धनु राशिफल 2021 – Dhanu Rashifal 2021 in Hindi

Dhanu-Rashifal-2021

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021)

जिन जातक/जातिकाओं के नामक्षर ये, यो, भ, भी, भू ,धा, फा, ढा, भे, से प्रारम्भ होते हैं, वे धनु राशि के अंतर्गत आते हैं. धनु राशि के जातकों को इस वर्ष आलस्य को त्याग कर परिश्रम को अपनाने की आवश्यकता होगी.

ऐसा करना आपके लिए ईश्वरीय कृपा की तरह काम करेगा.

आपको स्वभाव को नियंत्रित करने की आवश्यकता महसूस होगी, आप दूसरों के विचारों का सम्मान करने के प्रयास करें तथा बार बार विचार बदलने से बचें.

इस वर्ष के प्रारम्भ से ही कुछ शुभ परिणाम दिखाई देना शुरू हो जायेंगे, किन्तु विवादों को मौन रहकर टालना आपके लिए हितकारी रहेगा.

लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सतत् प्रयास करते रहें. अप्रैल माह से परिस्थितियां अनुकूल होने लगेंगी, शासक वर्ग से सम्पर्क बढेंगे तथा वर्ष समाप्त होने तक, आप स्वयं को नवीन उँचाइयों पर खड़ा पायेंगे.

समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और अपने लक्ष्य प्राप्त करने की स्थिति में होंगे अतः समय का सदुपयोग करें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021) - पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन सुखद रहने के योग हैं, परिवार में आपसी मेलजोल में वृद्धि होने के साथ ही परिजनों की नजर में आप का सम्मान बढेगा, परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, इस वर्ष परिवार के वरिष्ठ जनों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होगी.

दाम्पत्य जीवन में कुछ उतार चढ़ाव रह सकते हैं, किन्तु पारिवारिक मसलों में बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप से बचना आवश्यक है.

आपको जीवनसाथी के विचारों और भावनाओं का सम्मान करना आवश्यक है तथा आपसी विचार विमर्श से समस्याओं का हल ढूंढना होगा.आपसी तालमेल बिठाने की जिम्मेदारी आपकी ही रहेगी. 

प्रेम सम्बंधों में कुछ तनाव और मतभेद हो सकते हैं किन्तु जुलाई से परिस्थितियां काफी अनुकूल हो जायेंगी. विवाह इच्छुक जातकों को इस वर्ष विवाह होने के योग हैं.

इस वर्ष संतान पक्ष की भावनाओं पर आपको ध्यान देने की जरूरत होगी, तथा उनको सही मार्गदर्शन की आवश्यकता रहेगी.

संतान की प्रगति से मन में संतोष रहेगा, उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु धन खर्च करने के योग हैं. आप संतान को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करें तथा उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

इस वर्ष आपके द्वारा प्रापर्टी के क्षेत्र में निवेश के योग बन रहे हैं, मार्च के बाद गृह निर्माण के अवसर प्राप्त होंगे. इस वर्ष आप नवीन वाहन खरीद सकते हैं किन्तु वाहन चालन में सावधानी बरतें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021) - शिक्षा/ कैरियर

शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष आलस्य त्याग कर परिश्रम करने की आवश्यकता महसूस होगी, अप्रैल माह से शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के योग निर्मित होंगे.

विदेश जाकर शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक युवा वर्ग की अड़चनें दूर होंगी. नौकरीपेशा जातकों को इस वर्ष धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता है

सरकारी नौकरी करने वालों के लिए यह वर्ष उन्नति देने वाला रहेगा. व्यवसायी वर्ग को, व्यापार के क्षेत्रों में नये अवसर प्राप्त होंगे.

कैरियर के क्षेत्र में इस वर्ष अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता होगी.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021) - आय/व्यय

इस वर्ष अप्रैल माह से आपकी आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं, इस वर्ष निश्चित तौर पर आपकी आय बढेगी. परिवार अथवा ससुराल पक्ष से भी धन लाभ के आसार बन रहे हैं.

इस वर्ष संतान की जरुरतों और प्रापर्टी सम्बंधित आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए धन खर्च करने के योग हैं.

नये निवेश अथवा त्वरित लाभ देने वाली योजनाओं में सोच समझकर निवेश करें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021) - स्वास्थ्य

इस वर्ष आपको पेट से सम्बंधित बीमारियों से बचाव रखना आवश्यक है, खानपान में विशेष सावधानी बरतें. परिवार के बुजुर्गों और संतान पक्ष के स्वास्थ्य का खयाल रखें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

धनु राशिफल 2021(Dhanu Rashifal 2021) - सामान्य उपाय

1. आस्तिक बनें, धर्म स्थलों पर सेवा दें.

2. बार बार विचार बदलने से बचें, अनावश्यक रूप से विवाद नहीं करें.

For more information Call at +91-85 8800 9900 or Click here

If You want to Read In EnglishClick Here

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge