मासिक राशिफल अगस्त 2023 | Masik Rashifal August 2023 -12 राशियों का भविष्यफल

अगस्त राशिफल

मेष मासिक राशिफल (Mesh Masik Rashifal August 2023)

मेष - साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी मंगल इस महीने की 18 तारीख को कन्या राशि में प्रवेश करेगा, जो आपके संघर्षों को कम करेगा और आपको काफी हद तक सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा। आपके दूसरे घर का स्वामी शुक्र 7 अगस्त से सूर्य के साथ कर्क राशि में वक्री हो जाएगा, जो आपको घरेलू मामलों में सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह देगा। 17 अगस्त को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में होगा और मंगल और बुध के साथ मिलकर आपके पांचवें घर में ‘तीन ग्रही योग’ बनाएगा, जो आपकी प्रतिभा का सर्वोत्तम संभव उपयोग सुनिश्चित करेगा।

करेगा। इसके अलावा आपकी आय के ग्यारहवें घर में वक्री शनि की स्थिति आपकी ख़ुशी के लिए अच्छे लाभ की पुष्टि कर रही है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी से बचने के लिए आपको अपने शब्दों को बहुत सावधानी से चुनना चाहिए क्योंकि बृहस्पति और राहु वर्तमान में आपकी राशि में हैं , जो बिना किसी वैध कारण के अनावश्यक गलतफहमी पैदा कर सकता है।

18 अगस्त को ही वक्री शुक्र का उदय होना आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर में आपके लिए सर्वोत्तम प्रकार की सुख-सुविधाओं की पुष्टि करेगा और आपके आराम के क्षेत्र को बढ़ाएगा। करियर और वित्त के मामले विकास और समृद्धि की पुष्टि के लिए उचित स्थिति में दिख रहे हैं।

अपनी चंद्र राशि और इसका आपके जीवन पर प्रभाव जानने के लिए, ज्योतिषी से अभी बात करें! 

वृष मासिक राशिफल (Vrishabh Masik Rashifal August 2023)

वृष : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी शुक्र वक्र गति से आगे बढ़ रहा है और इस महीने की 3 तारीख को आपके चौथे घर में उग्र राशि सिंह में अस्त होने वाला है, जो आपको सावधानी से आगे बढ़ने का सुझाव देता है। हालाँकि 7 अगस्त को वक्री शुक्र का राशि परिवर्तन सूर्य के साथ मिलकर एक शुभ ‘योग’ बना रहा है, जो आपको एक अप्रत्याशित जगह से समर्थन प्रदान करेगा। आपके करियर के दसवें घर में वक्री शनि की स्थिति आपके लिए संभावित रूप से मजबूत परियोजनाएं लाने और समृद्धि सुनिश्चित करने में सहायक होगी।

इस पूरे महीने के दौरान आपके प्रतियोगिता के छठे घर पर अप्रत्यक्ष गति से चलते हुए बृहस्पति की दैवीय दृष्टि आपके लिए शुभ रहेगी क्योंकि प्रतिगामी बृहस्पति आपके सुख-सुविधा के चौथे घर पर भी दृष्टि डालेगा। 17 अगस्त को सूर्य का आपके चौथे घर में अपनी ही राशि सिंह में गोचर करना, मंगल और बुध के साथ जुड़ना, और अधिक शक्तिशाली हो जाएगा

जिससे आपको अपने सभी प्रयासों में बड़ी सफलता दर्ज करने में मदद मिलेगी। आपके करियर के दसवें घर पर सूर्य की दृष्टि आपके हाथ में अधिक शक्ति होने की भविष्यवाणी कर रही है, जो आपको अधिक लाभ का हकदार बनाएगी।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल अगस्त!

मिथुन मासिक राशिफल (Mithun Masik Rashifal August 2023)

मिथुन : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए सबसे लाभकारी ग्रह शुक्र प्रतिगामी गति से आगे बढ़ रहा है और इस महीने की 3 तारीख से आपके तीसरे घर में अस्त हो जाएगा, जो आपको अपने परिवार और वित्त को अधिक कुशलता से प्रबंधित करने की सलाह देगा। 7 अगस्त को वक्री शुक्र वापस कर्क राशि में आ जाएगा, जिससे आपकी ख़ुशी में कुछ हद तक कमी आ सकती है। सुरक्षित रहने के लिए अपने सतर्कता तंत्र को बढ़ाना आपके लिए सबसे अच्छा होगा।

इस महीने की 18 तारीख को मंगल का कन्या राशि में प्रवेश, अतीत में की गई कड़ी मेहनत का लाभ प्राप्त करने के लिए आकाश में एक और शुभ गोचर है। 17 अगस्त को सूर्य का राशि परिवर्तन, अपनी ही राशि सिंह में मंगल और बुध के साथ जुड़ेगा जिससे चारों ओर महत्वपूर्ण विकास होगा। इस महीने की 17 और 18 तारीख के दौरान ‘तीन ग्रही योग’ का बनना, आपके लिए सौभाग्यशाली बने रहने का एक और महत्वपूर्ण बिंदु है।

अगस्त के इस पूरे महीने के दौरान आपके राशि स्वामी बुध पर वक्री बृहस्पति, राहु और वक्री शनि की दिव्य दृष्टि आपके लिए शुभ भूमिका निभाएगी, जिससे आपको अपने सामाजिक दायरे में आगे रहने की दूरदर्शिता सोच मिलेगी। आपके प्रयासों को बढ़ाने और व्यवहार्य परिणाम प्राप्त करने के लिए आपका राशि स्वामी बुध इस महीने की 24 तारीख को उग्र राशि सिंह में गति बदल रहा है।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल अगस्त!

कर्क मासिक राशिफल (Kark Masik Rashifal August 2023)

कर्क : साप्ताहिक राशिफल

इस महीने की शुरुआत से ही सूर्य आपकी राशि पर विराजमान होकर एक मजबूत ‘धन योग’ बना रहा है, जो आपको धन इकट्ठा करने के लिए सर्वोत्तम संभव विकल्प प्रदान करेगा। ऊर्जावान ग्रह मंगल आपके करियर का स्वामी है जो 7 अगस्त तक बुध और शुक्र के साथ आपके वित्त के दूसरे घर पर कब्जा कर रहा है, जिससे आपको अपने वित्तीय समीकरण में महत्वपूर्ण बदलाव का आशीर्वाद मिलेगा। आपके आय भाव का स्वामी शुक्र आपके लाभ के लिए ‘धन योग’ बनाने के लिए 7 अगस्त को अप्रत्यक्ष रूप से आपकी राशि में वापस आ रहा है।

इस दौरान आपको किसी संपत्ति के सौदे से भी लाभ हो सकता है, क्योंकि शुक्र आपके चतुर्थ भाव का स्वामी है। आपके करियर के दसवें घर में बृहस्पति और राहु की उपस्थिति आपके लिए एक और उत्कृष्ट ‘राज योग’ का निर्माण कर रही है, जिससे आपको अपने लाभ के लिए समर्थन प्राप्त होगा।

इस महीने की 17 तारीख को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश करेगा और मंगल और बुध के साथ मिलकर ‘तीन ग्रही योग’ बनाएगा जो आपके शब्दों के मूल्य को बढ़ाएगा। अगस्त के पूरे महीने के दौरान आपके वाणी के दूसरे घर पर बृहस्पति, राहु और वक्री शनि की दृष्टि से आपके संघर्षों में कमी आने और आपके उद्यमों में देरी को खत्म करने की उम्मीद है।

अपने मासिक राशिफल अगस्त के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

सिंह मासिक राशिफल (Singh Masik Rashifal August 2023)

सिंह : साप्ताहिक राशिफल

आपके वित्त घर का स्वामी बुध इस महीने की शुरुआत से ‘धन योग’ बना रहा है, जिससे आपके वित्तीय परिदृश्य में सुधार होगा और आपको आसानी से सब कुछ प्रबंधित करने में मदद मिलेगी। आपके सप्तम भाव का स्वामी शनि इस पूरे महीने के दौरान प्रतिगामी गति से आगे बढ़ रहा है, जो आपके लिए एक मुखर परिणाम देने वाला ग्रह बन जाएगा, जो आपके संघर्षों और चिंताओं को कम करेगा। इस महीने की 17 तारीख के बाद जब सूर्य पर वक्री शनि और राहु की अवांछित दृष्टि पड़ेगी, आपको ज़मीन-जायदाद का कोई सौदा नहीं करना चाहिए।

हालाँकि इस पूरे महीने के दौरान बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपकी राशि, प्रयासों के तीसरे घर और प्रतिभा के पांचवें घर पर रहेगी जो आपको कुछ हद तक अवांछित परिदृश्यों से बचाएगी। आपके भाग्य स्थान में बृहस्पति और राहु की युति और उन पर वक्री शनि की दृष्टि आपको अपने निष्क्रिय धन को किसी भी आकर्षक योजना में निवेश करने से बचने का सुझाव दे रही है। इस महीने की 18 तारीख से मंगल आपके वित्त के दूसरे घर में एक मजबूत ‘योग’ बनाएगा, जिससे आप बिना किसी हिचकिचाहट के अपने विस्तारित नेटवर्क के बारे में सोच सकेंगे।

आपकी सूर्य राशि और चंद्र राशि दोनों के आधार पर आपकी व्यक्तिगत भविष्यवाणी के लिए – अभी किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें! 

कन्या मासिक राशिफल (Kanya Masik Rashifal August 2023)

कन्या : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि का स्वामी बुध 24 अगस्त को सिंह राशि में अपनी चाल बदलेगा और उस पर वक्री शनि की दृष्टि होगी, जो आपको कम ज्ञात पार्टियों के साथ प्रमुख वित्तीय सौदों में सतर्क रहने की सलाह देगा। 18 अगस्त को मंगल आपकी राशि में प्रवेश कर आपके दीर्घायु के आठवें घर जो कि उनकी ‘मूलत्रिकोण’ राशि मेष को प्रभावित करने जा रहा है। इस महीने की 17 तारीख को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेगा जो आपके वित्तीय बजट पर खर्चों का दबाव ला सकता है।

18 अगस्त को कर्क राशि में वक्री शुक्र का उदय आपको रिश्तों के मामले में उम्मीद की किरण दिखाने वाला है। शनि अब आपकी प्रतिस्पर्धा के छठे घर में अपनी ‘मूल त्रिकोण’ राशि कुंभ में बहुत शुभ और शक्तिशाली बनने के लिए प्रतिगामी गति से आगे बढ़ रहा है और आपको अपने प्रबंधन कौशल को उचित रूप से प्रदर्शित करने और संतोषजनक प्रतिक्रिया से अधिक प्राप्त करने की अनुमति देगा।

इस पूरे महीने के दौरान आपके दीर्घायु के आठवें घर में बृहस्पति और राहु की उपस्थिति महत्वपूर्ण वृद्धि का संकेत देती है, जो आपकी सफलता की कहानी को फिर से लिखने के साथ-साथ आपको संभावित मजबूत संसाधनों से जोड़ती है और आपको उत्साहजनक आउटपुट देती है।

मासिक राशिफल अगस्त के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिये सिर्फ़ रु.9 /मि !

तुला मासिक राशिफल (Tula Masik Rashifal August 2023)

तुला: साप्ताहिक राशिफल

इस पूरे महीने के दौरान बुध आपकी सफलता की राह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए आपके आय भाव में रहेगा। आपका राशि स्वामी शुक्र इस महीने की 7 तारीख को प्रतिगामी गति से कर्क राशि में प्रवेश करेगा, जो सूर्य के साथ जुड़ेगा और 24 दिनों की अवधि के लिए आपके करियर की संभावनाओं को बढ़ाएगा। जिससे परिदृश्य पूरी तरह से बदल जाएगा। 17 अगस्त को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश करेगा, जिससे आपको धन लाभ होगा।

ग्यारहवें घर में सूर्य, मंगल और बुध द्वारा ‘तीन ग्रह योग’ का निर्माण, धन के प्रवाह को बढ़ाने में सहायक रहेगा और आपको बड़े पैमाने पर कुछ सोचने की अनुमति देगा। 23 अगस्त को बुध ग्रह चाल बदल कर सिंह राशि में वक्री हो जाएगा, जिससे दूर स्थान से लाभकारी अवसर मिल सकते हैं।

आपके वित्त घर का स्वामी मंगल इस महीने की 18 तारीख से आपके विदेशी संबंधों के बारहवें घर में होगा, जो आपको आशा की किरण दिखाएगा और आरामदायक महसूस कराएगा। आपका सबसे शुभ ग्रह वक्री शनि कुंभ राशि में विराजमान है, जो आपको एक उचित मंच प्रदान करेगा ।

वृश्चिक मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal August 2023)

वृश्चिक : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी मंगल 18 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जिससे आपके वित्तीय समीकरण में सुधार होगा। बृहस्पति, राहु और प्रतिगामी शनि आपके करियर के दसवें घर को प्रभावित कर रहे हैं, जो वहां मिश्रित भावनाओं को आमंत्रित कर रहे हैं और आपको अपने मन की शांति के लिए सावधानी के साथ बड़े कदम उठाने के लिए कह रहे हैं। इस महीने की 24 तारीख से आपके करियर भाव में बुध के वक्री होने से आपको कोई अतिरिक्त लाभ नहीं होने वाला है

जबकि आप सही समय पर सही निर्णय ले सकेंगे। 17 अगस्त के बाद आपके करियर हाउस में सूर्य की उपस्थिति, तीन ग्रहों का एक शक्तिशाली संयोजन बनाएगी, जिससे बड़ी सफलता भी सुनिश्चित होगी, जिससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में वृद्धि का अनुभव होगा। गलतियों को सुधारने और इसे दोषरहित बनने के लिए अपनी कार्य योजनाओं का पुन: अवलोकन करें ।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल अगस्त मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

धनु मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal August 2023)

धनु : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी बृहस्पति अब आपके पांचवें घर में राहु के साथ जुड़ा हुआ है। हम   आपको सावधान रहने और अनजान लोगों से सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। आप समय की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नए क्षेत्रों की खोज करने या अपने काम करने के तरीके को बदलने के बारे में सोच सकते हैं। आपके आय भाव का स्वामी शुक्र इस महीने की 7 तारीख को प्रतिगामी गति से आपके दीर्घायु के आठवें घर में प्रवेश करेगा, जिससे आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति तेज होगी और आपको सही विकल्प चुनने में मदद मिलेगी।

इस महीने की 17 तारीख को सूर्य आपके भाग्य के नौवें घर में अपनी ही राशि सिंह में मंगल और बुध के साथ होगा, जो एक बहुत ही दुर्लभ ‘तीन ग्रही योग’ बना रहा है, जो आपको महत्वपूर्ण परिणाम देगा और आपकी संपत्ति में वृद्धि करेगा। 18 अगस्त को मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करके एक बहुत ही मजबूत ‘राज योग’ बना रहा है, जो आपके प्रतिस्पर्धियों से आगे रहने की संभावना सुनिश्चित करेगा।

इस पूरे महीने के दौरान वक्री शनि आपके प्रयासों के तीसरे घर में रहेगा, जो आपके लिए हर चीज़ में बढ़त बनाए रखने में सहायक होगा। यह नए संभावित मजबूत अवसरों को सामने आने के लिए आमंत्रित कर सकता है और आपको भरपूर लाभों के साथ महत्वपूर्ण सौदे करने में सक्षम बना सकता है।

अपने मासिक अगस्त राशिफल के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

मकर मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal August 2023)

मकर : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी शनि अब आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में अप्रत्यक्ष गति से आगे बढ़ रहा है, जिससे ‘धन योग’ बन रहा है। इससे आपके आसपास महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। शनि का वक्री होना उन्हें आपके लिए और अधिक शुभ बना रहा है, जिससे आपको धन के मामलों में खुली छूट मिलेगी। शनि का प्रभाव आपके लाभ के ग्यारहवें घर पर भी है, जिससे आप अधिक लाभदायक सौदे कर पाएंगे। इस महीने के पहले दिन से ही आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में सूर्य की उपस्थिति आपकी सामाजिक छवि को उज्जवल बनाएगी।

इस महीने की 7 तारीख को जब वक्री शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेगा तो आपके भीतर कुछ अनुकूल परिवर्तन हो सकते हैं। इस महीने की 17 तारीख से सूर्य सिंह राशि में मंगल और बुध के साथ युति करेगा, जो आपको जीवन में रंग बिखेरने का काम करेगा और खुशी बढायेगा। 18 अगस्त से कन्या राशि में मंगल की उपस्थिति एक शक्तिशाली ‘राज योग’ बनाने जा रही है, जिससे आप निश्चित रूप से परिस्थितियों पर हावी रहेंगे। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर में बृहस्पति और राहु की उपस्थिति आपको अपने लोगों का ध्यान रखने और सुरक्षित रहने का सुझाव दे रही है।

अपने मासिक राशिफल अगस्त के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

कुम्भ मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal August 2023)

कुम्भ : साप्ताहिक राशिफल

आपका राशि स्वामी शनि अब आपकी राशि में ही अप्रत्यक्ष गति से भ्रमण कर रहा है और आपको अपने आसपास अनुकूल परिदृश्य का आशीर्वाद दे रहा है। आपके प्रयासों को फलदायी और परिणामोन्मुख बनाने के लिए इस पूरे महीने के दौरान आपके आय भाव का स्वामी बृहस्पति, राहु के साथ वर्तमान में उग्र राशि मेष में है। 7 अगस्त को शुक्र राशि परिवर्तन कर अप्रत्यक्ष रूप से कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जो आपको अपने दायरे में संदिग्ध चरित्र वाले लोगों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने की सलाह देगा।

लेकिन इस पूरे महीने के दौरान शनि का वक्री होना किसी दूर स्थान से उत्साहजनक समाचार ला सकता है ।आपकी सामाजिक जिम्मेदारियों को सक्रिय करने के लिए 17 अगस्त को सूर्य आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में अपनी ही राशि सिंह में मंगल और बुध के साथ प्रवेश करेगा।

18 अगस्त को मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए बड़ी संभावनाएं लेकर आने वाला है, जिससे आप अपने कार्यस्थल पर कोई बड़ा सौदा या ऐसा ही कुछ करके समीकरण बदल सकते हैं। इस महीने की 24 तारीख को बुध सिंह राशि में वक्री हो जाएगा जो एक शक्तिशाली ‘राज योग’ बनाएगा और आपके वित्तीय मोर्चे को सुरक्षित बनाएगा । 

मीन मासिक राशिफल (Vrishchik Masik Rashifal August 2023)

मीन : साप्ताहिक राशिफल

अगस्त के इस पूरे महीने के दौरान आपका राशि स्वामी बृहस्पति अब राहु के साथ मेष राशि में विराजमान है, जो आपको सुझाव देता है कि आप अपने जीवन में सही संतुलन बनाने के लिए अपनी भावनात्मक अभिव्यक्तियों पर नियंत्रण रखें। हालाँकि आपको सामाजिक मेलजोल सावधानी से करना चाहिए क्योंकि इस महीने की 18 तारीख से मंगल कन्या राशि में है। आपके भाग्य भाव का स्वामी मंगल आपके लाभ के लिए  वाणी के दूसरे घर पर अपनी दृष्टि डालेगा।

17 अगस्त को सूर्य अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश करेगा, जिससे आपको प्रतिस्पर्धी गतिविधियों से लाभ मिलेगा और आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को बहुत पीछे छोड़ देंगे। आपके प्रतियोगिता भाव के छठे घर में सूर्य, मंगल और बुध द्वारा ‘तीन ग्रही योग’ का निर्माण आपके आस-पास मुखर भावनाओं को बढ़ाने में सहायक रहेगा। आपके आय भाव के स्वामी शनि की आपके बारहवें भाव में उपस्थिति प्रतिगामी गति से चलते हुए, आपके वित्त को सही स्थिति में रखने के लिए आपको संभावित रूप से मजबूत परियोजनाएं दिलाएगी।

अपनी भाषा में ज्योतिष से बात करने के लिए यहां क्लिक करें!

हम आशा करते हैं कि आपको अपना अगस्त राशिफल पढ़कर आनंद आया होगा और यह आपके अनुरूप होगा। हमें comments में बताएं कि मासिक राशिफल अगस्त आपके लिए सटीक है या नहीं! अगले महीने के राशिफल के लिए कुछ समय बाद वापस आए।

अगर आपको विस्तार से जानना है तो हमारे ज्योतिष से बात करें!

अपना मासिक राशिफल अगस्त अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope August in English, please click here!

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge