मेष राशिफल 2021 (Mesh rashifal 2021) in Hindi

Mesh-rashifal-2021

मेष राशिफल 2021 (Mesh rashifal 2021)

जिन जातक/ जातिकाओं का नमाक्षर  चू ,चे, चो, ल, ला, लि, लू, लो, अ, आ, से प्रारम्भ होते हैं वे मेष राशि के अंतर्गत आते हैं. मेष राशि वालों के लिए वर्ष के प्रारंभिक तीन माह जन.,फर.,मार्च में काम काज में कुछ धीमी गति रहेगी,

आय पूर्व की भांति ही रहने के योग हैं. अतः निराशा की भावना ना आने दें, स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें. संक्रामक रोगों के प्रति सावधान रहें.

अप्रैल से जून माह का समय कार्य क्षेत्र में उन्नति और अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा, रुका हुआ धन मिलने और नये कार्यों की रूपरेखा तैयार होगी. जुलाई से सितम्बर का समय सामान्य रहेगा.

अगस्त से दिसम्बर की समयावधि में शुभ कार्यों में खर्चा, लम्बी दूरी की यात्राओं के योग हैं. कार्य क्षेत्र को नयी दिशा मिलने की सम्भावना है.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मेष राशिफल 2021 – पारिवारिक जीवन

मेष राशि (Mesh Rashifal 2021) वालों के लिए परिवार से मिलने वाला सहयोग, उन्नति के पथ पर आगे बढ़ने में मददगार साबित होगा. पूर्व से चले आ रहे विवादों के सुलझने से मन में प्रसन्नता होगी, सम्बन्धियों से रिश्तों में गर्माहट देखने को मिलेगी और मधुर सम्बंध बनेंगे.

दाम्पत्य जीवन में अनावश्यक रूप से जीवन साथी पर हावी होने से बचें तथा जीवन साथी के परामर्श से ही महत्वपूर्ण निर्णय लेना उचित होगा. संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होने के योग हैं.

संतान की उन्नति से भी मन में प्रसन्नता होगी. इस वर्ष नवीन भवन निर्माण अथवा क्रय करने में सतर्कता बरतना आवश्यक है.

प्रयास करने पर सितंबर माह तक नवीन वाहन सुख के योग भी बन रहे हैं. इस वर्ष अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए हितकर रहेगा.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मेष राशिफल 2021 – शिक्षा/ कैरियर

(Mesh Rashifal 2021) वर्ष 2021 में आपको नयी नौकरी अथवा नवीन व्यवसाय की तलाश में सफलता के योग निर्मित हो रहे हैं. इसमें सफलता प्राप्त होगी तथा नये अवसरों में उन्नति भी होगी, 

विदेश में पढाई के इच्छुक अथवा विदेश में रोजगार के इच्छुक लोगों की इच्छा, इस वर्ष पूर्ण होने की सम्भावना है,विद्यार्थियों को स्कालरशिप और शिक्षा में सफलता प्राप्त करने के योग निर्मित हो रहे हैं, अवसर का लाभ उठावें. 

घर से दूर रहकर शिक्षा अथवा रोजगार में भी सफल होंगे. पूर्व से चले आ रहे कार्य क्षेत्र में उन्नति होने के आसार हैं.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मेष राशिफल 2021 – आर्थिक स्थिति

मेष राशि (Mesh Rashifal 2021)  के जातकों की, पूर्व से चली आ रही आर्थिक समस्याओं का समाधान इस वर्ष होने की सम्भावना है, रुका हुआ धन प्राप्ति के आसार बनेंगे.

नौकरी, व्यापार के क्षेत्रों में आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं, किन्तु वर्ष के उत्तरार्द्ध में धन आने की स्थिति सामान्य रहने के योग हैं.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मेष राशिफल 2021 – स्वास्थ्य

मेष राशि (Mesh Rashifal 2021)  के जातकों के लिए यह वर्ष मिलाजुला ही रहने की सम्भावना है. शारिरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने का प्रयास करें, संक्रामक रोगों से बचाव आवश्यक है

अतः खानपान में सावधानी बरतना अति आवश्यक है. पेट, पैरों और श्वसनतंत्र का विशेष ध्यान रखें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

मेष राशिफल 2021 – वर्ष के विशेष उपाय

मेष राशि (Mesh Rashifal 2021)  वाले यदा कदा गुड़ तिल मूंगफली आदि का दान गरीबों को दें, आतुर ( रोगी ) को यथासंभव दवा आदि की व्यवस्था करें.

वाणी पर नियंत्रण रखें, ताँबे के बर्तन में भरा हुआ पानी पीया करें. हो सके तो, गुरुवार को धर्मस्थान में जाकर प्रार्थना करें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

If You want to Read In EnglishClick Here

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge