मासिक राशिफल जून 2023 | Masik Rashifal June 2023 -12 राशियों का भविष्यफल

मासिक राशिफल जून 2023

यहां हमारे पास आपका मासिक राशिफल जून भविष्यवाणियां और सभी राशियों के लिए अंतर्दृष्टि है। आपकी राशि आपके आंतरिक स्व का प्रतिनिधित्व करती है! तो आगे बढ़ें और पढ़ें कि राशियों के लिए इस महीने की भविष्यवाणी क्या है! अपना जून राशिफल पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें!

अगर आप अपनी राशि पता लगाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें !

मेष जून राशिफल:

मेष - साप्ताहिक राशिफल

इस महीने की शुरुआत से आपकी राशि का स्वामी मंगल अपनी नीच राशि कर्क में कलात्मक ग्रह शुक्र के साथ जुड़ा होगा, जो आपको लाभ पहुंचाने के लिए लंबी दूरी की यात्रा की संभावना को दर्शाता है। आपकी राशि में बृहस्पति का होना आपको कुछ दृढ़ विकास के साथ आशीर्वाद देने के लिए ‘त्रिकोण-केंद्र राज योग’ बना रहा है, जिससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिल रही है।

लाभ के एकादश भाव में शनि आदर्श रूप से स्थित है और वित्त के दूसरे घर में सूर्य हर कोने से समर्थन प्रदान कर रहा है । साथ ही आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि बारहवें भाव का स्वामी बृहस्पति आपकी राशि में बुध और राहु के साथ होगा जो अहंकार की कुछ समस्याएं भी पैदा कर सकता है।

15 जून को सूर्य राशि परिवर्तन करेगा जो आपको पदोन्नति या उत्थान के मामलों में आपके लिए अच्छे परिणाम प्रदान करेगा। 17 जून के बाद सावधान रहें जब आपके करियर हाउस का स्वामी शनि आपके आय भाव में वक्री गति शुरू करेगा। 20 जून को बुध का अस्त होना आपकी राहत के लिए कुछ हद तक इन समस्याओं की तीव्रता को कम कर सकता है।

वृष जून राशिफल:

वृष : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी शुक्र इस महीने की शुरुआत से आपके आत्मविश्वास को जगाने के लिए नीच के मंगल के साथ आपके तीसरे भाव में है। बुध और राहु के साथ बृहस्पति की युति आपके लिए दूर स्थानों से प्रोजेक्ट लाने के लिए शुभ रहेगी। 7 जून को बुध का आपकी राशि में प्रवेश एक ‘धन योग’ बनाने जा रहा है। मंगल और केतु की दृष्टि आपके करियर के दशम भाव पर होगी जो आपको अपने पेशेवर सर्कल में एक महत्वाकांक्षी छवि पेश करने में मदद करेगी।

शनि आदर्श रूप से आपके पेशेवर करियर के दशम भाव में है, जो कुम्भ राशि है, जिसका स्वामी स्वयं शनि है। मिथुन राशि में आपके वित्त के दूसरे घर में सूर्य का गोचर केतु से संयोग करेगा, जो आपके वित्तीय मोर्चे को चमकाने में मददगार साबित होगा।

17 जून को आपके करियर घर में शनि का वक्री होना आपके लिए काफी शुभ माना जा रहा है, जो आपके कार्यक्षेत्र में पर्याप्त वृद्धि का संकेत दे रहा है, अपने जीवन के लक्ष्य तक पहुँचने के लिए बिना असफल हुए कार्यस्थल पर अधूरे क्षेत्रों को दूर करने का प्रयास करें और जटिल मुद्दों को सुलझाने और पेशेवर गतिविधियों की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए अपने दिमाग का उपयोग करें।

मासिक राशिफल जून के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभी विद्वान ज्योतिष आचार्य जी से बात कीजिये सिर्फ़ रु.9 /मि !

मिथुन जून राशिफल:

मिथुन : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी बुध इस महीने के पहले दिन से ही लाभ के एकादश भाव में बृहस्पति और राहु के साथ आपको समृद्धि और खुशी प्रदान करने के लिए देखा जा रहा है। 7 जून को बुध का अपनी मित्र राशि वृष में गोचर, आपके घर के नवीनीकरण या बदलाव पर अधिक खर्च करवा सकता है। इस महीने की 15 तारीख तक आपके विदेशी संबंधों के बारहवें घर में आपकी राशि के स्वामी बुध का सूर्य के साथ संबंध आपके प्रयासों, ऊर्जा स्तर, साहस और मन के आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला माना जाता है।

कर्क राशि में नीच के मंगल द्वारा ‘धन योग’ का बनना, इस महीने के अंत तक धन के मामलों में आपके लिए एक और शुभ बिंदु है। आपकी राशि के लिए एक अन्य शुभ ग्रह शनि 17 जून से वक्री गति से आगे बढ़ना शुरू कर देगा, जो आपको राहत प्रदान करेगा क्योंकि शनि आपके नवम भाव में है।

20 जून को आपकी राशि के स्वामी बुध का अस्त होना आपके लिए अवसरों को कम करेगा। पारिवारिक मोर्चे पर आपको व्यावहारिक रूप से आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है, ताकि किसी के साथ ग़लतफ़हमी की संभावना कम से कम हो। बुधादित्य योग इस महीने की 24 तारीख के बाद आपकी राशि में ही बनेगा, जो आपके मस्तिष्क की उत्कृष्टता को बढ़ाएगा और सुखद परिदृश्य लाने की उम्मीद करेगा।

कर्क जून राशिफल:

कर्क : साप्ताहिक राशिफल

आपके आय भाव का स्वामी शुक्र मंगल के साथ मिलकर आपकी राशि में आ रहा है, जो एक शानदार ‘धन योग’ बना रहा है और आपको भरपूर धन कमाने के अवसर प्रदान कर रहा है। मंगल आपके करियर हाउस का स्वामी भी है और अपनी नीच राशि कर्क में स्थित है, जो एक मजबूत ‘राज योग’ बना रहा है। ये आपको कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण वृद्धि का आशीर्वाद दे रहा है। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेगा, जिससे आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी।

इस महीने की 17 तारीख से शनि की वक्री गति आपके लिए अप्रत्याशित मुखर स्थिति पैदा कर सकती है। इस महीने की 24 तारीख तक आपके करियर के दशम भाव में तीन ग्रही योग का निर्माण हो रहा है, जो आपके उद्यमों के विस्तार में मदद करेगा और आपके उज्जवल भविष्य के लिए विकास के अवसर पैदा करने में आपकी मदद करेगा।

नए और आकर्षक सौदों के लिए आपको इस समय के दौरान व्यापक यात्रा करनी पड़ सकती है। मिथुन राशि में बुध का प्रवेश 24 जून से आपमें महत्वाकांक्षा पैदा कर सकता है । जिससे आप अपने विरोधियों पर हावी हो सकते हैं। आसपास की स्थिति का ध्यान रखें और अपने कृत्य के परिणामों के बारे में सोचें ।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से जानें अपना व्यक्तिगत मासिक राशिफल जून!

सिंह जून राशिफल:

सिंह : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी सूर्य 15 जून तक आपके पेशे के दशम भाव में विराजमान है, जो आपको व्यावसायिक सफलता का आशीर्वाद देगा। इस महीने की 7 तारीख को बुध उनके साथ मिलकर ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा और आपको बुद्धि की उत्कृष्टता प्रदान करेगा। 15 जून के बाद आपकी आय के एकादश भाव में सूर्य का प्रवेश निश्चित रूप से आपको खुश करने के लिए वित्तीय लाभ प्रदान करेगा।

आपके पंचम भाव का स्वामी बृहस्पति आपके भाग्य के नौवें घर में बुध और राहु के साथ जुड़ा हुआ है, जो एक शक्तिशाली ‘तीन ग्रह योग’ बना रहा है, जो आपको अपने पेशेवर उपक्रमों में बहुत ही आकर्षक अवसर प्रदान कर रहा है। आप इस महीने के दौरान शानदार वस्तुओं या उन्नत वाहन खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों की वास्तविक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बड़े और अधिक विशाल घर की आवश्यकता आपके सामने आ सकती है।

चीजों को सुचारू रूप से चलाने के लिए साहसिक निर्णय लेते समय अपनी झिझक को दूर करें। इस महीने की 17 तारीख से शनि की वक्री गति आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में आपको अपने सामाजिक दायरे में चमकने के उचित अवसर प्रदान करने में सक्षम है। 24 जून के बाद लाभ के एकादश भाव में सूर्य और बुध की युति आपके सामने महत्वपूर्ण रूप से समृद्ध होने के नए रास्ते खोलने की भविष्यवाणी कर रही है।

कन्या जून राशिफल:

कन्या : साप्ताहिक राशिफल

बुध, गुरु और राहु इस महीने की शुरुआत से ही मेष राशि में एक साथ हैं, ये ‘तीन ग्रही योग’ बनाकर चारों ओर एक बहुत ही शक्तिशाली वातावरण सुनिश्चित करेंगे। बुध का अपनी मित्र राशि वृष में प्रवेश 7 जून को सूर्य के साथ मिलकर ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा जिससे आपके करियर में लाभ के साथ आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा। आपकी राशि का ‘योग कारक’ ग्रह शुक्र कर्क राशि में इस पूरे महीने नीच के मंगल के साथ होकर आपको हर कोने से सहयोग प्राप्त करने में मदद करेगा।

15 जून को सूर्य का राशि परिवर्तन आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के साथ-साथ विदेशी स्रोतों से संबंध और आपको प्रेरणा के साथ नैतिक प्रोत्साहन देने के लिए महत्वपूर्ण विकास का संकेत देता है। 17 जून को आपके प्रतियोगिता के छठे घर में शनि का वक्री होना आपके प्रयासों के शुभ परिणाम देने वाला है, जो आपकी खुशी के लिए एक नए अवसर का संकेत दे रहा है।

इस महीने की 20 तारीख से बुध अस्त अवस्था में आपके भाग्य के नवम भाव में आपको हाल ही में किए गए परिश्रम में सावधानी बरतने के लिए कह रहा है। 24 जून को बुध मिथुन राशि में प्रवेश कर रहा है, जो अधिक राजस्व अर्जित करने के नए अवसरों की भविष्यवाणी कर रहा है।

सलाह चाहते हैं? मासिक राशिफल जून विस्तृत विश्लेषण मदद कर सकता है! ज्योतिषी से अभी बात करें!

तुला जून राशिफल:

तुला: साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी शुक्र कर्क राशि में नीच के मंगल के साथ इस पूरे महीने के दौरान आपके करियर हाउस में होकर आपके पेशेवर मोर्चे के परिदृश्य को फिर से लिखने के लिए जुड़ा हुआ है। लेकिन यह गोचर आपके व्यक्तित्व में एक अतिरिक्त धार लाने के लिए आपके अति आत्मविश्वास को प्रज्वलित कर सकता है। हालाँकि सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सप्तम भाव में बृहस्पति, बुध और राहु द्वारा ‘तीन ग्रही योग’ का निर्माण आपके सर्कल में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में उभरने के लिए हर कोने से पूर्ण समर्थन प्राप्त करने में सहायक होगा।

समय की माँग के अनुसार कार्य करें क्योंकि घटनाओं के प्रवाह के साथ चलना आपके लिए आवश्यक है। आपकी सफलता की कहानी को एक अलग भाषा में लिखने और आपके ईमानदार प्रयासों के सर्वोत्तम संभव परिणाम प्रदान करने के लिए इस महीने की 17 तारीख से आपका सबसे शुभ ग्रह शनि वक्री गति से आगे बढ़ना शुरू कर देगा।

इस महीने के उत्तरार्ध में बुध 24 जून को आपके भाग्य भाव में प्रवेश करेगा और अपनी राशि मिथुन में रहकर काफी शक्तिशाली बनेगा। जहां आपके लाभ के लिए मस्तिष्क की उत्कृष्टता सुनिश्चित करते हुए ‘बुधादित्य योग’ बनाने के लिए सूर्य पहले से ही मौजूद है।

वृश्चिक जून राशिफल:

वृश्चिक : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी मंगल कर्क राशि में नीच का होकर शुक्र के साथ आपके भाग्य के नौवें घर में मजबूत ‘राज योग’ बनाकर आपको सभी समस्याओं को आसानी से हल करने में मदद करेगा और बुध, बृहस्पति और राहु की आपके छठे घर में उपस्थिति होने के कारण आपको बिना रुके आगे बढ़ने में भी मदद कर सकते हैं । आपका चुंबकीय व्यक्तित्व लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा जिससे आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ेगी।

07 जून के बाद आपकी राशि पर सूर्य और बुध की दृष्टि एक बहुत ही प्रबल ‘योग’ भी बनाएगी, जिससे आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है । इस महीने की 15 तारीख को सूर्य आपके दीर्घायु के आठवें घर में प्रवेश करने के लिए अपना राशि परिवर्तन करेगा और ये आपको अपने महत्वाकांक्षी उद्यमों को वास्तविकता में आकार देने के लिए कठोर रवैये से बचने का सुझाव देगा।

इस महीने की 17 तारीख से आपके भौतिक सुख-सुविधाओं के चौथे भाव में शनि की वक्री गति आपके सुख-सुविधाओं के अनुपात को बढ़ाने की कोशिश करेगी। अपनी भविष्य की योजनाओं की कमियों को सही ढंग से सुधारने और उन्हें दोषरहित बनाने की ओर ध्यान दें ।

अपने मासिक राशिफल जून पर अंतर्दृष्टि के लिए किसी  ज्योतिषी से अभी बात करें!

धनु जून राशिफल:

धनु : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति इस महीने की शुरुआत में बुध और राहु के साथ आपकी प्रतिभा के पंचम भाव में युति कर रहे हैं, जो शिक्षा संबंधी खर्चों की संभावना को व्यक्त करता है। 7 जून को बुध वृष राशि में प्रवेश कर सूर्य के साथ मिलकर ‘बुधादित्य योग’ बनायेगा, जो आपको उत्कृष्ट फ़ल प्रदान करने में मदद करेगा। इस महीने की 15 तारीख के बाद सूर्य मिथुन राशि में आपके सामाजिक प्रतिष्ठा के सप्तम भाव में होगा, जो आपको शुभ फल प्रदान करेगा और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा।

आपके प्रयासों को अधिक उत्पादक बनाने और इस क्षेत्र में मदद के लिये शनि 17 जून को वक्री गति अपनाने जा रहा है। 20 जून से बुध की अस्त अवस्था, आपको अपने शरीर के वजन को नियंत्रण में रखने के लिए अपनी कैलोरी की जांच करने के लिए कह रही है।

कमजोर मंगल और शुक्र इस पूरे महीने के दौरान आपके अष्टम भाव में विराजमान हैं, जो आपको सुरक्षित रहने के लिए किसी भी मोर्चे पर अति आत्मविश्वास से बचने का सुझाव दे रहे हैं। बुध 24 जून को अपनी ही राशि मिथुन में प्रवेश करेगा, सूर्य के साथ मिलकर पुनः ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा, जो आपके लिए लाभकारी होगा।

मकर जून राशिफल:

मकर : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए सबसे शुभ ग्रह शुक्र इस पूरे महीने के दौरान सामाजिक प्रतिष्ठा के आपके सप्तम भाव में नीच के मंगल के साथ जुड़ा हुआ है, जो आपको आर्थिक सफलता प्रदान करेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और चीजों को अधिक पेशेवर तरीके से प्रबंधित करें। इस महीने की 15 तारीख को सूर्य आपके छठे भाव में होगा जिससे आपको अपने संघर्षों को कम करने और अपने प्रतिस्पर्धियों और प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहने के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी।

आपको दूर के स्थानों से उत्साहजनक समाचार सुनने की संभावना है, जो निश्चित रूप से आपके लिए उत्साहवर्धक हैं। दूसरों के मन में अपनी जगह बनाने के लिए समान विचारधारा वाले लोगों के साथ अपने विचार साझा करें। किसी भी योजना में बड़ी राशि का निवेश करने के लिए यह आपके लिए बहुत अनुकूल समय नहीं है।

कुम्भ राशि में शनि का वक्री होना व्यापक अध्ययन और विचार-मंथन सत्रों के माध्यम से ज्ञान में वृद्धि दिखा रहा है। इस महीने की 20 तारीख से बुध ग्रह अस्त होने जा रहा है जो आपके करीबी रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है। परन्तु बुध 24 जून को अपनी ही राशि मिथुन में प्रवेश करेगा और सूर्य के साथ मिलकर आपकी प्रसन्नता के लिए ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा।

अपने मासिक राशिफल जून के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं? ज्योतिषी से अभी बात करें! 

कुम्भ जून राशिफल:

कुम्भ : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए ‘योग कारक’ ग्रह शुक्र नीच के मंगल के साथ प्रतियोगिता के छठे घर में है। ये आपको इस पूरे महीने के दौरान संघर्षों का सर्वोत्तम फल प्रदान करेगा। सूर्य पहले से ही आपके चतुर्थ भाव में मौजूद है, जो आपकी महत्त्वाकांक्षी योजनाओं को आगे बढ़ा रहा है। जब 7 जून को बुध, सूर्य के साथ मिल जाएगा और एक शक्तिशाली ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा तब आपका प्रमुख प्रोजेक्ट लंबे इंतजार के बाद उड़ान भरने लगेगा।

बुध, गुरु और राहु पर शनि की दृष्टि आपको एक दृढ़ मन के साथ बेहतर संकल्प अपनाने का सुझाव दे रही है। सूर्य इस महीने की 15 तारीख को मिथुन राशि में आपके पंचम भाव में प्रवेश करेगा, जिससे आपके लाभ के लिए धन कमाने के नए रास्ते बनेंगे।

17 जून को शनि का वक्री होना आपकी स्थिति को अधिक सटीकता से प्रबंधित करने में मदद करेगा। आकाश में आपके ग्रहों के गोचर के कारण इस समय आपके लिए नियमित स्वास्थ्य जांच की सलाह दी जाती है। और इस महीने की 20 तारीख के बाद बुध ग्रह अस्त होगा जो दस्तावेजी कार्य करने और कानूनी औपचारिकताओं के दौरान सतर्क रहने की चेतावनी दे रहा है ।

मीन जून राशिफल:

मीन : साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति अब आपकी वाणी के दूसरे भाव में बुध और राहु के साथ जुड़ा हुआ है, जो आपको अपने भावों को नियंत्रित करने के लिए कह रहा है। आपके वित्त के दूसरे घर में शुभ ‘तीन ग्रह योग’ का निर्माण आपको व्यस्त रखने के लिए काम का एक व्यस्त कार्यक्रम बनाएगा। मंगल आपकी कुंडली में भाग्य के नौवें घर का स्वामी है और इसलिए आपकी राशि के लिए एक शुभ ग्रह की भूमिका निभाता है।

इस महीने की 15 तारीख को सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश अधिकार संपन्न लोगों से लाभ की संभावना के संकेत दे रहा है। 17 जून को शनि का वक्री होना आपकी आय और व्यय के बीच के अंतर को कम करने में सक्षम है, जिससे आपको आर्थिक तनाव से काफी राहत मिलेगी।

आपके व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन के बीच एक सही संतुलन बनाने के लिए बुध 15 मई से सीधी गति शुरू कर देगा, जिससे आपको मानसिक तनाव से काफी राहत मिलेगी। भविष्य में कुछ बेहतर परिवर्तनों के लिए

आपके अस्तित्व के संघर्ष को कम करने के लिए इस महीने की 20 तारीख को बुध ग्रह अस्त होने जा रहा है। सेहत के मामले में भी आपको सतर्क रहना चाहिये । बुध 24 जून को अपनी ही राशि मिथुन में प्रवेश करेगा जो सूर्य के साथ मिलकर आपके लाभ के लिए ‘बुधादित्य योग’ बनाएगा।

अपने मासिक राशिफल जून के बारे में हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी विस्तार से चर्चा करें!

राशिफल हमेशा पढ़ना दिलचस्प होता है क्योंकि वे हमें आने वाले महीने के लिए तैयार करने में मदद करते हैं! जून में आपके लिए नए अवसरों और चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाइए। हमें comments में बताएं कि मासिक राशिफल जून आपके लिए सटीक है या नहीं! अगले महीने के राशिफल के लिए बने रहें।

अपना मासिक राशिफल जून अंग्रेजी में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें !
To read your Monthly Horoscope June in English, please click here!

👈 For quick information about your Weekly Horoscope September, subscribe to our YouTube channel !!

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge