कन्या वार्षिक राशिफल 2024: आगामी वर्ष की भविष्यवाणी

कन्या वार्षिक राशिफल 2024

कन्या वार्षिक राशिफल 2024 - सारांश:

1 जनवरी 2024 को जब सुबह हो रही होगी तो वृश्चिक लग्न रहेगा और लग्न भाव में वक्री बुध के साथ शुक्र ग्रह भी होंगे । चन्द्रमा सिंह राशि का होगा । कन्या राशि के लिए लग्न भाव में केतु, तीसरे घर में शुक्र, बुध, चौथे घर में मंगल, सूर्य, छठे घर में शनि, सप्तम भाव में राहु, अष्टम भाव में गुरु तथा द्वादश में चन्द्रमा गोचर कर रहे हैं । काम काज मे उतार चढाव की स्थिति के साथ कार्यो के परिणाम मिलेंगे लेकिन किंचित प्रतीक्षा करनी पड सकती है । लेकिन मेहनत और ईमानदारी के बल पर कार्यक्षेत्र में कुछ उपलब्धियां मिलने का योग भी ग्रह दशा बता रही है । दूसरी छमायी में किसी भी तरह सम्पत्ति से जुडा मामला हल होता दिखाई दे रहा है । स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।

कन्या वार्षिक राशिफल 2024 पढ़ते समय क्या आप अपनी राशि के बारे में अनिश्चित हैं? यहां अपनी राशि जाने ।

नौकरी-व्यवसाय:

कन्या राशि के जातकों के राशि का स्वामी ग्रह बुध ही नौकरी व्यवसाय अर्थात कर्म भाव का भी स्वामी है । साल की शुरुअत में वक्री जरूर है लेकिन आगे चलकर इसका अन्य ग्रहों के साथ जो गोचर है वो अनुकूल दिखता है । प्रथम छमायी में नौकरी व्यवसाय में उतार चढाव देखने को मिल सकता है या यूं कहें कि साल की शुरुआत धीमी रह सकती है। लेकिन आपको संयम के साथ काम करना होगा लोगों से छूठे वायदे नहीं करने है और किसी भी तरह का सट्टे से सम्बन्धित व्यवसाय से दूरी बनाकर रखनी है । दूसरी छमायी में काम-काज को गति तो मिलेगी ही साथ ही बेरोजगारों को रोजगार की भी प्राप्ति होगी । जहां एक ओर बड़े अधिकारीगणों का सहयोग मिलेगा वहीं दूसरी ओर नये अनुबब्ध मिलने से आत्मिक आनन्द की प्राप्ति भी हो सकेगी । यदि मन में किसी तरह की योजना चल रही हो तो बिना साझेदारी में इसकी शुरुआत की जा सकती है, क्योंकि साझेदारी में नये काम की शुरुआत करना ग्रहों के प्रतिकूल दिख रहा है ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जुड़ने और अपने कन्या वार्षिक राशिफल 2024 के खुलासे के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

आर्थिक स्थिति:

अब यदि बात की जाय आपकी आर्थिक स्थिति की तो साल 2024 में ग्रहों को देखते हुये यही कहेंगे कि जरूरतें तो आराम से पूरी हो जायेंगी लेकिन सन्तुष्टि की बात की जाय तो शायद हुछ कमी रह सकती है । यदि आप संयम और धैर्य का परिचय देंगे तो आप ईमानदारी से काम करते रहें , क्योंकि देर से मगर आय के नए स्रोत अवश्य बनेंगे । एक चीज का आपको ध्यान रखना होगा कि किसी भी तरह के लेन -देन की मामले सावधानी पूर्वक निपटायें और हिसाब किताब लिखित में रखेंगे तो बेहतर होगा । जरूरत पडने पर शुभ कार्यों में खर्च करने का सौभाग्य मिलेगा इससे आपको आत्मीय आनन्द की अनुभूति होगी । ऐसा भी सम्भव है कि आपको किसी परिवारीजन को रोजगार मिल जाने से आपको आर्थिक समस्याओं से निपटने में मदद मिलेगी । किसी भी तरह की लुभावनी और कम समय में ज्यादा पैंसा कमाने वाली योजनाओ में दिल्चस्पी दिखाने से बचें । कुछ हद तक आवश्यक भौतिक इच्छाओं कि पूर्ति साल की दूसरी छमायी में कर पाने में सफ़लता मिलेगी ।

अपने भाग्य के रहस्यों को खोलें! प्रासंगिक अंतर्दृष्टि के लिए कन्या वार्षिक राशिफल 2024 का अन्वेषण करें। अभी क्लिक करें!

पारिवारिक स्थिति:

अब यदि कन्या राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन की बात की जाय तो इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन बहुत ज्यादा सन्तोषजनक नहीं देखा जा रहा । किसी ना किसी वजह से जीवन साथी के साथ या किसी परिवारी जन के साथ मतभेद हो सकते हैं जिससे मन काफ़ी परेशान रह सकता है । यदि आप परिवार के मुखिया हैं तो आपको परिवार को विघटन से बचाने के लिए बहुत सावधानी रखनी होगी । वैवाहिक जीवन में अगर कोई परेशानी पूर्व से चल रही है तो समस्या समाधान में अभी थोडा समय और लग सकता है । स्वयं को कार्यों में व्यस्त रखकर समस्या को कम किया जा सकता है । परिवार के हित में महत्व पूर्ण निर्णय लेने पड सकते हैं अत: सोच विचार कर निर्णय लें । कोशिस करें कि घर की बात घर तक रहे और बाहर ना जाये, अन्यथा इसका फ़ायदा विरोधी ले सकते हैं । सन्तान पक्ष की तरफ़ से चिन्त से बचने के लिए उनकी गतिविध्यों पर नजर रखें और उन्हें मशीनी उपकरणों से दूर रखें ।

अभी हमारे ज्योतिषियों से परामर्श करें और अपने कन्या वार्षिक राशिफल 2024 में जीवन बदलने वाली अंतर्दृष्टि को अनलॉक करें।

प्रेम सम्बन्ध और रिश्ते:

अब बात कर लेते हैं कन्या राशि के जातकों के प्रेम सम्बन्धों की तो प्रेम भाव का स्वामी शनि छठे भाव में गोचर कर रहा है । जो दर्शाता है कि इस साल सम्भवत: आपके प्रेम संबंधों में कुछ न कुछ परेशानी या उतार चढाव रहने की सम्भावनायें हैं । गलत फ़हमी के चलते आपसी मतभेद रह सकते हैं । लेकिन समय रहते इन मतभेदों से बचा जा सकता है यदि आप अपने साथी की भावनाओं को समझें और उनकी जिद जायज है या नहीं , ये समझने की कोशिस करें । साथी का गुस्सा जायज और नाजायज हो सकता है लेकिन आप उन्हें अपनी बात पर अमल करने का समय दें । फ़िर समय के साथ सभी चीजें यथावत होने लगेंगी । जो प्रेम विवाह करना चाहते हैं उन्हें सोच समझकर फ़ैशला लेने की सलाह है, कुण्डली के मिलान के बिना भविष्य की योजना ना बनायें । नए मित्रों से मेल जोल आखिरी तिमायी में सम्भव है ।

अपने कन्या वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में विश्वसनीय ज्योतिषियों से बातचीत करें!

शिक्षा-साक्षात्कार:

कन्या राशि के जातकों के लिए शिक्षा भाव का स्वामी शनि है जो कि स्वग्रही होकर कुंभ राशि में है और आपकी कुण्डली के छठे भाव में शनि गोचर कर रहे हैं । ग्रहों की स्थिति पहली छमायी में शिक्षा साक्षात्कार के हिसाब से पूरी तरह अनुकूल नहीं दिख रही, इसलिए किसी भी तरह का ऐसा बडा रिस्क लेने से बचें जिससे समस्या खडी हो सकती है । लेकिन इतना जरूर है कि साल की दूसरी छमायी में ग्रहों का समर्थन आपको मिलेगा और आने वाले परिणाम आपको निराश नहीं करेगे, ऐसे विद्यार्थी जिन्होने नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना हो उनको भी सफ़लता मिलेगी । इसके अलावा प्रतियोगिता  परिक्षा और बडे संस्थान से जुडने का भी आपको मौका मिलेगा ।ऐसे जातक जिनकी पढाई किसी कारण से छूट गई थी और अब उनका मन कर रहा है कि वे नये सिरे से इसकी शुरुआत करें तो हम आपको बता दें कि अनुकूल शुरुआत करने के लिए ये एक अच्छा समय हो सकता है । मेधावी छात्रों को स्कोलरसिप और प्लेसमेन्ट भी मिल सकता है।

मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अभी हमारे ज्योतिषियों से बात करें। आपका व्यक्तिगत कन्या वार्षिक राशिफल 2024 बस एक क्लिक दूर है!

स्वास्थ्य:

वर्ष 2024 में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । मौसमजनित बीमारियों को यदि छोड दिया जाय तो किसी बडी समस्या का इशारा नहीं करते । फ़िर भी बाहर के खान-पान से जितना दूरी बनाकर रखेगे उतना ही आपके लिए बेहतर होगा । परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य तंग कर सकता है। स्वस्थ रहने के लिए अपनी दिनचर्या में आवश्यक बदलाव करें । ध्यान और योगा आपके उत्तम स्वास्थ्य के मित्र हो सकते हैं ।

हमारे ज्योतिषियों से बातचीत करके अपने कन्या वार्षिक राशिफल 2024 के बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करें। आपका भाग्य आपके हाथ में है!

सुझाव:

  • भगवान गणपति गजानन की पूजा करें ।
  • पन्ना रत्न धारण करें ।

कन्या वार्षिक राशिफल 2024 पढ़कर आनंद आया? अन्य राशियों का राशिफल यहां पढ़ें।

For more, find us on Instagram.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge