आपके लिए कैसा रहेगा बुध,शुक्र अस्त व शनि का उदय । क्या आपकी राशि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा?

बुध शुक्र अस्त व शनि उदय

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का समय

  • 2 फ़रवरी को वक्री बुध अस्त (07:26)
  • 4 फ़रवरी वक्री बुध मकर मे ( 22:40)
  • 8 फ़रवरी शुक्र अस्त ( 18:11)
  • 9 फ़रवरी शनि उदय (24:50)

पाठकों आज हम बात करने वाले हैं तीन अहम ग्रहों के बारे में । पहला है वक्री बुध जो कि 2 फ़रवरी को प्रात: 07:26 मिनट पर अस्त होंगे और उसके बाद 4 फ़रवरी को रात्रि 22:40 पर वापस मकर राशि में प्रवेश करेंगे ।

इस दौरान सबसे बडी बात ये होगी कि बुध के मकर राशि में आते ही वहां पर पंचग्रही योग बन जायेगा। क्योंकि चार ग्रह सूर्य, वृहस्पति, शुक्र, और शनिदेव पहले से इसी राशि में गोचर कर रहे हैं।

इसके अलावा 10-11 फ़रवरी को चन्द्रमा भी मकर राशि में आ जायेगे तो थोडे समय के लिये छ: ग्रहों का इस राशि में होना विशेष योग को निर्मित करेगा ।

इसी राशि में शुक्रग्रह 8 फ़रवरी को शाम 18:11 पर अस्त होंगे । और ठीक एक दिन बाद याने कि 9 फ़रवरी को मध्य रात्रि में शनि ग्रह उदय हो जायेंगे। दोनों ही महत्वपूर्ण ग्रह हैं शुक्र भी और शनि भी।

शुक्र के अस्त और शनि के उदय होने से राशियों पर बडा प्रभाव पडेगा ।

कुछ राशि के जातकों को सामान्य तो कुछ राशि के जातकों को खास प्रभाव से गुजरना पडेगा। आइये हम बात करते हैं कि इसी प्रभाव के बारे में । सबसे पहले मेष राशि –

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का मेष राशि में प्रभाव

Aries-Moon-Sign

ग्रहों के खास गोचर के मिले जुले प्रभाव से धन लाभ होगा लेकिन अनचाहे खर्चों  के दौर से गुजरना पड सकता है। भाग्य का मिला जुला साथ मिलेगा और आप कनफ़्यूज ज्यादा रहेंगे।

परेशानियां आएंगी लेकिन हल भी साथ साथ निकल सकता है ।  कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है इसके लिये आपको पहले से तैयार रहने की आवश्यकता है ।

यदि आप पहले ही आर्थिक क्षेत्र की तरक्की के लिये कार्यरत हैं और काफ़ी हद तक आगे बढ चुके हैं तो समय आ गया है अच्छे परिणामों को हाशिल करने का , इसलिये प्रयासों में तेजी लायें।

जहां एक ओर विरोधी परास्त होगें वही दूसरी ओर नई योजनाओं को आरम्भ करने के लिये आप बेहतर योजना बनाने में सफ़ल हो सकते हैं । आपके सोचने की शक्ति में इजाफ़ा होगा।

घर परिवार का माहौल यथावत रहेगा और जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब चल रहा था उन्हे स्वास्थ लाभ मिलेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का वृष राशि में प्रभाव

Taurus-MOON-SIGN

आपको भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन सिर्फ़ आप भाग्य के भरोसे ही बैठकर कार्यों की रूप रेखा बनायें ये ठीक नहीं होगा। परन्तु आपके लिये ये एक अच्छी बात हो सकती है

कि काम काज के परिणाम निश्चित तौर पर प्राप्त हो सकेंगे। आर्थिक क्षेत्र में किये जाने वाले समस्त प्रयास अनुकूल लाभ दे सकते हैं लेकिन इस दौरान अचानक खर्चे बढ सकते हैं

जिससे आप तनाव महसूस करेंगे। आपको अपने मान-सम्मान का ध्यान रखने की सलाह है क्योंकि आपका राहु आपकी भाषा में कडवाहट ला सकता है

जो औरों को शयाद ठीक ना लेगे इससे वाद-विवाद की स्थितियां पैदा हो सकती है अत: ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के वित्तीय निवेश के लिए जल्दबाजी करने से बचें और सलाह लेकर काम करें।

प्रेम प्रसंगों के लिहाज से नये अनुभव अर्जित कर सकेंगे । प्रियजन पर अपनी इच्छाओं को जबरदस्ती ना थोपें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का मिथुन राशि में प्रभाव

GEMINI-MOON-SIGNइस गोचर के प्रभाव से जिन भी कार्यों में आप हाथ आजमाना चाहते हैं ठोस योजना बनाकर आगे बढा जा सकता है लेकिन रिस्क लेने का समय नहीं है।

कुछ नये प्रस्ताव भी आपको मिल सकते हैं लेकिन जल्दबाजी में स्वीकारना ठीक नहीं रहेगा।  अपने अनुभव से गारंटी के साथ कोई छोटा मोता निवेश करना चाहें तो ठीक रहेगा।

एक खास सलाह आपको देना चाहेंगे कि घर हो या बाहर , कहीं भी अपनी बात को रखते समय दूरदर्शी दृष्टि विचार से जरूर सोचें।

अन्य दृष्टि से यदि विचार करें तो आपके निजी संबंधों पर इस गोचर का प्रभाव पड सकता है । छोटी-२ बातों को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है।

विद्यार्थी वर्ग को समय को हल्के मे लेने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य को नजरन्दाज ना करें अन्यथा दिक्कतें बढ सकती है ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का कर्क राशि में प्रभाव

Cancer-MOON-SIGNआर्थिक स्थिति जरूरी खर्चों के बीच गडबडा सकती है इसलिये अभी से अपने खर्चों का बैलेंस बनाकर चले। नौकरी में अड़चन की सी स्थिति बन सकती है इसलिये अपने काम को सतर्कता के साथ करें ।

लेकिन इतना जरूर है कि भविष्य के लिए बनाई गई आपकी योजनाएं सफल होंगी। विद्यार्थियों के मन में अपने कैरियर को लेकर असमंजस और कनफ़्यूजन सी हो सकती है

अपने बडों या गुरुओं से सलाह लें। घर परिवार का माहौल आपको किसी वजह से तनाव दे सकता है और जीवन साथी के साथ विचार मिलाने परेशानियां आयेंगी ।

आपको चाहिये कि इस कठिन समय को बुध्दिमत्ता, संयम और धैर्य के साथ निकालें। आपका स्वास्थ्य मध्यम रह सकता है । यात्रा आदि में भी सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का सिंह राशि में प्रभाव

LEO-MOON-SIGNआपका स्वास्थ्य इस दौरान गडबड रह सकता है जिसके प्रभाव से आपका काम प्रभावित होगा और आर्थिक स्तर भी बिगड सकता है । शत्रु पक्ष आपके इस समय का अच्छा फ़ायदा उठाने का प्रयास करेगा ।

आपको चाहिये होगा कि अपनी कमियों को लोगों के सामने जगजाहिर ना होने दें। निवेश की दृष्टि से भी समय अनुकूल नहीं है  अभी कुछ समय रुकने की जरूरत है ।

विद्यार्थियों वर्ग को भी शिक्षा और कैरियर को लेकर जो चिन्ता हो सकती है क्योंकि अभी समय थोडा सा प्रतिकूल दिख रहा है।

मकान, वाहन खरीदने का मन हो तो उधार लेकर न करें और यदि बात कर चुके हैं तो दस्तावेज जरूर जांचे ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का कन्या राशि में प्रभाव

VIRGO-MOON-SIGNइस खास गोचर के प्रभाव से आर्थिक लेन-देन तो निपट जायेगें परन्तु पैंसा  इकठ्ठा करने के लिये भाग दौड और मेहनत करनी पडेगी । लेकिन ग्रहों का समर्थन ये भी कहता है कि आपके प्रयास सार्थक दिशा में होने चाहिये।

अपने ईष्ट मित्रों और सहयोगियों का साथ मिलने से इस कठिन समय को आप आसानी से निकालने में सफ़ल हो जायेंगे । यदि आपने नये काम को शुरु करने की योजना पूर्व से बना रखी है

तो शुरु करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन हर पहलू की बारीकी से जांच कर लेनी होगी । आपको सलाह है कि स्वयं के लिये समस्या स्वयं ही खडी ना होने दें।

कोशिस कीजियेगा कि किसी से शत्रुता मोल ना लें और और दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें । सामाजिक बयान बाजी सतर्कता के साथ करें जिससे आपके सम्मान में कमी ना आये।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का तुला राशि में प्रभाव

LIBRA-MOON-SIGNआपकी राशि के स्वामी शुक्र ग्रह अस्त होंगे और इसके प्रत‌िकूल प्रभाव से आपको गुजरना पड सकता है। आपको स्वास्थ्य सम्बन्धि कमजोरियां महसूस होंगी । 

इसके अलावा आपके काम काज पर भी इसके प्रभाव को साफ़ तौर पर आपके काम काज पर भी देखा जा सकेगा। ऐसा कह सकते हैं कि जिस गति से आप पने कार्यों को आगे बढाना चाह रहे होंगे

शायद उसमें आपको कोई दिक्कत महसूस हो। भोग विलास की चीजों पर आपका अधिक पैंसा और समय खर्च होगा जिसका भले ही आपको अभी आभास हो या न हो लेकिन लम्बे समय में ये चीजें आपको अफ़सोस जरूर करवायेंगी ।

परिजनों से विचार मिलाने में भी आप खुद को असहज महसूस करेगे । जीवन साथी के साथ छोटी मोटी बातों पर विवाद हो जाने की आशंका है , स्थितियों को कैसे सम्भालें ये आपको स्वयं सोचना होगा।

एक दूसरे की भावनाओं को समझने में ही समझदारी होगी। प्रेम प्रसंगों के लिहाज से भी उतार चढाव रह सकता है । बेहतर होगा कि खुद को व्यस्त रखकर समय को निकालें ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का वृश्चिक राशि में प्रभाव

SCORPIO-MOON-SIGNइस गोचर के प्रभाव से आपको अपने भाई बहिन और मित्रों का मिला जुला सहयोग प्राप्त होगा लेकिन आपको सलाह है कि आप खुद पर विश्वास रखते हुये काम करेंगे तो समय आसानी से निकल पायेगा।

मन को भ्रम की स्थिति में ना रखें जो भी निर्णय लेना हो हो घर के बडे बुजुर्ग या अपने विश्वसनीय व्यक्ति से विचार विमर्श करके लें। निवेश करना हो तो सीमित मात्रा में किया जा सकता है।

यदि परिवार की बात की जाय तो सभी चीजें यथावत रहेगा लेकिन जीवन साथी के साथ विचार मिलाने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड सकता है।

शिक्षार्थी वर्ग समय की कीमत को समझें और प्रतियोगिता परिक्षाओं की तैयारी मन से करें । इस नाजुक समय में ध्यान को भटकने से रोकें।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का धनु राशि में प्रभाव

Sagittarius-MOON-SIGNआपकी राशि पर शनि की साढे साती का आखिरी चरण भी चल रहा है और राशि के स्वामी गुरु 14 फ़रवरी तक अस्त हैं और अभी आय के स्वामी भी अस्त हो रहे हैं तो निश्चित तौर पर काफ़ी हद इस गोचर को आपके लिये अनुकूल नहीं कहा जा सकता।

आपको अपने काम काज को लेकर थोडी बहुत मेहनत और दौड भाग भी करनी ही पडेगी । किसी भी चीज को हल्के में लेना इस समय ठीक नहीं होगा।

आप जो भी भविष्य के लिये योजनायें बना रहे हैं उनका पुन: निरीक्षण करने की जरूरत है, आवेश में आकर अभी लागू करने का सही समय नहीं है। परिवार की दृष्टि से बडा चेंज तो नहीं कह सकते लेकिन इतना जरूर है

कि सब कुछ फ़िलहाल पूर्ववत रहने वाला है। प्रेम प्रसंगो के लिहाज से रिश्तों के महत्व को समझने की जरूरत है अपने प्रियजन पर छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचें । अन्य सभी चीजे यथावत चलती रहेगी।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का मकर राशि में प्रभाव

Capricorn-MOON-SIGNआपकी राशि पर शनि की साढे साती का प्रभाव चल रहा है आप स्वयं भी महसूस कर रहे होंगे कि समस्त कार्यों में कुछ समय से धीमापन आया है लेकिन चीजें रुकी नहीं हैं।

इस गोचर के प्रभाव से भी चीजें यथावत तो चलेंगी लेकिन परिणाम शायद सन्तोषजनक ना हों। अत: आपको अगले कुछ दिन तक धैर्य बनाये रखने की जरूरत होगी।

नौकरी पेशा लोग संयम के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभायें। मन को भटकाकर सिर्फ़ परेशानी के सिवाय इस समय कुछ अन्य हाशिल नहीं होगा।

क्योंकि इस समय प्रमुख ग्रहों का प्रभाव आपकी राशि पर है इसलिये मन को एकाग्र करने में भी परेशानी आयेगी। विद्यार्थी वर्ग को भी इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पडेगा ।

आपको चाहिये कि किसी गुरु या अनुभवी व्यक्ति से परामर्श लें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है और यात्रा भी सावधानी से करने की सलाह है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का कुम्भ राशि में प्रभाव

AQUARIUS-MOON-SIGNआपकी राशि भी शनि की साढे साती के प्रभाव में चल रही है जिसकी वजह से आप किसी न किसी वजह से मानसिक चिन्ता से ग्रसित हो सकते हैं । काम तो आपके भी निरन्तर चल रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं असन्तुष्टि का भाव अपके मन पर भी हावी देखा जा सकता है।

आपको नौकरी -व्यापार हो या घर परिवार , हर मामले मे सतर्क होकर काम करने की जरूरत है। खर्चों को अपने नियन्त्रण में तो रखना ही होगा परन्तु  सामाजिक गतिविधि हो या आवश्यक जिम्मेदारियां ध्यान पूर्वक स्वीकारनी होगी।

दूसरों के मामले में जबरदस्ती न पडे अन्यथा आपको आर्थिक हानि भी उठानी पड सकती है। रिश्तों की मर्यादा बनाये रखने की सलाह है ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

बुध,शुक्र अस्त, व शनि उदय का मीन राशि में प्रभाव

PISCES-MOON-SIGNप्रिय मीन राशि के जातकों शुक्र अस्त और शनि ग्रह के उदय का आपकी राशि पर भी प्रभाव देखा जा सकेगा । आय के क्षेत्र प्रभावित होंगे और लेन-देन के मामलों के सुलझने में देरी सम्भव है।

अभी आपको निश्चित योजना बनाकर ही आगे बढने की सलाह दी जाती है अति आत्मविश्वास भारी पड सकता है इसलिये ध्यान रखें । घर परिवार का माहौल पूर्ववत रहेगा

और अभी तत्काल किसी तरह के बडे परिवर्तन की उम्मीद नही की जा सकती । प्रेम प्रसंगों के लिये ये नाजुक समय हो सकता है अत: एक दूसरे की भावनाओं को समझने की जरूरत होगी।

शिक्षार्थियों को अपनी एकाग्रता को बनाये रखने के लिये उचित उपाय करने की जरूरत होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge