किस राशि के लोग किस देवी देवता की पूजा करेंगे तो मिलेगी उन्नति और तरक्की

किस-राशि-के-लोग-किस-देवी-देवता-की-पूजा-करेंगे

यूं तो कोई भी जातक किसी भी देवी देवता की पूजा कर सकते हैं इसके लिए कोई विशिष्ट और नियमित नियम लागू नहीं होता क्योंकि ज्योतिष में आस्था किसी भी धर्म , पन्थ और समुदाय के लोग रख सकते हैं लेकिन जब बात देवी देवताओं की आती है तो लोग अपने धर्म, पन्थ और समुदाय के हिसाब से पूजा पाठ अर्चना करने के लिए स्वरन्त्र हैं । अत: इसके लिए हम कोई खास जोर नहीं कर सकते । फ़िर भी वैदिक सनातन धर्म के मानने वाले लोगों को हम बता रहे हैं कि आप किसी भी देवी देवता की पूजा करें लेकिन यदि जो सुझाव हम दे रहे हैं उसे भी अमल में लाते हैं तो इसका लाभ अवश्य ही आपको मिलेगा।

हम ज्योतिष को आधार मानकर राशि के आधार पर विशेष देवी-देवता की पूजा करने की सलाह दे रहे हैं परन्तु इसका यह मतलब न समझा जाय कि सभी लोग इसे माने या पालन करें । यह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है ।राशियों के आधार पर देवता की पूजा करना कुछ धार्मिक संप्रदायों और परंपरागत विचारों पर निर्भर करता है जो कि भिन्न भी हो सकता है।

सर्वोत्तम ज्योतिष अंतर्दृष्टि और सलाह के लिए, अभी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

और तब तक चलता रहता है जब तक वह चंद्र राशि से गुजरकर अगली राशि में प्रवेश नहीं कर लेता। उदाहरण के लिए, 17 जनवरी 2023 को शनि ने मीन राशि के लोगों के लिए ‘शनि साढ़े साती’ शुरू करने के लिए कुम्भ राशि में प्रवेश किया। साथ ही यह धनु राशि के जातकों के लिए ‘शनि साढ़े साती’ के अंत को दर्शाता है।

मेष राशि:

मेष राशि के लोगों के लिए मंगल, सूर्य और वृहस्पति शुभ ग्रह हैं और इन ग्रहों को और बल देने से आपका भाग्य साथ देगा और मान सम्मान प्राप्त होगा। आपको भगवान सूर्य की पूजा दैनिक रूप से करनी चाहिये और साथ में मंगलवार को हनुमान जी और गुरुवार को भगवान विष्णु जी की पूजा करना लाभ देगा ।

वृषभ राशि:

वृष राशि के जातको को भगवान गणेश-लक्ष्मी और शनिवार के दिन शनि देवता की पूजा करना लाभ देगा ।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के जातको को भगवान गणेश-लक्ष्मी और शनिवार के दिन शनि देवता की पूजा करने से भाग्य का साथ मिलेगा और आत्मविश्वास तो बढेगा ही साथ में आर्थिक समस्यायें नहीं होगी ।

अपना मासिक राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कर्क राशि:

कर्क राशि वाले भगवान शिव और उनके अवतार श्री हनुमान जी की पूजा करेंगे तो उनके जीवन में कभी परेशानी नहीं आयेगी और यदि आती भी है तो छूकर निकल जायेगी। आप दैनिक रूप से हनुमान चालीसा का भी पाठ कर सकते हैं ।

सिंह राशि:

सिंह राशि वाले भगवान सूर्य की आराधना तो नित्य करें ही साथ में मंगलवार को हनुमान जी को सिन्दूर जरूर चढायें। ऐसा करने से आपको सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होगी ।

कन्या राशि:

कन्या राशि वाले भगवान गणेश -लक्ष्मी जी के अलावा देवी रूप में श्रध्दानुसार किसी भी देवी का पूजन करेंगे तो माता रानी की कृपा उनपर बरसेगी और विरोधी कभी तंग नहीं करेंगे ।

तुला राशि:

तुला राशि वाले लोग शनिदेव की पूजा करें और साथ में बुधवाअर के दिन गणेश जी को हरी दुर्वा चढायेंगे तो मनोकामना शीघ्र पूर्ण होगी । और नौकरी व्यापार में वृध्दि के साथ भौतिक सुखों का लाभ मिलेगा ।

किस दिन कौन से देवता की पूजा करनी चाहिए जानने के लिए हमारा ब्लॉग पढ़ें ।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि वाले लोग भगवान शिव और हनुमान जी की आराधना करेंगे तो भाग्य का साथ मिलेगा और हर विपरीत परिस्थिति से लडने की शक्ति मिलेगी । जीवन के संकट कटेगे और जीवन की हर पीडा को हनुमान जी हर लेंगे ।

धनु राशि:

धनु राशि वाले लोग भगवान विष्णु जी की पूजा करें और साथ में दैनिक रूप से अर्घ्य चढायें । निश्चित रूप से आप समाज में मान सम्मान तो कमायेंगे ही साथ में आपके कार्यों के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है ।

मकर व कुम्भ राशि:

मकर और कुम्भ राशि वाले लोग श्री शनि देव की पूजा करें और साथ में गणेश-लक्ष्मी जी की भी पूजा करेंगे तो हर कार्य मे सिधि प्राप्त करेंगे । शिक्षा- साक्षात्कार में सफ़लता के अलावा भाग्य को भी बल मिलेगा।

मीन राशि:

मीन राशि के लोग भगवान विष्णु जी के अलावा हनुमान जी की साधना करेंगे तो जीवन  में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना लम्बे समय तक नही करना पडेगा और हमेशा कर्ज मुक्त जीवन जियेंगे। 

अपनी कुण्डली का गहनता से विश्लेषण करने के लिए किसी भी समय हमारे विद्वान ज्योतिषाचार्यों से सम्पर्क कर सकतें हैं – यहाँ क्लिक करें

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge