11 अगस्त को शुक्र का कन्या राशि में गोचर जानें आपकी राशि पर प्रभाव!

शुक्र का कन्या राशि में गोचर

शुक्र का कन्या राशि में गोचर -2021

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव

Aries Moon Signशुक्र आपकी राशि से छठे भाव अर्थात शत्रु भाव में गोचर कर रहे है। अत: आपको विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है साथ ही दाम्पत्य जीवन से सम्बन्धित परेशानियों का भी सामना करना पड सकता है। क्योंकि शुक्र धन भाव का भी स्वामी है

अत: लेन देन सम्बन्धि मामले भी सावधानी और कागजी कार्यवायी के साथ करना ठीक रहेगा ।  भावनाओं में बहकर कोई फ़ैशला ना लें और सेहत के प्रति लापरवायी न बरतें।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का वृषभ राशि में प्रभाव

Taurus Moon Signआपकी राशि के स्वामी ग्रह शुक्र लग्नेश और षष्ठेश होकर पंचम भाव में गोचर करेंगे। इस गोचर के प्रभाव से आप नए कार्यों को प्रारंभ तो कर पाएंगे परंतु परिणाम विलंब से मिलेंगे । संतान पक्ष की तरफ से आपको कुछ शिकायतें रह सकती हैं, जबकि प्रेम संबंधों के मामले में यह गोचर सामान्य फल प्रदान करेगा।

जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें थोड़े प्रयास के बाद सफलता मिल सकती है आर्थिक स्थिति माध्यम रहेगी और जरूरतें आराम से पूरी होती रहेंगी।

August Monthly Prediction 2021: Know what Stars hold for you

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का मिथुन राशि में प्रभाव

Gemini Moon Signआपके लिए शुक्र ग्रह द्वाद्श और पंचम भाव का स्वामी होकर चौथे घर में गोचर करेगा । इसके प्रभाव से सुखों में वृद्धि होगी और आप भौतिक संसाधनों पर खर्च कर पाएंगे। परिवार का सुख प्राप्त होगा और जिन भी कार्यों की शुरुआत आपने पूर्व में कर रखी है उन्हें सुचारू रूप से आप चला पाएंगे । परंतु इन सभी चीजों में आपको अनावश्यक खर्चों से गुजरना पड़ सकता है।

आपके अपने सगे संबंधी आपको लेकर कुछ शिकायतें दर्ज कर सकते हैं अतः आपको घर और बाहर बैलेंस बना कर चलना होगा। किसी भी विवादित संपत्ति को खरीदने बेचने का इस दौरान योजना ना ही बनायें तो बेहतर होगा।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का कर्क राशि में प्रभाव

Cancer Moon Signआपके लिए यह गोचर कुंडली के तीसरे भाव में होगा, जिससे आपको सामान्य फल की प्राप्ति होगी । शुक्र आपके धन भाव और सुख भाव का स्वामी है । जिन भी कार्यों की शुरुआत करें उन्हें आत्मविश्वास के साथ करें। इस दौरान लगन से काम करें और मेहनत में कोई कमी ना छोड़े, निश्चित तौर पर परिणाम आपको सकारात्मक मिलेंगे ।

घर परिवार के लोगों का सहयोग आपके साथ रहेगा, पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी परंतु आपको अपनी बोलचाल की भाषा में संयम बरतने की सलाह दी जाती है

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का सिंह राशि में प्रभाव

Leo Moon Sign ​आपके लिए शुक्र का गोचर कुंडली के धन भाव में होने जा रहा है क्योंकि शुक्र ग्रह नीच राशि का गोचर करेंगे अत: आपको चाहिए की गलत नीति से धन कमाने की मनसा आप छोड़ दें अन्यथा आप के मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है बोलचाल की भाषा में शालीनता रखें। यदि आप शांति और संयम से अपने कार्य को करते रहेंगे।

आप अपनी जरूरतों को आसानी से पूरा कर लेंगे और सभी परिजनों का आपको सहयोग मिलेगा जिससे आप का मनोबल बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने कार्यों को अच्छे से संपन्न कर पाएंगे जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। किसी को भी झूठी तसल्ली ना दें खासकर रिश्तो के मामले में ।

Sun Transit in Leo – Effects As Per Zodiac Signs & Remedies

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का कन्या राशि में प्रभाव

Virgo Moon Sign ​आपकी राशि के लिए शुक्र का गोचर भले ही नीच राशिगत हो , लेकिन शुक्र आपकी राशि में लग्न भाव में विराजमान हैं।  इसके प्रभाव से आपके मन में सकारात्मक विचारों का उद्गम होगा, आपके मन में नई नई योजनाएं बनेंगी, भौतिक सुख साधनों को अर्जित करने के लिए आप मन बनाएंगे और धन भी खर्च करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी कही जा सकती हैं आप अपनी जरूरतों को आराम से और आसानी से प्राप्त कर लेंगे ।

परिवार का सुख प्राप्त करेंगे, साथ ही आपके विरोधी पक्ष आपकी बातों का विरोध कम करेंगे या ना के बराबर करेंगे।  यह कहा जा सकता है शुक्र का गोचर आपके लिए बहुत कष्टदायक नहीं रहने वाला, अतः आप शान्ति भाव से अपने कार्यों को अंजाम देते रहें ।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का तुला राशि में प्रभाव

Libra Moon Sign ​आपकी राशि के स्वामी आपकी कुंडली के हिसाब से बारहवें भाव अर्थात व्यय भाव में गोचर कर रहे हैं। लग्नेश का बारहवें भाव में जाना स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की ओर इशारा करता है लेकिन साथ ही देश विदेश से मिलने वाले सुख की ओर भी इशारा करता है। इस दौरान यात्रा के प्रसंग बनेंगे ,खर्चे के योग बनेंगे और भौतिक सुख-सुविधाओं में आप खर्च कर सकेंगे।

पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे और व्यापारी लोगों को अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए यह एक अच्छा समय कह सकते हैं, जब वह अपनी योजनाओं के विस्तार पर कार्य कर सकेंगे । 

परंतु लोगों को दिखावे के लिए आप अपनी जेब पर ज्यादा जोर ना डालें इससे आर्थिक दबाव बढ़ सकता है जो मानसिक परेशानी का भी कारण बनेगा, योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़े ।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का वृश्चिक राशि में प्रभाव

Scorpio Moon Sign ​आपके लिए शुक्र का गोचर एकादश भाव में हो रहा है, इससे आय के एक से अधिक स्रोतों का उदय होगा । शुक्र नीच राशि में गोचर कर रहे हैं अत: आप अनैतिक तरीके से या गैरकानूनी तरीके से धन कमाने की इच्छा ना रखें और किसी भी तरह के लोभ लालच में ना पड़े। समय आपका साथ दे रहा है जिससे आपको अपने इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा।

परिवार का सुख मिलेगा, यात्रा के योग बनेंगे और आप अपने व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे। नए लोगों से जान पहचान के लिए भी यह अच्छा समय हो सकता है । प्रेम संबंधों को समझने के लिए भी समय अनुकूल है बशर्ते आप अपनी जिद और क्रोध को बीच में न आने दें।

Sun Transit in Leo – Effects As Per Zodiac Signs & Remedies

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का धनु राशि में प्रभाव

Sagittarius Moon Signआपके लिए शुक्र एकादश भाव के साथ छठे भाव का स्वामी भी है जो कि कुंडली के दशम भाव अर्थात कार्य क्षेत्र में गोचर कर रहा है। ग्रह दर्शाते हैं कि आपको अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाना होगा, मन में किसी के प्रति बैर-भाव ना लाएं, अपनी बात को समाज के समक्ष रखने के लिए उचित समय की प्रतीक्षा करें। 

पैसों का लेनदेन सावधानी से करें और कागजी कार्यवाही अर्थात लिखित रूप में ब्यौरा अपने पास रखें । पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझें ,उन्हें समय दें। इसके अलावा अपने से बड़े बुजुर्गों को पूरा सम्मान दें ।

उनकी बात ना काटें क्योंकि ये आपको कठिन दौर में भी कमजोर नहीं पड़ने देंगे। याने कि बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके मनोबल को बढ़ाएगा ।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का मकर राशि में प्रभाव

Capricorn Moon Sign​शुक्र का गोचर आपके लिए भाग्य स्थान में होने जा रहा है, अन्य ग्रहों के योग से ऐसा मालूम पड़ता है की आपको ग्रहों का समर्थन प्राप्त है। नई योजनाओं पर आप काम कर सकेंगे, भाग्य आपका साथ देगा, अनुभवी व्यक्तियों से नया काम करते समय सलाह मशविरा जरूर करें। परिजनों की भी उसमें सहमति लेंगे तो बेहतर होगा।

धार्मिक कार्यों में आपको शामिल होने का मौका मिलेगा, समाज में आप का दायरा बढ़ेगा और लोग आपकी मेहनत को समझेंगे साथ ही आप से सलाह लेना पसंद करेंगे। परंतु अहम को अपने पर हावी न होने दें इस बात का खास ध्यान रखें।

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का कुम्भ राशि में प्रभाव

Aquarius Moon Signआपकी कुण्डली में शुक्र का गोचर अष्टम भाव में हो रहा है। शुक्र आपके सुख और भाग्य का स्वामी है अर्थात इस दौरान भाग्य के बल पर काम ना करें, अपनी मेहनत को तवज्जो दें, भौतिक सुख साधनों के चक्कर में अनावश्यक खर्च पर जोर न दें। आर्थिक बैलेंस बनाकर चले, जिससे आपको दिक्कत ना आए। इस दौरान आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं ।

इस दौरान घर परिवार की जिम्मेदारी को लेकर कुछ बातों का विरोध आपको सहना पड़ सकता है। मन में अनेकानेक बिचार आयेंगे इसलिए इस दौरान शांति और संयम रखना जरूरी होगा। 

खुद को कामों में व्यस्त रखें ताकि यह समय जल्दी निकले और जब भी समय मिले अपने आराध्य देवता का ध्यान जरूर करते रहे इससे आपका आत्मबल और मनोबल दोनों ही बने रहेंगे ।

August Monthly Prediction 2021: Know what Stars hold for you

शुक्र का कन्या राशि में गोचर का मीन राशि में प्रभाव

Pisces Moon Signआपकी कुण्डली में शुक्र का गोचर सप्तम भाव में होने जा रहा है जो दर्शाता है कि अपने जीवन साथी के साथ किसी अन्य व्यक्ति को लेकर तनाव पैदा हो सकता है अर्थात संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिये रिश्तो के महत्व को समझें और तीसरे व्यक्ति की बातों को महत्व ना दें । यदि आप साझेदारी में काम करते हैं तो साझेदार की बात को भी महत्व दें ।

निजी कार्यों को और व्यवसायिक मामलों को अलग अलग रखें। आर्थिक लेनदेन सावधानी के साथ करें और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। भावनाओं पर नियंत्रण रखना आपके लिए जरूरी होगा। सेहत को नजरन्दाज ना करें।

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge
%d bloggers like this: