बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर । जानें क्या आपकी राशि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर । जानें क्या आपकी राशि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का समय

25/01/2021 – बुध का गोचर कुम्भ में (16:55pm)

28/01/2021 – शुक्र का गोचर मकर में (03:29)

30/01/2021 – बुध वक्री (21:18)

साल के पहले महीने के आखिरी सप्ताह याने कि 25 से 30 जनवरी 2021 के अन्दर तीन अहम बदलाव ग्रह मण्डल में देखे जायेंगे ।

इसमें सबसे पहले 25/01/2021 को  बुध का गोचर कुम्भ में शाम 16:55pm पर होगा और उसके बाद 28/01/2021  को शुक्र का गोचर मकर में प्रात: 03:29 मिनट पर होगा ।

तथा 30/01/2021 को  बुध ग्रह वक्री होंगे रात को 21:18 मिनट पर । यहां से ये देखा जायेगा कि क्या जो लोग नये साल की धमाकेदार शुरुआत कर पाये थे तो  क्या आगे भी उनके लिये समय अनुकूल रहने वाला है ?

या फ़िर जिनकी शुरुआत सामान्य रही थी क्या उनका बेहतर समय शुरु होने वाला है ? इसी सन्दर्भ में आज हम चर्चा करेंगे इन्हीं गोचरों को ध्यान में रखते हुये। सबसे पहले बात करेंगे मेष राशि के बारे में ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का मेष राशि में प्रभाव

Aries Horoscope 2021ग्रहों के इस गोचर से कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल फल की प्राप्ति होगी और ये आपको हर क्षेत्र में सक्रिय बनाए रखेगा। ऐसा भी कह सकते हैं कि इस दौरान आप बहुत ही सूझबूझ से काम करेंगे और आपके द्वारा लिये गये निर्णय विफ़ल नहीं होंगे।

आपके काम करने का शैली सबको पसन्द आयेगी और सीनियर्स को प्रभावित करेगी। अपनी तरक्की का रास्ता आप स्वयं बनायेंगे। एक चीज जरूर है

कि आप जोश में होश खोने वाले कार्य करने से जरूर बचें क्योंकि कई बार अति आत्मविश्वास के चलते बने बनाये कार्यों को हम खुद ही बिगाड देते हैं। आप अपने व्यवहार में जितनी सदागी रखेंगे उतना ही अच्छा रहेगा।

पारिवारिक जीवन में आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इसके साथ ही परिजनों के बीच चल रहे मनमुटाव को समाप्त करने का भी ये शुभ अवसर आपके पास हो सकता है।

अविवाहितों के लिये बेहतर रिश्ते इस दौरान आ सकते हैं। जहां तक बात विद्यार्थी वर्ग की है तो समय उनके लिये भी पक्ष का है । स्वास्थ्य उत्तम आभास देगा और रमणीक स्थलों पर जाने का मन बना सकते हैं।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का वृष राशि में प्रभाव

Taurus Horoscope 2021वृष राशि के स्वामी शुक्र हैं और शुक्र के इस खास गोचर से आपके लिये प्रगति के द्वार खुलेंगे , आप पहले से भी ज्यादा आत्मविश्वास के साथ काम कर पायेंगे । आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जायेगी और मेहनत का परिणाम आपको साथ -साथ मिल सकेगा।

नौकरी पेशा जातकों को आर्थिक लाभ के साथ प्रमोशन मिलने के भी योग बन रहे हैं। अगर आपको लगता है कि एक ही संगठन के साथ जुड़े आपको ज्यादा समय हो गया है और अब आप परिवर्तन करना चाह रहे हैं

तो इस समय आप परिवर्तन के लिये प्रयास कर सकते हैं और आपको सफ़लता मिलने के आसार हैं। निवेश के लिये भी ग्रह सकारात्मक दिख रहे हैं।

धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था जागेगी और ज़रूरतमंदों की मदद करने से आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। 

एकाएक आपके व्यवहार में शालीनता देखी जा सकती है और आप लोगों के दिल में जगह बना सकेंगे। अन्य सभी चीजें पूर्ववत चलेंगी ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का मिथुन राशि में प्रभाव

Gemini Horoscope 2021इस गोचर के प्रभाव से आपका आत्मविश्वास और अहम दोनों बढ़ सकते हैं । आपका व्यवहार लोगों को अखर सकता है और हो सकता है कि वे आपकी बातों का बुरा मानें । 

इसलिये ध्यान रखें। विपरीत लिंगी मित्रों के प्रति आपका आकर्षण बढ सकता है । जल्दबाजी में किसी पर भी आंख बन्द करके भरोसा करना आपको मुसीबत में भी डाल सकता है । सपने देखना अच्छी बात है

लेकिन यह सपने तभी पूरे होते हैं जब आप लगन और मेहनत भी करते हैं, यदि आप चाहते हैं कि कार्यक्षेत्र में आपको मनमुताबिक परिणाम की प्राप्ति हो तो अपनी मेहनत को दोगुना कर दीजिये क्योंकि ग्रहों का समर्थन आपको प्राप्त है ।

पारिवारिक जीवन के लिहाज से देखा जाए तो यह समय अच्छा रहेगा और आप अपने परिवार के साथ समय बिता पायेंगे और उनकी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकेंगे।

छात्रों के लिए यह समय बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता क्योंकि आपका मन इस गोचर के दौरान बार-बार भटक सकता है। मन को भटकने से बचाने के लिए आपको खुद को व्यस्त रखना होगा और आप योग ध्यान का भी सहारा ले सकते हैं।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का कर्क राशि में प्रभाव

Cancer Horoscope 2021नौकरी व्यवसाय से जुड़े इस राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल होंगे। आप इस समय अपने काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे और दिल से काम कर सकेंगे।

नई योजनाओं की शुरुआत करने के लिये भी इस गोचर को अहम माना जा सकता है। वैवाहिक और प्रेम प्रसंगो के लिए समय अनुकूल है ।

विवाहित जातक वैवाहिक जीवन में अपने जीवनसाथी के साथ भविष्य को लेकर योजना बना सकेंगे, वहीं दूसरी ओर नये प्रेम प्रसंगो की शुरुआत नये लोगों के सम्पर्क में आने से होगी।

पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने के लिए आप आगे कदम बढ़ाएंगे जिसकी वजह से आपके परिजन भी खुश होंगे।

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है और यदि यात्रा में जाना हो तो यातायात के नियमों की अनदेखी भारी पड सकती है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का सिंह राशि में प्रभाव

Leo Horoscope 2021यह गोचर आपके लिए कुछ चुनौतियाँ लेकर आ सकता है, इसलिए इस दौरान हर कार्य आपको सोच समझकर करना होगा , जल्दबाजी के कार्य आपके लिये मुसीबत पैदा कर सकते हैं। 

खासकर कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है । अपने ही लोग आपका काम खराब करने की योजना भी बना सकते हैं अत: अपनी योजनाओं को लागू होने तक हर किसी के साथ शेयर ना करें।

नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को ऑफ़िस में किसी जूनियर की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है या कोई आपकी कमी भी निकाल सकता है इसलिये धैर्य और संयम के साथ काम करने की सलाह है।

वैसे आप अपने हुनर के दम पर अपने विरोधियों का मुंह बंद करने में भी सफ़ल हो सकते हैं। यदि आपका जीवनसाथी किसी वजह से आपसे नाराज़ चल रहे हों

तो उनसे मुंह मोड़ने की वजह उनकी नाराज़गी को दूर करने की कोशिश करें।

छात्रों के लिए यह समय बहुत अनुकूल नहीं कहा जा सकता, आपका ध्यान पढ़ाई से बार-बार भटकेगा अत: आप किसी गुरु की मदद लें। सेहत सामान्य रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का कन्या राशि में प्रभाव

Virgo Horoscope 2021आम तौर से इस गोचर के आपको अच्छे प्रभाव देखने को मिलेंगे और समाज में भी लोग आपको सहयोग करेंगे । व्यवसायी लोगों को चाहिये कि कार्य के विस्तार के लिये नई योजना बनाने का समय आ गया है अत: थोडा तेजी दिखाने की जरूरत है।

क्योंकि आपके द्वारा लिए गये फ़ैसलों से लाभदायी परिणाम और आर्थिक स्थिति में सुधार आने की पूरी संभावना है। नौकरी पेशा लोग ईमानदारी से अपने काम को करते रहें ग्रहों का समर्थन आपके साथ है।

अब समय आ गया है कि परिवार के हित में सकारात्मक बदलाव हेतु कुछ गंभीर निर्णय समय रहते आपको लेने होंगे। अन्यथा कई चीजे आपके हाथ से निकलती दिखेंगी।

यदि आप भौतिक संसाधनों पर खर्च करना चाहते हैं तो ये सही फ़ैशला हो सकता है विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है आपको अपनी रचनात्मकता को लोगों के सामने पेश करने की जरुरत है।

अन्य सभी ममालो में यथावत स्थिति रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का तुला राशि में प्रभाव

Libra Horoscope 2021यह गोचर आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लायेगा । जो लोग काफ़ी दिनों से नकारात्मकता के घेरे में चल रहे थे उन्हें अपने अन्दर अचानक बदलाव महसूस होगा।

आपका काम में मन लगेगा और परिणामों को देखकर आपको प्रसन्नता होगी। नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपनी योग्यता का बेहतर प्रदर्शन कर पायेंगे और उन्हे इस दौरान अपना कार्य करने में कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी ।

ध्यान केंद्रित करने में इस दौरान सफल होंगे। जबकि व्यवसायी लोगों को बुद्धिबल का प्रयोग थोडा ज्यादा करना पड सकता है। आपके जितने भी विरोधी हैं

उनके द्वारा आपके प्रति किये जाने वाली कार्यवायी विपल रहेगी और हो सकता है कि उनके किये का फ़ल भी आपको लाभ के रूप में मिल जाय । पारिवारिक और निजी रिश्तों में सुधार आयेगा और घरेलू जिम्मेदारियों को आप भली भांति निभा सकेंगे ।

यदि वर्तमान में आप अपने परिवार से दूर रहते हैं तो इस दौरान आपकी घर वापसी हो सकती है और इससे परिवार के माहौल में सकारात्मक बदलाव देखा जा सकेगा। अन्य सभी चीजें पूर्ववत रहेंगी ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का वृश्चिक राशि में प्रभाव

Scorpio Horoscope 2021संगीत और कला जैसे रचनात्मक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिये ये गोचर कुछ खास हो सकता है । आपकी प्रतिभा को नई पहचान मिलेगी आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढेगी।

आपके पुराने अनुभव इस समय आपके काम आयेंगे । अपने कार्यों के सुखद परिणाम से आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है

लेकिन समय की सार्थकता को समझते हुये यदि योजना बनाकर काम करेंगे तो दिक्कते थोडी कम आयेंगी। व्यस्तता के बीच खुद के लिये भी समय निकालने की जरूरत होगी।

जीवन साथी के आग्रह को हल्के में ना लें और सम्भव हो तो घर के माहौल से निकल किसी पर्यटक स्थल पर घूमने की योजना आपके बीच व्याप्त नकारात्मक भाव को दूर करेगा।  घर में किसी मांगलिक कार्य की योजना पर बातचीत होगी जो परिणाम तक पंहुचेगा ।

प्रेम प्रसंगों के मामले में भी ग्रह आपका साथ दे रहे हैं। रिश्तों में बनी दूरी कम होगी जो आपको एक नया अहसास देगा। स्वास्थ्य उत्तम आभास देगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का धनु राशि में प्रभाव

Sagittarius Horoscope 2021इस गोचर के प्रभाव से एक ओर जहां आर्थिक समस्या का हल निकलेगा वहीं आय के अन्य नये स्रोत भी बन सकते हैं। काम काज की स्थिति बेहतर होगी । 

जो लोग नया काम करने का मन बना रहे हैं उनके लिये यह समय अनुकूल है । लेकिन ध्यान रहे कि निवेश अनुभवी क्षेत्र में ही करें। नये प्रयोग करने के चक्कर में समय और पैंसा खर्च ना करें।

परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन भी इस समय हो सकता है। विवाहितों के लिये भी अच्छे रिश्ते इस दौरान आने के योग दिख रहे हैं । माता-पिता की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें ।

शिक्षार्थियों के लिये समय अनुकूल है आपको उन विषयों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है जिन पर आपकी पकड कमजोर है।

मन की एकाग्रता को बनाये रखने के लिये अपनी दिनचर्या में बदलाव करें और योगा ध्यान को प्राथमिकता दें।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का मकर राशि में प्रभाव

Capricorn Horoscope 2021मकर राशि के जातकों यह गोचर आपके लिए लाभदायी परिणाम लेकर आयेगा और आपको इस दौरान हर क्षेत्र में सफ़लता मिलेगी । पूर्व में किये गये उन कार्यों के परिणाम भी आपके पक्ष में आ सकते हैं

जिनकी आपको उम्मीद भी नहीं थी या आप उसे भूल चुके थे। जीवन में आ रही आर्थिक परेशानियों और लेन-देन की समस्याओं से बहार निकलने के लिये यह समय उत्तम है ।

अपने कार्य करने की खास शैली के चलते आप लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहेंगे । यदि आप साझेदारी में काम करने की सोच रहे हैं

तो लिखित एग्रीमेंट के तहत ही आगे बढें अन्यथा आगे भविष्य में आपको दिक्कते आ सकती हैं। घर परिवार की स्थिति में कुछ अच्छे बदलाओं की उम्मीद की जा सकती है ।

जीवन साथी का विशेष झुकाव आपकी तरफ़ रहेगा और उनसे आपको जिस तरह के व्यवहार की उम्मीद है वो आपको मिलेगा। जो लोग अस्वस्थ थे उन्हे स्वास्थ लाभ मिलता दिख रहा है।

कुल मिलाकर देखा जाए तो ग्रहों का यह गोचर आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का कुंभ राशि में प्रभाव

Aquarius Horoscope 2021नौकरी व्यवसायी जातकों के लिये यह गोचर बेहतरीन रहेगा खासकर उन लोगों के लिये जिनके नौकरी और कारोबार का सम्बन्ध विदेशों से जुड़ा है। इस दौरान आप अपने कामों को समय पर लागू करने में सफ़ल रहेंगे।

नौकरी पेशा लोगों को काम के संबंध में इस दौरान यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है। यह यात्राएं भले ही थकाऊ हों लेकिन इनसे पूर्ण लाभ की उम्मीद की जा सकती है ।

इसके अलावा खर्चे के भी योग बन रहे हैं आप भौतिक सुख संसाधनों और भोग विलासिता की चीजों पर खूब खर्च कर सकते हैं। विवाहित जातकों को अन्यत्र प्रेम प्रसंगो के चक्कर से बचना होगा

क्योंकि इस कारण से आपके सम्मान को ठेस पंहुचने के भी उम्मीद लग रही है अत: इस ओर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है। घर या बाहर अपने गुप्त शत्रुओं से बचकर रहने की आवश्यकता है

जिन पर आपको शक हों उन्हें अपनी नजर में रखें इनकी वजह से आपके लिये किसी भी तरह की समस्यायें खडी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं

आपको अपनी व्यस्त दिनचर्या से वक्त निकालकर अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की जरुरत है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध का कुम्भ और शुक्र का मकर राशि में गोचर का मीन राशि में प्रभाव

Pisces Horoscope 2021ग्रहों का यह गोचर आपकी कई आर्थिक चिंताओं को दूर कर सकता है । ऐसा भी सम्भव है कि आय के नये स्रोत बनें या किसी के पास लम्बे समय से रुका हुआ धन अचानक वापस भी मिल सकता है।

नौकरी पेशा लोगों के काम की सराहना होगी और नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। इसके साथ ही आपकी पदोन्नति का रास्ता भी साफ़ होगा ।

परिवार के किसी सदस्य के दारा आपको आर्थिक मदद मिल सकती है, बच्चों को रोजगार मिलने से घर के माहौल में एकाएक बदलाव आयेगा। यदि आप स्थान परिवर्तन करना चाहते हों तो प्रयास तेज कर दीजिये सफ़लता मिलेगी।

परिवार के साथ आप अच्छा समय बिता सकेंगे और परिजनों के साथ कहीं घूमने का भी मन बन सकता है ।

धर्म कर्म के कार्यों में भी रुचि बढेगी और इससे आप मानसिक शान्ति का अहसास करेंगे । विद्यार्थी वर्ग में एकाग्रचित्तता बढेगी । स्वास्थ्य के लिहाज से समय सुधारात्मक दिखता है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: