फरवरी गोचर 2024: फरवरी में आगामी ज्योतिष गोचर

ज्योतिष-गोचर

नये साल 2024 का प्रथम महीना बीत चुका है और हम दूसरे महीने में प्रवेश करने जा रहे हैं । फ़रवरी महीना पूरे साल का सबसे छोटा महीना होता है और इस महीने हर तरफ़ हरियाली होती है और रंग बिरंगे फ़ूलों को देखकर मन मोह जाता है , वसन्त पचमी इस महीने का सबसे खास त्योहार होता है और प्यार प्रेम का इजहार और शुरुआत के लिये भी इस महीने को जाना जाता है । इस महीने ग्रह मण्डल में बडे बदलाव होने जा रहे हैं । और ग्रहों के इस बदलाव और ज्योतिष गोचर से जीवन में भी बदलाव आना स्वाभाविक है । बुध का गोचर जहां हमारे लिये बदलाव और नया अनुभव देने वाला है वहीं हमारे अन्दर ऊर्जा भरने के लिये मंगल अपनी उच्च राशि में जाने वाला है । अगर शुक्र ग्रह की बात करें तो इस रोमांचित करने वाले महीने में शुक्र नये लोगों के साथ हमारी नजदीकियां बढाने वाला है और शासन-प्रशासन से कैसे लाभ लिया जा सकता है ये हमें सूर्य के गोचर से प्रेरणा मिलने वाली है । सूर्य लगभग हर 30 दिन में गोचर करते हुये हमारे जीवन में हर बार नई स्फ़ूर्ति और आनन्द का सृजन करता है ।

अपने जीवन की समस्याओं से कैसे बाहर निकला जा सकता है और किसी भी कार्य को करने के शुभाशुभ फ़ल के साथ हमें दूरदृष्टि प्रदान करने के लिये ठीक 20 दिन बाद बुध्दि के दाता बुध ग्रह मकर से कुभ राशि में गोचर करेंगे । इसके अलावा सबसे अलग बात ये हो सकती है कि शनि के अस्त होने से हमारे कार्यों की गति धीमी होगी और ऐसी स्थिति परिस्थिति में कैसे धैर्य और संयम रखा जाना चाहिये ये हमें शनि ग्रह की कृपा से देखने को मिलेगा । आइअये अलग से जानते है कि कब कौन सा ग्रह अपनी गति में परिवर्तन करेगा और इसका प्रभाव क्या हो सकता है ।

जानना चाहते हैं कि फरवरी के ज्योतिष गोचर आपके लिए क्या मायने रखते है? अभी सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से पूछें!

आइए आगामी ज्योतिष गोचर पर एक नज़र डालें और उनका क्या अर्थ है:

बुध गोचर मकर राशि में – 1 फरवरी 2024, 14:22 बजे-
बुध ग्रह का मकर राशि में जाने से विभिन्न स्थानों पर यात्रा करने का संयोग बनेगा और नया अनुभव प्राप्त होगा , जिससे काम करने की शैली में बदलाव होगा और नई पहचान मिलेगी ।

मंगल गोचर मकर राशि में – 5 फरवरी 2024, रात्रि 21.42 बजे-
मंगल का अपनी उच्च राशि मकर में जाने से पराक्रम बढेगा और इच्छा शक्ति के साथ नई ऊर्जा का संचार होगा । इसके अलावा मानसिक और शारीरिक शक्ति का विकास होगा ।

बुध का अस्त- 10 फरवरी 2024, प्रातः 07.18 बजे-
बुध के अस्त होने से शारीरिक शिथिलता का आभास होगा और मन भ्रमित हो सकता है । इसका प्रभाव कार्य क्षेत्र पर साफ़ देखा जा सकता है ।

क्या आप ज्योतिष से संबंधित पारगमन रिपोर्ट खोज रहे हैं? हमारे ज्योतिषी आपको आगामी गोचर और उनके प्रभाव के बारे में सब कुछ बता सकते हैं! अभी बात करें और चैट करें!

शुक्र गोचर मकर राशि में – 12 फरवरी 2024, प्रातः 04:52 बजे- सम्बन्धों में वृध्दि होगी, नये और प्रभावशाली व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा । भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी ।

शनि का अस्त- 12 फरवरी 2024, प्रातः 05.16 बजे- मान सम्मान में कमी का आभास होगा और कार्यों की गति धीमी पड सकती है, संयम और धैर्य आपका मजबूत शस्त्र हो सकता है ।

सूर्य गोचर कुम्भ राशि में – 13 फरवरी 2024, 15:43 बजे- प्रशासनिक सेवा का लाभ मिलेगा और सामाजिक कार्यों के लिये पद-प्रतिष्ठा और सम्मान की प्राप्ति होगी ।

बुध गोचर कुंभ राशि में- 20 फरवरी 2024, प्रातः 06.01 बजे- स्मरण शक्ति का विकास होगा और बुध्दिबल से दूरगामी परिणामों को जान सकेंगे । साहस में वृध्दि होगी ।

निष्कर्ष :- कुल मिलाकर ग्रहों के गोचर से मिलने वाले फ़ल को हम कैसे प्राप्त कर सकते हैं ये तभी सम्भव है जब हम ग्रहों के बदलाव को समझें और ये जरूर जानें कि आखिर ग्रह मण्डल में बदलाव कब होने जा रहा है । इसके अलावा ग्रह गोचर के हिसाब से ही हमारा आचरण होना भी बहुत जरूरी है । ये संसार ग्रहों के अधीन है और ग्रहों पर आधारित है हमारा जीवन चक्र । इसलिये इस महीने हम ग्रह गोचर से अपने जीवन में बहुत सकारात्मक बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।

क्या आप सोच रहे हैं कि इन ज्योतिष गोचर का आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा? अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें और जानें!

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge