अगस्त गोचर 2023: इस अगस्त में आकाश में ग्रहों की चाल कैसी रहेगी

अगस्त आ गया है और इसलिए हम आपको सभी अगस्त ज्योतिषीय घटनाओं के बारे में सूचित करने के लिए यहां हैं । यह जानना महत्वपूर्ण है कि ग्रह आकाश में कैसे घूम रहे हैं क्योंकि वे आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं । यह ब्लॉग विभिन्न अगस्त ज्योतिषीय घटनाओं और उनके प्रभाव की व्याख्या करता है। हालाँकि, इन घटनाओं का प्रभाव आपकी जन्म कुंडली के आधार पर भी भिन्न हो सकता है ।

यह समझने के लिए कि अगस्त गोचर आप पर क्या प्रभाव डालेंगी, सर्वोत्तम ज्योतिषियों से अभी केवल रु. 9 प्रति मिनट में बात करें।

आइए देखें अगस्त गोचर:

तारीख

समयज्योतिषीय घटनाएँ
3 अगस्त 20237:05 PMवक्री शुक्र अस्त
7 अगस्त 202310:56 AMवक्री शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश
17 अगस्त 20231:32 PMसूर्य का सिंह राशि में प्रवेश
18 अगस्त 20233:54 PMमंगल का कन्या राशि में प्रवेश
18 अगस्त 20237:04 PMवक्री शुक्र पूर्व में उदय
24 अगस्त 20231:28 AMबुध वक्री

अगस्त माह में ग्रह मण्डल में बडे बदलाव देखे जायेंगे और इनका आम जीवन पर खास प्रभाव भी देखने को मिलेगा। आइए एक-एक करके अगस्त  की ज्योतिषीय घटनाओं पर चर्चा करें और उनके महत्व को समझें –

3rd अगस्त - वक्री शुक्र अस्त at 7:05 pm

शुक्र ग्रह सौंदर्य, कला, विद्या, संगीत, वैभव, प्रेम और सुख-शांति का प्रतीक माना जाता है। इसके वक्री होकर अस्त होने से विवाह या साझेदारी में समस्यायें बढ सकती है और सामाजिक संबंधों में भी परेशानी के साथ-साथ आर्थिक दिक्कतें और निजी सम्बन्धों में दूरी बन सकती है।

7th अगस्त - वक्री शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश at 10.56 am

वक्री शुक्र के कर्क राशि में आ जाने से प्रेम और पारिवारिक समृद्धि: आर्थिक समृद्धि: में इजाफ़ा हो सकता है । साथ ही विवाह और प्रेम संबंधों में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है ।

17th अगस्त - सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश at 1:32 pm

सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश होने से ऊर्जा और स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन के साथ सम्मान, प्रतिष्ठा, और उच्च स्थान प्राप्त करने में सहायता मिलेगी साथ ही नौकरी-व्यवसाय में तरक्की और विस्तार की सम्भावना बढ जायेगी ।

18th अगस्त - मंगल का कन्या राशि में प्रवेश at 3:54 pm

मंगल का कन्या राशि में प्रवेश होने से कार्यशीलता, उत्साह और प्रगति की भावनाएं विकसित होंगी और जातक को अधिक ऊर्जा, वितरणशीलता और उत्तम स्वास्थ्य के साथ सकारात्मक परिवर्तन सम्भव है। आर्थिक स्थिति के लिये भी ये गोचर खास रहेगा।

18th अगस्त - वक्री शुक्र पूर्व में उदय at 7:04 pm

शुक्र ग्रह के उदय होने के साथ ही रुके हुये कार्यों को एकाएक गति मिलेगी और शुभ कार्यों को करने के लिये भी शुध्द मुहुर्त उपलब्ध हो पायेंगे। नये निवेश की योजना के साथ पुराने निवेश से लाभ की सम्भावना भी बढ सकती है।

24th अगस्त - बुध वक्री at 1:28 am

बुध ग्रह के वक्री होने से बुद्धि और विचारशीलता के साथ परीक्षाओं में कठिन सामना करना पड सकता है और व्यापार और वित्तीय मामलों में उतार-चढ़ाव और अनिश्चितता सम्भव है।

हमें उम्मीद है कि प्रमुख अगस्त गोचर के बारे में यह जानकारी आपको अगस्त महीने में आसानी से नेविगेट करने में मदद करेगी! यदि आपका कोई प्रश्न या मार्गदर्शन हो तो StarsTell में हमारे ज्योतिषी से संपर्क करें।

अभी विशेषज्ञ ज्योतिषी से केवल रु. 9 प्रति मिनट में बात करें।

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge