मासिक राशिफल दिसंबर 2023: Masik Rashifal December 2023 – 12 राशियों का भविष्यफल

मासिक राशिफल दिसंबर 2023

दिसंबर आ गया है, और ब्रह्मांड में ग्रहों में बडे बदलाव होने जा रहे हैं ।  क्या आप जानना चाहते हैं कि इस महीने क्या होने वाला है? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों  ने 12 चंद्र राशियों के लिए भविष्यवाणियां लिखी हैं। आपकी कुंडली एक मनोरम कहानी की तरह सामने आती है जिसकी व्याख्या हमारे ज्योतिषी द्वारा की जाती है। हम यहां रोमांचों, चुनौतियों और दिसंबर में आपके लिए ब्रह्मांड द्वारा तैयार की गई उल्लेखनीय हर चीज का विवरण देने जा रहे हैं , आइए चंद्र राशियों के लिए आपके मासिक राशिफल दिसंबर की आकर्षक भविष्यवाणियों का पता लगाएं!

अपनी राशि पता लगाने के लिए यहां क्लिक करें !

इस महीने होने वाले प्रमुख परिवर्तन :

बुध का वक्री होना – 13 दिसंबर, दोपहर 12:38 बजे
सूर्य धनु राशि में – 16 दिसंबर, दोपहर 3:57 बजे
वक्री बुध का अस्त – 17 दिसंबर, शाम 5:23 बजे
शुक्र वृश्चिक राशि में – 25 दिसंबर 2023, सुबह 06:45 बजे
मंगल धनु राशि में – 28 दिसंबर, 00:21 पूर्वाह्न
वृश्चिक राशि में वक्री बुध – 28 दिसंबर, सुबह 11:22 बजे
वक्री बुध का उदय – 28 दिसंबर, शाम 5:31 बजे
बृहस्पति की सीधी चाल – 31 दिसंबर, सुबह 08:12 बजे

अब यह देखने का समय है कि इन गोचरों का आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा!

मेष दिसंबर राशिफल:

Valentine Day Ariesइस महीने की शुरुआत से ही अस्त मंगल सूर्य के साथ अपनी ही राशि वृश्चिक में रहेगा, जो आपके परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर समीकरण का संकेत दे रहा है, जिससे आप आत्मविश्वास महसूस करेंगे। आपकी राशि में वक्री बृहस्पति की स्थिति एक बहुत मजबूत ‘राज योग’ का निर्माण कर रही है, जिससे आपको भरपूर समर्थन मिलेगा, जो आपको आसानी से आगे बढ़ने में मदद करेगा । आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि आपके बारहवें घर का स्वामी बृहस्पति शनि की अवांछनीय दृष्टि के अधीन होगा, जो आपकी परेशानी भी बढा सकता है।

 राहु आपके व्यय के बारहवें घर पर भी कब्जा कर रहा है, जो आपको अपनी खर्च करने की आदत पर नज़र रखने की सलाह दे रहा है। 16 दिसंबर के बाद आप स्वयं को अपने जीवन के परम मित्र के साथ तालमेल बिठाने के लिए सर्वशक्तिमान ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए धार्मिक रूप से इच्छुक महसूस कर सकते हैं।

सूर्य आपके भाग्य के नौवें घर में प्रवेश करेगा और प्रतिगामी बुध पहले से ही वहां मौजूद है, जो ‘बुद्धादित्य योग’ बनाएगा और आपकी खुशी के लिए आपको आध्यात्मिक ज्ञान की रोशनी दिखाएगा। 28 दिसंबर को मंगल उनके साथ रहेगा

जिससे कुछ समय के लिए ‘तीनग्रही योग’ बनेगा, जो आपको हर मामले में बढ़त देगा। दूसरी ओर आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में शुक्र का गोचर आपको सामाजिक क्षेत्र में उज्जवल संभावनाओं का आशीर्वाद दे रहा है, जिससे वहां आपका अंकित मूल्य बढ़ेगा।

वृष दिसंबर राशिफल:

Taurus Horoscope 2022आपका राशि स्वामी शुक्र 25 दिसंबर को जल तत्व राशि वृश्चिक में प्रवेश कर मंगल से जुड़ जाएगा और आपके चारों ओर एक अनुकूल परिदृश्य तैयार करेगा, जिससे आप अपने सामाजिक जीवन का पूरा आनंद ले सकेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सातवें घर में मंगल की स्थिति आपको जोखिमों को प्रभावी ढंग से कम करने के लिए अपने व्यवहार और दृष्टिकोण में अति आत्मविश्वास से बचने के लिए कह रही है।

आपके सप्तम भाव वृश्चिक राशि में मंगल के साथ सूर्य का गोचर 16 दिसंबर तक आपके सामाजिक दायरे में चमकने में मददगार साबित हो सकता है। 16 दिसंबर को सूर्य राशि परिवर्तन करेगा और धनु राशि में वक्री बुध के साथ मिलकर ‘बुद्धादित्य योग’ बनाएगा, जिससे आपके मस्तिष्क की तीव्रता में वृद्धि होगी।

आपकी आवर्ती आय के ग्यारहवें घर में राहु और आपके करियर के दसवें घर में शनि की स्थिति एक से अधिक शुभ ‘योग’ बना रही है, जिससे आपको समर्थन प्राप्त होगा। इसे हकीकत में बदलने के लिए इस उपयुक्त समय का लाभ उठाएं और अपने जीवन के बेहतर संस्करण की ओर बढ़ें।

इस महीने की 28 तारीख को वक्री बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश आपके लिए बहुत अच्छा परिणाम देने वाला रहेगा, क्योंकि बुध आपके लाभ के लिए सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में शुक्र के साथ जुड़ेगा।

क्या आप जानना चाहते हैं कि दिसंबर आपके लिए क्या लेकर आया है? अपने मासिक राशिफल दिसंबर के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें!

मिथुन दिसंबर राशिफल:

Gemini Horoscope13 दिसंबर से आपकी राशि के स्वामी बुध का सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में प्रतिगमन, आपको सुझाव दे रहा है कि जब आप किसी सामाजिक समारोह में हों तो अपनी गरिमा की सीमा का ध्यान रखें। 16 दिसंबर से आपकी राशि के स्वामी बुध और सूर्य की आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में युति, अपनी तरह का एक बहुत अच्छा संयोजन बना रही है, जो आपके सामाजिक क्षेत्र में आपके लिए यादगार पल ला सकती है, जिससे आप और भी आगे बढ़ सकते हैं।

 28 दिसंबर को धनु राशि में सूर्य आपके राशि स्वामी बुध और मंगल की युति, थोड़े समय के लिए कष्ट दूर करने वाली है। इस महीने के दौरान आपके लिए सौभाग्यशाली बने रहने के लिए एक बहुत ही दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ का बनना एक और महत्वपूर्ण बिंदु है।

28 दिसंबर को ही आपके राशि स्वामी बुध का अप्रत्यक्ष गति से वृश्चिक राशि में प्रवेश, आपके लिए एक मुखर भूमिका नहीं निभा सकता है, जो आपको संवेदनशील मुद्दों को अधिक सावधानी से संभालने के लिए कहेगा। शुक्र आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह, इस महीने की 25 तारीख से वृश्चिक राशि में मंगल के साथ मिलकर ‘विपरीत राज योग’ बनाएगा

जिससे आपको कुछ राहत मिलेगी क्योंकि शुक्र आपके विदेश के बारहवें घर का स्वामी है। आपके करियर भाव का स्वामी बृहस्पति आपके पेशेवर मोर्चे पर सुनहरे दिन वापस लाने के लिए 31 दिसंबर को सीधी चाल चलने जा रहा है।

कर्क दिसंबर राशिफल:

Cancer Horoscopeआपका राशी स्वामी ग्रह चंद्रमा इस महीने के पहले दिन सुबह 10:12 बजे आपकी राशि में प्रवेश कर एक शक्तिशाली ‘गजकेशरी योग’ बनाएगा, जो आपके और आपके आस-पास रचनात्मक विकास की लहरें लेकर आएगा। सूर्य और मंगल आपकी प्रतिभा के पांचवें घर में एक साथ हैं, जो आपको तकनीकी उत्कृष्टता का आशीर्वाद देंगे। आपकी वाणी के दूसरे घर पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि पर्याप्त वृद्धि और आपके धन की संख्या में वृद्धि का संकेत देती है।

आपके भाग्य भाव का स्वामी बृहस्पति इस महीने की 31 तारीख तक आपके करियर भाव में प्रतिगामी गति से भ्रमण कर रहा है, जिससे आपके लाभ के लिए काम के प्रवाह में स्पष्ट रूप से सुधार होगा। यद्यपि बृहस्पति कुंभ राशि में स्थित शनि से दृष्टि प्राप्त कर रहा है

लेकिन अप्रत्याशित कोनों से आपको लाभ दिलाने के लिए शनि भी अपनी ‘मूलत्रिकोण’ राशि में स्थित है। आपको सलाह दी जाती है कि कुछ भी नया शुरू करने से पहले अपनी संतुष्टि के अनुसार फायदे और नुकसान पर विचार करें।

16 दिसंबर से सूर्य आपकी प्रतिस्पर्धा के छठे घर में स्थित होगा, जो प्रतिगामी बुध के साथ जुड़ेगा और आपको अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं के साथ आगे बढ़कर ठोस परिणाम लाएगा और आपके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाएगा। हालाँकि आपके भाग्य के नौवें घर में राहु की उपस्थिति आपको सुझाव दे रही है कि आप दुनिया भर में फैले अपने विस्तारों से जुड़े रहें, ताकि उनके दिल में अपना स्थान बरकरार रखा जा सके।

अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों के साथ अपने व्यक्तिगत मासिक राशिफल दिसंबर पर चर्चा करें!

सिंह दिसंबर राशिफल:

Valentine’s Day Leoआपका राशि स्वामी सूर्य ग्रह मंगल के साथ इस महीने की शुरुआत से वृश्चिक राशि में हैं, जो इस महीने की 16 तारीख तक आपके काम के मोर्चे पर आपको बढ़त प्रदान करेंगे। लेकिन आपकी राशि के स्वामी सूर्य पर राहु की अशुभ दृष्टि है, जो भ्रम के बादल पैदा करने में सक्षम है, जिससे सावधान रहना होगा। 16 दिसंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन, ‘केंद्र-त्रिकोण राज योग’ बनाने जा रहा है, जो आपके लिए महत्वपूर्ण प्रगति के नए रास्ते खोल सकता है।

आपके नौवें घर का स्वामी मंगल इस महीने की 28 तारीख को सुबह 00:21 बजे राशि बदलने जा रहा है, जिससे एक और ‘केंद्र-त्रिकोण राज योग’ बनेगा, जो निश्चित रूप से आपको शक्ति और अधिकार तक पहुंचने में मदद करेगा। इसके तुरंत बाद प्रतिगामी बुध सुबह 11:22 बजे वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा

जिससे आपके मस्तिष्क की तीव्रता बढ़ेगी और आपको संवेदनशील मुद्दों से अधिक सटीकता से निपटने में मदद मिलेगी। 28 दिसंबर को थोड़े समय के लिए तीन ग्रहों, सूर्य, बुध और मंगल का धनु राशि में पारगमन, अपनी तरह का एक बहुत ही दुर्लभ पारगमन घटना है

जिसे ‘तीनग्रही योग’ के रूप में जाना जाता है। सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर से शनि का पारगमन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ऊंचा बनाए रखने के लिए एक और पवित्र पारगमन घटना है। आपको निवेश के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए क्योंकि केतु आपके वित्त घर में स्थित है, जिससे अवांछित स्थितियों की संभावना बढ़ जाती है।

कन्या दिसंबर राशिफल:

Valentine Day Virgoकेतु आपकी राशि में गोचर कर रहा है और आपका राशि स्वामी बुध 13 दिसंबर को प्रतिगामी गति ग्रहण करेगा, जो आपको सुरक्षित रहने के लिए स्वास्थ्य संबंधी सावधानी बरतने के लिए कहेगा। आपके प्रयासों के तीसरे घर में सूर्य और अस्त मंगल की युति ग्रहों का एक बहुत मजबूत संयोजन बना रही है, जो आपको खुश करने के लिए आपके ईमानदार प्रयासों के परिणाम ला सकती है।

इस महीने की 16 तारीख को सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेगा, जिससे विदेश से काम के बारे में अच्छी खबर आएगी, जिससे स्थिति पूरी तरह से बदल जाएगी। धनु राशि में बुध की उपस्थिति, सूर्य के साथ संबंध और शुभ ‘बुद्धादित्य योग’ का निर्माण अंदर और आसपास महत्वपूर्ण विकास का संकेत देता है।

राहु अब आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर जल राशि मीन में है, जो सुझाव देता है कि आप अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ख्याल रखें । 28 दिसंबर को वक्री बुध द्वारा राशि परिवर्तन आपके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ा सकता है

आपके करियर में वृद्धि के साथ-साथ आपके नैतिक साहस में भी वृद्धि कर सकता है। 28 दिसंबर को अप्रत्यक्ष गति से बुध का वृश्चिक राशि में पुनः प्रवेश, आपको कहीं भी संवेदनशील मुद्दों से निपटने के दौरान अत्यधिक सावधानी बरतने का सुझाव दे रहा है।

सलाह चाहिए? मासिक राशिफल दिसंबर का विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! अभी ज्योतिषी से बात करें!

तुला दिसंबर राशिफल:

Valentine Day Libra

आपका राशि स्वामी शुक्र इस महीने की 25 तारीख से जल तत्व की राशि वृश्चिक में मंगल के साथ आकर ‘धन योग’ बनाएगा, जो आपको हर क्षेत्र में बढ़त देगा। इस माह में ‘तीनग्रही योग’ बनने से किसी अप्रत्याशित कोने से शुभ समाचार मिल सकता है। सूर्य, बुध और मंगल कुछ समय के लिए आपके तीसरे घर में एक साथ दिखाई दे रहे हैं, जो आपकी पकड़ बढ़ाने में सहायक बन रहे हैं। 16 दिसंबर को सूर्य आपके प्रयासों को सफल बनाने के लिए धनु राशि में प्रवेश करेगा।

इस महीने की 31 तारीख तक आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में वक्री बृहस्पति की उपस्थिति, पारिवारिक और वित्तीय मामलों में आपके लिए एक गेम-चेंजिंग स्थिति हो सकती है। साथ ही, आपको इस महीने के दौरान कहीं भी अपने वरिष्ठों से बात करते समय अपने शब्दों के चयन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी चाहिए

ताकि आसपास असहज स्थिति से बचा जा सके। हालाँकि, इस महीने के दौरान आपके प्रतियोगिताओं के छठे घर में राहु की उपस्थिति, आपकी सफलता में एक और पंख जोड़ सकती है, जिससे आप अंततः अपने जीवन के संगीत का आनंद ले सकेंगे। 28 दिसंबर को अप्रत्यक्ष गति से बुध का वृश्चिक राशि में पुनः प्रवेश आपको अपने भाई-बहनों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतने का सुझाव दे रहा है।

वृश्चिक दिसंबर राशिफल:

Valentine Day Scorpioआपका राशि स्वामी मंगल इस महीने की पहली छमाही के दौरान सूर्य के साथ आपकी राशि में ही अस्त है, जिससे आप अपने जीवन को रोशन करने के लिए अपने सामाजिक संबंधों का उपयोग कर सकेंगे। थोड़े समय के लिए आपके आभामंडल को प्रभावशाली ढंग से प्रभावित करने के लिए एक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनेगा जो आपको अपने प्रियजनों से व्यापक समर्थन प्रदान करेगा, जिससे आपको और अधिक बढ़ने में मदद मिलेगी।

आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए आपके आस-पास के लोगों को आकर्षित करेगी। इस महीने की 16 तारीख को सूर्य का आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में गोचर, आपके वित्तीय समीकरण को समृद्धि की भाषा में फिर से लिखने में मदद करेगा।

उग्र राशि मेष में प्रतिगामी बृहस्पति की उपस्थिति एक ऐसी स्थिति पैदा कर सकती है जो आपको अपने प्रयासों और उनके परिणामों के बारे में पूरी तरह से बदला हुआ परिदृश्य देखने देगी। चारों ओर मुखर भावनाओं को बढ़ाने और इसे आगे बढ़ाने के लिए चीजों के रचनात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करें।

आपके प्रयासों और साहस को बढ़ावा देने के लिए मंगल, वक्री बुध और शुक्र क्रमशः 28 और 25 तारीख को अपनी राशि बदलेंगे। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहने और अपनी उल्लेखनीय पहचान बनाने में सफल रहेंगे। इस महीने की 28 तारीख को ही बुध की उदय स्थिति से गलतियों की संभावना कम होने वाली है।

अपने मासिक राशिफल दिसंबर के बारे में जानकारी के लिए ज्योतिषी से बात करें!

धनु दिसंबर राशिफल:

Valentine Day Sagittariusआपकी राशि के स्वामी बृहस्पति की उग्र राशि मेष में प्रतिगामी गति से उपस्थिति, आपको चीजों को उचित क्रम में रखने के लिए अति आत्मविश्वास से बचने का सुझाव दे रही है। हालाँकि, आपके व्यय के बारहवें घर में तीन ग्रहों की युति वित्तीय बोझ की संभावना पैदा कर रही है जो आपको असहज क्षण दे सकती है, जिससे आप कुछ समय के लिए परेशान हो सकते हैं। इस महीने की 16 तारीख के बाद, सूर्य आपकी राशि में प्रवेश करेगा, जिससे एक बहुत मजबूत ‘राज योग’ बनेगा, जिससे आपको बढ़त मिलेगी और आपकी संपत्ति में स्पष्ट वृद्धि होगी।

प्रतिगामी बुध पहले से ही आपकी राशि में सूर्य के साथ शामिल होने और बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए पूरे परिदृश्य में सुधार करने के लिए मौजूद है। इस महीने की 28 तारीख से अस्त मंगल आपकी राशि में होगा, जो हर तरफ से समर्थन प्राप्त करने और आपके लिए अनुकूल परिस्थितियाँ प्रदान करने वाला होगा।

आपके प्रयासों को फलदायी बनाने के लिए आपके वित्त घर का स्वामी शनि भी इस पूरे महीने आपके तीसरे घर में कुंभ राशि में मौजूद रहेगा। 28 दिसंबर को अप्रत्यक्ष गति से बुध का आपके बारहवें घर में पुनः प्रवेश आपको बड़े लेन-देन करते समय सावधानी बरतने का सुझाव दे रहा है।

इस महीने की 31 तारीख तक आपके कलात्मक प्रतिभा के पांचवें घर में वक्री बृहस्पति की उपस्थिति, पारिवारिक और वित्तीय मामलों में आपके लिए गेम-चेंजिंग स्थिति पैदा कर सकती है।

मकर दिसंबर राशिफल:

Valentine’s Day Capricornआपकी राशि के लिए ‘योग कारक’ ग्रह शुक्र आपके करियर के दसवें घर में होगा, जो आपको पेशेवर मामलों में खुली छूट देगा। आपके भाग्य स्थान का स्वामी बुध इस महीने की 13 तारीख को वक्री हो जाएगा, जिससे कम शुभ वातावरण बनेगा, जो आपके जीवन के वित्तीय समीकरण को बदलने में सक्षम है। आपके दूसरे घर में शनि की उपस्थिति ‘धन योग’ बनाती है और आपको हर तरफ से शानदार परिणाम मिलने की उम्मीद है।

इस महीने की 16 तारीख से जब सूर्य और वक्री बुध आपके व्यय के बारहवें घर में होंगे, तब सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है। सूर्य अचानक व्यय ला सकता है, आपको अपनी क्षमता से अधिक जोखिम उठाने के साथ-साथ सावधानी से कदम उठाने की सलाह देगा।

कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा। हालाँकि, आपके करियर के दसवें घर पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि सब कुछ सफलतापूर्वक प्रबंधित करने की आशा की किरण दिखा रही है। अपने परिवार के किसी कनिष्ठ सदस्य की भावनात्मक समस्याओं को संभालते समय अपनी सूझबूझ का परिचय दें।

इस महीने की 31 तारीख तक आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर में वक्री बृहस्पति की उपस्थिति, आपके किसी करीबी दोस्त का असली रंग दिखा सकती है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप उसके लिए तैयार रहें ।

अपने मासिक राशिफल दिसंबर के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

कुंभ दिसंबर राशिफल:

Valentine’s Day Aquariusइस महीने की शुरुआत से ही आपके पेशेवर करियर के दसवें घर में सूर्य और मंगल की उपस्थिति, एक बहुत ही शुभ परिदृश्य का निर्माण कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि यह नए क्षेत्रों को तलाशने में मदद करेगा । इस महीने की 28 तारीख को, कुछ समय के लिए आपके करियर के दसवें घर में एक शुभ ‘तीनग्रही योग’ बनने जा रहा है, जो आपके कामकाजी मोर्चे पर शानदार विकास का संकेत देता है, जिससे वर्तमान समीकरण स्पष्ट रूप से बदल जाएगा।

लेकिन आपकी राशि में ही शनि की उपस्थिति आपकी प्रगति को धीमा करने में सक्षम है, इसका बहुत अच्छे से ध्यान रखें। हालाँकि आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर, भाग्य के नौवें घर और आवर्ती आय के ग्यारहवें घर पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपके लिए एक बहुत ही प्रभावशाली प्रभाव है

जो आपको पर्याप्त वृद्धि और समृद्धि का आशीर्वाद देती है। इस महीने की 16 तारीख को सूर्य आपके लाभ के ग्यारहवें घर में प्रवेश करेगा, जो प्रतिगामी बुध के साथ जुड़ेगा और आपको आपके लाभ के लिए सत्ता में बैठे लोगों का समर्थन प्रदान करेगा।

25 दिसंबर को शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए मददगार हो सकता है, जिससे आपको अपने पक्ष में अनुकूल परिस्थितियां प्राप्त होंगी। प्रियजनों के साथ आपका समीकरण तनावपूर्ण हो सकता है, जो आपके लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है, ध्यान दें ।

मीन दिसंबर राशिफल:

Valentine’s Day Piscesआपका राशि स्वामी बृहस्पति आपके वित्त के दूसरे घर में स्थित है, जो ‘धन योग’ बना रहा है और आपको धन के मामलों में ऊपरी स्थिति प्रदान करने के लिए, आपके अंदर और आसपास अनुकूल परिस्थितियों का आशीर्वाद दे रहा है। यद्यपि शनि आपके व्यय के बारहवें घर पर कब्जा कर रहा है, यह आपकी नसों पर भार बढ़ाता है और आपको अपने संसाधनों को सौहार्दपूर्ण ढंग से प्रबंधित करने और संघर्ष करने के लिए प्रेरित करता है।

इस महीने की 16 तारीख को सूर्य का धनु राशि में प्रवेश, जिसमें वक्री बुध भी शामिल होगा, उच्च पदस्थ लोगों से कृपा मिलने की संभावना दर्शाता है। मंगल आपकी कुंडली में वित्त के दूसरे घर के साथ-साथ भाग्य के नौवें घर पर भी शासन करता है और आपके लिए एक शुभ ग्रह है।

जहां तक आपके करियर के विकास और वित्तीय समृद्धि का सवाल है तो 28 दिसंबर के बाद आपके करियर के दसवें घर में मंगल की उपस्थिति आपके लिए काफी शुभ रहेगी। आपके भाग्य के नौवें घर में तीन ग्रहों की युति, 28 तारीख को थोड़े समय के लिए ग्रहों का एक दुर्लभ संयोजन, जिसका नाम ‘तीनग्रही योग’ है

बना रही है, जो आपको आपके सर्कल में सबसे अच्छा कनेक्शन प्रदान करेगा, जिससे आप अत्यधिक खुश होंगे। आपकी राशि में राहु की उपस्थिति आपको पेट से संबंधित समस्याएं दे सकती है। इसलिए, अपने पाचन तन्त्र के प्रति सावधान रहें।

क्या आप अपने मासिक राशिफल दिसंबर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? अभी ज्योतिषी से बात करें!

यह 12 राशियों के लिए मासिक राशिफल दिसंबर के लिए हमारे पूर्वानुमान का अंत है! जैसे ही हम एक नए महीने में कदम रखते हैं, याद रखें कि ब्रह्मांड के पास हम में से प्रत्येक के लिए अपनी योजनाएं हैं। चाहे चुनौतियों पर काबू पाना हो या अवसरों का लाभ उठाना हो, आपकी यात्रा अनोखी है। याद रखें कि सकारात्मक रहें, प्रवाह के साथ चलें और छोटी-छोटी सफलताओं का भी जश्न मनाएँ। हम अपनी मासिक और वार्षिक भविष्यवाणियों के साथ 2024 में वापस आएंगे! शुभकामनाएं!

विशेषज्ञ ज्योतिषी आपको भविष्य की सटीक भविष्यवाणी दे सकते हैं, अभी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge