साल 2024 में राशि अनुसार क्या होगा आपका लक्की रंग ?

लक्की रंग

ज्योतिष शास्त्र में बारह राशियां और नौ ग्रह होते हैं । प्रत्येक ग्रह का अलग गुण ,अलग वर्ण, अलग तत्व, अलग कारक, अलग स्वभाव , अलग दिशा, रस धातु के अलावा अलग वर्ण अर्थात अलग रंग भी होता है । ग्रह दशा के अनुसार जिस वर्ष हमारा जो भी ग्रह शुभ स्थिति में होगा उसी के तरह हमारा आचरण यदि हो तो ग्रह की शुभता और भी बढ जाती है । इस ब्लोग के अन्दर हम बात करेंगे कि इस साल 2024 में किस राशि के जातक कौन से लक्की रंग है जिसका अधिक से अधिक इस्तेमाल करेंगे तो उनके जीवन में खुशी और प्रसन्नता आ जायेगी । कुछ रंग नकारात्मकता के प्रतीक होते हैं और कुछ रंग सकारात्मकता के प्रतीक होते हैं । जब हम सकारात्मक रंग की चीजें इस्तेमाल करते हैं जैसे कि कपडों का रंग , घर का रंग, कपडे का रंग, फ़र्नीचर का रंग, या उपहार में दिये-लिये जाने वाले फ़ल और फ़ूलों का रंग भी हमारे जीवन को बदलने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । आज हम मेषादि मीन द्वादश राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि इस साल 2024 में किस राशि के लिये कौन सा रंग शुभता का प्रतीक है । आइए जानते हैं विस्तार से :

मेष राशि लक्की रंग:

साल 2024 के अन्दर  यदि मेष राशि के जातक अपने अन्दर उत्साह की प्राप्ति चाहते हैं और भाग्य को चमकाना चाहते हैं तो किसी न किसी रूप में आपके द्वारा लक्की रंग के रूप में लाल रंग, नारंगी रंग का इस्तेमाल किया जाना चाहिये । आप स्वयं महसूस करेंगे कि जब भी आप अपने लक्की रंग के साथ दिन की शुरुआत करते हैं तो आपका दिन खिला-खिला महसूस होता है ।

वृष राशि लक्की रंग:

वृष राशि के जातक अपने लक्की रंग के रूप में साल 2024 के अन्दर यदि हरे रंग या गुलाबी रंग का इस्तेमाल करेंगे तो भाग्य का साथ मिलेगा और उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा ।

क्या आप जानना चाहते हैं कि 2024 में आपके लिए और क्या भाग्य लेकर आएगा? अभी अनुभवी ज्योतिषी से पूछें!

मिथुन राशि लक्की रंग:

साल 2024 के अन्दर यदि मिथुन राशि के जातक लक्की रंग के रूप में यदि पीला रंग या सन्तरी रंग का इस्तेमाल फ़ल ,फ़ूल या वस्त्रों के रूप में करते हैं तो जीवन में तरो ताजगी के साथ कैरियर में सकारात्मक बदलाव होने की सम्भवनायें बढ जायेंगी ।

कर्क राशि लक्की रंग:

प्रिय कर्क राशि के जातको यदि आप साल 2024 को बहुत खास बनाना चाहते हैं तो लक्की रंग – सफ़ेद रंग  सिल्वर कलर का इस्तेमाल किसी ना किसी रूप में अवश्य करें या इस कलर की चीजें ही किसी को भेंट करेंगे तो ये आपके जीवन में शुभता लायेगा और आप आत्मिक आनन्द का अनुभव कर पायेंगे ।

सिंह राशि लक्की रंग:

सिंह राशि के स्वामी जगतपिता श्री सूर्यदेव हैं । य़दि सिंह राशि के जातक नये साल को अपने लिये उन्नति और प्रगति का साल बनाना चाहते हैं , साथ ही आत्मविश्वास को जगाना चाहते हैं तो अधिक से अधिक मात्रा में लाल रंग का इस्तेमाल किसी ना किसी रूप में किया जाना चाहिये । ये आपके लिये बहुत ही लक्की रंग है ।

कन्या राशि लक्की रंग:

कन्या राशि के जातकों के लिये साल 2024 के लिये लक्की रंग  हरा है । यदि आप अपने लक्की रंग का इस्तेमाल किसी ना किसी रूप में करते हैं तो आपके अन्दर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा , भाग्य का साथ मिलेगा और आपके निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा ।

आगामी वर्ष के बारे में मार्गदर्शन खोज रहे हैं? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी आपकी सहायता कर सकते हैं!

तुला राशि लक्की रंग:

तुला राशि के जातकों के लिये यूं तो साल 2024 अनुकूल दिखाई देता है लेकिन यदि आप अपने लक्की रंग सफ़ेद रंग, नीला रंग या फ़िर हरे रंग का का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिये बहुत शुभ रहेगा और प्रगति का कारक होगा ।

वृश्चिक रशि लक्की रंग:

वृश्चिक राशि के जातको के लिये इस साल को अनुकूल बनाने में लक्की रंग का अहम रोल हो सकता है । इस साल आपके लिये सबसे लक्की रंग होगा गहरा लाल । ये रंग आपके आत्मविश्वास को बढायेगा , आपके दिन की शुरुआत को मधुर बनायेगा और लोगों को आपकी तरफ़ आकर्षित करेगा ।

धनु राशि लक्की रंग:

यदि आप लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बनना चाहते हैं या आप चाहते हैं कि हर कोई आपकी बात को शीघ्रता से मान लें या हर चीज में भाग्य आपका साथ देता रहे तो धनु राशि के जातकों को अपने लक्की रंग सन्तरी रंग और पीले रंग का इस्तेमाल करना होगा ।

मकर राशि लक्की रंग:

साल 2024 के अन्दर  यदि मकर राशि के जातक अपने अन्दर उत्साह की प्राप्ति चाहते हैं और भाग्य को चमकाना चाहते हैं या हर तरफ़ से खुश सुखद समाचार चाहते हैं तो किसी न किसी रूप में आपके द्वारा अपने लक्की रंग के रूप में भूरे रंग का इस्तेमाल किया जाना चाहिये ।

अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढें और किसी भी प्रश्न के बारे में पूछें जो आपको परेशान कर रहा हो! यहाँ क्लिक करें!

कुम्भ राशि लक्की रंग:

प्रिय कुंभ राशि के जातको साल 2024 को यदि आप अपने लिये बहुत खास बनाने की चाह रखते हैं तो अधिक से अधिक मात्रा में अपने लक्की रंग नीला और सन्तरी रंग का इस्तेमाल करना ना भूलें ये आप्के जीवन में खुशियों के रंग भरने का काम करेंगे ।

मीन राशि लक्की रंग:

आपके लिये सबसे लक्की रंग पीला रंग, सुनेहरा रंग है । यदि आप साल 2024 के अन्दर अपने घर, कमरे या पहनने में इन शुभ और लक्की रंगों का इस्तेमाल करेंगे तो अपाको नई स्फ़ूर्ति और ताजगी का अहसास होगा ।

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge