सूर्य का गोचर वृष राशि में – बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य: 14/05/2024

सूर्य का गोचर वृष राशि में

सूर्य ग्रह 14  मई को शाम 17:54  बजे वृष राशि में प्रवेश करेंगे । आइये जानते हैं इस गोचर का द्वादश राशियों पर क्या प्रभाव पडेगा ।

निष्कर्ष:

सूर्य का गोचर वृष राशि में कुछ राशियों के वरदान का काम करेगा तो कुछ की समस्या को बढा भी सकता है । सूर्य आत्मा का कारक है और कुण्डली में शुभ सूर्य आत्मबल बढाता , मनोबल बढाता है और शासन-प्रशासन की तरफ़ से लाभ का रास्ता खोलता है जाने कैसा है इस बार सूर्य का गोचर वृष राशि में आपके लिए ———-

मेष राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

मेष राशि के जातको के ये गोचर दूसरे भाव में होगा और वहां पहले से गुरु ग्रह बैठे हैं । निश्चित तौर पर आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा और मन में नई इच्छाओं का उदय करेगा । ये आपका पूर्व में किया गया निवेश हो सकता है । दशम भाव पर गुरु की दृष्टि है अत: नौकरी व्यवसाय की तरफ़ से चिन्ता थोडी कम हो सकती है और स्थितियां नियन्त्रण में आ जायेंगी । इस दौरान यात्राओं का बडा संयोग बनेगा और भोग्य वस्तुओं की प्राप्ति होने का योग बनता दिख रहा है। रिश्तों में सुधार देखा जा रहा है ।

सूर्य का गोचर वृष राशि में आप पर क्या प्रभाव डालेगा? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें!

वृष राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

आपकी राशि में ही ये महत्वपूर्ण गोचर घटित होगा । आत्मा में शुध्दि आयेगी और आलस्य दूर होगा । नये -२ रिश्ते बनेंगे और नये लोगों के साथ काम करने का सौभाग्य मिल सकता है । समाज में बात करते समय वाणी और व्यवहार पर खास ध्यान रखें। भाग्य के भरोसे काम को छोडना समझदारी नहीं होगी । बच्चों को नजरन्दाज न करें बल्कि उनकी समस्या को हल करने में उनकी मदद करें । प्रशासनिक लाभ मिलने का भी योग बनता दिख रहा है ।

मिथुन राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

आपकी कुण्डली में ये गोचर व्यय भाव में होने जा रहा है । एकाएक खर्च के योग बढ सकते हैं जिन्हें आपको हर हाल में पूरा करना पड सकता है । कामकाज को लेकर भी दौड भाग रहने की सम्भावना दिख रही है। यदि आपने कही नौकरी के आवेदन किया हुआ है तो सम्बन्धित सूचना जल्दी ही प्राप्त होने का योग बनता दिख रहा है। बिगडते रिश्तों में जल्दी ही सुधार की उम्मीद की जा सकती है । घर में किसी नये सदस्य के शामिल होने का शुभ समाचार भी मिल सकता है। सेहत पर ध्यान दें ।

क्या सूर्य का गोचर वृष राशि में आपके लिए अच्छा होगा? जाने हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

कर्क राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

एकादश भाव में होने वाला ये गोचर आपके पक्ष में रह सकता है । खासकर आर्थिक समस्या का समाधान मिल जाने की ओर ग्रह इशारा करते हैं । कार्यक्षेत्र में यदि किसी भी तरह की समस्या चल रही हो तो घर के बडे सदस्यों से समाधान के बात की जा सकती है। विद्यार्थियों के सफ़लता का योग बनेगा और नये विषयों के प्रति रुचि जाग सकती है । यदि निवेश करने का मन हो तो अभी थोडे समय रुकने की सलाह दी जाती है । किसी नये कार्य को शुरु करने से पहले योजना के लाभ-हानि के पक्ष पर पुन: गहनता से विचार करें । जीवन साथी के साथ विचार मिलाने में थोडे समय के दिक्कत महसूस हो सकती है, धैर्य और संयम से काम लें ।

सिंह राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

आपकी राशि का स्वामी ग्रह सूर्य दशम भाव अर्थात कर्म स्थान में गोचर करेगा जो शासन प्रशासन की तरह से लाभदायी अवसर दिलाने में मदद करेगा । कार्यक्षेत्र का विस्तार और नये अनुबन्ध मिलना भी लगभग तय है । नये प्रोजेक्ट और अनुबन्ध इस दौरान हो सकते हैं । बेरोजगारों की रोजगार मिलने की प्रतिक्षा समाप्त होगी और मनपसन्द क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा । सहयोगियों से बिना वजह किसी से उलझे नहीं बल्कि उनकी बात को ध्यान से सुनें, इसका लाभ आपको मिलेगा । प्रियजन से चल रहा मनमुटाव कुछ दिन और रह सकता है । स्वास्थ्य लाभ मिलेगा ।

क्या सूर्य का गोचर वृष राशि में आपके लिए परेशानी ले कर आएगा? जाने उपाय हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से!

कन्या राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

कन्या राशि के जातकों के भाग्य भाव में होने वाले इस गोचर का प्रभाव सकारात्मक रहेगा । परन्तु फ़िर भी सलाह है कि निवेश ध्यान पूर्वक करें । दिखावा ना करें और कम समय में अधिक धन कमाने वाली योजना से दूर रहें । घर के किसी सदस्य के मंगल कार्य हेतु खरीददारी करने का मौका मिलेगा । घर के बडे बुजुर्गों की देखभाल करें और बच्चों पर ध्यान दें । प्रियजन से दिल की बात कहने के उचित अवसर की प्रतिक्षा करें । जीवन साथी के साथ सम्बन्ध धीरे-२ सुधारात्मक होते चले जायेंगे । यात्रा के दौरान सावधानी अपेक्षित है ।

तुला राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

आय के स्वामी सूर्य का अष्टम भाव में गोचर दर्शाता है कि निवेश सतर्कता के साथ करें अन्यथा मेहनत की कमायी फ़ंस सकती है । यदि आप नौकरी पेशे में हैं तो बडी जिम्मेदारी ध्यान से स्वीकारें, अति आत्मविश्वास आपके परेशानी खडी कर सकता है । काम को लेकर कुछ पुरानी समस्याओं का हल शीघ्र ही मिल सकता है परन्तु इसके किसी का सहयोग लेना पड सकता है । परिवार में किसी नये सदस्य के शामिल होने से घर का माहौल बदल सकता है । बच्चों को मशीनी उपकरणों से दूर रखने की सलाह है ।

वृश्चिक राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

प्रिय वृश्चिक राशि के जातको के सप्तम भाव में ये गोचर निजी जिन्दगी में थोडी समस्यायें ला सकता है परन्तु ज्यादा लम्बे समय तक नहीं । साझेदारी के काम सम्बन्धित कुछ मामलों में रिस्क लेकर आप लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। किसी भी योजना को तत्काल में लागू करने की आदत को बदलने की आवश्यकता है और भविष्य की योजना बनाते समय प्रियजन से सलाह जरूर लें। विद्यार्थियों के शिक्षा सम्बन्धि आने वाले परिणाम जो शीघ्र आने वाले हैं वे सन्तोषजनक रहेंगे । परिवार का माहौल पूर्ववत रहेगा। अस्वस्थ लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा ।

धनु राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

धनु राशि के जातकों के सूर्य का गोचर छठे भाव में होने जा रहा है अत: आपको अपने विरोधियों पर खास नजर रखनी होगी । सामाजिक मामलों में जोखिम और जवाबदारी ध्यान से स्वीकारने और भाग्य के भरोसे अपने महत्वपूर्ण कार्यों की गलती आपके द्वारा नहीं की जानी चाहिये । दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना भी भारी पड सकता है । गृहस्थ जीवन को शान्तिमय बनाने में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की जरूरत है। नये लोगों से मित्रता के प्रस्ताव मिल सकते हैं ध्यान से स्वीकारें और यात्रा आदि के दौरान सावधानी अपेक्षित है ।

सूर्य का गोचर वृष राशि में आपके जीवन पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है! सर्वोत्तम मार्गदर्शन के लिए हमारे ज्योतिषियों से केवल 9 रुपये प्रति मिनट में बात करें ।

मकर राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

सूर्य के वृष राशि में जाने से आपकी व्यस्तता बढ सकती है और आपके अनुभव का फ़ायदा लोगों को मिल सकता है । नये काम की शुरुआत सफ़लता पूर्वक कर पायेंगे और नौकरी व्यापार में आने वाले परिणाम पक्ष में आ सकते हैं । ऐसे जातक जो काफ़ी समय से बेरोजगार है और उन्होने कहीं साक्षात्कार दिया हो तो वहां से सम्पर्क किया जा सकता है । पूर्व से लम्बित पडे कानूनी मामलों में सफ़लता मिलेगी और निजी रिश्तों में सुधार की उम्मीद की जा सकती है । स्वास्थ्य सम्बन्धि शिकायत को हल्के में लेने की आवश्यकता नहीं है ।

कुम्भ राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

प्रिय कुम्भ राशि के जातकों के सप्तमेश सूर्य का सुख भाव से सम्बन्ध होना शुभता का सूचक है । कहीं से सुखद समाचार मिल सकता है । जीवन साथी के माध्यम से आर्थिक मदद मिल सकती है और प्रशासनिक कार्यों में भी अपार सफ़लता की उम्मीद दिख रही है । व्यवसायी लोग कार्य का विस्तार कर पाने में सफ़ल रहेंगे जबकि इस दौरान नये काम की योजना बनाने में भी कोई बुराई नहीं है । प्रतिस्पर्धा के लिहाज से किसी भी तरह के काम की शुरुआत ठीक नहीं । रिश्तों में निकटता का आभास होगा और प्रियजन को समस्या शेयर करने से समाधान मिल जायेगा । सेहत सामान्य रहेगी।

सूर्य का गोचर वृष राशि में बहुत बंदलाव लाने वाला है। आपके जीवन में क्या बदलेगा ? जाने अभी !

मीन राशि: सूर्य का गोचर प्रभाव -

मीन राशि के जातको के सूर्य का गोचर पराक्रम भाव में हो रहा है अत: अपनी मेहनत और बुध्दिबल से काम में चल रही समस्याओं का हल निकाल पाने में सफ़लता मिलेगी । विरोधी चाह कर भी आपके कार्यों के परिणाम को प्रभावित नहीं कर पायेंगे । नौकरी पेशा जातकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है और इससे आपकी प्रगति का राश्ता खुलेगा । साझेदारी में नए अनुबंधो पर अभी रुक कर विचार करना ठीक रहेगा। किसी पर भी आंख बन्द करके भरोसा करना ठीक नहीं । रिश्तों में निकटता का आभास होगा और स्वास्थ्य लाभ होगा ।

सूर्य का गोचर वृष राशि में एक महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटना है। आशा है आप समझ गए होंगे कि इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ सकता है । और जानने के लिए सम्पर्क करे हमारे सर्वोत्तम ज्योतिष आचार्य जी से !

अगर आप व्यक्तिगत भविष्यवाणी चाहते हैं तो अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें सिर्फ 9 रुपये प्रति मिनट

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge