सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से क्या बदलाव लायेगा दैनिक जीवन में जानें ।

सूर्य-का-कुम्भ-राशि-में-प्रवेश-क्या-बदलाव-लायेगा-दैनिक-जीवन-में-जानें

सूर्य के कुम्भ राशि में प्रवेश समय

  • 12 फ़रवरी सूर्य कुम्भ मे (21:11)
  • 14  फ़रवरी गुरु पूर्व मे उदय (23:46)
  • 14 फ़रवरी बुध उदय (18:20)

आत्मा के कारक और जगत पिता सूर्य का नये साल 2021 के दूसरे महीने की 12 तारीक को कुम्भ राशि में गोचर होगा। अभी तक वे शनि की राशि में ही अर्थात मकर में गोचर कर रहे थे।

मकर और कुम्भ शनि ग्रह की राशियां है और शनि भगवान सूर्य के पुत्र हैं। इसके अलावा 14 को गुरु पूर्व मे उदय होने वाले है जो अभी तक अस्त चल रहे थे और इसके कारण सभी संस्कारादि कर्म  मुहुर्त उपलब्ध नहीं थे ।

अब जबकि इसी दिन बुध ग्रह भी उदय होने वाले हैं तो  इसका सभी राशियों पर प्रभाव पडना लाजमी है। अब देखना और भी दिलचस्प हो जाता है कि सूर्य बुध और गुरु आपकी अपनी जन्म कुण्डली में किस स्थिति में विराजमान हैं।

मैं सामान्य फ़ल की बात करुंगा लेकिन ये फ़ल आपके लिये आपकी कुण्डली के हिसाब से और भी महत्वपूर्ण हो सकता है।

अदि आप व्यक्तिगत तौर पर हमसे जुडना चाहते हैं तो हमारी वेवसाइट www.starstell.com और हमारे फ़ोन नम्बर  +91-85 8800 9900 के माध्यम से भी जुड सकते हैं ।

आइये हम बात करते हैं सूर्य ग्रह के कुम्भ और बुध तथा गुरु ग्रह के उदय होने का राशियों पर क्या प्रभाव पडेगा  । सबसे पहले मेष राशि :-

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से मेष राशि में प्रभाव -

Aries Horoscope 2021

इस खास गोचर से लाभदायी संकेत दिखते हैं । अधूरे लटके हुये कार्यों को शुरु करने का प्रयास आप्के द्वारा किया जाना चाहिये। अपने चाहने वालों का ध्यान आप अपनी ओर आकर्षित करने में सफ़ल रहेंगे।

और कुछ हद तक ये आपके पक्ष में रह सकता है। भले ही इसका फ़ायदा आपको तत्काल ना मिले परन्तु  इसका फ़ायदा आपको आगे चलकर मिल सकता है। बेरोजगार जातको के प्रयास सफ़ल रह सकते हैं

और उनको आर्थिक प्राप्ति के संकेत है। आय को देखते हुये एक से अधिक विकल्प आप समझदारी से अपने पक्ष में करने में कामयाब रह सकते हैं। जरूरत है सिर्फ़ सही समय पर सही निर्णय लेने की ।

जहां एक ओर संतान पक्ष की तरफ़ से सुखद समाचार मिलेगा वहीं दूसरी ओर पूर्व में किये गये कार्यॊं के परिणाम भी इसी दौरान मिल जाने की उम्मीद है।

अचानक मिले लोगों के द्वारा भी कुछ अच्छे प्रस्ताव आपको प्राप्त हो सकते हैं । जहां तक प्रेम प्रसंगो का सवाल है तो प्रियजन से उपहार प्राप्त होने का योग बनता दिख रहा है।

यदि आपका प्रियजन नाराज चल रहा है तो  रूठे प्रियजन को मनाने में कामयाबी मिलेगी,। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय सामान्य है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से वृष राशि में प्रभाव -

Taurus Horoscope 2021ये गोचर आपके लिये विशेष फ़लदायी रहने वाला है खासकर आपके कार्यक्षेत्र में सुधारात्मक बदलाव देखे जा सकेंगे और जिन कार्यॊं को  आप बहुत दिनों से पूर्ण नहीं कर पा रहे थे

उन्हे सही दिशा मिलेगी और आप पहले से भी ज्यादा जोश के साथ कार्यों को कर पायेंगे।   आपको आलस्य से बचने की कोशिस करनी चाहिये । अब सही समय है कि आप बुध्दिमत्ता और संयम से कार्यक्षेत्र के फ़ैशले लें ।

यदि स्थान परिवर्तन करने का मन है तो प्रयास तेज करने की जरूरत है । सम्पत्ति सम्बन्धि ऐसे मामले जो कि विवादित थे और उसका हल नहीं मिल पा रहा था उनका भी समाधान मिलने का योग बन रहा है ।

अनावश्यक खर्चे बने रह सकते हैं अत: अपना बजट अपने हिसाब से तय करने की जरूरत होगी। जीवन साथी से छोटी-२ बातों पर मतभेद पैदा ना हो

इसका ध्यान रखें और परिवार के हित में सही समय पर सही निर्णय लेने की कोशिस करे।  वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी से करने की सलाह दी जाती है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से मिथुन राशि में प्रभाव -

Gemini Horoscope 2021इस गोचर के साथ ही आपका आत्मविश्वास बढेगा और आप खुद को पहले से बेहतर महसूस कर पायेंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां लेने के लिये आपको तैयार रहना होगा। व्यवसायी लोग कार्य विस्तार की योजना बना सकते हैं ।

हाल ही में आने वाले फ़ैशले आपके पक्ष में आने की पूर्ण सम्भवाना है  और इसी के साथ सामाजिक क्षेत्र में आपकी पहचान बढेगी । बेरोजगार जातकों को रोजगार की प्राप्ति का रास्ता खुलेगा।

विद्यार्थियों को मन पसन्द संस्थान से जुडने का मौका मिलेगा । यदि घर परिवार की बात की जाय तो घर के अविवाहित जातको के लिये मनपसन्द रिश्ते आने का योग  बन रहा है

इससे भी माहौल खुशनुमा और सकारात्मक बनेगा । जिन जातको का स्वास्थ पूर्व से खराब चल रहा है उन्हे अपना ध्यान रखने की जरूरत है। यात्रा ध्यान से करें।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से कर्क राशि में प्रभाव -

Cancer Horoscope 2021प्रिय कर्क राशि के जातको आपके लिये स्थितियों में अभी बडे बदलाव की सम्भावना नहीं दिख रही अभी और कुछ समय आपको सावधानी पूर्वक काम करने की आवश्यकता है। अपने खर्चों का बैलेंस बनाकर चलना होगा

और उधार लेकर निवेश करने की योजना बनाना अभी बुध्दिमत्ता नहीं होगी। नौकरी पेशा जातक किसी तरह का रिस्क ना लें और संयम और धैर्य के साथ ईमानदारी दिखाते हुये अपने काम को करते रहें ।

बेरोजगार जातकों को मनपसन्द तो नहीं परन्तु रोजगार की प्राप्ति हो जायेगी अत: अभी इसे स्वीकारने में कोई हर्ज नहीं है । प्रेम प्रसंगों के लिहाज से समय मध्यम है ।

प्रियजन आपकी किसी बात को लेकर नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं  अत: स्थितियों को कैसे नियन्त्रण में किया जाय ये आपको सोचना होगा।

घर परिवार का माहौल पूर्ववत रहेगा और जरूरी जरूरतें पूरी होती रहेंगी परन्तु बडी जरूरतों को पूरा करने में समय लग सकता है।  स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।  

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से सिंह राशि में प्रभाव -

Leo Horoscope 2021ग्रहों के इस गोचर के प्रभाव से निजी जीवन में आप परेशानियां महसूस कर सकते हैं स्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानियों के चलते आपके काम-काज प्रभावित हो सकते हैं। अत: आपको समय से काम की रूप रेखा बनाकर चलना होगा।

क्योंकि यदि योजनाओं को समय से लागू करना है तो अपने पास समय रिजर्व रखना होगा। । नौकरी पेशा जातकों को उनके काम में दिक्कतें महसूस होंगी ।

आपकी लापरवायी आप पर ही भारी पडेंगी इस बात का आप खास ध्यान रखें। भौतिक सुख संसाधनों पर अभी अनावश्यक खर्च करने से बचें ।क्योंकि आय के साधनों में उतार चढाव की स्थिति अभी रह सकती है ।

कोई भी सौदा करने से पहले भलि भांति लाभ हानिके पक्ष पर विचार कर लेना उचित रहेगा। यदि किसी भी प्रकार का सन्देह लगे तो अभी योजना को विस्तार देना ठीक नहीं रहेगा।

घर परिवार के माहौल में बडा परिवर्तन नहीं दिखता बल्कि जीवन साथी के साथ नोंक झोंक सम्भव है। यात्रा सावधानी पूर्वक करें।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से कन्या राशि में प्रभाव -

Virgo Horoscope 2021इस गोचर के प्रभाव से आपको मिला जुला प्रभाव देखने को मिलेगा । आपके अपने ही सहयोगी आपके कार्य करने की शैली पर उंगली उठा सकते हैं और विरोधियों का स्वर ऊंचा हो सकता है

अत: ध्यान रखें कि किसी को मौका ना मिले । लेन-देन का हिसाब-किताब साफ़ और स्पष्ट रखें । आपके पास किसी भी काम का आइडिया और अनुभव हो सकता है

परन्तु वर्तमान में आप उसे उस तरह से लागू शायद ना कर पायें जैसा आप चाहते हैं अत: थोडा और समय प्रतिक्षा करने की जरूरत होगी।

दूसरों के विवादो में रुचि लेकर समय और पैंसा नष्ट ना होने दें और बिना मांगे किसी को भी सलाह ना दें।   बात घर परिवार करें तो परिवार के माहौल यथावत रहेगा और परिजन आपका मनोबल बढायेंगे ।

कुल मिलाकर ये कह सकते हैं कि समय के हिसाब से चलने का प्रयत्न आप्के द्वारा किया जाना चाहिये ताकि सभी चीजें आपके अनुकूल हो सकें ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से तुला राशि में प्रभाव -

Libra Horoscope 2021ग्रहों के इस योग संयोग से आपको विशेष लाभ की प्राप्ति होने का योग बन रहा है इसलिये आपके द्वारा इस अवसर का लाभ उठाया जाना चाहिये। नौकरी व्यवसाय की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है ।

एक ओर जहा नौकरी पेशा जातकों को बेहतर स्थानान्त्रण मिल सकता है या प्रमोशन और नई जिम्मेदारियों से नवाजा जा सकता है वहीं दूसरी ओर स्वतन्त्र व्यवसाय करने वाले लोग अपने कार्य का विस्तार करने में सफ़ल रहेंगे।

आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी । ग्रहों की इतनी कृपा आपके ऊपर हो सकती है कि अच्छे सलाहकारों का साथ आपको मिले और उनकी सलाह लेकर आप प्रगति के मार्ग पर अग्रसर हो सकें।

बेरोजगार जातकों को पूर्व में दिये गये साक्षात्कार की जगह से बुलावा आ सकता है और इसे नि:संकोच स्वीकार किया जा सकता है ।

जहां तक बात विद्यार्थियों की है तो उन्हें उनकी मेहनत का पूरा फ़ल मिलेगा और साक्षात्कार में सफ़लता मिलेगी। सेहत अच्छी रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से वृश्चिक राशि में प्रभाव -

Scorpio Horoscope 2021आपके विरोधी परास्त होंगे और वे भी आपके पक्ष में काम कर सकते हैं । कार्यक्षेत्र में चल रहा उतार चढाव अब स्थिर रूप ले सकता है जिससे आप भविष्य की बेहतर योजना बना सकेंगे।

ये भी कह सकते हैं कि ये सही समय होगा जब आप अपने अनुभव का फ़ायदा उठाने में कामयाब होंगे। लोग आपके साथ जुडकर काम करना पसन्द करेंगे जिसका फ़ायदा दोनों को होगा ।

यदि पूर्व से सम्पत्ति आदि सम्बन्धि कोई विवाद चल रहा हो तो उसका हल मिल जाने के संकेत हैं ।राजनैतिक क्षेत्र से जुडे लोग सामाजिक बयानबाजी ध्यान से करें और किसी से भी झूठा वादा ना करें

अन्यथा इसका सीधा प्रभाव आपकी छवि पर पड सकता है। यात्रा के दौरान अपने कीमती सामान का ध्यान रखें और किसी का वाहन उधार मांगकर प्रयोग ना करें तो बेहतर होगा। अन्य मामले यथावत चलते रहेंगे।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से धनु राशि में प्रभाव -

Sagittarius Horoscope 2021आपको पारिवारिक कुटुम्बीजनों और ईष्ट मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेगें। काम में दिल लगेगा और कार्यों के परिणाम साथ-साथ मिलने से  प्रसन्नता का माहौल बनेगा।

परन्तु अभी भी आपको अपने जीवन साथी के साथ विचार मिलाने में कुछ दिक्कतें महसूस होंगी। आपको जीवन साथी की भावनाओं की कद्र करनी चाहिये। जहां तक बात नौकरी पेशा जातकों की है

तो वे अपने काम को बेहतर तरीके से सम्पन्न कर सकेंगे साथ ही आपको सलाह दी जाती है कि अपनी जिम्मेदारियां किसी और को ना सौंपे ।

व्यवसायी लोग यदि निवेश करने का मन बना रहे हैं तो किया जा सकता है । नये क्षेत्र में भी यदि हाथ आजमाने का विचार हो तो अपनी जेब के हिसाब से किया जा सकता है

लेकिन उधार लेकर करना ठीक नहीं रहेगा। समाज में वार्ता करते समय अपने शब्दों पर ध्यान दिये जाने की जरूरत है । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और अन्य सभी चीजें सामान्य गति से चलती रहेंगी ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से मकर राशि में प्रभाव -

Capricorn Horoscope 2021आपके वर्तमान समय में कुछ बदलाव की उम्मीद की जा सकती है परन्तु समय की नजाकत को समझते हुये आपको सलाह दी जाती है कि नौकरी व्यवसाय हो या सामाजिक क्षेत्र से सम्बन्धित कार्यों में पूर्व में जो आपसे गलतियां हुई हैं उन्हें दोहराने की भूल ना करें । 

पूर्व से चले आ रहे कार्यों में निरन्तरता बनी रहेगी और सही समय पर ठोस निर्णय लेने से आप बेहतर परिणाम भी प्राप्त कर सकते हैं।  यदि साझेदारी में नया काम करने की योजना हो तो किया जा सकता है

परन्तु विश्वसनीय व्यक्ति के साथ लिखित एग्रीमेन्ट के साथ ही योजना को फ़ाइनल करें।  प्रियजन की भावनाओ की कद्र करें और कोशिस करें कि रिश्तों के बीच तीसरे व्यक्ति की वजह से दिक्कतें खडी ना हों ।

स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी के साथ करें।  

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से कुम्भ राशि में प्रभाव -

Aquarius Horoscope 2021ये कामकाज में विलम्ब , व्यर्थ की भागदौड और मनचाहे परिणाम ना मिल पाने से कहीं न कहीं अन्दर से क्रोध का भाव रह सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि बोलचाल में शब्दो का ध्यान रखें

क्योंकि आपकी बात किसी को बुरी लग सकती है और इससे महत्वपूर्ण सम्बन्ध खराब होने का भी योग दिखता है ।  काम काज की स्थिति सामान्य रहेगी परन्तु निवेश सीमित मात्रा में ही किया जाना चाहिये

क्योंकि  अभी समय पूर्ण रूप से अनुकूल नहीं है । यदि आपका पूर्व से कोई कानूनी विवाद चल रहा हो तो इसका हल निकलने मे अभी थोडा और समय लग सकता है

लेकिन आने वाले समय में  फ़ैशला आपके पक्ष में आने की ओर भी ग्रह इशारा कर रहे हैं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आने वाले परिणाम आशा के प्रतिकूल रह सकते हैं अत: संयम और धैर्य रखने की सलाह है। सेहत सामान्य रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश से मीन राशि में प्रभाव -

Pisces Horoscope 2021अनावश्यक खर्चों का जोर रह सकता है और साथ ही आय के साधन प्रभावित होने का भी योग बनता दिख रहा है। नौकरी में इच्छित पदोन्नति हेतु प्रतिक्षा करनी पड सकती है 

जबकि व्यवसायी लोगों का कार्य पूर्वगति से आगे बढता रहेगा। जिन लोगों का विदेश सम्बन्धि कार्य है उनके कार्यों में गति देखी जा सकती है परिणाम अभी धीमी गति से प्राप्त होंगे।

अत: संयम रखने की जरूरत है। लेन-देन के मामले सावधानी पूर्वक करें । दिखावे के चक्कर में अनावश्यक खर्चों को पालने का जोखिम ना उठायें ।

घर-परिवार के हित में योजनायें बनानी पडे तो विचार किया जा सकता है। इसके अलावा प्रेम-प्रसंगों में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। सेहत की दृष्टि से समय उत्तम रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge