सिंह वार्षिक राशिफल 2024: आगामी वर्ष की भविष्यवाणी

सिंह वार्षिक राशिफल 2024

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 - सारांश:

1 जनवरी 2024 को जब सुबह हो रही होगी तो वृश्चिक लग्न रहेगा और लग्न भाव में वक्री बुध के साथ शुक्र ग्रह भी होंगे । चन्द्रमा सिंह राशि का होगा । सिंह राशि के लिए लग्न भाव में चन्द्रमा, दूसरे भाव में केतु, चौथे भाव में शुक्र, बुध, पंचम भाव में मंगल, सूर्य, सप्तम भाव में शनि, अष्टम भाव में राहु और नवम भाव में गुरु गोचर कर रहे हैं । यदि पूरे साल के ग्रह गोचर पर नजर डाली जाय तो नौकरी व्यवसाय की स्थिति ठीक दिख रही है और भाग्य का समर्थन आपको मिलेगा और शिक्षा आदि के परिणाम भी काफ़ी हद तक आपके पक्ष में आते दिख रहे है । सेहत को लेकर भी ज्यादा बडी चिन्ता नहीं दिख रही ।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 पढ़ते समय क्या आप अपनी राशि के बारे में अनिश्चित हैं? यहां अपनी राशि जाने ।

नौकरी-व्यवसाय:

नौकरी पेशा जातको के लिए साल की शुरुआत अच्छी देखी जा रही है । जो जातक रोजगार की तलाश में हैं उन्हें भी एक अच्छी शुरुआत करने का मौका मिल सकता है, लेकिन जो जातक साझेदारी में काम कर रहे हैं या करना चाह रहे हैं उन्हें थोडी सतर्कता और सावधानी बरतनी होगी । क्योंकि आपके सामने कुछ ऐसे मुद्दे आ सकते हैं जिनपर बिना सोचे समझे लिया गया निर्णय आपको दुविधा और परेशानी में डाल सकता है । इतना जरूर है कि पूर्व में किया गया निवेश लाभ के साथ इस साल मिल जाने की उम्मीद है । जो जातक पहली बार नौकरी पेशा अपना रहे हैं उन्हें थोडी दिक्कत आ सकती है लेकिन अपने व्यवहार के बल पर आप सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफ़ल रहेंगे , इससे ऑफ़िस में बॉस और सहकर्मियों का पूरा-पूरा साथ मिलने की संभावना है। साल की दूसरी छ्मायी में आखिर तक बनाई गई योजनाओं को लागू कर पाने में कुछ हद तक सफ़लता मिल जायेगी। कुल मिलाकर साल मिला जुला रहने की उम्मीद है ।

मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें। आपका व्यक्तिगत सिंह वार्षिक राशिफल 2024 बस एक क्लिक दूर है!

आर्थिक स्थिति:

आय और धन भाव का स्वामी बुध साल के शुरु में शुक्र के साथ वक्री होकर वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है । और पूरे साल भर अन्य ग्रहों के साथ गोचर को देखते हुये ऐसा प्रतीत होता है कि आर्थिक दृष्टि से अनुकूल दिख रहा है। यदि साल की पहली छमायी की बात की जाय तो इनकम बढेगी और उलझे हुये आर्थिक मामले सुलझते दिख रहे हैं । यदि कोई पैतृक सम्पत्ति से सम्बन्धित मामला चल रहा हो तो उसके भी सुलझ जाने के योग बनते दिख रहे हैं । निवेश करने के बारे में सोच रहे हों तो मई से पहले अनुभवी क्षेत्र में करने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उसके बाद किसी सलाहकार की देख रेख में आगे बढना ठीक रहेगा। दूसरी बात ये कि मई-जून के बाद किसी भी तरह का पैसों का लेन-देन जल्दबाज़ी या मौखिक तौर पर ना करें , अन्यथा धोखा मिल सकता है । इसलिए इस बात का खास ध्यान रखा जाना चाहिये । इस साल किसी भी तरह के सट्टे या लॉटरी से दूरी बनाकर रखना फ़ायदे की बात होगी ।

अभी हमारे ज्योतिषियों से परामर्श करें और अपने सिंह वार्षिक राशिफल 2024 में जीवन बदलने वाली अंतर्दृष्टि को अनलॉक करें।

पारिवारिक स्थिति:

सिंह राशि के जातको की पारिवारिक स्थिति की बात की जाय तो केतु दूसरे भाव में और शनि सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं जो इशारा करते हैं कि परिवार के संवेदनशील मामलों को हल्के में लेकर समस्या खडी हो सकती है । किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप परिवार के मामले में भारी पड सकता है , कोशिस करें कि घर की बात घर तक रहे तो ज्यादा बेहतर है । मई के बाद स्थितियां अचानक बदलती दिखेंगी और प्रतिकूल परिस्थिति अनुकूल होती चली जायेंगी । परिवार में आनन्द का माहौल बनेगा और कोई नया सदस्य परिवार में जुडेगा, जिससे आत्मिक आनन्द की अनुभूति होगी । परिवार के अविवाहित सदस्य शादी को लेकर चिन्ता दूर होगी । परिवार के किसी सदस्य को रोजगार मिलने से भी खुशी बढेगी । मकान, वाहन आदि के खरीदने से भी माहौल को सकारात्मक बनाने में मदद मिलेगी ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जुड़ने और अपने सिंह वार्षिक राशिफल 2024 के खुलासे के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

प्रेम सम्बन्ध और रिश्ते:

अब यदि सिंह राशि के जातकों के प्रेम सम्बन्ध और रिश्तों की बात की जाय तो प्रेम भाव का स्वामी ग्रह गुरु पंचम भाव को पूर्ण दृष्टि से देख रहा है फ़रवरी से आपके रिश्तों में नजदीकियां और बढ जाने की उम्मीद है जबकि जिनके रिश्तों में अनबन चल रही है उनके रिश्तों में सुधार होगी और रिश्तों को गति मिलेगी । ऐसे जातक जिनका प्रेम प्रसंग चाहते हुये भी अभी शुरु नही हो पाया तो उनके लिए फ़रवरी में अच्छी खबर मिल सकती है । अचानक किसी नये पर्सन से मुलाकात और मुलाकात का रिश्तों में बदलना आपको आश्चर्य चकित कर सकता है । परन्तु दूसरी छमायी में रिश्तों को लेकर आपस में थोडी गलतफ़हमी पैदा हो सकती है । भले ही ये समस्या ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाली लेकिन फ़िर भी हम आपको यही सलाह देना चाहेंगे कि अपने प्रियजन की भावनाओं का ध्यान रखा जाना चाहिये और समय दिया जाना चाहिये । विवाहित जातकों को अन्यत्र अन्य रिलेशन रखने से बचना चाहिये क्योंकि इसका सीधा प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड सकता है और ग्रहों की गति इस ओर इशारा कर रही है ।

हमारे ज्योतिषियों से बातचीत करके अपने सिंह वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करें। आपका भाग्य आपके हाथ में है!

शिक्षा-साक्षात्कार:

देवगुरु वृहस्पति भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं और उनकी नवम दृष्टि विद्या भाव पर पड रही है , जो दर्शाता है कि मई तक शिक्षा साक्षात्कार से जुडे परिणाम आपके पक्ष में आ सकते हैं । जो जातक उच्च शिक्षण कार्य के लिए बडे संस्थानों में प्रवेश चाहते हैं उनकी मनोकामना पूर्ण होगी और जिनका शिक्षण कार्य पूर्ण होने जा रहा है प्लेसमेंट आदि मिलने का भी योग बनता दिख रहा है । मई के बाद हो सकता है कि विद्यार्थियों का मन पढाई की तरफ़ कम लगे या मन भ्रमित हो या बाहरी चीजों की तरफ़ मन भागे । ऐसी स्थिति में आपको स्वयं ही प्रयास करना होगा और मन को गलत दिशा में जाने से रोककर घर के बडे बुजुर्गों के साथ अपनी समस्या को शेयर करें । ध्यान और योगा ऐसे समय में आपको काफ़ी मदद कर सकते हैं । फ़िर समय धीरे-धीरे पक्ष में होने लगेगा और एकाग्रता के साथ सकारात्मकता का आभास होगा । प्रतियोगिता परिक्षाओ में सफ़लता मिलेगी और साक्षात्कार सफ़ल होंगे ।

अपने सिंह वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में विश्वसनीय ज्योतिषियों से बातचीत करें!

स्वास्थ्य:

अब यदि सेहत की बात की जाय तो स्वास्थ्य साल की पहली छमायी में तो ज्यादा तंग नहीं करेगा लेकिन दूसरी छमायी में सेहत को लेकर चिन्ता हो सकती है या किसी परिवारीजन के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता या दौडभाग सम्भव है । निजी तौर पर हम आपको यही सलाह देना चाहेंगे कि नशीले पदार्थों और वसायुक्त भोजन से दूरी बनाकर रखेंगे तो बेहतर होगा ।

अपने भाग्य के रहस्यों को खोलें! प्रासंगिक अंतर्दृष्टि के लिए सिंह वार्षिक राशिफल 2024 का अन्वेषण करें। अभी क्लिक करें!

सुझाव:

  • सूर्य उपासना करें ।
  • मूंगा रत्न धारण करें ।

सिंह वार्षिक राशिफल 2024 पढ़कर आनंद आया? अन्य राशियों का राशिफल यहां पढ़ें।

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge