शुक्र का कुम्भ और मंगल का वृष में गोचर करने से क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर जानें

शुक्र का कुम्भ और मंगल का वृष में गोचर करने से क्या प्रभाव पड़ेगा आपकी राशि पर जानें

शुक्र का कुम्भ में गोचर , बुध मार्गी, (20/02/2021)
मंगल का वृष में गोचर( 21/02/2021)

मेष

मेष गोचर आपके लिये शुक्र धनेश और मंगल राशि का स्वामी है। इन दोनों ग्रहों का गोचर धन और आय भाव में हो रहा है निश्चित रूप से आपके आर्थिक क्षेत्र को बल मिलने वाला है ।

जबकि अभी शुक्र अस्त चल रहे हैं फ़िर भी साल के शुरुआत में ये गोचर आपके लिये अहम भूमिका निभा सकता है ।

अन्य ग्रहों के साथ इन ग्रहों के गोचर प्रभाव से रुकी हुई पेमेंट मिलने का रास्ता खुलेगा तो उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। आय के स्रोतों का उदय भी इस गोचर के साथ ही होगा।

यदि आप चाहते हैं तो साझेदारी में काम शुरु करने के संकेत मिल रहे हैं। अविवाहितों के लिये मनपसन्द रिश्ते आने से घर की समस्याओं का हल निकलेगा ।

आपके बोल चाल के तरीके से नजदीकी रिश्तों में  दूरी ना बनें इसका ध्यान रखें। यदि आपकी शुक्र या मंगल की महादशा, अन्तर दशा या प्रत्यन्तर दशा चल रही हो

तो स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी और सतर्कता के साथ करने की सलाह है। अन्य चीजें पूर्ववत चलती रहेंगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

वृष

वृष​ गोचर  आपकी राशि के स्वामी ग्रह शुक्र अभी अस्त चल रहे हैं और शुक्र ग्रह का गोचर कर्म क्षेत्र में हो रहा है इसके साथ ही मंगल लग्न में आये हैं तो ये शुभ संकेत है ।

परन्तु लग्न में ही राहु और सप्तम में केतु की स्थिति कहीं न कहीं कुछ परेशानी भी पैदा कर सकती है इसलिये आपके निर्णय हर जगह सही ही हों ये जरूरी नहीं।

अनैतिक तरीकों से या प्रलोभन वाली स्कीमों से धन कमाने का सरल तरीका आपके लिये परेशानी भी खडी कर सकता है। इसलिये सावधानी अपेक्षित है ।

अपने विरोधियों को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है और ना ही अपनी बातें हर किसी से शेयर करने की जरूरत है। परिवार के बीच कुछ चीजों को लेकर  अनबन रह सकती है

इसलिये स्थितियों को बिगडने ना दें और कोशिस करें कि आपका सम्मान बना रहे। राजनीति से जुडे लोग अनर्गल बयानबाजी और झूठे सन्तोष दिलाने वाले वादों से बचें ।

क्योंकि इसके दुष्परिणाम आपको भविष्य में लज्जित कर सकते हैं।  प्रेम प्रसंगों के लिहाज से समय अनुकूल कहा जा सकता है। अन्य सभी चीजें यथावत चलती रहेंगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

मिथुन

मिथुन गोचर मिथुन राशि के लिये विशेष खर्चे के योग बन रहे हैं कुछ ऐसे खर्चे होंगे जो ना चाहते हुये भी करने पडेंगे और उनका लाभ भी आप अच्छे से उठा नहीं पायेंगे। इसलिये सोच विचार कर ही करने की सलाह है।

आपको कोई देश विदेश में व्यापार करने की सलाह दे सकता है अत: भलि भांति जानकारी लेकर ही आगे बढें क्योंकि ये मात्र एक झांसा भी हो सकता है, जिसमें आप फ़ंस भी सकते हैं।

नौकरी पेशा जातक शान्ति पूर्ण ढंग से अपनी जिम्मेदारियों को निभाते रहें , किसी भी तरह का रिस्क सोच समझकर ही लें।

व्यापारी वर्ग कुछ दिन नये काम को लेकर बडे निवेश ध्यान से करें। परिवार का माहौल थोडा बदला बदला लगेगा लेकिन आप पहले से अच्छा अनुभव करेंगे ।

विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल कह सकते हैं लेकिन अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

कर्क

कर्क गोचर आपके लिये ये गोचर मिला जुला फ़ल देने वाला रहेगा। लेकिन काम काज पूर्ववत चलता रहेगा। चाहे नौकरी पेशा जातक हों या व्यापारी वर्ग वे अपने काम से सन्तुष्टि प्राप्त कर सकेंगे ।

जिन जातको की कुण्डली में इन ग्रहों की स्थिति बेहतर नहीं होगी, हो सकता है कि उनके इनकम स्रोत प्रभावित हों या इनकम में कमी आये ।

ऐसी स्थिति में आपको ग्रहों के अनुकूल उपाय करने की सलाह है। लेकिन ये अल्पकालिक हो सकता है इसलिये बहुत ज्यादा चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है। 

यदि आप इस दौरान मकान, वाहन खरीददने का मन बना रहे हैं तो यदि बहुत आवश्यक ना हो तो कुछ दिन जरूर रुकें । लेकिन यदि पूर्व की योजना हो या बहुत आवश्यक हो तो एक बार किसी विद्वान ज्योतिषाचार्य जी से कुण्डली का अवलोकन अवश्य करायें।

यदि बात निजी रिश्तों की करें तो बिगडे हुये सम्बन्धों में तत्काल कोई सुधार नहीं दिखता जबकि विवाहित जातकों को भी कुछ उतार चढावों से गुजरना पड सकता है।

संयम दिखाने का समय है। मशीनी उपकरणों का प्रयोग सावधानी पूर्वक करने की सलाह है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सिंह

सिंह गोचर आपके लिये ये गोचर लाभदायी संकेत दे रहा है लेकिन भागदौड भी अच्छी खासी रहने वाली है । कुछ मामलों में कन्फ़्यूजन की स्थिति से भी गुजरना पड सकता है। अत: सलाह लेकर आगे बढें।

मकान-वाहन आदि का सौदा जो आप इस दौरान करने वाले हैं उनसे सम्बन्धित दस्तावेज भली भांति जांच लें। नौकरी पेशा जातक जिम्मेदारी के कार्य अपने पास रखें या विश्वसनीय व्यक्ति को ही सौंपें ।

यदि आपको कोई रिपोर्ट आगे भेजनी हो तो भी एक बार दुबारा जांच करने की जरूरत है। परिजनों के द्वारा आपके प्रेम प्रसंगों में चल रही दिक्कतों का समाधान मिल जाने की उम्मीद है।

जबकि नये लोगों से जान पहचान बढेगी । विवाहित जातक अन्यत्र सम्बन्धों से दूरी बनाकर रखें। आपके स्वभाव और क्रोध के कारण भी सम्बन्धों में बिघराव की स्थिति आ सकती है, ध्यान दें।

जिन जातकों को स्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानी चल रही थी उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिलने की उम्मीद है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

कन्या

कन्या गोचर कन्या राशि के जातकों को इस खास गोचर से भाग्य का साथ मिलेगा और जो कार्य आप पहले आत्मविश्वास की कमी के चलते नहीं कर पा रहे थे उन्हें अब आप कुशलता के साथ कर पायेंगे ।

अपने भाई बहिनों से यदि सहयोग की अपेक्षा हो तो निवेदन किया जा सकता है सफ़लता मिलेगी । आपके शत्रु भी इस दौरान आपसे परेशानी महसूस कर सकते हैं

अत: आप उनकी चिन्ता ना करते हुये अपने कार्य और समय का सदुपयोग करते हुये आगे बढें इसी में भलाई है। बडे खर्चो को लेकर आर्थिक चिन्ता रह सकती है लेकिन समय के साथ समाधान मिल जाना भी तय है।

प्रेम प्रसंगों के लिहाज से समय थोडा मनोनुकूल शायद ना लगे लेकिन बुध्दिमत्ता से स्थितियों को पक्ष में किया जा सकता है। शिक्षा साक्षात्कार हेतु ग्रह अनुकूल हैं इसका फ़ायदा उठाया जाना चाहिये।

जिन जातकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। अन्य चीजें यथावत चलेंगी ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

तुला

तुला गोचर पंचम भाव में राशि के स्वामी का गोचर आपके लिये शुभ संकेत है । आपका व्यक्तित्व निखरेगा और आत्मविश्वास बढेगा। अपने कार्यों को आप विश्वास के साथ कर सकेंगे ।

जब भी लगन और विश्वास के साथ काम किये जाते हैं तो निश्चित रूप से काम के परिणाम सकारात्मक प्राप्त होते हैं। तो कह सकते हैं कि नौकरी पेशा जातको को बहुत ज्यादा चिन्ता करने की जरूरत नहीं है।

परन्तु ऐसे व्यवसायी जो साझेदारी में काम करते हैं उन्हे थोडा सम्भल कर काम करने की जरूरत होगी। ऐसे किसी भी कार्य में रुचि ना दिखायें जिसके परिणाम को लेकर आप आश्वस्त ना हों ।

परिवार की स्थिति यथावत रहेगी लेकिन विवाहित जातको कों जीवन साथी के साथ विचार मिलाने में थोडी बहुत दिक्कते आ सकती है

स्थितियों को सम्भालें । प्रेम प्रसंगों की दृष्टि से समय अच्छा है विद्यार्थी वर्ग समय की सार्थकता को समझें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।    

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

वृश्चिक

वृश्चिक गोचरआपकी राशि के स्वामी राहु के साथ गोचर करेंगे और ये आपके स्वभाव में आतुरता और भ्रम की स्थिति पैदा करने का काम करेगा । निर्णय शक्ति बाधित हो सकती है

और मन में किसी के प्रति भी शक की गुंजाइस भी रह सकती है। लेकिन अन्य ग्रहों का सहयोग आपको मिला है जिससे आपको मदद मिलेगी। आपको कोशिस करनी चाहिये

किसी भी तरह की छोटी बडी बातों को बडा तूल देने की कोशिस ना करें। व्यापारी वर्ग लेन-देन का हिसाब किताब ध्यान से निपटायें और उधार लेकर निवेश का मन ना बनायें।

अपने भाई बहिनों से मदद की उम्मीद की जा सकती है और कुछ अच्छे सलाहकार मिलने से आपकी कुछ उलझी हुई समस्यायें निपट सकती है।

प्रियजन  का भरपूर समर्थन आपको मिलता रहेगा और रिश्तों में यदि किसी वजह से दूरी बनी हुई है तो वो कम होगी। यात्रा आदि की योजना पूर्व से बनी हुई हो तो सावधानी पूर्वक करने की सलाह है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

धनु

धनु गोचर प्रिय धनु राशि के जातको यद्यपि आप्के समय मे बहुत बडा बदलाव तो नहीं आयेगा लेकिन कुछेक चीजें व्यवस्थित होने के योग बनते दिख रहे हैं। जो सहयोगी आपको कुछ समय से नजरन्दाज कर रहे थी

अचानक उनके व्यवहार में बदलाव देखने को मिल सकता है। उधार दिया गया धन अभी मिलने के चांस थोडा कम है लेकिन जिससे भी लेना हो लगातार उसके सम्पर्क में बने रहें ताकि उसे मौका ना मिले।

नये निवेश की योजना बनाई जा सकते है। घर परिवार की दृष्टि से समय अनुकूल है जीवन साथी का विशेष सहयोग मिलने से आप अच्छा महसूस करेंगे । उनके साथ मिलकर भविष्य की योजना बनाई जा सकती है। 

प्रेम प्रसंगों के लिहाज से समय मध्यम है। विद्यार्थीयों को लापरवायी से बचने की सलाह है मन को एकाग्र करने का प्रयास आपको स्वयं ही करना होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

मकर

मकर गोचर मकर राशि में इस दौरान बहुत से ग्रहों का संचरण रहा है । अभी भी राशि के स्वामी शनि स्वग्रही हैं लेकिन साथ में बुध और गुरु भी गोचर कर रहे हैं। मंगल सुखेश होकर पंचम भाव में जबकि शुक्र कर्मेश होकर धन भाव में गोचर करेंगे ।

इस तरह की ग्रह गति से लगता है कि आर्थिक समस्याओं का कोई न कोई हल जरूर निकलेगा। और पुराना निवेश लाभ के साथ प्राप्त होने से भी योजनाओं को बल मिलेगा।

नये प्रस्ताव यदि इस दौरान मिलते हैं तो उन्हें स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं । घर परिवार के बीच मांगलिक चर्चायें होंगी और अविवाहितों के लिये प्रस्ताव आ सकते हैं ।

बच्चों की तरफ़ से सुखद समाचार के भी योग है। शिक्षा साक्षात्कार के लिये भी समय अनुकूल है।  यात्रायें सुखद आभास देंगी । स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

कुम्भ

यदि पूर्व से स्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानियों के चलते काम बाधित हो रहे थे तो उम्मीद है कि स्वास्थ्य लाभ के साथ खोई हुई ताकत वापस आयेगी और आप जोश और बुध्दिमत्ता के साथ सही निर्णय लेने में खुद को सक्षम समझेंगे ।

आपके परिजन आपको किसी भी स्थिति में अकेला महसूस नहीं होने देंगे । सामाजिक कार्यों के लिये लोग आपसे सलाह लेंगे, खुद भी आप सहभागिता निभायेंगे ।

अपनी जिम्मेदारियों को स्वयं निभायें और आंख बन्द करके किसी पर भी भरोसा करने से बचें।  लोक लुभावनी योजनाओं के चक्कर में समय नष्ट करने से बचना होगा।

यदि पूर्व से कोई कानूनी विवाद चल रहे हों तो किसी राजनीतिक व्यक्ति के हस्तक्षेप से समाधान मिलने की उम्मीद है।

परिवार के बीच आपकी भूमिका बढेगी और आपको परिवार सम्बन्धि बडे फ़ैशले अकेले लेने पड सकते हैं ध्यान दें। निजी सम्बन्धों मे सुधार के साथ विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

मीन

Pisces Horoscope 2021इनकम के साथ खर्चे भी बढने वाले हैं इस दौरान आप दिखावे के चक्कर में अनावश्यक खर्चों को निमन्त्रण देने वाले हैं ये आपको अभी तो नहीं लेकिन शायद भविष्य में आभास करवा सकते हैं।

जबकि भविष्य के लिये बचत योजना बनाने पर आपको काम करने की जरूरत है। काम काज की स्थिति यथावत रहेगी और भविष्य को लेकर कुछ नये प्रस्ताव भी आपको प्राप्त होने के योग हैं।

भाग्य का समर्थन आपके साथ रहेगा । परन्तु समाज में वार्तालाप करते समय अपने शब्दों के चयन पर जरूर ध्यान दें अन्यथा इससे आपकी प्रतिष्ठा पर प्रभाव पडेगा।

घरेलू चीजें पूर्ववत चलेगी जबकि प्रियजन के साथ किसी यादगार यात्रा पर जाने का सौभाग्य अचानक मिल सकता है। भौतिक सुखों में इजाफ़ा होगा ।

शिक्षार्थियों के लिये देश-विदेश या अच्छे शिक्षण संस्थानों से प्रस्ताव या स्कोलर्शिप का रास्ता खुल सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। यात्रा में सावधानी अपेक्षित है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: