सूर्य का मकर राशि में गोचर! जानें आपकी राशि पर प्रभाव।

सूर्य का मकर राशि में गोचर

सूर्य का मकर राशि में गोचर का समय

14/01/2021   सूर्य का गोचर मकर में(08:14am)

आत्मा के कारक और जगत पिता सूर्य नये साल 2021 में 14 जनवरी को (08:14am) मिनट पर धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेंगे । और इस प्रवेश के साथ ही अगले लगभग 10 घंटे तक के लिये ग्रह मण्डल में पंचग्रही योग बनेगा।

मकर संक्रान्ति के समय ऐसा संयोग लम्बे समय बाद बन रहा है जब सूर्य के अलावा देवगुरु वृहस्पति, न्यायमूर्ति शनि, बुध्दि कारक बुध और मन के कारक चन्द्रमा एक साथ मकर राशि में होंगे।

निश्चित तौर पर आपको एक नई और बेहतर शुरुआत देने में मदद कर सकता है। अब देखना और भी दिलचस्प हो जाता है कि ये पांचों ग्रह आपकी अपनी जन्म कुण्डली में किस स्थिति में विराजमान हैं।

मैं सामान्य फ़ल की बात करुंगा लेकिन ये फ़ल आपके लिये आपकी कुण्डली के हिसाब से और भी महत्वपूर्ण हो सकता है।

अदि आप व्यक्तिगत तौर पर हमसे जुडना चाहते हैं तो हमारी वेवसाइट www.starstell.com और हमारे फ़ोन नम्बर  +91-85 8800 9900 के माध्यम से भी जुड सकते हैं ।

आइये हम बात करते हैं सूर्य ग्रह के इस खास गोचर का राशियों पर प्रभाव । सबसे पहले मेष राशि :-

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का मेष राशि में प्रभाव -

Aries Horoscope 2021सूर्य का मकर राशि में गोचर आपके लिये प्रगति वर्धक और उन्नति कारक रहेगा। यहां से आपको कार्यक्षेत्र हो या सामाजिक कार्य क्षेत्र इन सब में एक के बाद एक सुखद समाचार मिलते चले जायेंगे।

काम को लेकर जो छोटी-बडी उलझनें अभी तक चल रही होंगी उनका समाधान किसी ना किसी की मदद से मिल जायेगा।

जहां एक ओर आसानी से लेन देन के मामले हल हो जायेंगे वहीं आसानी से निजी व्यवसायी अपने काम का विस्तार कर पायेंगे। ग्रहों के इस खास संयोग की स्थिति यह भी दर्शाती है

यहां से नये क्षेत्र मे निवेश करने का रास्ता खुलेगा और नये महत्वपूर्ण लोगों से परिचय क्षेत्र बढेगा। जहाम तक बात पारिवारिक जीवन की है

तो इस गोचर का किसी भी तरह का बुरा प्रभाव नहीं पडेगा और घर को लेकर नई योजनाओं का शुभारम्भ होगा।

निजी रिश्तों में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। विद्यार्थी वर्ग के अन्दर आत्मविश्वास बढेगा। सेहत की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का वृष राशि में प्रभाव -

Taurus Horoscope 2021प्रिय वृष राशि के जातको आपके लिये सूर्य का मकर राशि में जाना भाग्य वृध्दि का सूचक तो है ही साथ ही सभी ग्रहों की कृपा के पात्र भी आप बनने वाले हैं।

सुखेश होकर भाग्य से सम्बन्ध होना भौतिक सुखों में इजाफ़ा करायेगा और इसी के बल पर आपका गाडी, मकान आदि का सपना पूरा हो सकता है

वशर्ते आपका इस ओर प्रयास सार्थक होना चाहिये। इस गोचर और ग्रहों के खास संयोग से जहां एक ओर आत्म विश्वास बढेगा वहीं दूसरी ओर नये कार्यो को करने की दिशा भी मिलेगी।

नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना और नई जिम्मेदारी के लिये आप तैयार रहें। बेरोजगारों को जल्दी ही शुभ समाचार मिलेगा । ग्रहों का संकेत कहता है

यहां से आपके अन्दर भविष्य के लिये बचत करने की प्रवृत्ति में वृद्धि होगी और आपका सामाजिक सम्मान बढेगा। आपको इस बात की सलाह है कि अपने शब्दों पर बोल-चाल के दौरान विशेष ध्यान दें।

जहां तक बात घर परिवार की है तो घर का माहौल सुखद अनुभूति देगा और परिजनो का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंगो के लिहाज से भी समय अनुकूल है और सेहत अच्छी रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का मिथुन राशि में प्रभाव -

Gemini Horoscope 2021प्रिय मिथुन राशि के जातकों सूर्य का मकर राशि में गोचर आपकी कुण्डली के अष्टम भाव में होगा जो कि मध्यम फ़लदायी रहेगा। अत: किसी भी काम में जल्दबाजी करना उचित नहीं रहेगा।

बिना मांगे दूसरों के मामलों में सलाह देना या हस्तक्षेप करना आपके सम्मान में कमी ला सकता है जिससे मानसिक तनाव बढने के संकेत हैं।   ध्यान रखें ।

काम काज की स्थिति सामान्य रहेगी और निवेश सीमित मात्रा में और वो भी किसी अनुभवी जानकार की देख रेख में ही करना उचित और समझदारी भरा कदम हो सकता है।

जहां तक बात पूर्व से चले आ रहे कानूनी विवादों की है तो समय के साथ इसका हल मिल जाने की उम्मीद की जा सकती है।

आपकी ईमानदारी भरे कदम से सामाजिक पहचान का दायरा बढेगा । जहां तक बात विद्यार्थियों की है तो शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आने वाले परिणाम आशा के प्रतिकूल रह सकते हैं

अत: संयम और धैर्य रखना जरूरी है । पारिवारिक जवाबदारी पर ध्यान दें और बाहरी विषयों में मन को ना भटकने दें। सेहत सामान्य रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का कर्क राशि में प्रभाव -

Cancer Horoscope 2021भाव में होने वाला ये गोचर आपको गलतियों को दोहराने पर तनाव दे सकता है अत: बात घर की हो या बाहर समाज की या फ़िर कार्यक्षेत्र की आपको विशेष ध्यान देना होगा।

यदि काम की गति पूर्व से धीमी चल रही थी तो उसमे तेझी आयेगी  और निरन्तर चल रहे कार्यों में बेहतर सुधार देखने को मिलेगा।

साझेदारी में नया काम करने की जल्दबाजी अभी ना करें। राहु की स्थिति दर्शा रही है कि उधारी के लेन-देन में लिखित कार्यवाही करें और आर्थिक मामलों को थोडा सीरियस लें।

स्थान परिवर्तन का विचार चाहे कार्यक्षेत्र का हो या घर मकान का अभी कुछ दिनों के लिये टाल देना अच्छा रहेगा।

बेरोजगारों को पूर्व दिये गये साक्षात्कार वाली जगह से निमन्त्रण आ सकता है। परिवार के अन्य लोग आपको सम्मान देंगे परन्तु जीवन साथी के साथ विचारों का तालमेल किसी खास वजह से बिगड सकता है।

अत आप भी ध्यान रखें और छोटी-२ बातों को तूल ना दें तो ये रिश्तो के लिये अच्छा रहेगा। प्रियजन की भावनाओ की कद्र करें

और कोशिस करें कि रिश्तों के बीच शक की बुनियाद पैदा ना होने दें। बच्चों को मशीनी उपकरणो से दूर रखने के सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का सिंह राशि में प्रभाव -

Leo Horoscope 2021आपकी राशि का स्वामी ग्रह सूर्य कुण्डली के छठे भाव में गोचर करेगा । इसके प्रभाव से इतना तो जरूर है कि विरोधी चाह कर गर्दन नहीं उठा पायेंगे । उनके सभी प्रयास विफ़ल रहेंगे ।

कार्यक्षेत्र में उतार चढाव रह सकता है लेकिन आपका अनुभव और कार्यकरने की शैली दोनों ही स्थितियों को सम्भालने में कामयाब रहेगी।

आत्म विश्वास मजबूत जरूर होगा और नई योजनाओं पर विचार मन्थन शुरु हो सकेगा साथ ही अच्छे लोग आपके साथ जुडकर काम करना पसन्द करेंगे ।

यदि पूर्व से सम्पत्ति सम्बन्धि कोई विवाद चल रहा हो तो उसके हल हो जाने की उम्मीद की जा सकती है वशर्ते मामला आपके पक्ष का हो।या ऐसा भी कह सकते हैं

कि आपका ही कोई अपना विरोधी मध्यस्त्तता निभाने के लिये तैयार हो जायेगा। खर्चे बढेगे परन्तु आप सामन्जस्य बना लेंगे ।

राजनैतिक क्षेत्र से सम्बन्धित लोगों को विशेष सम्मान की प्राप्ति सम्भव है। परिजनों के व्यवहार से आप नाखुश रह सकते है अत: क्रोध पर नियन्त्रण रखते हुये सही समय की प्रतिक्षा करें । 

विद्यार्थी वर्ग समय की कीमत समझें और स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का कन्या राशि में प्रभाव -

Virgo Horoscope 2021ग्रहों के इस योग संयोग से आपको विशेष लाभ की प्राप्ति होगी । अच्छे सलाहकारो की देख रेख में आप इस उचित समय का फ़ायदा उठाने में कामयाब रह सकते हैं।

नौकरी में परिश्रम का अनुकूल फल मिलेगा साथ ही व्यापार में वृद्धि होगी और प्रतिष्ठा में इजाफ़ा भी । बेरोजगारों को पूर्व में दिये गये साक्षात्कार की जगह से बुलावा आ सकता है

और स्थान परिवर्तन के लिये समय अनुकूल कह सकते हैं। छोटी-बडी यात्रा का संयोग भी दिख रहा तो अचानक खर्चे भी बढेंगे।

बुध्दिमता और संयम से लिये गये भविष्य के फ़ैशले सही साबित होंगे। जहां तक बात विद्यार्थियों की है तो एकाग्रता बनाये रखने की जरूरत है।

घर की जरूरतों को पूरा करने में आप गर्व महसूस करेंगे। कोई नजदीकी रिश्तेदार आपसे मदद मांग सकता है अत: अपनी सामर्थ्य के अनुसार करने में कोई बुराई नहीं ।

जबकि यात्रा के दौरान आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का तुला राशि में प्रभाव -

Libra Horoscope 2021प्रिय तुला राशि के जातको कुण्डली के चौथे घर में ग्रहों का गोचर और संयोग आपके लिये उत्तम फ़लदायी रहेगा। आपकी कुण्डली मे सूर्य आय भाव का स्वामी होकर केन्द्र में अन्य ग्रहों के साथ गोचर करेगा

जिससे काम की स्थिति में आशाजनक सुधार होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप खुद में जबरदस्त आत्मविश्वास और उत्साह महसूस करेंगे।

और नई योजनाओं को शुरु करने का मन बनायेगे। आपके लिये खास सलाह है कि कार्यक्षेत्र में सक्रिय बने रहें और जिम्मेदारी के काम अपने पास रखें।

दूसरो के विवादो में रुचि लेकर समय और पैंसा नष्ट ना होने दें। बात घर परिवार करें तो परिवार के माहौल में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे और परिजनों की तरफ़ से खुश खबरी मिलने की उम्मीद है।

परन्तु जीवन संगिनी के साथ कुछेक बातों में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं अत: संयम दिखाते हुये क्रोध करने से बचें।

प्रेम प्रसंगों के मामले में प्रियजन की नाराजगी को उपहार देकर दूर किया जा सकता है और किसी पुराने परिचित से मुलाकात भी सम्भव है। सेहत सामान्य रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का वृश्चिक राशि में प्रभाव -

Scorpio Horoscope 2021सूर्य का मकर राशि में जाना बडे बदलाव के संकेत दे रहा है क्योंकि वहां पर पहले से ही शनि बुध और गुरु विराजमान हैं।

और निश्चित तौर पर ये कह सकते हैं कि चाहे नौकरी -व्यवसाय हो या सामजिक परिवेश या फ़िर घर परिवार , इन क्षेत्रों में परिवर्तन देखने को जरूर मिलेगा।

भाई-बहिनों , ईष्ट-मित्रों का सहयोग मिलेगा और किसी बडी चिन्ता से मुक्ति भी मिलेगी। आय के साधनों में उतार चढाव की स्थिति रहेगी परन्तु जरूरतों को पूरा करने लायक धन अर्जित करने में सफ़ल रहेगें।

ऐसा भी लग रहा है कि यदि किसी जगह धन फ़ंसा हुआ है तो वापस मिल सकता है लेकिन प्रयास अच्छे स्तर पर किये जाने जरूरी है। वैसे भी आप सावधानी से काम करते रहेगे

तो परिणामो को अनुकूल बनाने में मदद मिलेगी। घर परिवार के माहौल में बडा परिवर्तन नही दिखता बल्कि जीवन साथी के साथ नोंक झोंक सम्भव है।

प्रेम सम्बन्धों के लिहाज से समय अनुकूल है। और विद्यार्थियों को भी अच्छे परिणमों की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा परन्तु वाहन चलाते वख्त प्रतिस्पर्धा ना करे।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का धनु राशि में प्रभाव -

Sagittarius Horoscope 2021प्रिय धनु राशि के जातको के लिये सूर्य का मकर राशि में जाना आर्थिक सम्बृध्दि की ओर इशारा करता है साथ ही आय के एक से अधिक स्रोत बन सकते हैं।

जान पहचान के उच्च पदस्थ व्यक्ति का सहयोग मिलने से कार्य क्षेत्र का विस्तार होगा और नई योजनायें बनेंगी । मान-सम्मान के साथ सामाजिक कार्य करने का सौभाग्य मिलेगा ।

बात यदि निवेश की करें तो अनुभवी क्षेत्र में करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन कम समय में अधिक पैंसा कमाने वाली बेकार की योजनाओं में समय और पैंसा खर्च ना करें।

बच्चों और प्रियजन की तरफ़ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है जिससे परिवार का माहौल और भी सुखद और आनन्दपूर्ण हो जायेगा।

इसके अलावा घर में धार्मिक या मांगलिक आयोजन होने के भी योग हैं। पुराने बिगडे हुये संबंधो में नजदीकी आती दिखाई दे रही है जबकि स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का मकर राशि में प्रभाव -

Capricorn Horoscope 2021इस गोचर से आपका आत्मविश्वास बढेगा और आप पहले से भी ज्यादा जोश से कार्यों को करने के लिये खुद को तैयार पायेंगे । और ये भी कह सकते हैं कि कार्यों के परिणाम भी सुखद अनुभूति देने वाले होंगे।

केन्द्र में ग्रहों का योग आपको हर तरफ़ से आगे बढने में मदद करेगा। यदि खास तौर पर आपके कैरियर की बात की जाय तो नये परिवर्तन दिखते हैं

और अपनी छवि को सुधारने के बहुत से मौके आपको प्राप्त होंगे। आप अपनी योग्यता के बल पर कुछ नये अनुबन्ध अपने पक्ष में करने में कामयाब रहेंगे।

मनपसन्द स्थान परिवर्तन आपको भाग्यवश मिल सकता है। जबकि शिक्षा साक्षात्कार के लिये भी ये समय अच्छा सावित होगा। किसी भी मामले को लेकर जान बूझकर प्रतिस्पर्धा में पडकर समय नष्ट ना होने दें

इस बात का खास ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखद अहसास देगा और परिजनों का पूरा समर्थन हासिल रहेगा। प्रियजन की तरफ़ से किसी खास उपहार की उम्मीद की जा सकती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का कुम्भ राशि में प्रभाव -

Aquarius Horoscope 2021ये गोचर आपके लिये मध्यम फ़लदायी रहने वाला है इसका मुख्य कारण ये भी है कि एक से अधिक ग्रहों का गोचर कुण्डली के बारहवें भाव में हैं ।

कार्यक्षेत्र में परिणामों तक पंहुचने के लिये आपको ज्यादा मेहनत करनी पडेगी। कुछेक मामलों में क्रोध और आलस्य हावी रह सकता है।

नवीन कार्य में सफलता देर से मिलेगी और काम की गति कुछ धीमी रह सकती है। लेकिन यदि आप बुध्दिमत्ता और संयम से काम लेंगे तो समय को अनुकूल बनाने में मदद मिलेगी।

कोई भी निर्णय जल्दबाजी और स्वयं लेने से बचें। सम्पत्ति सम्बन्धि मामले जो कि विवादित हों वे अभी सुलझने में समय ले सकते हैं।

अनावश्यक खर्चो का जोर रहेगा जिससे तनाव महसूस होगा, अत: आपको खर्चों का बैलेंस बनाकर रखना होगा। नई चीजों की शुरुआत अभी रुककर करना ही ठीक रहेगा।

जीवन साथी से छोटी-२ बातों पर मतभेद होगा लेकिन माहौल को बिगडने से आपको ही रोकना होगा। प्रियजन के द्वारा भविष्य के लिये दी गई सलाह उत्तम साबित होगी। 

वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी से करने की सलाह दी जाती है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का मकर राशि में गोचर का मीन राशि में प्रभाव -

Pisces Horoscope 2021इस गोचर से मीन राशि के लिये लाभदायी संकेत मिल रहे हैं । जिन योजनाओं को आप शुरु नहीं कर पा रहे थे या जो अधूरे लटके हुये थे उनका शुभारम्भ कर पायेंगे ।

समाज और कार्यालय में आपके द्वारा किये गये कार्यों से आप कुछ खास लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।

जिसका फ़ायदा आपको आगे चलकर मिलेगा। बेरोजगार जातको को तत्काल रोजगार की प्राप्ति के संकेत मिलते दिख रहे हैं। एक से अधिक विकल्प होने पर समझदारी से निर्णय लेने की जरूरत होगी।

जहां एक ओर संतान पक्ष के द्वारा किये गये कार्य की वजह से सम्मान प्राप्ति का  योग है वहीं दूसरी ओर घर के अन्य सदस्य द्वारा आर्थिक मदद की पेशकस भी की जा सकती है ।

राह चलते किसी चिरपरिचित से मुलाकात नजदीकी रिश्तों में बदल सकती है। जहां तक प्रेम प्रसंगो का सवाल है तो रूठे प्रियजन को मनाने में कामयाबी मिलेगी।

परन्तु तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप से सम्बन्धों में दरार ना आये इस बात का खास ध्यान रखें।

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: