मासिक राशिफल मई 2023 | Masik Rashifal May 2023 -12 राशियों का भविष्यफल

मासिक राशिफल मई 2023 - Masik Rashifal May 2023

मेष मासिक राशिफल (Mesh Masik Rashifal May 2023)

मेष - साप्ताहिक राशिफल

इस महीने की शुरुआत से ही आपकी राशि में उच्च के सूर्य, वक्री बुध, बृहस्पति और राहु की युति आपको संवेदनशील मामलों में सावधानी बरतने की सलाह दे रही है। 10 तारीख को वक्री बुध का उदय होने से आपके उद्यमों की गति तेज हो सकती है और इसी दिन आपकी राशि के स्वामी मंगल का अपनी नीच राशि कर्क में प्रवेश होगा

इसलिये कुछ मामलों में धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। अति आत्मविश्वास सभी के साथ आपके मौजूदा समीकरण को बिगाड़ सकता है। यद्यपि मेष राशि में उच्च के सूर्य और बुध की युति आपको कार्य क्षेत्र में आपके प्रयासों के सर्वोत्तम परिणाम देने के लिए सूर्य द्वारा ‘त्रिकोण-केन्द्र राज योग’ के अलावा ‘बुधादित्य योग’ भी बना रही है।

आपको रिश्तों में अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी वास्तविक जरूरतों के मामले में 15 मई के बाद अपनी चिंता दिखाएं, जब सूर्य अपनी राशि बदलकर आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में प्रवेश करेगा। इस महीने के दूसरे भाग में बुध, गुरु और राहु एक साथ आपकी राशि में रहेंगे, जो आपको सतर्क रहने के लिये इशारा कर रहे हैं ।

अपनी चंद्र राशि और इसका आपके जीवन पर प्रभाव जानने के लिए, ज्योतिषी से अभी बात करें! 

वृष मासिक राशिफल (Vrishabh Masik Rashifal May 2023)

वृष : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी शुक्र इस महीने की 2 तारीख को आपके परिवार और वित्त के दूसरे भाव में प्रवेश कर रहा है, जो आपके लाभ के लिए एक मजबूत ‘धन योग’ बना रहा है। अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए क्योंकि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मंगल पहले से ही मिथुन राशि में है। आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शनि इस पूरे महीने के दौरान आपके करियर के दशम भाव में विराजमान है

जो आपको बड़ी संभावनाओं के साथ विशाल परियोजनाओं को प्राप्त करने में मदद करेगा। वक्री बुध की अस्त अवस्था एक बार फिर आपको इस महीने की 10 तारीख तक सावधानी से चलने के लिए कह रही है, खासकर धन के मामलों में।

आपके प्रयासों के तीसरे घर में मंगल का प्रवेश आपको और अधिक आश्वस्त कर सकता है क्योंकि मंगल कर्क राशि में नीच का होने जा रहा है। 15 मई के बाद आपकी राशि में सूर्य का गोचर आपके काम और संबंधित मामलों में रुचि बढ़ाने में बहुत मददगार होगा।

अपने परिवार के लोगों की बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ज़मीन-जायदाद का सौदा हो सकता है। अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ विचारों को साझा करने का प्रयास करें, ताकि उनके साथ भावनात्मक बंधन में सामंजस्य स्थापित किया जा सके।

इस माह के अंत में जब आपकी राशि का स्वामी शुक्र 30 मई को कर्क राशि में प्रवेश करेगा, तब सामाजिक क्षेत्र के लोगों से बातचीत करते समय सावधान रहें।

मिथुन मासिक राशिफल (Mithun Masik Rashifal May 2023)

मिथुन : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने के पहले दिन से आय के एकादश भाव में चतुर्ग्रही योग का निर्माण आपके धन संबंधी मामलों में उत्साहजनक समाचार लाने के लिए हो रहा है। इस महीने की 2 तारीख से आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र का अपनी स्वराशि वृषभ में गोचर करने से आप पर ख़र्चों का दबाव आ सकता है।

आपकी राशि के स्वामी बुध की आय के एकादश भाव में वक्री गति धन के प्रवाह को बढ़ाएगी। आपके लिए स्थिति को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए प्रफुल्लित सूर्य, बृहस्पति और राहु भी हैं। दूसरी ओर यह आपके विदेशी संपर्कों को बेहतर तरीके से बढ़ाने वाला है।

10 मई को आपकी राशि के स्वामी बुध का उदय होना आपके लिए एक मुखर भूमिका निभा सकता है, फिर भी आपको प्रमुख वित्तीय लेनदेन में सतर्क रहने के लिए कह सकता है। आपके आय भाव में ‘बुधादित्य योग’ का बनना 

इस महीने की 15 तारीख तक आपके लिए एक और अच्छा संकेत है। आपकी राशि के लिए एक और शुभ ग्रह शनि, आपके भाग्य के नौवें घर में होगा, जो लाभ की ओर इशारा कर रहा है।

आपकी सूर्य राशि और चंद्र राशि दोनों के आधार पर आपकी व्यक्तिगत भविष्यवाणी के लिए – अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें! 

कर्क मासिक राशिफल (Kark Masik Rashifal May 2023)

कर्क : साप्ताहिक राशिफल

आपके आय भाव का स्वामी शुक्र इस महीने की 2 तारीख को व्यय के बारहवें भाव में गोचर कर रहा है, जो आपको अपने वित्तीय मामलों का बहुत ध्यान रखने का सुझाव दे रहा है। हालांकि आपके धन के दूसरे घर पर बृहस्पति की दृष्टि अवांछित स्थितियों से बचाने में मदद करेगा।

वक्री बुध, बृहस्पति और राहु के साथ सूर्य भी आपके करियर के दशम भाव में बहुत शक्तिशाली रूप से भ्रमण कर रहा है, जिससे आप इस महीने काम का विस्तार कर पायेंगे। 10 मई को मंगल का आपकी राशि में गोचर करेगा

जो आपको मर्यादा की सीमा में रहने के लिए कह रहा है। धन के प्रवाह को बढ़ाने के लिए इस महीने की 15 तारीख को सूर्य आपके आय भाव में प्रवेश करेगा, जिससे आप अपने वित्तीय परिदृश्य के विस्तार के बारे में योजना बना सकेंगे।

इस पूरे महीने के दौरान समय अनुकूल रहेगा, और आपको आगे बढ़ने में ग्रह समर्थन देंगे । 30 मई के बाद शुक्र आपकी राशि में ‘धन योग’ बनाएगा, जो आपको और आपके आस-पास समृद्ध वातावरण प्रदान करेगा।

सिंह मासिक राशिफल (Singh Masik Rashifal May 2023)

सिंह : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के स्वामी सूर्य आपके नवम भाव में विराजमान हैं और इनका इस महीने की 15 तारीख तक वक्री बुध, गुरु और राहु से जुड़ा होना आपकी सफलता की कहानी लिख रहा है। आपकी राशि के लिये सबसे शुभ ग्रह मंगल का गोचर लाभ के एकादश भाव से मिथुन राशि में चल रहा है

जो आपको प्रभावशाली वाणी और जीवन के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए साहसी कदम उठाने के साथ वित्तीय आनंद की बौछार करने की उम्मीद दर्शाता है। हालांकि इस महीने की 10 तारीख के बाद कर्क राशि से मंगल का गोचर आपको अति आत्मविश्वास से बचने

किसी भी तरह की अवांछित परिस्थितियों से खुद को बचाने और जीवन में महत्वपूर्ण प्रगति करने की सलाह दे रहा है। अपना प्रबंधन कौशल दिखाएं, जीत की ओर निरंतर मार्च सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रमुख कदम उठाएं।

किसी भी तरह की अवांछित परिस्थितियों से खुद को बचाने और जीवन में महत्वपूर्ण प्रगति करने की सलाह दे रहा है। अपना प्रबंधन कौशल दिखाएं, जीत की ओर निरंतर मार्च सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रमुख कदम उठाएं।

अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बंधने की कोशिश करें, क्योंकि आपका व्यस्त कार्यक्रम आपके रिश्तों पर भारी पड़ सकता है । काम के दबाव को कम करने के लिये समय की मांग के अनुसार मेडिटेशन या योग करना चाहिए। 

30 मई को शुक्र आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा, जो आपको अपनी क्षमता के अनुसार जाने और मन की शांति सुनिश्चित करने का सुझाव देगा।

आपकी सूर्य राशि और चंद्र राशि दोनों के आधार पर आपकी व्यक्तिगत भविष्यवाणी के लिए – अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें! 

कन्या मासिक राशिफल (Kanya Masik Rashifal May 2023)

कन्या : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी बुध वक्री गति से चल रहा है और इस महीने की शुरुआत से ही आपको अप्रत्याशित स्थितियों के बारे में चेतावनी देने के लिए मेष राशि में सूर्य, बृहस्पति और राहु के साथ विराजमान है। आपको सुरक्षित रहने के लिए आपके सामने आने वाले किसी भी प्रस्ताव को ध्यान से स्वीकारें ।

इस महीने की 2 तारीख को शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश, मंगल से युति करने के लिए, एक शुभ ‘राज योग’ बनाएगा, जो आपके सामने नए क्षितिज तलाशने का संकेत दे रहा है। उच्च का सूर्य, वक्री बुध, बृहस्पति और राहु वर्तमान में आपके आठवें भाव में हैं

जो आपको अपने पेशेवर क्षेत्र में वरिष्ठों के साथ बातचीत करते समय बहुत सावधानी से बात करने के लिए कह रहे हैं। 10 मई को वक्री बुध का उदय होना आपके सामने नए अवसरों की ओर इशारा करता है।

इस महीने की 15 तारीख को सूर्य द्वारा राशि परिवर्तन एक मामूली बदलाव का संकेत देता है, जिससे आप उच्च क्षमता और व्यावसायिक संभावनाओं वाले नए प्रस्तावों का पता लगाने के लिए यात्राएं कर सकते हैं।

साझेदारी के आधार पर काम के लिए किसी भी आकर्षक प्रस्ताव के बारे में निर्णय लेते समय अति आत्मविश्वास से बचें। 30 मई के बाद शुक्र आपके लाभ के एकादश भाव में ‘धन योग’ बनाएगा, जो आपको और आपके आसपास समृद्ध माहौल बनायेगा।

तुला मासिक राशिफल (Tula Masik Rashifal May 2023)

तुला: साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी शुक्र इस महीने की 2 तारीख को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहा है ताकि आपको भाग्य का साथ मिले और आप अपने परिचित मंडली में एक अलग पहचान बना सकें । आपके भाग्य गृह का स्वामी वक्री बुध का उदय 10 मई को आपके लिए गेम चेंजर स्थिति होगी।

हालांकि आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में उच्च का सूर्य, वक्री बुध, बृहस्पति और राहु द्वारा ‘चतुर्ग्रही योग’ का निर्माण, आपके लाभ के लिए आपकी छवि को चमकाने के लिए काफी अच्छा होगा।

आपके आय भाव पर बृहस्पति की दृष्टि आपके लिए एक और शुभ बिंदु है, जो आपकी राहत के लिए वित्तीय संपन्नता सुनिश्चित करेगा। साथ ही आपके भाग्य भाव के स्वामी बुध इस महीने की 15 तारीख से सीधी चाल चलेंगे

जो आपकी अपेक्षाओं को संतोषजनक रूप से पूरा करने के लिए आपकी मेहनत का फल आपको देंगे। आपका सबसे शुभ ग्रह शनि अब आपके प्रतिभा के पांचवें घर में विराजमान है, जो आपके अधिकार क्षेत्र में दीर्घकालिक परियोजनाओं के आने का संकेत दे रहा है।

इस महीने के उत्तरार्ध के दौरान आपके अष्टम भाव में सूर्य की उपस्थिति आपकी उम्मीदों से परे अचानक लाभ के संकेत दे रहा है, जिससे आप अभिभूत हो सकते हैं।

वृश्चिक मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal May 2023)

वृश्चिक : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी मंगल मिथुन राशि में अशुभ अष्टम भाव में 10 मई तक एक उत्कृष्ट ‘विपरीत राज योग’ बना रहा है, जो आपके परिवार के दूसरे घर को सीधे प्रभावित करेगा। आप वित्तीय मुद्दों का पूरी तरह से सामना करें। मंगल का बुध के साथ राशि का परिवर्तन आपके लिए एक और शुभ गोचर है।

किसी भी तरह की अफवाह फैलने की संभावना को कम करने और सुरक्षित रहने के लिए आपको पारदर्शिता के साथ अपने कदम उठाने चाहिए। 10 मई को बुध का उदय आपको मूल्यवान समय और उपलब्ध संसाधनों की बर्बादी को कम करने के लिए पहले से अच्छी तरह से शोध करने के लिए कह रहा है।

इसी महीने की 10 तारीख को ही मंगल का अपनी नीच राशि कर्क में प्रवेश हो रहा है ये आपके भाग्य के नवम भाव में होने से अपने विरोधियों पर प्रभाव बढ़ाने की कोशिश करेगा क्योंकि यह एक उत्कृष्ट ‘राज योग’ बनाएगा।

मंगल की कम शक्तिशाली स्थिति आपको बेदाग ढंग से आगे बढ़ने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने और उसके अनुसार कार्य करने के लिए कह रही है। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य राशि परिवर्तन कर आपके सप्तम भाव में प्रवेश करेगा

जिससे आप अंततः अपने सामाजिक क्षेत्र का आनंद उठा सकेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि अपने रिश्तों और संपर्कों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए सही और गलत के बीच अन्तर पहचानें ।

आपकी सूर्य राशि और चंद्र राशि दोनों के आधार पर आपकी व्यक्तिगत भविष्यवाणी के लिए – अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें! 

धनु मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal May 2023)

धनु : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति मेष राशि में होकर आपके भावनात्मक समीकरणों के पंचम भाव में विराजमान है जो आपके आनंद के लिए एक आरामदायक वातावरण बनाने के लिए विराजमान है। सूर्य, वक्री बुध, गुरु और राहु की युति ‘चतुरग्रही योग’ का निर्माण कर रही है।

ये योग धन कमाने के एक से अधिक स्रोतों का संकेत दे रहा है। मंगल और बुध के बीच घरों का आदान-प्रदान आपके लिए शुभ पारगमन है। 10 मई को वक्री बुध आसमान में उदित होने जा रहा है

जिससे आपके कार्यक्षेत्र में समीकरणों में सुधार होगा और इस महीने की 15 तारीख के बाद सूर्य आपके छठे भाव में वृष राशि में होगा, जो आपको प्रतियोगिताओं में जीत और आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर स्वास्थ्य की संभावनाएं प्रदान करेगा।

मंगल का कर्क राशि में गोचर आपको अति आत्मविश्वास से बचने का सुझाव दे रहा है, ये आपकी परेशानी के लिए असहज स्थिति को आमंत्रित कर सकती है। 

शुक्र 30 मई को कर्क राशि में प्रवेश करेगा और मंगल के साथ मिलकर आपके लाभ के लिए ‘विपरीत राज योग’ बनाएगा। अपने शारीरिक स्वास्थ्य के संबंध में उचित गतिविधियों को शुरू करने की सलाह दी जाती है।

मकर मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal May 2023)

मकर : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र इस महीने की 2 तारीख को आपके छठे भाव में प्रवेश कर रहा है, जो आपको सुझाव देता है कि दूसरों के संवेदनशील मामलों में दखल देने से बचें। अपने मन की शांति को सुरक्षित रखने के लिए किसी के साथ विवाद या बहस से बचना चाहिए।

सामाजिक क्षेत्र में आपके चेहरे का मान बढ़ाने के लिए मंगल ग्रह अपनी नीच राशि कर्क में गोचर करने जा रहा है। काम के परिमाण को बढ़ाने और नए रास्ते खोलने के लिए बृहस्पति आपके चौथे घर में स्थित है।

आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में शनि की उपस्थिति आपके आस-पास के बदले हुए माहौल का संकेत दे रही है और आपकी आभा निश्चित रूप से आसपास के सभी लोगों को एक मुखर तरीके से प्रभावित करेगी।

इस महीने की 15 तारीख से सूर्य आपके पंचम भाव में होगा, जो आपको अपनी प्रतिभा को सही मंच पर पेश करने में मदद करेगा। कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ बातचीत के दौरान आप अपने ज्ञान और विवेक की शक्ति को महसूस कर सकते हैं।

आध्यात्मिकता और धार्मिकता की खोज आपके जीवन के एजेंडे में शामिल हो सकती है। केतु आपके स्वामी शनि की राशि पर दृष्टि डाल रहा है, जो अब कुम्भ राशि में है, यह भविष्यवाणी करने के लिए। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें ताकि बिना किसी बाधा के जीवन का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित हो सके।

अपनी चंद्र राशि और इसका आपके जीवन पर प्रभाव जानने के लिए, ज्योतिषी से अभी बात करें! 

कुम्भ मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal May 2023)

कुम्भ : साप्ताहिक राशिफल

इस पूरे माह में केवल आपकी राशि में शनि की उपस्थिति दूरस्थ स्थानों से संभावित व्यावसायिक अवसरों के आगमन की भविष्यवाणी कर रही है। आपके साहस और प्रयासों के तीसरे घर में उच्च का सूर्य, वक्री बुध, बृहस्पति और राहु की युति आपके ईमानदार प्रयासों और दीर्घकालिक संबंधों को स्थापित करने की संभावित गतिविधियों को इंगित करती है।

इस माह की 2 तारीख को शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश मंगल के साथ युति करना भी आपको स्वास्थ्य के क्षेत्र में सावधानी बरतने के लिए कह रहा है। मंगल और बुध के बीच घरों का आदान-प्रदान आपके लिए एक और शुभ गोचर है।

इस महीने की 10 तारीख के बाद वक्री बुध का उदय आपको सूक्ष्मता के साथ काम करने के लिए दिमाग की उत्कृष्टता प्रदान करने वाला है। इस महीने की दूसरी छमाही में सूर्य आपके बचाव में आ रहा है, ताकि आपके हाथ में अधिक शक्ति और आनंद लेने का अधिकार हो।

अपने भोजन के सेवन का विशेष ध्यान रखें और अपने पाचन तंत्र को किसी भी तरह की परेशानी से बचाने के लिए गरिष्ठ, मसालेदार व्यंजनों से बचने की कोशिश करें।

मीन मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal May 2023)

मीन : साप्ताहिक राशिफल

आपके प्रयासों को वास्तविकता में लाने के लिए आपके राशि स्वामी बृहस्पति अब सूर्य, वक्री बुध और राहु के साथ मेष राशि के माध्यम से गोचर कर रहे हैं। हालांकि बुध की अप्रत्यक्ष चाल आपको संभलकर चलने और किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करने के लिए कह रही है। आपके वित्त के दूसरे भाव में शुभ ‘चतुरग्रही योग’ का निर्माण आपको अपने उद्यमों में अच्छा स्कोर करने का अवसर देगा।

आपके संघर्ष को कम करने और अपने करीबी घेरे में एक मुखर छवि बनाने के लिए इस महीने की 10 तारीख को बुध ग्रह उदय होने जा रहा है। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य का वृष राशि में प्रवेश कार्य के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा की संभावना का संकेत दे रहा है।

आपके व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन के बीच एक सही संतुलन बनाने के लिए बुध 15 मई से सीधी गति शुरू कर देगा, जिससे आपको मानसिक तनाव से काफी राहत मिलेगी। भविष्य में कुछ बेहतर परिवर्तनों के लिए

आपके व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन के बीच एक सही संतुलन बनाने के लिए बुध 15 मई से सीधी गति शुरू कर देगा, जिससे आपको मानसिक तनाव से काफी राहत मिलेगी। भविष्य में कुछ बेहतर परिवर्तनों के लिए

अपनी चंद्र राशि और इसका आपके जीवन पर प्रभाव जानने के लिए, ज्योतिषी से अभी बात करें! 

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge