वृष वार्षिक राशिफल 2024: आगामी वर्ष की भविष्यवाणी

वृष वार्षिक राशिफल 2024

वृष वार्षिक राशिफल 2024 - सारांश:

1 जनवरी 2024 को जब सुबह हो रही होगी तो वृश्चिक लग्न रहेगा और लग्न भाव में वक्री बुध के साथ शुक्र ग्रह भी होंगे । चन्द्रमा सिंह राशि का होगा । वृष राशि के लिए चन्द्रमा चौथे भाव में, केतु पंचम भाव में, शुक्र और वक्री बुध सप्तम भाव में , मंगल और सूर्य अष्टम भाव में, शनि स्वग्रही होकर दशम भाव में , राहु एकादश भाव में और देव गुरु वृहस्पति कुण्डली के बारहवें भाव में विराजमान होंगे । साल की पहली छमायी हर प्रकार से हर प्रकार से आपके अनुकूल दिख रही है । इस दौरान आर्थिक सम्बृध्दि के साथ भौतिक संसाधनों में वृध्दि होगी और शिक्षा साक्षात्कार के परिणाम आपको निराश कर सकते हैं अर्थात जैसी आप उम्मीद करेंगे शायद उसके अनुरूप परिणाम ना हों । नये लोगों से परिचय क्षेत्र बढेगा और आय में उतार चढाव देखने को मिल सकता है ।

वृष वार्षिक राशिफल 2024 पढ़ते समय क्या आप अपनी राशि के बारे में अनिश्चित हैं? यहां अपनी राशि जाने ।

नौकरी-व्यवसाय:

आपके कार्यक्षेत्र अर्थात कर्म भाव का स्वामी शनि ग्रह है और शनि वर्तमान में स्वराशि का होकर कर्म भाव में ही गोचर कर रहा है । ये स्थिति आपके लिए काफ़ी सुखद और उन्नत दिख रही है । अब क्योंकि शनि ग्रह का स्वभाव है कि शनै:-२ और समय के साथ फ़ल प्रदान करते हैं तो आप निरन्तर मेहनत करते रहें और धैर्य तथा संयम बनाये रखें , फ़ल की प्राप्ति आपको निश्चित तौर पर होनी ही है । काम की दृष्टि से व्यस्तता जरूर देखी जा रही है ।  नौकरी पेशा जातक यदि इस साल स्थान परिवर्तन करना चाह रहे हों तो प्रयास जारी रखें, आपको मनपसन्द बदलाव मिल जाने के योग भी इस साल में बनते दिख रहे हैं । इसके अलावा नये क्षेत्र में निवेश के बारे में विचार करने में कोई बुराई नहीं है ।

हमारे ज्योतिषियों से बातचीत करके अपने वृष वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करें। आपका भाग्य आपके हाथ में है!

आर्थिक स्थिति:

अब बात करते हैं साल 2024 में कैसा रहने वाला है आपका आर्थिक पक्ष तो एकादश भाव अर्थात आय भाव के स्वामी वृहस्पति व्यय भाव मे होने और एकादश भाव में राहु के होने से एकाएक विशेष खर्चों के योग बनेंगे । लेकिन उसी तरह अचानक कहीं से धन प्राप्ति का भी योग है । मई में जब गुरु लग्न भाव में आ जायेंगे तो भाग्यवश्य कहीं से धन प्राप्ति का योग बनेगा और रुका हुआ धन या सम्पत्ति से आर्थिक लाभ होने से इंकार नहीं किया जा सकता ।  आपको सलाह है कि इस साल के ग्रह गोचर को देखते हुये भविष्य़ के लिए बचत योजनाओं पर आपको काम करने की जरूरत है । एक और खास सलाह आपके लिए कि साझेदारी में यदि काम करने की योजना हो तो सावधानी और सतर्कता आपको मुसीबत से बचा सकती है । किसी भी तरह का लेन-देन लिखित रूप में करें ।

मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें। आपका व्यक्तिगत वृष वार्षिक राशिफल 2024 बस एक क्लिक दूर है!

पारिवारिक स्थिति:

अब यदि आपकी पारिवारिक स्थिक की बात की जाय तो इस वर्ष पारिवारिक स्थितिया मई तक तो सामान्य दिखती है जिसमें थोडे बहुत उतार चढाव देखने को मिल सकते हैं , लेकिन मई से अचानक पारिवारिक माहौल बदला बदला नजर आ सकता है । घर में मागलिक उत्सवों की चर्चा जोरों पर हो सकती है । अविवाहितों के लिए रिश्ते आने से भी खुशी का माहौल बनेगा और परिवार में कोई नन्हा मेहमान के आने की खबर आपकी खुशी का कारण बन सकता है । आपके अन्दर धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति का उदय होगा । आप पारिवारिक परिस्थितियों को हैन्डल करना सीख चुके होंगे और एक अच्छे अविभावक के रूप में आपकी छवि विकसित होगी । शनि की दशम दृष्टि बीच-२ में आपके सामने ऐसी परिस्थिति पैदा करेगी जिसमें आपके बुध्दि की परिक्षा वाली स्थिति से गुजरना पड सकता है लेकिन आप सफ़ल रहेंगे । इस बात का आपको ध्यान देना होगा कि पारिवारिक मामलों में किसी भी स्थिति में बाहरी जनों का हस्तक्षेप ना होने दें ।

अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए हमारे ज्योतिषियों से बात करें और अपने वृष वार्षिक राशिफल 2024 के अध्यायों का अनावरण करें!

प्रेम सम्बन्ध और रिश्ते:

प्रिय वृष राशि के जातको प्रेम सम्बन्ध और रिश्तों के लिहाज से ये साल उतार चढाव वाला रह सकता है , इसका मुख्य कारण ये है कि पंचम भाव में केतु और एकादश भाव से राहु की दृष्टि बेवजह रिश्तों में दरार डालने का काम करता है । या ऐसा कह सकते हैं कि बिचारों को मिलाने में दिक्कतों का सामना करना पडता है । ऐसी स्थिति और परिस्थिति में संयम से काम लेने की जरूरत होती है । यदि प्रेम विवाह का बिचार आपके मन में चल रहा हो तो सितम्बर के बाद करना ठीक रहेगा । एक से अधिक रिश्ते आपके मान सम्मान को ठेस पंहुचा सकते हैं । मोटे तौर पर यह भी कह सकते हैं कि साल की पहली छमायी की अपेक्षा दूसरी छमायी कुछ हद तक अनुकूल दिखती है और इस दौरान नये लोगों से भी आपकी मुलाकात सम्भव है । लेकिन नये व्यक्ति की तरफ़ एकाएक झुकाव तनाव का कारण बन सकत है इसे आपको प्रेम समझने की भूल नहीं करनी चाहिये । इतना जरूर है कि इस साल अपने प्रियजन से महंगा उपहार आपको जरूर प्राप्त होने का योग बन रहा है और ये उपहार आप्के रिश्तों को नया मोड देने का काम करेगा ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जुड़ने और अपने वृष वार्षिक राशिफल 2024 के खुलासे के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शिक्षा-साक्षात्कार:

यदि विद्यार्थी वर्ग की बात की जाय तो आपके पंचम भाव का स्वामी बुध ग्रह है । बुध ग्रह बुध्दि का प्रतीक होता है  और ग्रहों की स्थिति दर्शा रही है कि इस साल शिक्षा से जुडे परिणाम आपके पक्ष में आने की काफ़ी उम्मीद है । अभी देव गुरु वृहस्पति द्वादश भाव में है और मई की शुरुआत में लग्न भाव में आ जायेंगे और सीधी दृष्टि से पंचम भाव को देखेंगे तो शिक्षा साक्षात्कार में अभूत्पूर्व सफ़लता मिलने का योग बनेगा । ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप इस समय का कितना लाभ उठा पते हैं । पढाई को लेकर विदेश गमन का भी योग इस साल बनेगा । ऐसे जातक जिनकी पढाई पूर्ण होने जा रही है उन्हे शिक्षण संस्थान से प्लेसमेंट मिलने का भी प्रबल योग इस साल के अन्दर दिख रहा है । कुल मिलाकर ये साल विद्यार्थियों के लिए पक्ष में रहने की उम्मीद है ।

अभी हमारे ज्योतिषियों से परामर्श करें और अपने वृष वार्षिक राशिफल 2024 में जीवन बदलने वाली अंतर्दृष्टि को अनलॉक करें।

स्वास्थ्य:

प्रिय वृष राशि के जातको इस पूरे साल वैसे तो स्वास्थ्य पर ग्रहों का मिला जुला असर देखने को मिलेगा । जिसके अन्तर्गत कभी सेहत सम्बन्धि परेशानियों से भी गुजरना पड सकता है लेकिन सेहत के प्रति सतर्कता आपको बडी परेशानी से बचा भी सकती है । खास कर ऐसे जातकों को हम सलाह देना चाहेंगे जिनका स्वास्थ्य लम्बे समय से खराब चल रह है वे किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचें । ऐसे जातक जो वाहन का इस्तेमाल स्वयं करते हैं अर्थान वाहन चलाते हैं वे नशामुक्त जीवन जियें, अपना और अपनों का ध्यान रखें । यातायात कि नियमों की अन्देखी करने से बचें । कुल मिलाकर स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसमानुकूल आचरण करें और स्वस्थ रहें ।

सुझाव:

  • नित्य शनि चालीसा का पाठ करें ।
  • अपनी दिनचर्या में बदलाव लायें । 
  • प्रात: काल सूर्य को अर्घ्य दें ।
  • माणिक रत्न धारण करें ।

वृष वार्षिक राशिफल 2024 पढ़कर आनंद आया? अन्य राशियों का राशिफल यहां पढ़ें।

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge