मंगल का मेष राशि में गोचर जानें प्रभावी उपाय

मंगल का मेष राशि में गोचर

कहते हैं :-

सत्यतीर्थं क्षमा तीर्थं तीर्थमिन्द्रियनिग्रहः। सर्वभूतदयातीर्थं तीर्थमार्जवमेव च।।

【स्कन्दपुराण काशीखण्ड ६/३०】

सत्य तीर्थ है,क्षमा करना भी तीर्थ है,अपने इंद्रियोंपर नियंत्रण रखना भी तीर्थ है,समस्त प्राणीयों पर दया करना भी तीर्थ है और अपने स्वभावमें सरलता रखना भी तीर्थ के समान है।

ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूँ कि कई बार ग्रहों के अधीन होकर हम अपना काम स्वयं बिगाड़ देते हैं। ऐसा हम जानबूझ नहीं करते बल्कि हमारी कुंडली मे कुछ ऐसी ग्रह दशाएं चल रही होती है जिसके प्रभाव में आकर ऐसा हो जाता है। हमारा प्रयास है

कि आप समय रहते सतर्क हो जाएं। इसी को देखते हुए आज हम मंगल का मेष राशि में गोचर से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा , आइये जानते हैं

पराक्रम के कारक ग्रह मंगल का अपनी राशि मेष में 24/12/2020 – 10:18 am को प्रवेश होगा । इस बार मंगल का मेष राशि में गोचर से राशियों पर क्या शुभाशुभ प्रभाव पडेगा, आइये इस पर चर्चा करते हैं। 

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

मेष-

ये मंगल का मेष राशि में गोचर आपके आत्मविश्वास को मजबूत बनाकर सामाजिक और परोपकारी कार्यों से जोडेगा । साथ ही  समाज और कार्यक्षेत्र में बुध्दिबल का प्रयोग आपको लाभ दिलायेगा। स्थायी सम्पत्ति में बडे लाभ की ओर संकेत मिल रहे हैं 

इसके अलावा अन्य अनुभवी क्षेत्र में रिस्क लिया जा सकता है। शिक्षा साक्षात्कार हेतु यह समय उतम है। प्रतियोगिता सम्बन्धि परिक्षाओं में अच्छी सफ़लता की उम्मीद की जा सकती है। प्रेम सम्बन्धों के मामले में समय आपका साथ देता  दिख रहा जिससे आपके और प्रियजन के मध्य नजदीकियां बढेंगी ।

हनुमान चालीसा का पाठ आपको हमेशा सकारात्मक और विपरीत परिस्थितियों से लडने की ताकत देगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

वृष-

मंगल का मेष राशि में गोचर आपके लग्न भाव का राहु भ्रमित करेगा परन्तु भौतिक साधनों में इजाफ़ा होगा और खर्चे के साथ पूर्व में किया गया निवेश नये लाभ के साथ उभरेगा। मजबूत आर्थिक स्थिति के चलते खुद को आप निवेश की स्थिति में पायेगें।

व्यवसायी लोग अपने सगे सम्बन्धियों और विश्वस्नीय मित्रों के साथ नये काम की योजना बना सकते हैं। यात्रा के प्रसंग भी बनेंगे , नौकरी पेशा लोग शान्ति के साथ अपने कार्यो को अन्जाम देते रहें और जो पिछले महीने भविष्य को लेकर योजना बनाई हुई थी

उसे लागू करने की दिशा में प्रयास शुरु करें। यदि पूर्व से आवास सम्बन्धि कोई समस्या चल रही हो तो इस दौरान हल मिल जाने के योग है। प्रेम सम्बन्धों में सुधार होगा। अविवाहित जातकों के लिये भी यह समय अच्छी खबर प्रदान करने वाला रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

मिथुन-

आय भाव में मंगल की उपस्थिति जहां आर्थिक क्षेत्र को मजबूत बनाने में सहायक होगा वहीं कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे सलाहकारों का साथ मिलेगा जिससे काम का विस्तार हो सकेगा जबकि नौकरी पेशा लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेगें ।

निवेश के मामले में जल्दबाजी ना करते हुये अच्छी योजनाओं पर काम करने का समय है। घर गृहस्थी और रिश्तेदारी के मांगलिक उत्सवों में व्यस्तता रह सकती है, जिसका प्रभाव आपकी जेब पर पडना स्वाभाविक है। विद्यार्थी समय क लाभ उठायें

जीवन साथी से मनोनुकूल व्यवहार की प्राप्ति के साथ भविष्य के लिये कारगर योजना बना सकेगें। स्वास्थ्य पहले से बेहतर आभास देगा ।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

कर्क-

कर्म स्थान में स्वराशि का मंगल आपके लिये योगकारक है। स्वभाव में सकारात्मकता के साथ आक्रामकता भी देखने को मिलेगी। मन में निरर्थक विचारों को हावी न होने दें । नौकरी पेशा लोगों को मन पसन्द परिवर्तन मिल पायेगा और इनकम के साथ खर्चे पहले से तैयार मिलने के भी योग हैं।

बेरोजगार लोगों को मन मुताबिक रोजगार की प्राप्ति होगी। व्यवसायी लोग काम पर ध्यान दें और काम-धन्धे के माम्ले में किसी से भी झूठा वायदा न करें,छवि खराब हो सकती है।

यदि मकान वाहन खरीदने का विचार बना रहे  हों तो इस ओर प्रयास तेज कर दीजिये, सफ़लता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल है। और सेहत भी सामान्य रहने वाली है।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

सिंह-

भाग्येश का भाग्य में होना शुभ संकेत कहा जायेगा। आपके आत्मविश्वास और निर्णय क्षमता में वृध्दि होगी और कार्य क्षेत्र में प्रत्येक काम को आप ठीक उसी तरह कर पायेगें जैसा आप सोचते हैं। 

किसी भी नई योजना की शुरुआत के लिये ये समय उत्तम कहा जा सकता है। भाग्य आपका पूरा साथ देगा और देश विदेश में शिक्षा साक्षात्कार के लिये यह समय अनुकूल है।

आपके प्रेम सम्बन्धों को परिजनों की स्वीकृति मिल जायेगी। ऐसे जातक जिनकी विवाह सम्बन्धि बात लम्बे समय से बन नही पा रही थी उन्हे थोडा इन्तजार और करना पड सकता है।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

कन्या-

कार्यों की गति में थोडा सा धीमापन महसूस हो सकता है परन्तु काम रुकेंगे नहीं।  नौकरी पेशा लोग दिये गये कार्य को समय पर करके सम्मान प्राप्त करेंगे। किसी भी विपरीत परिस्थिति का आप आसानी से हल निकाल पायेंगे और घर या बाहर किसी से भी अपनी बात मनवाने में आपको दिक्कत नहीं आयेगी।

गृहस्थ जीवन पूर्ववत चलता रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि रिश्तेदारों और दोस्तों के कानूनी विवादों में शामिल होने से बचें और कुछ समय दूरी बनाकर रखें।  विद्यार्थी वर्ग प्रतियोगिता परिक्षाओं में लापरवायी न बरतें और समय की कीमत समझें।

जिनका प्रेम सम्बन्ध पूर्व से चल रहा हो वे दूसरो कि बातों में आकर रिश्तों में दूरी ना बनने दें। यात्रा के दौरान यातायात के नियमों की अनदेखी भारी पड सकती है , ध्यान दें । सेहत सामान्य रहेगी।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

तुला-

सप्तम भाव में मंगल पारिवारिक जीवन में थोडी समस्यायें देता है जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं अत: ध्यान दें। घर या बाहर जिम्मेदारी के कार्यों को पूर्ण करने से सम्मान की प्राप्ति होगी।

सामाजिक, परोपकारी या किसी धार्मिक कार्य को करने से मन की शांति प्राप्त होगी और आपको चाहिये कि परिजनों की सलाह लेकर उनका भी सम्मान बढायें। दिखावे पर खर्च करना आपके लिये भारी पड सकता है।  

आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी और प्रियजन की नाराजगी को दूर करने का मौका मिलेगा।  जिन लोगो की मंगल की दशा चल रही हो उन्हें खान-पान और यात्रा आदि में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

वृश्चिक-

आपकी निजी जिन्दगी में चल रहा उतार चढाव अभी बना रह सकता है परन्तु शत्रु पक्ष को हावी होने से रोकने में सफ़लता मिलेगी। परिवार की समस्त जिम्मेदारियों को निभाने में मेहनत करनी पडेगी और कुछेक जगहों में आप खुद को असहज महसूस करेंगे।

नौकरी व्यापार के मामले में दूसरे पर भरोसा सोच समझकर करें, खासकर पैंसो के लेन-देन वाले मामले आसनी से निपट जायेगें। स्थान परिवर्तन और नये क्षेत्र में निवेश का विचार आपके मन में आयेगा जिस पर काम किया जा सकता है

क्योंकि ग्रहों का समर्थन आपको प्राप्त है। यदि पूर्व से कोई कानूनी विवाद चल रहा हो तो अभी तत्काल हल मिलने में समय लगेगा।

सामाजिक बयानबाजी ध्यान से करें और क्रोध पर नियन्त्रण रखने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा फ़िर भी हल्की फ़ुल्की परेशानियों को नजरन्दाज ना करें।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

धनु-

पंचम भाव में मंगल की उपस्थिति शुभदायक है। आमदनी के स्रोत बढेंगे लेकिन खर्चों में कमी अभी नहीं आयेगी । भाग्य का साथ जरूर मिलेगा और कई चीजों में मनोनुकूल परिणाम मिलेगें ।

प्रियजन के द्वारा दी गई सलाह आपके काम के साथ आपका हौशला भी बढायेगी। नौकरी में तरक्की और मनपसन्द स्थान परिवर्तन का योग भी बनता दिख रहा है, अत: अपने काम पर ध्यान जरूर दें।

इसके अलावा जिन लोगों ने पूर्व में कहीं साक्षात्कार दिया हो अचानक वहां से बुलावा आ सकता है और इसे स्वीकार करने में कोई हर्ज नहीं है। समाज में अपनी छवि का खास ध्यान रखें

आपके विरोधी आपको तनाव देने की कोशिस कर सकते हैं अत: सम्भल कर रहें।  प्रेम प्रंसग के मामले में समय साथ देता दिख रहा है । सेहत अच्छी रहेगी।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

मकर-

ग्रह गति आपके पक्ष में दिख रही है अत: इसका फ़ायदा उठाना चाहिये । कार्यक्षेत्र में जो भी उतार-चढाव थे वे सभी चीजें यथावत स्वरूप में आने लगेंगी और धीरे-धीरे सभी चीजें सामान्य होने लगेंगी । जहां तक निवेश की बात है

तो अभी मकान -वाहन आदि खरीदना चाह रहे हों तो समय पक्ष में है । जो जातक रोजगार की तलाश में हैं उन्हें जल्दी ही शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं । घर परिवार का माहौल अनुकूल होगा और परिजन आपकी बातों का सम्मान भी करेंगे और गिले शिकवे दूर होंगे।

बच्चों की तरफ़ से कोई अच्छी खबर मिलने के योग भी इस दौरान बने हुये हैं और अविवाहित लोगों के लिये मनपसन्द रिश्ते आयेंगे।

जिन लोगों का प्रेम प्रसंग चल रहा है वे लोग भविष्य की योजना के साथ परिजनों से बात करें, सफ़लता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

कुम्भ-

ग्रहों की सकारात्मक स्थिति बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति करायेगा। काम-काज के क्षेत्र में बदलाव की स्थिति भी दिख रही है जो आपके पक्ष में रहेगी।  पूर्व में की गई मेहनत का फ़ल आपको मिलेगा और शत्रु पक्ष कमजोर पडेगा।

घर परिवार की जिम्मेदारी बढने की ओर भी ग्रह इशारा कर रहे हैं अत: प्रसन्नचित्त और शान्त भाव से स्वीकारें। बच्चों की तरफ़ से आने वाले परिणाम आपको खुशी दे सकते हैं

और आपको लगेगा कि आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं गई। घर के अविवाहित सदस्य से सम्बन्धित बात बनती दिख रही है और प्रेम प्रसंगों के लिये भी समय अनुकूल दिखाई देता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

मीन-

मंगल का मेष राशि में गोचर आपके धन भाव में स्वग्रही मंगल निश्चित तौर पर आय और आय के साधनों में इजाफ़ा देगा । यदि नये काम की शुरुआत करना चाह रहे हों तो करने में कोई बुराई नहीं है। आपको सलाह दी जाती है कि सरकारी तन्त्र में आपकी तरफ़ से कोई बाधा नहीं आये

अन्यथा विपरीत कार्यवायी के लिये आपको तैयार रहना होगा। घर परिवार का वातावरण सुखद अनुभूति देने वाला रहेगा परन्तु इस बात का ध्यान रखें कि घर की समस्या को बाहर ना ले जायें।

रिश्तेदारों के साथ लेन-देन सतर्कता पूर्वक करें जिससे सम्बन्ध खराब न हों। यदि आपसी रिश्तों में पहले से कोई टकराव चल रहा हो तो किसी की मध्यस्थता से सुलझने के आसार है। विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल कह सकते हैं। 

यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें और वाहन सावधानी से चलायें। स्वास्थ लाभ मिलेगा।

Explore Our Instagram

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Talk to astrologer for free

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: