शुक्र और मंगल का गोचर क्या बदलाव लेकर आ रहा है जानें?

शुक्र-तुला-में-और-मंगल-कन्या-राशि-में-गोचर-करेंगे।-2240x1260

मेष

Aries Moon Signमेष राशि के जातकों के लिये शुक्र ग्रह सातवें भाव में और मंगल कुण्डली के छ्ठे भाव में प्रवेश करेंगे । इस गोचर के प्रभाव से वैवाहिक जीवन में आनन्द की अनुभूति होगी और अविवाहितों के लिये भी चिर परिचितों के माध्यम से अच्छे रिश्ते आ सकते हैं ।   

जिन लोगों के सम्बन्धों मे किसी वजह से अभी तक दूरी बन गई थी अब समय आ गया है कि रिश्तों में निकटता का आभास होगा।  परिवार के माहौल में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा और परिवार बढेगा।

काम काज की स्थिति में भी सुधार होता दिख रहा है । यदि निवेश करने का मन हो तो एक सीमित मात्रा में किया जा सकता है। उधार दिये गये धन के वापस मिलने के रास्ते खुलेंगे। लेकिन कुछ गुप्त शत्रु भी पैदा हो सकते हैं अत: सतर्कता भी बनाये रखें। स्वास्थ्य को नजरन्दाज ना करें।

वृषभ

Taurus Moon Signशुक्र ग्रह आपकी राशि के अधिपति हैं और आपकी कुंडली में शुक्र छठे भाव में गोचर करेंगे और मंगल ग्रह होंगे कुण्डली के पंचम भाव में । इस खास गोचर के प्रभाव से  स्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानियों से गुजरना पड सकता है और अपने ही लोगों का विरोध भी सहना पड सकता है

अत: अपने व्यवहार और बोलचाल की भाषा पर नियन्त्रण और संयम रखने की सलाह है ताकि सामने वाले को मौका ना मिले।  प्रियजन और जीवन साथी के साथ भी सम्बन्धों  को लेकर उतार चढाव देखा जा सकता है। रही बात काम काज की तो सभी काम पूर्व गति से चलेंगे ।

इस दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना समझदारी होगी और कोशिस करें कि खुद को व्यस्त रखें। विद्यार्थियों के लिये शिक्षा साक्षात्कार हेतु स्मय अनुकूल है उन्हे समय ला लाभ उठाना चाहिये और अनावश्यक चीजों में समय नष्ट करने से बचना चाहिये।

September  Monthly Prediction 2021: Know what Stars hold for you

मिथुन

Gemini Moon Signशुक्र कुण्डली के पंचम और मंगल चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे । ग्रहों का ये गोचर इशारा करता है कि  समय को समझने का प्रयास करें और अनुकूल दिशा में अपने सकारात्मक प्रयत्न करें। । यदि आप चाहेंगे तो अपनी पूरी मेहनत को कैश कर सकते हैं।

ऐसा भी कह सकते हैं कि ये समय आत्ममंथन और बोध करने का है। पूर्व में की गई गलतियो से सबक लेने का है और उन्हे दोबरा दोहरने से बचने का है । यदि आप पूर्व में मकान वाहन आदि लेने का मन या प्रोग्राम सेट कर चुके हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं होगी परन्तु बडे निवेश के मामले में सुनियोजित ढंग से योजना बनाकर काम करना होगा।

परिवार के बुजुर्ग एवं बच्चों को भी समय देने की जरूरत हैं उन्हे अपनी कमी ना खलने दें । यात्रा अदि में अपना और सामान का ध्यान रखें और किसी अजनवी से एकाएक दोस्ती ना बढायें।

कर्क

Cancer Moon Signशुक्र ग्रह कुण्डली के चहुर्थ भाव में और मंगल तीसरे भाव में गोचर करेंगे । इस गोचर के प्रभाव से आपके पराक्रम में वृध्दि होगी और अपनी मेहनत के बल पर खुद को एक नई पहचान दिलाने में सफ़लता प्राप्त करेंगे ।

कॅरियर और कार्य क्षेत्र में नया अनुभव प्राप्त करेंगे, साथ ही कुछ परिचित आपसे अपने साथ मिलकर काम करने का आग्रह भी कर सकते हैं । अत: उनकी विश्वसनीयता के हिसाब से स्वीकारने और अस्वीकार करना आपकी बुध्दि पर निर्भर करेगा।

आय के स्रोत बढने की ओर भी ग्रह इशारा करते है साथ ही अपने परिवार की जरूरतों को आप आसानी से पूरा कर लेंगे, इससे परिजनों का भरपूर सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। घर के बुजुर्गों की सेवा करने का मौका ना गंवायें और उनका आशीर्वाद लें। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल दिखता है।

सिंह

Leo Moon Sign ​सिंह राशि के जातकों के लिये शुक्र तीसरे और मंगल दूसरे भाव में गोचर करेंगे।  इस गोचर के प्रभाव से परिजनो का विशेष सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपका मनोबल बढेगा और आप और भी जोश से अपने कार्यों ओ अंजाम दे पायेंगे। धन से जुडी समस्या आपकी हल होगी और आय के नये स्रोतों का उदय हो सकता है।

कामकाज की स्थिति में पहले से ज्यादा सुधार देखा जा सकता है और भाग्य का पूरा समर्थन आपको मिलेगा। नये कार्यों की शुरुआत करने पर विचार किया जा सकता है । जिन जातको का अभी तक विवाह नहीं हो पा रहा था सम्भव है कि उनके लिये मनपसन्द रिश्ते आ सकते हैं और जिन जातकों का प्रेम प्रसंग चल रहा था उन्हे भी परिजनों के तरफ़ से हरी झण्डी मिल सकती है। सेहत अच्छी रहेगी

September  Monthly Prediction 2021: Know what Stars hold for you

कन्या

Virgo Moon Sign ​आपके लिये शुक्र का गोचर दूसरे भाव और मंगल का गोचर आपकी अपनी राशि अर्थात लग्न भाव में हो रहा है। इसके प्रभाव से परिजनों के साथ बिताने के लिए आपको पर्याप्त समय मिलेगा जिससे उनका दिल जीतने में आपको सफ़लता मिलेगी।

लम्बे समय से चल रही आर्थिक परेशानियों से निकलने का रास्ता बनेगा और भविष्य के लिये भी बचत योजनाओं पर काम कर पायेंगे । अपने आस-पास घट रही घटनाओं को नजरन्दाज न करें क्योंकि इनका सम्बन्ध आपसे हो सकता है।

कुछ खास मामलों में  भाग्य का साथ आपको मिलेगा जिससे काम को सही दिशा मिलेगी।  विद्यार्थी वर्ग के लिये समय अनुकूल कहा जा सकता है और सेहत मे लाभ होगा। ।

तुला

Libra Moon Sign ​आपकी राशि के स्वामी शुक्र स्वराशि का होकर लग्न भाव में तथा मंगल बारहवें भाव में गोचर करेंगे । इस गोचर के प्रभाव से दाम्पत्य जीवन में चल रहा गतिरोध खत्म होकर प्रेम में तब्दील होगा । अविवाहितों के लिये भी ये गोचर फ़ायदेमन्द साबित हो सकता है।

प्रेम प्रसंग को नई दिशा मिलेगी। अपने साथी से झूठा वादा करके मुकरे नहीं अन्यथा इसके परिणामों के लिये तैयार रहना होगा। काम काज की स्थिति को बेहतर आंका जा सकता है और रुके कार्यों को अचानक तेजी मिलने की उम्मीद है।

लेकिन अनावश्यक खर्चों के लिये भी तैयार रहें। काम को लेकर दौड भाग भी इस दौरान सम्भव है अत: यात्रा के दौरान सावधानी रखनी होगी क्योंकि चोट भय की भी आशंका है।

वृश्चिक

Scorpio Moon Sign ​आपकी कुण्डली में शुक्र बारहवें भाव और मंगल एकाद्श भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के प्रभाव से अनावश्यक दौड भाग के साथ एकाएक खर्चों का योग बन सकता है। और इसके चलते आपका आर्थिक बजट थोडे समय के लिये डगमगा भी सकता है

हालांकि समय के साथ आय के नये स्रोतों का भी उदय होता दिख रहा है। कुछ नये ओफ़र भी मिल सकते हैं जिसके चलते मन दुविधाग्रस्त भी हो सकता है अत: किसी भी ओफ़र को स्वीकारने से पहले लम्बी सोच के साथ मन में विचार जरूर कर लेना चाहिये। इस दौरान विपक्षी हावी होने का प्रयास जरूर कर सकते हैं लेकिन उनके प्रयास सफ़ल नहीम हो पायेंगे । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

September  Monthly Prediction 2021: Know what Stars hold for you

धनु

Sagittarius Moon Signआपकी कुण्डली में शुक्र होगा एकादश भाव में जबकि मंगल का गोचर कर्म स्थान में होगा। ये गोचर आपके लिये काफ़ी हद तक फ़ायदेमन्द साबित होगा। नौकरी व्यवसाय में अच्छा और लाभदायी परिवर्तन देखने को मिलेगा , जबकि बेरोजगारों की समस्या भी हल होती दिख रही है।

ऐसा कह सकते हैं कि आमदनी के साधनों में बढ़ोत्तरी हो सकती है परन्ति आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान किसी को भी बिना सोचे-समझे उधार ना दें और यदि जरूरी हो तो लेन-देन का हिसाब लिखित में जरूर रखें। विद्यार्थियों के लिये भी ये गोचर फ़ायन्देमन्द रह सकता है, अत: समय का लाभ उठायें। स्वास्थ्य सम्बन्धि परेशानियां दूर होंगी।

मकर

Capricorn Moon Sign​आपके लिये शुक्र दशम भाव और मंगल भाग्य स्थान में गोचर करेंगे । यह प्रभावी गोचर आपकी वर्तमान की परिस्थितियों को बदलने में सहायक होगा। आप अपनी निजी और प्रोफेशनल जिन्दगी में बेहतर तालमेल बनाने में सफ़ल रहेंगे। आपके द्वारा लिये गये फ़ैशले कारगर साबित होंगे और ऐसा भी सम्भव है कि आपके अनुभव के आधार पर सामाजिक मुद्दों में भी आपसे राय ली जा सकती है। 

पूर्व में किये गये कार्यालयी और सामाजिक कार्यों के लिये आपको प्रोत्साहित और सम्मानित भी किया जा सकता है। शिक्षा साक्षात्कार के लिये भी समय को अनुकूल कहा जा सकता है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिजनो की शिकायत का निराकरण करने में भी आप सफ़ल रहेंगे ।

कुंभ

Aquarius Moon Signशुक्र का स्वग्रही होकर भाग्य स्थान में बैठना शुभ संकेत है जबकि मंगल कुण्डली के अष्टम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के प्रभाव से भाग्य का साथ मिलने वाला है लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप सब कुछ भाग्य के बल पर छोड दें।

सही दिशा में की गई मेहनत का फ़ल आपको साथ-साथ मिलेगा । मकान वाहन और अन्य भौतिक सुखों की चाह आपकी पूरी हो सकती है, जिससे अचानक खर्चों का जोर पडने वाला है अत: आय और व्यय में बैलेंस आपको स्वत: ही बनाकर चलना होगा।

दिखावा करने से परेशानी बढ सकती है। कार्यलय मे दी गई जिम्मेदारियों को हल्के में लेना भारी पड सकता है और क्रोध के कारण मान-सम्मान प्रभावित होने के भी योग हैं । यात्रा का योग बनेगा और स्वास्थ के प्रति लापरवायी करना ठीक नहीं होगा।

मीन

Pisces Moon Signमीन राशि के जातकों के लिये शुक्र कुण्डली के आठ्वें भाव और मंगल सप्तम भाव में गोचर करेंगे।  इसके प्रभाव से सर्व प्रथम आपको सलाह दी जाती है कि समाज के बीच अपने मान-सम्मान को बरकरार रखने की जिम्मेदारी आपको स्वयं लेनी होगी।

आपके द्वारा की गई गतिविधि को निटिस किया जा सकता है। अनैतिक तरीके से धन कमाने की लालसा आप पर भारी पड सकती है। किसी को भी बिना मांगे सलाह देने की गलती कतई ना करें ।

दूसरों के निजी मुद्दों में सलाहकार या कानूनी मददगार बनना ठीक नहीं रहेगा, खासकर तब जबकि आप वकालत नहीं जानते। विद्यार्थी वर्ग को अपने कार्य पर ध्यान दिये जाने की जरूरत है जबकि पारिवारिक माहौल को अनुकूल बनाने के लिये आपको प्रयास करना होगा। सेहत को हल्के में ना लें। 

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: