सूर्य का कन्या राशि में गोचर – 12 राशियों पर प्रभाव

सूर्य-का-कन्या-राशि-में-गोचर

इस महीने की 15 तारीख को मध्य रात्रि के बाद बुध ग्रह मार्गी होंगे और 17 को सूर्य का कन्या राशि में गोचर होने जा रहे हैं, इस गोचर का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पडेगा आइये जानते हैं ।

मेष

प्रिय मेष राशि के जातको सूर्य आपकी कुण्डली के छठे भाव में आपके राशि स्वामी मंगल के साथ गोचर करेंगे । इसके प्रभाव से शत्रु पक्ष हरकतों में आ सकता है लेकिन उनकी योजनाये विफ़ल रहेंगी और वे चाहकर भी आपका कुछ बिगाड नहीं पायेंगे । कोर्ट कचहरी में चल रहे मामले नया मोड ले सकते है इससे तनाव बढने की उम्मीद जरूर है  अत: संयम और धैर्य रखने की आवश्यकता होगी। इस माह योजनाओ को जलबाजी में लागू करने से बचें। प्रसाशनिक कार्यो में सलह्कारों से मिलकर आगे की योजना तय करें। अपनी सामाजिक पद-प्रतिष्ठा का खुद भी ध्यान रखना होगा और अन्य चीजें यथावत चलेंगी ।

वृष  

प्रिय वृष राशि के जातको सूर्य आपकी कुण्डली के पांववे घर में गोचर करेगा , इसके प्रभाव से मन में अनेक प्रकार के विचार जन्म लेंगे या यूं कहें कि आप सोचने का काम ज्यादा करेंगे । व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ मनोनुकूल ढंग से कर पाने में कुछ दिक्कत महसूस जरूर होगी लेकिन मेहनत व्यर्थ नहीं जायेगी । कुछ मामलों में रिस्क लेकर आप लक्ष्य हासिल करने में सफ़लता प्राप्त करेंगे। खर्चों को अपने नियन्त्रण में रखने का प्रयास आपको स्वयं ही करना होगा। व्यर्थ के विवादों से जितना दूर रहेंगे उतना आपका फ़ायदा होगा।

सूर्य का कन्या राशि में गोचर जल्दी ही रहा है, अभी जाने अनुभवी ज्योतिषियों से इसका आप पर प्रभाव सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट!

मिथुन 

प्रिय मिथुन राशि के जातको सूर्य आपकी कुण्डली के चौथे भाव में आ रहे हैं जबकि चतुर्थेश अपने से द्वादश भाव में गोचर कर रहे हैं ऐसा भी कह सकते हैं कि बुध और सूर्य एक दूसरी की राशि में गोचर कर रहें हैं । इसके प्रभव से नौकरी व्यापार में अधिक मेहनत करनी पडेगी और सुखों में कुछ कमी का आभास हो सकता है। लेकिन इतना जरूर है कि अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर पायेंगे और आजीविका के लिए धन कमाने में सक्षम रहेंगे। निवेश ध्यान से करें जबकि संतान पक्ष की तरफ़ से चिंता का भाव रह सकता है । सेहत सामान्य रहेगी ।

कर्क 

प्रिय कर्क राशि के जातको सूर्य आपके धन भाव का स्वामी है जो तीसरे भाव में गोचर करेगा और भाग्य स्थान को देखेगा । इसके प्रभाव से भाई-बहिनों के दोहरे स्वभाव का सामना करना पड सकता है, जिससे मानसिक तनाव व्याप्त रहेगा। कार्यक्षेत्र में नये अनुबन्ध मिलने के आसार है अत: मेहनत  और प्रयास में कोई कमी ना करें। पूर्व में की गई गलतियों से सबक लें और प्रतिस्पर्धा से दूरी बनाये रखें। संतान पक्ष से सम्बन्धित कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जबकि कर्ज का लेन-देन करते समय सावधानी अपेक्षित है ।

सूर्य का कन्या राशि में गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

सिंह 

प्रिय सिंह राशि के जातको सूर्य के धन भाव में होने वाले इस गोचर के प्रभाव से अदालती मामलों में धन खर्च होगा और भाग दौड करनी पड सकती है। अपनी समस्याओं के लिए पारिवारिक सदस्यों से बात-चित करें। प्रशासनिक कार्यों में कुछ हद तक सफलता मिलने की उम्मीद की जा सकती है । नौकरी पेशा जातकों के लिए समय उतार चढाव वाला रह सकता है और इस दौरान आपको अपने सम्मान का ध्यान रखना होगा। यदि पूर्व से यात्रा निश्चित की हो तो कीमती सामान का ध्यान रखें। बच्चों की तरफ़ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है ।

कन्या 

प्रिय कन्या राशि के जातको आपकी राशि में मंगल पहले से ही गोचर कर रहा है और अब सूर्य भी मंगल के साथ संयोग करने जा रहा है। इसके प्रभाव से आत्म विश्वास तो बढेगा परन्तु मन में दोहरे विचार भी आयेंगे । भाई-बहिनो से विशेष सहयोग मिलेगा और नौकरी व्यवसाय की स्थिति पूर्ववत रहेगी और रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। उच्च पदस्थ लोगो को ध्यान पूर्वक निर्णय लेने की सलाह है। सरकारी मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें जबकि समाज से जुडे कुछ खास मामलों मे आपसे सलाह मांगी जा सकती है।

क्या सूर्य का कन्या राशि में गोचर आपके लिए परेशानी ले कर आएगा? जाने उपाय हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

तुला – 

प्रिय तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर व्यय भाव में होने जा रहा है जबकि आपकी राशि का स्वामी शुक्र कर्क राशि का होकर कर्म स्थान में गोचर कर रहा है । इससे अनावश्यक खर्चों में बढोत्तरी होने की सम्भावना है। किसी खास को उधार देने के विवशता आपके सामने आ सकती है, ध्यान दें। मित्रों से दूरी ना बनने दें क्योंकि उनकी सलाह आपको फ़ायदा पहुंचा सकती है। इस दौरान आने वाले कुछ परिणाम लेट भी हो सकते हैं। जबकि नौकरी पेशा लोगों के पद में बदलाव या फ़िर दूर की यात्रा करनी पड सकती है।

वृश्चिक 

प्रिय वृश्चिक राशि के जातको सूर्य आपके लिए एकादश भाव में आपकी राशि के स्वामी मंगल के साथ गोचर करेगा। इसके प्रभाव से आय के साधन प्रभावित होंगे परन्तु कहीं से गुप्त धन की प्राप्ति भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर किसी बडे काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है और भौतिक संसाधनो के प्रति रुचि बढेगी। निजी रिश्तों के मामले में उतार चढाव वाला समय रहने से मनोवल कमजोर हो सकता है अत: संयम और बुध्दिमत्ता से काम लेना होगा। ऐसी परिस्थिति का सामना थोडे समय के लिए ही करना होगा । अन्य चीजें यथावत रहेंगी ।  

क्या सूर्य का कन्या राशि में गोचर आपके लिए अच्छा होगा? जाने हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

धनु – 

प्रिय धनु राशि के जातको सूर्य आपके लिए भाग्येश होकर कर्म स्थान में गोचर करेगा ये स्थिति आपके पक्ष में दिखती है । प्रतिस्पर्धा करने में रुचि जागेगी और छोटा-मोटा रिस्क लेने में कोई बुराई नहीं है। काम का विस्तार अपने ढंग से कर पायेंगे जबकि दूसरों के काम का फ़ायदा लेने में भी सफ़लता के योग है। समाज के बीच क्रोध करने से बचें अन्यथा छवि खराब हो सकती है। प्रियजन के साथ सम्बन्धों में मधुरता आयेगी और किसी खास निर्णय पर वो आपसे राय भी ले सकते हैं।

मकर  

प्रिय मकर राशि के जातको सूर्य कन्या राशि का होकर आपके भाग्य स्थान में गोचर करेगा । इसके प्रभाव से कार्य क्षेत्र मे नवीन उपलब्धि प्राप्त होगी और भाग्य साथ देगा परन्तु सिर्फ़ भाग्य के भरोसे कार्यों को छोड देना समझदारी नहीं होगी । समय का दुरुपयोग करने से बचे और यदि आप साझेदारी में काम करते हो तो पारदर्शिता आपको बहुत ऊंचाई तक लेके जायेगी। बडा निवेश अभी टालना ठीक रहेगा। । प्रियजन की तरफ़ से आपको प्रसन्नता देने वाला समाचार मिल सकता है ।  

सूर्य का कन्या राशि में गोचर जल्दी ही रहा है, अभी जाने अनुभवी ज्योतिषियों से इसका आप पर प्रभाव सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट!

कुम्भ 

प्रिय कुम्भ राशि के जातको सूर्य सप्तमेश होकर अष्टम भाव में गोचर करेगा , जो दर्शाता है कि निजी जिन्दगी में परेशानियों का सामना हो सकता है लेकिन स्थिति और परिस्थिति को अनुकूल समझदारी से बनाया जा सकता है । व्यापार की गति में धीमापन दिखेगा परन्तु काम रुकेंगे नहीं। लेन-देन के मामलों का ज्यादा विस्तार करना ठीक नहीं रहेगा। कोई आपको अपना साझेदार बनाने की पेशकश करें तो फ़िलहल टाल देने में ही फ़ायदा होगा। रोजगार यथावत चलेगा और स्थान परिवर्तन का विचार अभी टाल दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाहन सावधानी से चलायें।

मीन 

प्रिय मीन राशि के जातको सूर्य और मंगल सप्तम भाव में गोचर करेंगे जो कि  वैवाहिक सुख में कमी और तनाव की सम्भावना दिखा रही है, जीवन साथी से विचार मिलाने में दिक्कतें आ सकती है अत: शान्ति और संयम से कम लेना होगा। इस दौरान राजनीतिक जान-पहचान का गलत फ़ायदा ना उठायें। व्यवहार कुशलता आपको नया मंच प्रदान करेगी और प्रियजन की भावनाओं की कद्र करें साथ ही ऐसी भाषा का प्रयोग करने से बचें जो रिश्तों को खराब करे। बच्चो की तरफ़ से सुखद समाचार मिलेगा। अन्य चीजें यथावत चलेंगी

आकाश में ग्रहों की चाल का हमारी विशिष्ट जन्म कुंडली के आधार पर हममें से प्रत्येक पर गहरा प्रभाव पड़ता है। प्रत्येक गोचर जैसे सूर्य का कन्या राशि में गोचर, हम पर अलग-अलग प्रभाव डाल सकता है। कभी-कभी केवल यह जानना ही पर्याप्त नहीं होता कि किसी गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ता है। अधिक सटीक भविष्यवाणी के लिए आपकी जन्म कुंडली का गहन विश्लेषण आवश्यक है। एक विशेषज्ञ ज्योतिषी आपको सही भविष्यवाणी दे सकता है और सूर्य का कन्या राशि में गोचर के बारे में और जानकारी दे सकते हैं।

अभी सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से बात करें और पूछें सूर्य का कन्या राशि में गोचर का आप पर प्रभाव ।

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge