मेल बिठाने में परेशानी महसूस होगी। शान्ति और संयम से काम लेना होगा। जहां तक सवाल कार्यक्षेत्र का है तो कार्यों में उतार चढाव की स्थिति रहेगी। काम को सुचारु रूप से चलाने के लिये नीति बनाकर आगे बढने की सलाह है।

मंगल का सिंह राशि में गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

कुम्भ:

कुम्भ राशि के जातको मंगल के गोचर करने से कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढेगी और सम्मान बनाये रखने के लिये कडी मेहनत करनी पड सकती है। नौकरी पेशा लोग किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचें। पारिवार में मांगलिक उत्सव होने की सम्भावना है अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखकर व्यावहारिकता अपनाने की सलाह दी जाती है। प्रियजन भी आपके व्यवहार से खुशी का अनुभव करेंगे।

मीन:

मीन राशि के जातको मंगल के गोचर करने से परिजनों के मन मे आपके प्रति मतभेद पैदा हो सकता है। आपको चाहिये कि ऐसे वातावरण को समझदारी व बुध्दिमत्ता से सुलझाने का प्रयास करें। प्रियजन के साथ यादगार समय बीतने की भी सम्भावना है। कार्य में सहकर्मियों के साथ मिल जुल कर काम करेंगे तो विशेष लाभ होगा।अपने अहम को खुद पर हावी ना होने दें।

मंगल का सिंह राशि में गोचर महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटना है। आशा है आप समझ गए होंगे कि इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ सकता है ।

अगर आप व्यक्तिगत भविष्यवाणी चाहते हैं तो अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge