मिथुन वार्षिक राशिफल 2024: आगामी वर्ष की भविष्यवाणी

मिथुन वार्षिक राशिफल 2024

मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 - सारांश:

1 जनवरी 2024 को जब सुबह हो रही होगी तो वृश्चिक लग्न रहेगा और लग्न भाव में वक्री बुध के साथ शुक्र ग्रह भी होंगे । चन्द्रमा सिंह राशि का होगा । मिथुन राशि के लिये चन्द्रमा तीसरे भाव में, केतु चतुर्थ भाव में, शुक्र और वक्री बुध छठे भाव में, मंगल और सूर्य सप्तम भाव में, शनि स्वग्रही होकर नवम भाव में , राहु दशम भाव में और देव गुरु वृहस्पति कुण्डली के एकादश भाव में विराजमान होंगे । राहु, केतु की स्थिति बता रही है कि सुख-सुविधाओं की थोडा सा अभाव महसूस हो सकता है । लेकिन नौकरी-व्यवसाय के लिये साल अनुकूल दिख रहा है लेकिन भाग्य के भरोसे रहकर काम करने से बचना होगा । रिश्तों को लेकर भी किसी तरह की बडी परेशानी या तनाव की उम्मीद नहीं दिख रही ।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 पढ़ते समय क्या आप अपनी राशि के बारे में अनिश्चित हैं? यहां अपनी राशि जाने ।

नौकरी-व्यवसाय:

प्रिय मिथुन राशि के जातकों कर्म भाव में राहु गोचर कर रहे हैं और कर्मेश गुरु एकादश भाव में हैं । करियर की दृष्टि से उतार चढाव या स्थान परिवर्तन जैसी स्थितियां जरूर बनती दिख रही है लेकिन इसका दीर्घकालिक फ़ायदा आपके पक्ष में दिख रहा है । नौकरी में पदोन्नति मिलने के साथ-साथ ऐसे कुछ अवसर आपके समक्ष आ सकते हैं जिनका आपको लम्बे समय से इन्तजार था । व्यवसायी लोग काम का विस्तार करना चाहें तो कर सकते हैं और नया निवेश अनुभवी क्षेत्र में करने में कोई दिक्कत नहीं । एक चीज का आपको ध्यान रखना होगा कि प्रोफ़ेशनल मामलों में भावनाओं पर नियन्त्रण बहुत आवश्यक है । आप अपने काम को मन लगाकर शुध्द भावनाओं के साथ ईमानदारी से करते रहें इससे छोटी-मोटी दिक्कतें आपके काम की गति को प्रभावित नहीं कर पायेगी। यदि पूर्व में कोई गलती हो गई है तो उसे ना दोहरायें ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जुड़ने और अपने मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 के खुलासे के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

आर्थिक स्थिति:

अब यदि मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो इनकम भाव में देवगुरु वृहस्पति गोचर कर रहे हैं, इससे धन के आवागमन की गति थोडी धीमी जरूर हो जाती है लेकिन ये आपके पराक्रम को बनाये रखता है । मई के बाद एकाएक खर्चों में बढोत्तरी देखी जा रही है अत: आपको पूरे साल के लिये अपने आर्थिक बजट को सही से बनाकर रखना होगा ताकि अपनी योजनाओं को आगे बढाने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पडे । इस साल एक अच्छी बात ये देखी जा रही है कि आपके पास प्रयास करने से एक से अधिक आय के स्रोत बन सकते है । आकस्मिक धन योग बनने से भी सकारात्मक माहौल साल के आखिरी तीन महीनों में बनता दिख रहा है और अगर ऐसा होता है तो लेन-देन के मामले निपटाने में अतिरिक्त मदद मिल सकती है ।

अभी हमारे ज्योतिषियों से परामर्श करें और अपने मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 में जीवन बदलने वाली अंतर्दृष्टि को अनलॉक करें।

पारिवारिक स्थिति:

मिथुन राशि के जातकों के पारिवारिक स्थिति की यदि बात की जाय तो ग्रहों का गोचर दर्शा रहा है कि परिवार की स्थिति में इस साल बहुत ज्यादा अन्तर देखने को नही मिलेगा । लेकिन परिवार में नये सद्स्यों का शामिल होना लगभग तय है । प्रतीक्षित मांगलिक कार्य इस साल नया मोड लेंगे और अविवाहितों को नई शुरुआत करने का मौका मिलेगा । जिन्हे लम्बे समय से सन्तान सुख नही मिल पा रहा था उन्हें पहली छमायी में खुश खबरी मिल सकती है । यदि आप नया घर लेना चाहते हैं या घर बदलना चाहते हैं तो इस साल आपके प्रयास सफ़ल रहने वाले हैं और इसके साथ ही जो लोग अपने घर से दूर रह रहे थे उन्हे परिवार का संग और सहयोग इस वर्ष का खास आकर्षण हो स्कता है । यदि आप परिवार के मुखिया हैं तो ध्यान रहे कि परिवार में आपके कारण किसी की भावनायें आहत ना हों । बाकी आपको परिवार की तरफ़ से पूरा सम्मान प्राप्त होगा और हल्की फ़ुल्की परेशानी परिजनों के साथ शेयर करके दूर होने का भी योग ग्रह बना रहे हैं ।

मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें। आपका व्यक्तिगत मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 बस एक क्लिक दूर है!

प्रेम सम्बन्ध और रिश्ते:

अब यदि मिथुन राशि के रिश्ते और प्रेम सम्बन्धों की बात की जाय तो भले ही साल के प्रथम तिमायी में प्रेम सम्बन्धों को लेकर थोडे बहुत गिले शिकवे एक दूसरे से हो सकते हैं लेकिन उसके बाद स्थितियों में अचानक बदलाव दिखेगा और रिश्तों में नजदीकियों का आभास होने लगेगा । जिन जातकों का प्रेम प्रसंग नय-२ शुरु हुआ है उन्हे अपनी भावनाओं पर नियन्त्रण रखने की सलाह है और अपने बिचार जबरदस्ती अपने प्रियजन पर थोपने का नाहक प्रयास आपके रिश्तों को पर भारी पड सकता है इसका खास ध्यान रखें । जिन जातकों के विवाह की बात नहीं बन पा रही उन्हें मनपसन्द रिश्ता इसी साल मिलेगा और एक नई शुरुआत करने के लिये ग्रह साथ देते दिख रहे हैं । ऐसे जातक जो प्रेम विवाह करना चाह रहे हैं उन्हे सलाह है कि कुण्डली मिलान करने के बाद ही आगे का फ़ैशला लेंगे तो बेहतर होगा ।

हमारे ज्योतिषियों से बातचीत करके अपने मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करें। आपका भाग्य आपके हाथ में है!

शिक्षा-साक्षात्कार:

कुण्डली में शिक्षा भाव का स्वामी शुक्र साल की शुरुआत में छठे भाव में है । अन्य ग्रहों के गोचर के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि पहली तिमायी में आने वाले परिणाम शायद  उतने अनुकूल ना हों जो आप चाहते हैं लेकिन उसके बाद पढाई में मन लगेगा और आने वाले परिणाम काफ़ी हद तक आपका मनोबल बढाते नजर आ रहे हैं ।व्यावसायिक शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को इस साल सफ़लता मिलती नजर आ रही है । आपको जहां भी साक्षात्कार देने जाना हो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ शामिल हो सकते हैं । ऐसा कह सकते हैं कि कोर्स पूरा हो जाने के बाद आपको रोजगार के लिये लम्बा इन्तजार नहीं करना पडेगा ।

अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए हमारे ज्योतिषियों से बात करें और अपने मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 के अध्यायों का अनावरण करें!

स्वास्थ्य:

मिथुन राशि के जातकों के स्वास्थ्य की बात की जाय तो ग्रह गोचर से ऐसा प्रतीत होता है कि इस साल ज्यादा बडी शारीरिक समस्या का सामना आपको नहीं करना पडेगा । आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे और उत्तम स्वास्थ्य के चलते आपके अन्दर स्फ़ूर्ति के साथ जबदस्त आत्मविश्वास देखा जा सकता है । लेकिन बीच -२ में होने वाले छोटे-२ गोचर अपना प्रभाव अवश्य दिखायेंगे । जिसके चलते कभी-कभी आपके चेहरे पर क्रोध का भाव देखा जा सकता है । अत: आपको सलाह दी जाती है स्थिति परिस्थिति को देखते हुये अपने आचरण में बदलाव लाना आपके लिये फ़ायदेमन्द रहेगा । जिन लोगों को लगता है कि आलसी हैं या उन पर आलस्य हावी रहता है उन्हें अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने का सुझाव है ।

हमारे कुशल ज्योतिषियों से बात करके अपने व्यक्तिगत मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 की अंतर्दृष्टि प्राप्त करें!

सुझाव:

  • गणपति स्तोत्र का पाठ नित्य करें ।
  • पन्ना रत्न अपने निजी ज्योतिषी से सलाह लेकर धारण करें ।

मिथुन वार्षिक राशिफल 2024 पढ़कर आनंद आया? अन्य राशियों का राशिफल यहां पढ़ें।

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge