मासिक राशिफल जुलाई 2023 | Masik Rashifal July 2023 -12 राशियों का भविष्यफल

मासिक-राशिफल-जुलाई-2023-Masik-Rashifal-July-2023

क्या आप जानना चाहते हैं कि अगले महीने आपके जीवन में क्या होगा? विशेषज्ञ ज्योतिषियों की भविष्यवाणियां आपको जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने में मदद कर सकती हैं! आने वाले महीने की अभी से करें प्लानिंग और रखें खास बातों का ध्यान, जानें अपना जुलाई महीने का राशिफ़ल -2023!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें !

मेष जुलाई राशिफल:

मेष - साप्ताहिक राशिफल

प्रेम सम्बन्धों के लिहाज से ये महीना मिश्रित रहने वाला है लेकिन कुछ अच्छे प्रसंग देखने को मिलेंगे और जिनका प्रेम प्रसंग अभी शुरु हुआ है उन्हें मनपसन्द उपहार मिलने का योग बनता दिख रहा है। आपको सलाह है कि अपने साथी की भावनाओं का ध्यान रखें और संवाद में शब्दों का चयन ध्यान से करें । कार्यक्षेत्र में आपको अधिक समय और मेहनत देने की जरूरत हो सकती है, यह आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अवसर प्रदान करेगा।

आपको अपनी नौकरी या व्यवसायिक उद्यम में उचित नियोजन और योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है। वित्तीय रूप से यह महीना आपके लिए अनुकूल दिख रहा है। फ़िर भी अनावश्यक खर्च करने से परहेज करना चाहिये। 

कोशिश करें कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार ही खर्च करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से महीना ताजगी और ऊर्जा से भरा दिखता है। शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से सक्रिय रहने के लिये संतुलित आहार, नियमित व्यायाम करें ।

वृष जुलाई राशिफल:

वृष : साप्ताहिक राशिफल

प्रेम संबंधों के लिए महीना सकारात्मक दिख रहा है और नये लोगों से परिचय होना भी तय है। आपके और आपके साथी के बीच विश्वास बढेगा और एक दूसरे की सलाह आपको आगे बढने में काफ़ी मदद देगी। जहां तक वित्तीय मामलों की मात है तो आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आप नये क्षेत्र में निवेश करने का मन बना सकते हैं । हम आपको बचत और व्यय पर विशेष ध्यान देने की सलाह देते हैं ।

करियर के मामले में आपको नए और चुनौतीपूर्ण कार्यों का सामना करना पड सकता है । नई परियोजनाओं या कार्यों के लिए अच्छे संबंधों का निर्माण करें और समय प्रबंधन पर भी ध्यान केंद्रित करें। जहां तक स्वास्थ्य की बात है तो स्थिति सामान्य दिख रही है फ़िर भी आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिये। बेहतर है कि आप अपनी दिनचर्या में थोडा सा बदलाव लायें ।

मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July) के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिये सिर्फ़ रु.9 /मि !

मिथुन जुलाई राशिफल:

मिथुन : साप्ताहिक राशिफल

प्रेम संबंध यूं तो अच्छे और सुखद दिखाई दे रहे हैं लेकिन आपको अपनी मर्जी साथी पर थोपने से बचना चाहिये । आप एक दूसरे की भावनाओं को समझने में सक्षम है इसलिये किसी भी विषय पर खुलकर चर्चा करें । समय निकालकर थोडा कहीं घूमने जायें और एक दूसरे को भरपूर समय दें । व्यवसायिक दृष्टि से आपके लिये नई संभावनाएं उभरती दिख रही है आपको इसका फ़ायदा उठाना चाहिये।

नए प्रोजेक्ट आपके लिए सामर्थ्य और सफलता का स्रोत बन सकते हैं। यदि आपको कोई नौकरी ढूंढ़नी हो या स्थान परिवर्तन करना चाह रहे हों तो प्रयास तेज कर दीजिये सफ़लता मिलेगी। इसके अलावा आपको आर्थिक सुरक्षा और आय की वृद्धि के लिए कुछ संभावित विकल्प मिल सकते हैं। 

विद्यार्थी वर्ग समय का सदुपयोग करें धैर्य के साथ साक्षात्कार में शामिल हों । जो लोग अस्वस्थ चल रहे हों उन्हे स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। दिनचर्या में योग, मेडिटेशन और व्यायाम को शामिल करें ।

कर्क जुलाई राशिफल:

कर्क : साप्ताहिक राशिफल

ये महीना प्रेम और संबंधों के लिये महत्वपूर्ण हो सकता है। आपके व्यक्तिगत और पारिवारिक सम्बन्धों मे मधुरता और स्नेह का अनुभव कर पायेंगे। नये लोगों से जल्दबाजी में नजदीकियां बधाने से आपको परहेज करना चाहिये। जिनका प्रेम प्रसंग हाल ही में शुरु हुआ है उन्हे संबंधों में समझदारी, सहयोग और आपसी विश्वास की आवश्यकता पद सकती है । अपने साथी के साथ अच्छी बातचीत करें और उनकी भावनाओं को समझें।

कार्य और व्यापार के मामले में सूझबूझ से काम लें और निवेश करना चाह रहे हों तो अनुभवी क्षेत्र को ही चुनें । प्रशासन की तरफ़ से रुके हुये कार्यों में अचानक तेजी आ सकती है और रुका हुआ पैंसा मिल जाने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आय के नये स्रोत बनाने के लिये प्रयासरत रहे आपकी मेहनत रंग लायेगी। विद्यार्थियों के लिये भी समय अनुकूल दिखता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल जुलाई!(Masik Rashifal July)

सिंह जुलाई राशिफल:

सिंह : साप्ताहिक राशिफल

समय का लाभ उठायें क्योंकि अच्छे और बेहतर लक्ष्यों की प्राप्ति का समय है । आपकी मनोवैज्ञानिक और बौद्धिक क्षमता अब आपको उच्चतम स्तर पर पहुंचा सकती है। व्यावसायिक नेटवर्क में नये संपर्क बनाने का एक बड़ा मौका आपको मिल सकता है और राजनीतिक परिचितों का भी लाभ आपको मिल सकता है । आपको कोशिस करनी चाहिये कि आस पास के संगठनात्मक आयोजन, सेमिनार या सम्मेलनों में भाग लें और अपने नेटवर्क का विस्तार करें, इससे आपको आगे के कार्यों के लिए अधिक अवसर मिल सकेंगे।

आपको ज्योतिषीय सलाह दी जाती है कि भविष्य के लिये भी बजट प्लानिंग और बचत की व्यवस्था पर विचार विमर्श और मंथन करना चाहिये। यदि इस दौरान यात्रा का प्रोग्राम बना हुआ हो तो सावधानी बरतने की सलाह है और बच्चों को मशीनी उपकरणों से दूर रखने की भी सलाह है ।

कन्या जुलाई राशिफल:

कन्या : साप्ताहिक राशिफल

प्रेम संबंधों के मामले में थोडी सी चिन्ता आपको सता सकती है और आपका साथी आपकी किसी गलत आदत पर आपत्ति दर्ज कर सकता है अत: इस माम्ले को ध्यान से समझें और सुधार करें। इस महीने व्यवसायी लोगों के लिये खास सफ़लता का योग बनता दिखाई दे रहा है । आपको व्यापार का विस्तार करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है , इसलिये आने वाले अनुबन्धों पर आपको गहनता से विचार करने की सलाह है।

नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन या आय में वृध्दि का संकेत दिखाई दे रहा है । किसी दूसरे जानकार या घनिष्ट मित्र के द्वारा शुरु की जाने वाली नयी परियोजनाओं को लेकर आपसे सलाह मांगी जा सकती है अत: उनकी मदद करें ये आपको भविष्य में लाभ देगा। पूर्व में किया गया निवेश उचित लाभ के साथ आपको प्राप्त हो सकता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July) विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

तुला जुलाई राशिफल:

तुला: साप्ताहिक राशिफल

आपके प्रेम सम्बन्धों को नया मोड मिल सकता है और ऐसा भी हो सकता है कि आपके प्रेम सम्बन्धों को परिजनों की स्वीकृति मिल जाये। अविवाहितों को भी इस माह अच्छी खबर मिलने का योग बन रहा है। इसके अलावा कुछ विरोधी या शत्रु आपको किसी कारण से मानसिक तनाव दे सकते हैं इसलिये अपनी किसी भी तरह की योजनाओं को सार्वजनिक ना करें ।कार्यालय में आपको अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जा सकता है ऐसा आपकी योग्यता को देखकर किया जायेगा अत: आप अपनी योग्यता का बेहतर परिचय दें ।

इस महीने  आपको कुछ अच्छे वित्तीय मौके मिलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं, अत: आप इनका उचित तरीके से लाभ उठायें । वित्तीय योजना बनाने और निवेश करने के लिए अच्छा समय कह सकते हैं मकान या वाहन खरीदने का भी योग बन रहा है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा परन्तु नशीले पदार्थों से दूरी बनाकर रखें ।

वृश्चिक जुलाई राशिफल:

वृश्चिक : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने आपको अपनी रिश्तेदारी और मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और इससे आप आत्मिक आनन्द का अनुभव करेंगे। नए लोगों से मुलाकात तो होगी ही साथ में बहुत पुराने मित्र से अचानक भेंट होना आपको अचम्भित कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है और दौडभाग भी ज्यादा रह सकती है। आपके कुछ विरोधी आपके काम में अडंगे डालने का प्रयास करेंगे लेकिन आपको उन्हें हल्के में नहीं लेना है ।

यदि आप किसी नई योजना पर काम कर रहे हैं तो उस क्षेत्र के अनुभवी व्यक्तियों से जरूर सलाह मशविरा करें और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें । इतना जरूर है कि महीने के अंत में तनाव और दबाव कम हो सकता जिससे आप अच्छा अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल है और उन्हे उनकी मेहनत का पूरा फ़ल मिलेगा । यदि आपकी नए विषयों या कोर्सों में रुचि है और आप उनके लिये प्रयस करें आपकी इच्छा पूर्ति होती दिख रही है। सेहत सामान्य रहेगी।

अपने मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July) पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी  ज्योतिषी से अभी बात करें!

धनु जुलाई राशिफल:

धनु : साप्ताहिक राशिफल

निजी सम्बन्धों के हिसाब से ये माह सामान्य दिखाई दे रहा है । घर के अविवाहित जातको के लिये मनपसन्द रिश्ता आ सकता है और परिवार में नन्हें मेहमनान के आगमन की ओर भी ग्रह इशारा कर रहे हैं । जहां तक बात कामकाज की है तो इस माह में आपको छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन काम कोई भी रुकेंगे नहीं। यदि कुछ अच्छे अवसर आपको प्राप्त होते हैं तो आपको उनका फ़ायदा उठाना चाहिये।

उतार चढाव के बाद भी आप अपनी जरूरतों को आराम से पूरा कर पायेंगे । कोई अपना परिचित आपसे उधार की भी मांग कर सकता है अत: अपनी जेब का ध्यान रखकर ही हां भरें । दूसरों के कानूनी मामलों से दूरी बनाकर रखना ही ठीक होगा अन्यथा आपके लिये भी परेशानी खडी हो सकती है । सेहत के हिसाब से नशीली पदार्थों से दूरी बनाकर रखें और पानी का प्रयोग खूब करें ।

मकर जुलाई राशिफल:

मकर : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने परिवार में कुछ मांगलिक उत्सव होने की ओर ग्रह संकेत दे रहे हैं इसके अलावा परिजनों के साथ छोटी-बडी यात्रा का संयोग भी बनेगा। प्रेम सम्बन्धों में इजाफ़ा होगा और प्रियजन की तरफ़ से दिल को खुश कर देने वाला तोहफ़ा भी मिल सकता है। नौकरी-व्यापार में नये अवसर प्राप्त होंगे और किसी परिचित के द्वारा साझेदारी में काम करने का प्रस्ताव भी मिल सकता है, इसे आपको सोच विचार कर स्वीकार करने की जरूरत है।

आपके पिछले प्रयासों का फल लाभ के रूप में जल्दी ही प्राप्त होगा किसी नई परियोजना में निवेश करने का मन बन सकता है जो सही फ़ैशला हो सकता है । स्वास्थ्य के मामले में इस महीने आपको अधिक सतर्क रहना चाहिए और नियमित योगाभ्यास, प्राणायाम करें ।

अपने मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July) के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें! 

कुम्भ जुलाई राशिफल:

कुम्भ : साप्ताहिक राशिफल

अपने पारिवारिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करें और परिजनों को पूरा समय दें । आपका प्रियजन आपसे कुछ खास डिमांड कर सकता है अत: आपको इस बारे में भी सोचना चाहिये । अपनी बुरी आदतों को छोडकर आप प्रियजन के दिल में एक खास जगह बना सकते हैं । धैर्य और मेहनत से काम करने से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा वित्तीय स्थिति में सुधार होने के साथ ही आपको किये जाने वाले निवेश में सतर्क रहना चाहिए।

घर में किसी अन्य सदस्य से भी आर्थिक मदद मिलने की सम्भावना दिख रही है। यदि आप भूमि खरीदना चाहते हैं तो दस्तावेज अच्छी तरह से चैक करके खरीद सकते हैं । विद्यार्थी वर्ग को मन एकाग्र करने में कुछ दिक्कते महसूस हो सकती है अत: किसी बडे सदस्य से आपको मदद लेनी चाहिये । स्वास्थ्य का ध्यान रखें और्किसी भी तरह की परेशानी में तत्काल चिकित्सक को दिखायें।

मीन जुलाई राशिफल:

मीन : साप्ताहिक राशिफल

आपके प्रेम और संबंधों की दृष्टि से ग्रह आपको सतर्क रहने के लिये कह रहे हैं और किसी तीसरे व्यक्ति की बात को सही मानकर अपने प्रियजन पर आक्षेप करने से बचें । नये प्रेम प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं । अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखें । आपके कामकाज में प्रियजन का सहयोग मिल सकता है और आपको भी अपनी बातें उनसे शेयर करनी चाहिये इससे प्रेम में और मजबूती आयेगी।

स्थान परिवर्तन के लिये भी ग्रह आपका साथ दे रहे हैं । पूर्व से यदि काम में कोई दिक्कत चल रही थी तो वो दूर होगी और व्यापार का विस्तार कर पायेंगे । भविष्य की बचत योजनाओं पर आपको काम करना चाहिये। दूसरों को बिना मांगे सलाह ना दें और ना ही दूसरों के मामले में रुचि दिखायें । विद्यार्थियों के लिये समय पक्ष का दिख रहा है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और वाहन आदि चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें ।

अपने मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July) के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

राशिफल हमेशा पढ़ना दिलचस्प होता है क्योंकि वे हमें आने वाले महीने के लिए तैयार करने में मदद करता हैं! जुलाई में आपके लिए नए अवसरों और चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाइए। हमें comments में बताएं कि मासिक राशिफल जुलाई आपके लिए सटीक है या नहीं! अगले महीने के राशिफल के लिए कुछ समय बाद वापस आए।

अपना मासिक राशिफल जुलाई (Masik Rashifal July)  अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope July in English, please click here!

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge