शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर, क्या बढ़ायेगा प्रेम सम्बन्ध?

शुक्र ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर 11 दिसम्बर 2020, प्रात: 05:16 बजे

भौतिक सुख संसाधन, सौंदर्य और कला के प्रतीक शुक्र ग्रह 11 दिसम्बर 2020 को प्रात: 05:16 बजे अपनी राशि तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और यहाँ वे 4 जनवरी 2021 तक रहकर फ़िर धनु राशि में गोचर करेंगे। आइये जानते हैं इस गोचर का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी राशि के लिये कुण्डली के अष्टम भाव में हो रहा है। दूसरे और सातवें घर का स्वामी होने के कारण पारिवारिक और निजी जीवन में साथी के साथ विचारों का तालमेल बिगड़ सकता है।

अत: आपको ध्यान देना होगा कि बाहरी अनावश्यक चीजों की तरफ़ खुद के ध्यान को ना भटकने दें। विद्यार्थी वर्ग को भी इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है।

यारी दोस्ती के चक्कर में ज्यादा न पड़े। आपके विरोधी भी आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे इसलिए इस बात का भी आपको खुद ही ध्यान रखना होगा।

मन में इधर-उधर के बिचार आयेंगे जिससे आपका काम बाधित होगा। लेन-देन भी सावधानी से करने की जरूरत होगी। आपको कोशिश करनी होगी कि खुद को कैसे भी व्यस्त रखें,

ताकि ये समय जल्दी निकल जाये। अपने काम-काज पर ध्यान दें और लुभावनी योजनाओं के चक्कर में पड़ने से दूर ही रहें। सेहत सामान्य रहेगी।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

वृष-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली में सप्तम भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से जहाँ एक ओर आपकी रचनात्मक शक्ति का विकास होगा, वहीं दूसरी ओर आपके व्यक्तित्व पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा।

लोगों को अपनी बात मनवाने में आपको थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। अपने घर परिवार और निजी जिन्दगी के लिये यह बहुत अनुकूल समय नहीं कहा जा सकता। बाहरी लोगों के साथ अपने सम्बन्धों का ध्यान रखें,

क्योंकि किन्हीं वजहों से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। लोग आपके काम काज करने के तरीकों पर आपत्ति भी उठा सकते हैं।

अत: विरोध शान्ति और संयम से करने की सलाह है। काम-काज की स्थिति पहले से बेहतर होती दिख रही है। विद्यार्थियों के लिये समय सामान्य है जबकि प्रेम प्रसंग के लिहाज से उतार चढ़ाव वाला समय रहेगा, 

अत: विशेष ध्यान दें। वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी के साथ करें और सेहत को नजरअन्दाज ना करें।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मिथुन-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के छठे भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से भाग्य के भरोसे रहकर काम न करें बल्कि एक योजना बनाकर आगे बढ़ना ही श्रेयस्कर हो सकता है।

सामाजिक कार्यों में बिना सलाह लिये आगे न बढें। क्योंकि विपक्षियों के कारण कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, जिससे आपके सम्मान को ठेस पंहुच सकती है।

जिम्मेदारियों के कार्य अपनी देख रेख में करें या करायें। काम-काज की स्थिति सामान्य रहेगी परन्तु नौकरी पेशा जातक किसी भी बात को हल्के में ना लें और जोखिम लेने से बचें।

निवेश की योजना जल्दबाजी में न बनायें क्योंकि कुछ दिन रुकने के लिये ग्रह इशारा कर रहे हैं। कुछेक मामलों में परिजनों की बात का विरोध भी सहना पड़ सकता है।

प्रतिक्रिया देने के लिये उचित समय की प्रतिक्षा करें। विद्यार्थी वर्ग को समय का सदुपयोग करने की सलाह है। स्वास्थ्य को हल्के मे लेने की गलति न करें।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

कर्क-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के पांचवे भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से आपके जीवन में कुछ आवश्यक बदलाव होने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

ये एक अच्छा समय हो सकता है जब आप अपनी प्रतिभा का उचित प्रदर्शन कर पायेंगे। कला एवं अभिनय के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को विशेष लाभ मिलता दिखाई दे रहा है।

साथ ही विद्यार्थियों के लिये शिक्षा साक्षात्कार हेतु भी यह समय महत्वपूर्ण कहा जा सकता है। व्यवसायी लोगों के मन में नये नये बिचारों का उदय होगा,

जिससे आप अपने व्यवसाय को नई दिशा देने के क्षेत्र में काम करेंगे और सफ़लता प्राप्त करेंगे। परिवार का माहौल शान्तिपूर्ण रहेगा जबकि प्रेम प्रसंगों के लिहाज से यह समय कुछ खास है।

जहाँ एक तरफ़ रूठे हुये मित्रों को आसानी से मना सकेगें, वहीं नये लोगों से परिचय का होना आपके मन में नया उत्साह पैदा करेगा।

इसके अलावा खास बात ये हो सकती है कि बच्चों की तरफ़ से सुखद समाचार प्राप्त हो। सेहत लाभप्रद रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

सिंह-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के चतुर्थ भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से जहाँ एक ओर भौतिक सुख संसाधनों में वृध्दि होती दिख रही है वहीं दूसरी ओर सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में भी इजाफ़ा होता दिख रहा है।

परिवार की इच्छाओं का सम्मान रखते हुये आप सुख साधनों में अपने हिसाब से खर्च कर पायेगें। जो लोग लोक संगीत और अभिनय से जुड़े हुये हैं यदि वे अब आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं

तो उनको विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। घर परिवार की स्थितियों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभदायी परिवर्तन होंगे

और जो लोग स्थान परिवर्तन के बारे में बिचार बना रहे थे या बना रहे हैं वे प्रयास तेज करें। क्योंकि ये समय आगे बढ़ने का है, अत: अनावश्यक चीजों मे समय और पैसा खराब करने की आवश्यकता नहीं है।

विरोधी आपके कार्यों में ज्यादा हस्तक्षेप नहीं कर पायेंगे बल्कि उनके प्रयासों का भी लाभ आपको मिल सकता है।

प्रेम सम्बन्धों के लिये ये समय आपके पक्ष में दिखता है जबकि बिद्यार्थी वर्ग को भी अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

कन्या-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के तीसरे भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से जहाँ एक ओर आपकी रचनात्मक शक्ति का विकास होना तय है वहीं दूसरी ओर अपने परिजनों, ईष्ट मित्रों के सहयोग से नई योजनाओं पर काम करने की शुरुआत का शुभ अवसर भी आपको प्राप्त होगा।

यदि अभी तक आपकी मेहनत की कोई कद्र नहीं हो रही थी तो इस गोचर के प्रभाव से अचानक कुछ ऐसा संयोग बनता दिख रहा है कि समाज में लोग आपसे राय लेना पसन्द करेंगे और पूर्व में किये गये कार्यों के लिये सम्मानित भी किये जा सकते हैं।

व्यापारियों के लिये भी समय अनुकूल होता दिख रहा है। निवेश करने की दृष्टि से भी समय उचित है अत: अनुभवी क्षेत्र में सलाहकारों की देख रेख में पैंसा लगाने मे कोई बुराई नहीं है।

बेरोजगारों को भी अब ज्यादा दिन खाली नहीं बैठना पड़ेगा और उन्हे रोजगार की प्राप्ति होगी। निजी रिश्तों के लिये भी शुक्र का यह गोचर काफ़ी हद तक सकारात्मक रहने वाला है

और इस सन्दर्भ में आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से समय आपके पक्ष में दिख रहा है।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

तुला-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के दूसरे भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से जहाँ एक ओर आर्थिक मामलों में चल रही उलझने कम होंगी वहीं तत्काल बने नये स्रोतों से भी धन प्राप्ति के योग बनते दिख रहे हैं।

जिन लोगों के नौकरी-व्यवसाय में किसी भी प्रकार का गतिरोध चल रहा था या चल रहा है वह भी इस गोचर के साथ समाप्ति की ओर बढ़ेगा। जहाँ तक बात घर परिवार की है

तो परिजन आपकी बातों का सम्मान करेंगे और परिवार के साथ यदि विचारों का आदान-प्रदान सही से नहीं हो पा रहा था तो उसके भी सकारात्मक होने की उम्मीद की जा सकती है।

अब आप खुद के अन्दर अच्छे बदलाव महसूस करेंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। विद्यार्थियों को भी इस शुभ समय का लाभ उठाना चाहिये और खुद को बाहरी भोग्य विषयों में भटकने से रोकने का प्रयास स्वयं ही करना चाहिये।

समाज में वार्ता करते समय अपनी वाणी और शब्दों का चयन ध्यान से करना होगा ताकि आपकी छवि पर बुरा प्रभाव न पड़े। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

वृश्चिक-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचरआपकी राशि में हो रहा है इसके प्रभाव से जहाँ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा वहीं नये जोश के साथ आप कार्यों की शुरुआत अपने तरीके से कर पायेंगे।

साथ ही आपके मन में नये- नये विचारों का उदय होगा। ऐसा भी कह सकते हैं कि जिस भी क्षेत्र में आप काम कर रहें हैं उसमें आपको अपनी काबिलियत दिखाने के शुभ अवसर प्राप्त होंगे।

फ़िल्म जगत, मीडिया और कला मंच से सम्बन्धित क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को इस अच्छे समय का भरपूर फ़ायदा उठाना चाहिये। यदि बात नौकरी पेशा जातकों की है

तो उन्हे प्रमोशन नई जिम्मेदारियों के साथ मिलता दिख रहा है। स्थान परिवर्तन के लिये भी समय पक्ष में दिख रहा है। जबकि बेरोजगारों को भी रोजगार की प्राप्ति के शुभ अवसर मिलेंगे।

व्यवसायी जातकों को भी व्यापार में विस्तार करने का उचित मौका मिलेगा और यदि वे नये क्षेत्र में हाथ आजमाना चाहते हैं तो प्रयास किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

इस समय परिवार के बीच किसी मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है, जिसके चलते आप अच्छा महसूस करेंगे। प्रेम सम्बन्धों के लिये समय अनुकूल है

और शुक्र के गोचर से नये लोगों के साथ आपका मेल-जोल बढ़ेगा। सेहत लाभप्रद रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के बारहवें भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से देश-विदेश में कार्य करने वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है और विदेश में कार्य का विस्तार करने के लिये ये समय उत्तम कहा जा सकता है।

इसके अलावा देश-विदेश की यात्रा के भी इस दौरान प्रसंग बनेंगे, क्योंकि शुक्र व्यय भाव में है तो शान-शौकत पर भी खर्च करायेगा, अत: अपनी जेब का ध्यान रखें।

अनावश्यक खर्च के भी योग बनेंगे जिसका सीधा प्रभाव दैनिक खर्चों पर पड़ेगा, अत: इस ओर ध्यान दिये जाने की सलाह है।

वैवाहिक जीवन यूं तो ठीक चलेगा लेकिन इस दौरान किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से बीच-बीच में जीवन साथी के साथ नोंक-झोंक हो सकती है।

अत: परिस्थितियों को स्वयं सम्भालने का प्रयास करना होगा। प्रेम प्रसंगो में भी उतार चढ़ाव रह सकता है, शान्ति और संयम के साथ साथी के विचारों को जानने और सुनने का प्रयास करें।

वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी के साथ करने की सलाह है। नया वाहन खरीदना हो तो किसी अच्छे ज्योतिषी से कुण्डली का अवलोकन जरूर करा लें। सेहत की अनदेखी न करें।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मकर-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के एकाद्श भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलना तय है, परन्तु साथ ही रुकी हुई पेमेंट भी किसी न किसी सोर्स से इस दौरान मिलने की उम्मीद है।

अभी भी आपके लिये सलाह है कि लेन-देन सावधानी पूर्वक करें तो बेहतर होगा। परिजनो से अच्छे सहयोग की उम्मीद की जा सकती है

और आपको भी चाहिये कि हर जगह उनकी बात का विरोध न करें। कामगारों को यदि पूर्व में किसी वजह से काम बन्द करना पड़ा हो तो ये एक शुभ अवसर हो सकता है

कि वे अच्छी सी योजना के साथ कार्य का शुभारम्भ अनुभवी व्यक्तियों की देखरेख में करें, क्योंकि ग्रहों का समर्थन आपके साथ हैं। विद्यार्थी वर्ग को मन को एकाग्र करने मे दिक्कतें महसूस होंगी,

उन्हे चाहिये कि बड़ों से सहयोग लें। परीक्षा आदि के परिणाम इच्छानुकूल शायद न हों।

यदि ऐसा होता है तो बिचलित न हों और धैर्य से काम लें। यदि आप किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहे हों तो आसानी से मिल सकेगा। प्रेम सम्बन्धों के लिये भी समय उतार चढ़ाव वाला है, ध्यान दें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

कुम्भ-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के दशम भाव में हो रहा है इसके प्रभाव से आपको कार्यस्थल पर विशेष सफ़लता के संकेत दिख रहे हैं। परन्तु साथ में केतु ग्रह भी है, अत: बिना वजह मान सम्मान पर लाछंन भी लग सकता है।

ध्यान रहे, गैर कानूनी तरीके से धन कमाने की योजना को मन से निकाल दें। इस दौरान आपके विरोधियों की खास नजर आपके ऊपर रह सकती है।

कुछेक मामलों में आपके बड़े अधिकारी आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे, ये आपके लिये उन्नति और प्रगति की राह को आसान बनाने में सहायक सिध्द होंगे।

इसके अलावा आपकी मेहनत को देखते हुये पदोन्नति और नई अहम जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। आपके पास ये बेहतर मौका होगा कि आप अपनी योग्यता का बेहतर प्रदर्शन करें।

लेन-देन आदि के कार्य आसानी से निपट जाने के योग बन रहे हैं। कर्ज आदि को भी आसानी से निपटा लेंगे। समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी और आदर सत्कार की प्राप्ति होगी।

परिवार का माहौल मनोनुकूल रहेगा और मंगल कार्यों की योजना बनेगी। विद्यार्थियों के लिये भी समय अच्छा है। आपके लिये सलाह है कि जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचॆं। स्वास्थ्य पर ध्यान दिये जाने की सलाह है।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मीन-

शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर आपकी कुण्डली के भाग्य भाव में हो रहा है। इसके प्रभाव से भाग्य को बल तो मिलेगा ही साथ ही लटके पड़े मामले भी किसी परिचित के माध्यम से सुलझ सकते हैं।

और इसका सीधा असर आपके आर्थिक पक्ष पर पड़ेगा। यदि किसी वजह से आपके मन मे निराशा का भाव आ गया हो तो ये समय उठ खड़े होने का है और तेजी से अपने कार्यों को सही दिशा देने का है।

समय के साथ चलें और धीरज से काम लेते हुये कार्यों को नियत समय पर खत्म करें। साझेदारी में व्यापार करने वालो को काफ़ी फ़ायदा होगा और नये कार्य भी साझेदारी में शुरु किये जा सकते हैं,

वशर्ते सम्बन्धित क्षेत्र में आपका अनुभव होना जरूरी है। समाज या रिश्तेदारी में लेन-देन को लेकर बिचारों का ताल-मेल न बिगड़ने दें, इसका ध्यान रखें।

साथी के साथ किसी यात्रा का प्रसंग भी बन सकता है और नये-नये लोगों से जान पहचान का क्षेत्र बढ़ेगा। ऐसा भी योग संयोग बन रहा है

कि आपको धार्मिक क्रिया कलापों में शामिल होने का संयोगवश सौभाग्य मिल जाये। अध्यात्म में रुचि रखने वालों को आत्म सन्तुष्टि की प्राप्ति होगी।

विद्यार्थी वर्ग के लिये समय अनुकूल कहा जा सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन बाहर के खान पान से दूरी बनाये रखें।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: