सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर जानें कैसा रहेगा आपके लिए ?

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर जानें कैसा रहेगा आपके लिए

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का समय

सूर्य का मीन राशि में प्रवेश ( 14/03/2021 – 18:06 )
शुक्र का मीन राशि में प्रवेश ( 16/03/2021 – 27:00)

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का मेष राशि में प्रभाव -

Aries Horoscope 2021

मीन राशि में प्रवेश होने से सूर्य और शुक्र आपकी कुण्डली की बारहवें भाव में गोचर करेंगे । इस दौरान यात्राओं के प्रसंग बनेंगे आपको नौकरी व्यवसाय को लेकर विदेश यात्रा भी करनी पड सकती है या यूं कंहू कि स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है।

खासकर विद्यार्थी वर्ग को देश विदेश में अपने सपनों को पूरा करने का सौभाग्य मिलेगा। नये नये लोग आपके सम्पर्क में आयेंगे और परिचितों से आर्थिक मदद भी मिलने की उम्मीद है ।

इतना जरूर है कि भौतिक सुख साधन के अलावा बाहरी दिखावे पर आप ठीक ठाक खर्च कर सकते हैं।

प्रेम संबंधों में कुछ दूरी बनने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता और विवाहित जातकों को भी सलाह दी जाती है कि आपके अन्यत्र सम्बन्ध हैं तो ये रिश्ते आपके लिये मुशीबत खडी कर सकते हैं ध्यान दें।

ऐसा भी हो सकता है कि आपको कुछ दिन के लिये प्रियजन से दूर होना पडे । अत: इस तरह की स्थितियों को बुध्दिमत्ता के साथ सम्भालने का प्रयास आपके द्वारा होना चाहिये।

आपके विरोधी आपकी आय के स्रोत को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं इस ओर भी ध्यान दिये जाने की जरूरत है ।

ऐसे जातक जो निवेश करने का मन बना रहे हैं वे सोच समझकर प्लानिंग करें, अन्यथा कुछ समय के लिए निवेश को रोक दें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा ।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का वृष राशि में प्रभाव -

Taurus Horoscope 2021एकादश भाव में होने वाले इस गोचर के प्रभाव से अनुकूल फ़ल की प्राप्ति की उम्मीद की जा सकती है। आय के स्रोतों में इजाफ़ा होगा और आप भविष्य में निवेश को लेकर अच्छी प्लानिंग बना सकेंगे ।

व्यवसायी लोगों को भी पूर्व के निवेश द्वारा आर्थिक सम्बृध्दि मिलेगी लेकिन साझेदारी में काम करने वाले जातकों को हल्की फ़ुल्की दिक्कतों के दौर से गुजरना पड सकता है।

व्यवसायी लोगों को भी पूर्व के निवेश द्वारा आर्थिक सम्बृध्दि मिलेगी लेकिन साझेदारी में काम करने वाले जातकों को हल्की फ़ुल्की दिक्कतों के दौर से गुजरना पड सकता है।

ऐसी योजनाएं जो काफी लम्बे समय से लंबित चल रही हैं, वे भी अब पूरी होने लगेंगी, जिससे आपको लाभ भी होगा और आपके आत्म बल में बढ़ोतरी भी होगी। समाज में आपकी बात को तवज्जो मिलेगा और आपका सामाजिक स्तर ऊंचा उठेगा।

साथ ही समाज के गणमान्य लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा। राजनीतिक लोगों से नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके काफी काम आएँगे और अभी भी आप लाभ उठाने में सफ़ल रहेंगे।

विद्यार्थी वर्ग शिक्षा-साक्षात्कार के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे। विवाहित जातक पहले से बेहतर महसूस करेंगे लेकिन आपको अपने जीवनसाथी को बेबुनियादी शक के दायरे से देखने की जरूरत नहीं है।

सन्तान पक्ष से मदद की उम्मीद की जा सकती है । सेहत सामान्य रहेगी और यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का मिथुन राशि में प्रभाव -

Gemini Horoscope 2021दशम भाव में होने वाले इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने कार्यस्थल पर सुखद परिणाम प्राप्त होंगे । साथ ही पद प्रतिष्ठा और अधिकार क्षेत्र बढेगा। आप कार्यों को मनोबल के साथ परिणामों तक पंहुचाने में कामयाब रहेंगे ।

आपको सरकार अथवा राज्य पक्ष से विशेष लाभ के साथ सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। ऐसा भी कह सकते हैं कि अपने कार्यों को अपने तरीके से कर पायेंगे और अपने अनुभवों का फ़ायदा खुद भी उठायेंगे और अन्य परिजनों को भी दे सकेंगे ।

विरोधी आपके काम में अडचन डालने का प्रयास तो जरूर करेंगे लेकिन कुछ कर नहीं सकेंगे। नौकरी पेशा जातक अपने सीनियर अधिकारियों को प्रसन्न कर सकेंगे जिससे उन्नति का रास्ता खुलेगा।

बेरोजगार जातको का अब चिन्ता मुक्त होने का समय आ गया है उन्हें पूर्व में दिये गये साक्षात्कार वाली जगहों से बुलावा आ सकता है जो आपके अनुकूल या मन मुताविक होगा।

प्रेम प्रसंगों के लिहाज से भी समय पक्ष में दिखता है । प्रियजन की कोए सलाह आपके बडे काम आने वाली है। साथ ही आपके रिश्तों को परिजनों की स्वीकृति मिलती दिख रही है।

परिवार में मांगलिक विषयों पर चर्चा होगी । माता-पिता का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। जिन जातकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था उन्हे स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का कर्क राशि में प्रभाव -

Cancer Horoscope 2021नवम भाव में होने वाले इस गोचर के प्रभाव से भाग्य का साथ मिलेगा और अभी तक आपके मन में जो निराशा का भाव था बना हुआ था या चल रहा था वह खत्म होगा । आपके मन में नये विचारों का उदय होगा और नई योजनायें बनेंगी ।

सबसे अच्छी बात ये हो सकती है कि आपको अपनों का साथ तो मिलेगा ही साथ ही बाहर के परिचित लोग भी आपको सपोर्ट करेंगे।

जहां एक ओर नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है वहीं दूसरी ओर व्यापार में आशातीत सफलता के योग बनेंगे। आपके अन्दर आध्यात्मिक और धार्मिक प्रवृत्ति का उदय होगा

और हो सकता है कि आप परिजनों के साथ किसी किसी ऐसी धार्मिक यात्रा क्ला प्लान बनायें जो बहुत दिनों सेमन में तो चल रही थी लेकिन सही आकार नहीं ले पा रही थी।

लाचार और बेसहारा लोगों की मदद करने से आपको मानसिक सन्तुष्टि मिलेगी। नये मकान, वाहन और भौतिक सुख सम्पदा का सुख मिलने के भी आसार बन रहे हैं।

सिर्फ़ आपको सलाह दी जाती है कि उधारी का लेन-देन सावधानी और सतर्कता के साथ करने की जरूरत है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का सिंह राशि में प्रभाव -

Leo Horoscope 2021सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर होने से आपकी दिनचर्या प्रभावित होने वाली है। इस गोचर के प्रभाव से आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। जहां एक ओर आपको स्वास्थ्य संबंधित कष्ट हो सकते हैं

तो वहीं इस कारण से काम काज पर प्रभाव पडना लाजमी है। आपका मन गहन आध्यात्मिक कार्यों में तो लगेगा लेकिन समय आपको अच्छे अनुभव भी प्रदान करेगा। सरकारी क्षेत्र से इस दौरान कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है।

और शासन के विरुद्ध जाकर कार्य करना परेशानी दे सकता है। आय के क्षेत्र में सामान्य रूप से गिरावट देखी जा सकती है

और बेवजह की यात्राओं पर जाने की संभावना रहेगी जिसमें अनावश्यक खर्च होगा। विद्यार्थी वर्ग को चाहिये कि ,मन को भटकने से रोकें और एकाग्र रहने की कोशिस करें।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का कन्या राशि में प्रभाव -

Virgo Horoscope 2021

व्यापार को बढाने का समय है और आप चाहें तो अन्य क्षेत्रों में हाथ आजमा सकते हैं। समाज में प्रभाव दिखाने वाले लोग आपको लाभ पंहुचा सकते हैं। यदि आप जोब  करते हैं तो आपको थोडा सतर्क रहने की जरूरत है

कुछ खास परिस्थिति में आय बढ सकती है। ऐसा भी कह सकते हैं कि करियर की दृष्टि से समय अनुकूल है। देश-विदेश से आपको लाभ होता भी दिख रहा है ।

जहां तक विवाहित जातकों की बात है तो कुछ मामलों में आपके जीवन साथी नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं आपको चाहिये कि निजी बातों को अपने तक रखे और इस पर गहनता से विचार करें।

ऐसी भी सम्भवान अहै कि आपके स्वभव में इस दौरान आक्रामकता रह सकती है क्रोध से बचें और संयम के साथ घरेलू मामलों पर अपना निर्णय दें। लोगों के निजी मामलों में रुचि दिखाना ठीक नहीं रहेगा । धीरे धीरे समय अनुकूल होता चला जायेगा।  

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का तुला राशि में प्रभाव -

Libra Horoscope 2021आपकी राशि के स्वामी शुक्र हैं जो कि अपनी उच्च राशि में प्रवेश कर रहे हैं साथ में सूर्य भी होंगे। इसके प्रभाव से विरोधियों की पूर्व की योजनायें तंग कर सकती है  साथ ही कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में दौड भाग करने से ही सफ़लता मिल पायेगी।

आय के स्रोत भी प्रभावित होने की सम्भावना है अत: खर्चों को अपने नियन्त्रण में रखने की सलाह है और उधार का लेन देन इस दौरान ना ही हो तो बेहतर है।

आपके पूर्व प्रयासों का फ़ल मिलेगा और शासन-प्रशासन का आपको सहयोग मिल सकता है। सरकारी तन्त्र से जुडे जातको को बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके संबंध अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सुधरेंगे और लाभ की सम्भवाना बढेगी।

मामा पक्ष के लोगों से धन को लेकर किसी बात कर कहासुनी की स्थिति बन सकती है स्थिति को सम्भालने की जरूरत है।

स्वास्थ्य को नजरन्दाज ना करे और किसी भी स्थिति में चिकित्सकीय सलाह जरूर लें। वाहन आदि का इस्तेमाल सावधानी पूर्वक करने की सलाह है।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का वृश्चिक राशि में प्रभाव -

Scorpio Horoscope 2021इस खास गोचर के प्रभाव से जिसके परिणाम स्वरूप आपको कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी संभावना भी है कि यदि आप नौकरी करते हैं और स्थान परिवर्तन करना चाहें तो प्रयास तेज कर दीजिये सफ़लता जरूर मिलने वाली है।

लेकिन जो लोग किसी तरह के छोटा-बडा व्यापार करते हैं उन्हें इस गोचर के काफी अच्छे परिणाम भी प्राप्त हो सकते हैं। ये एक अच्छा समय हो सकता है जब आप अपनी पहचान के लोगों से अपना काम करवा कर लाभ कमा सकते हैं।

संतान से संबंधित कोई बड़ी सुखद शुभ समाचार मिल सकता है यदि आप एक विद्यार्थी हैं तो आपको खूब मन लगाकर पढ़ाई करने का समय यही है।

इस दौरान आपकी सोच में थोडा बहुत परिवर्तन हो सकता है। प्रेम प्रसंगों की दृष्टि से भी समय आपका साथ देता दिख रहा है। अन्य चीजें यथावत चलती रहेंगी। 

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का धनु राशि में प्रभाव -

Sagittarius Horoscope 2021इस गोचर के प्रभाव से आपको निश्चित तौर पर मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होने वाली है। जिसके अन्तर्गत पारिवारिक जीवन में कुछ असंतुष्टि का सा भाव महसूस होगा। परिवार में किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता भी सम्भव है।

आप परिवार पर प्रभुत्व जमाने में सफ़ल रह सकते हैं लेकिन विरोध के लिये भी आपको तैयार रहने की जरूरत है। पारिवारिक संबंधों पर नकारात्मक असर को दूर करने का प्रयास आपको स्वयं ही  करना होगा।

परिवार के लोगों के लिए आप कटु वचनों का प्रयोग और क्रोध ना ही करें तो बेहतर होगा। नौकरी पेशा जातक जो स्थानांतरण चाहते है उन्हें थोडा मेहनत करने की जरूरत है। शासन प्रशासन से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है

लेकिन आपकी ईमानदारी पर सब निर्भर करेगा। स्थायी प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में भी प्रयास किया जा सकता है।

जो लोग अपने घर से दूर रह रहे हैं, उन्हें इस दौरान घर वापस लौटने का मौका मिलेगा और परिवार के लोगों से मिलकर उनका हृदय कुछ भावुक भी हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य राहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का मकर राशि में प्रभाव -

Capricorn Horoscope 2021नौकरी व्यापार की दृष्टि से समय पक्ष में दिख रहा है इस दौरान आप चाहें तो व्यापार का विस्तार अपने हिसाब से कर सकते हैं। हल्का फ़ुल्का रिस्क लेने में कोई बुराई नहीं है।

नौकरी पेशा जातक अधिक आत्मविश्वास के साथ अपना काम करेंगे, जिसका उन्हें अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। काम-काज के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्राएं भी हो सकती हैं तथा परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का मन बन सकता है।

मान-सम्मान में वृध्दि होगी और आप अपने अनुभव का फ़ायदा उठा सकेंगे । अपने छोटे भाई बहिनों की तरफ़ सहयोग की उम्मीद की जा सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल कहा जा सकता है परन्तु लापरायी फ़िर भी नहीं की जानी चाहिये।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का कुम्भ राशि में प्रभाव -

Aquarius Horoscope 2021इस अहम गोचर के चलते आर्थिक स्थिति सुदृढ होती दिख रही है और लेन-देन के मामले भी किसी न किसी के हस्तक्षेप के चलते सुलझ जाने की उम्मीद है। नौकरी व्यापार में कुछ परिवर्तन होता दिख रहा है जो सकारात्मक होगा ।

यदि आप स्वयं भी परिवर्तन का मन बना रहे थे तो शुभ समय है प्रयास तेज कर दीजिये, निश्चित तौर पर सफ़लता मिलेगी। सबसे बडी बात जो हम आपको कहना चाहेंगे

कि अपनी बोल चाल की भाषा में सुधार लाने की आवश्यकता है क्योंकि आपके शब्द किसी को चुभ सकते हैं।

अत: ध्यान रखें कि आपके सम्मान का सम्बन्ध आपके व्यवहार से जुडा है। विद्यार्थियों के लिये भी समय साथ देता दिख रहा है । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

सूर्य और शुक्र का मीन राशि में गोचर का मीन राशि में प्रभाव -

Pisces Horoscope 2021आपके लिये यह गोचर काफी महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि सूर्य और शुक्र का गोचर आपकी राशि में होगा। दिनचर्या में बडे बदलाव देखने को मिलेंगे और आप ऊर्जा के साथ कार्यों को अंजाम देने में सफ़ल रहेंगे

लेकिन आक्रामकता जो इस दौरान आपके स्वभाव में हो सकती है इस ओर ध्यान दिये जाने की जरूरत है । क्रोध से बचें और जल्दबाजी में निर्णय लेने की कोई भी गलती ना करें।

नौकरी-व्यापार के हिसाब से ये समय सुखद परिणाम देने वाला रहेगा। और आप पहले के मुकाबले अच्छी ग्रोथ करने में सफल रहेंगे। दूसरों के निजी मामलों में ज्यादा रुचि ना दिखायें ये आपके लिये परेशानी का कारण बन सकता है ।

छोटी- बडी यात्रा का प्रसंग बनता दिख रहा है  अत: यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की खास सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

For More Information Call  +91-85 8800 9900 or Talk to Astrologer

👈 जल्द जानकारी के लिए सब्सक्राइब कीजिये हमारे यूट्यूब चैनल को ।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge