मासिक राशिफल फरवरी 2023 | Masik Rashifal February 2024 – 12 राशियों का भविष्यफल

मासिक राशिफल फरवरी

फरवरी 2024 में आपका स्वागत है! इससे पहले कि हम जानें, जनवरी बीत चुकी है और अब यह देखने का समय है कि इस फरवरी में हमारे लिए क्या होने वाला है! फरवरी एक रोमांचक महीना है जहां हम सीखने का जश्न मनाते हैं और प्यार का भी जश्न मनाते हैं। वसंत पंचमी, सरस्वती पूजा और वेलेंटाइन डे सभी फरवरी में आते हैं। आइए चंद्र राशियों के लिए फरवरी का मासिक राशिफल फरवरी देखें और इसमें हमारे लिए क्या है, यह भी देखें। जबकि आपकी सूर्य राशि आपके बाहरी व्यक्तित्व गुणों का प्रतिनिधित्व करती है, आपकी चंद्र राशि या राशि आपके आंतरिक स्वभाव का प्रतिनिधित्व करती है। वैदिक ज्योतिष में चंद्र राशि को प्राथमिक महत्व दिया गया है। आपका मासिक राशिफल फरवरी आपके रास्ते में आने वाली चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार होने में आपकी मदद कर सकता है और आपको अपने जीवन का सर्वोत्तम संस्करण जीने की दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें !

इससे पहले कि हम 12 चंद्र राशियों के लिए अपनी भविष्यवाणियां पढ़ें, आइए देखें कि इस महीने प्रमुख गोचर क्या हैं:

बुध मकर राशि में – 1 फरवरी 2024, 14:22 बजे
मंगल मकर राशि में – 5 फरवरी 2024, रात्रि 21.42 बजे
बुध का अस्त- 10 फरवरी 2024, प्रातः 07.18 बजे
शुक्र मकर राशि में – 12 फरवरी 2024, प्रातः 04:52 बजे
शनि का अस्त- 12 फरवरी 2024, प्रातः 05.16
सूर्य कुम्भ राशि में – 13 फरवरी 2024, 15:43 बजे
बुध कुंभ राशि में- 20 फरवरी 2024, प्रातः 06.01 बजे

मेष फरवरी राशिफल:

Valentine Day Ariesआपका राशि स्वामी मंगल इस महीने की 5 तारीख के बाद मकर राशि में सबसे शक्तिशाली होकर आपको महत्वपूर्ण कैरियर के विकास और समृद्धि का आशीर्वाद देने जा रहा है। आपके करियर भाव में सूर्य और बुध के साथ ‘तीनग्रही योग’ का बनना, आपके लाभ के लिए इस गोचर की सबसे अच्छी विशेषता है। 12 फरवरी को, आपके वित्त घर का स्वामी शुक्र सूर्य, मंगल और बुध के साथ मिलकर आपके करियर के दसवें घर में मकर राशि में दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’ बनाएगा, जो बिना रुके आगे बढ़ने के लिए रचनात्मक बदलाव का संकेत दे रहा है।

हालाँकि इस महीने के उत्तरार्ध में सूर्य की दशम भाव और एकादश भाव में स्थिति आपके लिए पेशेवर क्षेत्र में बिना किसी रुकावट के काम करने के लिए अनुकूल परिदृश्य बनाएगी। आपको अपने सामने उपलब्ध विकल्पों का अधिकतम लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए और अपने प्रदर्शन से संतुष्ट महसूस करना चाहिए।

13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेगा और आपकी आवर्ती आय के ग्यारहवें घर में प्रवेश करेगा, जिससे आपके अध्ययन में संसाधनों की उपलब्धता बढ़ेगी। आपके करियर भाव का स्वामी शनि 12 फरवरी को अस्त हो जाएगा, जो आपको अपने अधीनस्थों पर बहुत अधिक निर्भरता से बचने का सुझाव देगा, जो आपको अप्रत्याशित परिणाम दे सकता है। हालाँकि आपकी राशि में बृहस्पति की उपस्थिति अशुभ परिणामों को काफी हद तक कम कर सकती है, जिससे आपको लाभ होगा।

वृष फरवरी राशिफल:

Taurus Horoscope 20221 फरवरी से आपके भाग्य के नौवें घर में बुध की उपस्थिति, आपके काम-काज के मामले में आपके लिए काफी मददगार साबित होती नजर आ रही है। इस महीने के पहले भाग में सूर्य भी आपके भाग्य स्थान में है, जो आपके लाभ के लिए ‘केंद्र-त्रिकोण राज योग’ बना रहा है। 13 फरवरी के बाद, सूर्य का आपके पेशे के दसवें घर में, कुंभ राशि में, शनि के साथ गोचर करना, आपके लिए अच्छा स्कोर करने के लिए काफी शुभ रहेगा। 

आपको वित्तीय मामलों में खुली छूट का अनुभव हो सकता है क्योंकि इस महीने की 12 तारीख को आपका राशि स्वामी शुक्र आपके भाग्य के नौवें घर में अपनी मित्र राशि मकर में प्रवेश करेगा। मंगल और बुध के साथ उनका संबंध ग्रहों का एक और मुखर संयोजन होगा, जो ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा और आपको अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक देनदारियों के बीच सही संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा।

आपके करियर के दसवें घर में शनि की ‘मूलत्रिकोण’ राशि कुंभ में स्थिति, आपको जीवन की सभी बाधाओं से निपटने में मदद करती रहेगी। इस महीने की 20 तारीख के बाद आपके करियर भाव में बुध का गोचर आपको सुरक्षित रहने के लिए अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह दे रहा है। राहु ग्यारहवें घर में अप्रत्याशित जगहों से पैंसा बनाने के अवसर और आपके करियर ग्राफ को सबसे संतोषजनक ढंग से नया आकार देने के लिए है।

मासिक राशिफल फरवरी के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिए सिर्फ़ रु.9 /मि !

मिथुन फरवरी राशिफल:

Gemini Horoscopeआपकी राशि के स्वामी बुध का सूर्य के साथ आपके आठवें घर में गोचर, इस महीने की शुरुआत से ही आपकी ख़ुशी के लिए कुछ विशेष संकेत दे रहा है। आपको जोखिम लेने का साहस प्रदान करने के लिए मंगल 5 फरवरी को उनके साथ जुड़ जाएगा। 12 फरवरी को आपके सबसे शुभ ग्रह शुक्र का आपके आठवें घर में प्रवेश, आपकी ख़ुशी के लिए काम में स्पष्ट वृद्धि दिखाएगा। आपके आय भाव में बृहस्पति की उपस्थिति आपके लिए एक बहुत ही अनुकूल घटना है, जो आपको उचित अवसरों पर अपनी योग्यता साबित करने के अवसर प्रदान करती है।

आपके भाग्य स्थान में शनि का दहन आपको कार्यस्थल पर छोटी-छोटी बातों पर अधिक ध्यान देने का सुझाव दे रहा है। हालाँकि, आपकी वाणी के दूसरे घर, भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर और प्रतियोगिताओं के छठे घर पर राहु की दृष्टि आपको इस महीने के दौरान अपनी गरिमा की सीमा के भीतर रहने के लिए कह रही है।

20 फरवरी को आपकी राशि के स्वामी बुध का कुंभ राशि में गोचर आपके लिए विकास के नए रास्ते खोलने में एक मुखर भूमिका निभा सकता है। इस पूरे महीने के दौरान मंगल ग्रह आकाश में दृढ़ता से स्थित रहेगा और आपको अपने काम से जुड़े संवेदनशील मुद्दों को संभालते समय अति आत्मविश्वास से बचने के लिए कहेगा। पारिवारिक मोर्चे पर आपको सभी को न्याय दिलाने के लिए व्यावहारिक रूप से आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है।

कर्क फरवरी राशिफल:

Cancer Horoscopeआपके प्रयास भाव का स्वामी बुध, इस महीने के पहले दिन, सूर्य के साथ मिलकर अपनी मित्र राशि मकर में प्रवेश कर रहा है और बहुत शक्तिशाली ‘बुद्धादित्य योग’ बना रहा है। इस महीने की 5 तारीख से सूर्य, बुध और मंगल द्वारा ‘तीनग्रही योग’ बनाया जाएगा, जो आपको अपने करियर के विकास को देखने और एक अलग भाषा में अपनी सफलता की कहानी लिखने के लिए जीवन का बेहतर दृष्टिकोण देगा। इस पूरे महीने के दौरान बृहस्पति मेष राशि में रहेगा, जिससे काम की मात्रा में वृद्धि होगी, जबकि आपके पेशेवर करियर के दसवें घर पर कब्जा करने से आपको काम के क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

शनि आपकी अंतर्ज्ञान शक्ति को बेहतर बनाने के लिए एक बहुत शक्तिशाली ‘योग’ भी बनाएगा, जिससे आपको प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने में मदद मिलेगी। सूर्य, बुध, शुक्र और प्रसन्न मंगल की अद्वितीय युति से आपके सामाजिक दायरे में मुखर विकास होने की उम्मीद है क्योंकि यह गोचर आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर में हो रहा है।

आपकी वाणी के दूसरे घर पर सूर्य की दृष्टि आपकी वाणी को आदेश के साथ मजबूत करेगी, जिससे आपको आसानी से सभी को प्रभावित करने में मदद मिलेगी। हालाँकि, आपके भाग्य के नौवें घर में राहु की उपस्थिति आपको कहीं भी गलत स्थिति की संभावना से बचने के लिए कार्य करने से पहले दो बार सोचने के लिए कह रही है।

 हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल फरवरी!

सिंह फरवरी राशिफल:

Valentine’s Day Leoआपकी सफलता के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए, आपका राशि स्वामी सूर्य आदर्श रूप से प्रतियोगिताओं के छठे घर में स्थित है। 1 फरवरी को दोपहर 14.22 बजे बुध का मकर राशि में प्रवेश, सूर्य के साथ मिलकर ‘बुद्धादित्य योग’ बनाने जा रहा है, जो इस महीने के दौरान आपको वरिष्ठों का समर्थन प्राप्त करने में मदद करेगा। आपके भाग्य स्थान का स्वामी मंगल, 5 फरवरी से सूर्य के साथ रहने जा रहा है, जो एक शक्तिशाली ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा और आपके ज्ञात दायरे में आपकी स्थिति को ऊपर उठाने में मदद करेगा।

संभावित रूप से मजबूत पार्टियों के साथ आकर्षक सौदे करने के लिए आप लंबी दूरी की यात्राएं कर सकते हैं। 12 फरवरी को शुक्र का राशि परिवर्तन, मकर राशि में सूर्य, बुध और मंगल के साथ जुड़ना आपके लिए कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक भरोसेमंद मंच तैयार कर सकता है।

आपके भाग्य स्थान में बृहस्पति की स्थिति आपके वित्तीय परिदृश्य के समीकरण को बदलने के लिए इस महीने का एक और उत्साहजनक हिस्सा है। यह संभव है कि कोई व्यक्ति अपनी क्षमता से परे जाकर आपकी मदद कर सके और उद्यम को लाभदायक बना सके। आपको पारिवारिक मोर्चे पर बहुत कूटनीतिक ढंग से बोलने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आपकी वाणी के दूसरे घर में केतु है, जो बिना किसी वैध कारण के गलतफहमी पैदा कर सकता है।

कन्या फरवरी राशिफल:

Valentine Day Virgoइस महीने की पहली तारीख को आपकी राशि के स्वामी बुध का मकर राशि में गोचर, सूर्य के साथ आना, आपके लिए एक शुभ घटना होने जा रहा है, क्योंकि यह एक मजबूत ‘केंद्र-त्रिकोण राज योग’ बनाएगा । आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र 12 फरवरी से अपनी मित्र राशि मकर में होगा, जो आपके आनंद के लिए एक बहुत ही दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’ बनाएगा। शनि अब आपके प्रतियोगिताओं के छठे घर में गोचर कर रहा है ताकि उन्हें अपने पक्ष में करने में आपकी मदद की जा सके।

13 फरवरी को सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश शत्रुओं पर विजय, स्वास्थ्य संबंधी बेहतरी और प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में सफलता की भविष्यवाणी करता है। तीन ग्रहों सूर्य, बुध और शनि की युति एक शक्तिशाली ‘तीनग्रही योग’ बनाने जा रही है, जो आपके प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड सकता है।

व्यावसायिक लेनदेन में अपने ईमानदार प्रयासों को फ़लदायी बनाने के लिए आपको अपनी चालें सटीकता और चयन के साथ बनानी चाहिए।  आपकी राशि में केतु की उपस्थिति आपके लिए एक मुखर पारगमन घटना होने जा रही है, जो आपको खुश करने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उपयुक्त मंच तैयार कर सकती है। हालाँकि, राहु आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर पर कब्जा कर रहा है, जो आपको अपने सामाजिक दायरे में बातचीत करते समय अपनी गरिमा की सीमा को ध्यान में रखने का सुझाव देता है।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल फरवरी विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

तुला फरवरी राशिफल:

Valentine Day Libra

इस महीने के पहले दिन, बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेगा, जो ‘बुद्धादित्य योग’ बनाएगा और आपके मस्तिष्क की उत्कृष्टता को तेज करेगा, जिससे आपके कार्यस्थल पर अनुकूल माहौल बनेगा। आपके वित्त भाव का स्वामी मंगल इस महीने की 5 तारीख से अपनी उच्च राशि मकर में स्थित दिखाई दे रहा है, जो आपको जीवन की वास्तविकताओं का बहादुरी से सामना करने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करेगा। आपका राशि स्वामी शुक्र इस महीने की 12 तारीख से मकर राशि में एक बहुत ही दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’ बनाने जा रहा है

जो आपके लिए अपने व्यावसायिक सहयोगियों के साथ नए पेशेवर गठबंधन बनाने में सहायक होगा। सूर्य, मंगल और बुध के साथ शुक्र का जुड़ाव इस घटना में एक और आयाम जोड़ रहा है जो आपको सिक्के का उज्जवल पक्ष दिखा सकता है।

हालाँकि, 20 फरवरी के बाद, आपके प्रतिभा के पांचवें घर में सूर्य, अस्त बुध और अस्त शनि द्वारा ‘तीनग्रही योग’ का निर्माण, आपके ईमानदार प्रयासों के परिणाम लाने और सर्वोत्तम संभव तरीके से आपके मुद्दों को ठीक करने में सहायक रहेगा।

अपनी सफलता की कहानी को समृद्धि की भाषा में फिर से लिखने के लिए उपलब्ध अवसरों का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए समय की मांग के अनुसार कार्य करें। हालाँकि, आपके पहले घर, प्रयासों के तीसरे घर और लाभ के ग्यारहवें घर पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि आपको समृद्धि और संपन्नता की ओर धकेल सकती है। सामने आये अवसरों को भुनाने का प्रयास करें।

वृश्चिक फरवरी राशिफल:

Valentine Day Scorpioआपका राशि स्वामी मंगल इस समय आपके परिवार और वित्त के दूसरे घर में है, जो एक उत्कृष्ट ‘धन योग’ बनाएगा और आपको हर जगह से समृद्धि प्रदान करेगा। आपका सत्तारूढ़ ग्रह मंगल 5 फरवरी को आपके साहस के तीसरे घर में चला जाएगा, सूर्य और बुध के साथ मिलकर, ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा जो आपके प्रयासों को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने में मदद करेगा। शुक्र 12 फरवरी को अपनी मित्र राशि मकर में प्रसन्न मंगल के साथ मिलकर दुर्लभ ‘चतुर्ग्रही योग’ बनाएगा और आपको अपने उद्यमों में बढ़त प्रदान करेगा।

आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे घर में शनि की उपस्थिति आपके आराम के स्तर और पेशेवरता को बढ़ाएगी जिससे आपको तनाव से राहत मिलेगी। इस महीने की 20 तारीख को आपकी संपत्ति के चौथे घर में बुध का प्रवेश एक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा, जो स्थिति पर आपकी पकड़ बढ़ाएगा।

सफलता के रास्ते में आने वाली बाधाएँ धीरे-धीरे दूर हो सकती हैं, जिससे आप दबावों से मुक्त महसूस करेंगे। आप अपनों का ध्यान आकर्षित करते हुए, दीर्घकालिक रिश्ते बनाते हुए और उन्हें खुशी से संजोते हुए देखे जाते हैं। हालाँकि, इस पूरे महीने के दौरान आपके भावनात्मक संबंधों के पांचवें घर में राहु की स्थिति, आपको सलाह दे रही है कि आप अपने प्रियजनों की बातों को अवश्य सुनें और एकजुटता का आनंद लें।

अभी हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों के साथ अपने व्यक्तिगत मासिक राशिफल फरवरी पर चर्चा करें!

धनु फरवरी राशिफल:

Valentine Day Sagittariusआपका सत्तारूढ़ ग्रह बृहस्पति अब इस पूरे महीने के दौरान अग्निमय राशि मेष पर कब्जा कर रहा है, ताकि आपके आसपास शुभ वातावरण सुनिश्चित हो सके। इस महीने के अंत में 20 फरवरी को बुध कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जो ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा और आपके मन की शांति के लिए आपके प्रयासों को सार्थक करेगा। 5 फरवरी को, मंगल मकर राशि में आपके वित्त के दूसरे घर में प्रवेश करेगा, जिससे वह प्रसन्न, यानी बेहद शक्तिशाली हो जाएगा और दूसरों पर आपका प्रभाव बढ़ाएगा।

13 फरवरी को, सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहा है, अस्त शनि के साथ मिलकर आपके लाभ के लिए एक दुर्लभ ‘योग’ बनाएगा। सूर्य स्वयं, आपके भाग्य के नौवें घर का स्वामी है, जो आपको पर्याप्त मात्रा में अनुग्रह प्राप्त कराता है, जिससे समृद्धि और संपन्नता सुनिश्चित होती है।

आपके प्रयासों के तीसरे घर में शनि आपको सफलता तक पहुंचने के लिए अपने उद्यमों में कड़ी मेहनत करने की सलाह देता है। आपको इस महीने के दौरान बड़े वित्तीय जोखिम लेने से बचना चाहिए क्योंकि आपके बारहवें घर का स्वामी मंगल हर्ष की सबसे शक्तिशाली स्थिति में आपके वित्त के दूसरे घर में रहेगा। आपकी संपत्ति के चौथे घर में राहु की स्थिति आपके लिए चीजों को अप्रत्याशित बना सकती है, लेकिन आपको धैर्य रखने और आत्मविश्वास से आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है।

मकर फरवरी राशिफल:

Valentine’s Day Capricorn1 फरवरी से आपकी ही राशि में सूर्य और बुध की युति, आपके साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने के लिए विदेश यात्रा या विदेश में संगठनों के साथ संबंध की भविष्यवाणी कर रही है। नए ग्राहकों के साथ कोई भी समझौता करने से पहले अपनी डिलीवरी क्षमता के बारे में अच्छी तरह सोच लें। इस महीने की 5 तारीख के बाद ऊर्जावान ग्रह मंगल आपकी राशि में होगा, जो ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा, जिससे आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ेगा और आपके कार्यस्थल पर ठोस विकास देखना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

आपको सलाह दी जाती है कि समय की वास्तविक जरूरतों को पूरा करने के लिए ठीक से सोचें और उचित कदम उठाएं। इस महीने की 13 तारीख से सूर्य आपके वित्त के दूसरे घर में होगा, जो आपके राशि स्वामी शनि के साथ जुड़ेगा और बुध के इसमें प्रवेश करने के बाद फिर से दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनाएगा, जो आपके पारिवारिक मोर्चे पर आपको उज्ज्वल क्षण दिखाएगा।

12 फरवरी को आपके सबसे शुभ ग्रह शुक्र का आपकी राशि में प्रसन्न मंगल के साथ प्रवेश, चारों ओर शुभ कंपन लाने वाला है और आपको मुखर घटनाओं को दिखाने वाला है। आपके भाग्य स्थान में केतु के कारण आध्यात्मिकता के प्रति आपका झुकाव और अधिक बढ़ने की उम्मीद है, 

जो आपको इस क्षेत्र के संबंध में अधिक प्रामाणिक ज्ञान की तलाश करने और उस तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगा। भविष्य में आने वाले दिनों में किसी आश्चर्यजनक घटना के कारण, बेहतर कारणों से, जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण अचानक बदल सकता है।

अपने मासिक राशिफल फरवरी पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी ज्योतिषी से अभी बात करें!

कुंभ फरवरी राशिफल:

Valentine’s Day Aquariusइस महीने के पहले दिन से, मकर राशि में सूर्य के साथ बुध की युति शुभ ‘बुद्धादित्य योग’ बनाएगी और आपको बौद्धिक उत्कृष्टता प्रदान करेगी, जिससे आपको मुद्दों को पूरी तरह से हल करने में मदद मिलेगी। 5 फरवरी से मंगल ग्रह की प्रसन्नता आपके लिए बेहतर दिनों का संकेत दे रही है। लेकिन 12 फरवरी से आपकी राशि के स्वामी शनि की अस्त अवस्था कोई शुभ संकेत नहीं है। सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर का स्वामी होने और आपके पहले घर में होने से 13 फरवरी के बाद सूर्य आपके लिए अधिक मुखर परिणाम देने वाला बन जाएगा।

आपकी राशि में एक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ का बनना जटिल मामलों में आपका पलड़ा भारी होने का संकेत दे रहा है। आप उलझे हुए मुद्दों को अधिक चतुराई से निपटाने में सक्षम रहेंगे। हालाँकि, इस पूरे महीने के दौरान आपके वाणी के दूसरे घर में राहु की उपस्थिति आपके लिए शुभ बिंदु नहीं होगी,

जो आपको अपने शब्दों को सावधानी से चुनने का सुझाव देगी। इस महीने की 20 तारीख से बुध आपकी राशि में होगा, और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा के सातवें घर पर अपनी दृष्टि डालेगा, जिससे वहां आपकी उपस्थिति बढ़ेगी और आपके सामाजिक समीकरण में स्पष्ट बदलाव आएगा। लेकिन, आपकी वाणी के दूसरे घर पर केतु की दृष्टि आपके पारिवारिक दायरे में गलतफहमी की संभावना का संकेत दे रही है।

मीन फरवरी राशिफल:

Valentine’s Day Piscesआपके परिवार के सदस्यों के साथ लगाव बढ़ाने के लिए आपका राशि स्वामी बृहस्पति फरवरी के पूरे महीने के दौरान उग्र राशि मेष में स्थित है। इस महीने के पहले दिन से ही आपकी आवर्ती आय के ग्यारहवें घर में ‘बुद्धादित्य योग’ का निर्माण, धन के प्रवाह को बढ़ाने के नए रास्ते बना सकता है, जिससे आपको वित्तीय तनाव से राहत मिलेगी। 5 फरवरी के बाद आपके लाभ के ग्यारहवें घर में मजबूत स्थिति वाला मंगल आपको आर्थिक रूप से आकर्षक सौदे दिलाने और वित्त के समीकरण को पूरी तरह से बदलने में मदद करेगा।

संयोगवश, मंगल आपके दूसरे भाव पर शासन करता है ।  इस महीने की 13 तारीख को सूर्य का आपके बारहवें घर में प्रवेश आपके लाभ के लिए ‘विपरीत राज योग’ बनाने जा रहा है। 20 फरवरी को एक दुर्लभ ‘तीनग्रही योग’ बनेगा, जब बुध सूर्य और शनि के साथ जुड़ेगा, जिससे आपको स्पष्ट रूप से अनुत्पादक सौदों से भी लाभ मिलेगा।

हालाँकि, आपकी राशि में राहु की उपस्थिति आपको हर जगह, हर स्थिति में सतर्क रहने का सुझाव दे रही है। समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कुछ ठोस करने और उनके जीवन के परिदृश्य को स्पष्ट रूप से बदलने के लिए सामाजिक कार्य का विचार आपके दिमाग में आ सकता है ।

अपने मासिक राशिफल फरवरी के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें!

अंत में, मासिक राशिफल फरवरी प्रत्येक चंद्र राशि के लिए एक रोमांचक और परिवर्तनकारी महीने का वादा करता है। आकाशीय संरेखण विकास, आत्म-खोज और सार्थक संबंधों की अवधि का सुझाव देते हैं। मेष राशि के उग्र जोश से लेकर मीन राशि की सहज अंतर्दृष्टि तक, प्रत्येक राशि अद्वितीय अवसरों और चुनौतियों का सामना करेगी। जैसा कि हम इस महीने में आगे बढ़ रहे हैं, ब्रह्मांडीय ऊर्जाओं द्वारा लाए गए परिवर्तनों को अपनाना महत्वपूर्ण है। चाहे वह करियर में प्रगति का समय हो, रिश्तों के पनपने का समय हो, या व्यक्तिगत आत्मनिरीक्षण का समय हो, सितारों के पास हर किसी के लिए कुछ न कुछ खास होता है।

अपना मासिक राशिफल फरवरी अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope February in English, please click here!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge