साल का पहला चन्द्रग्रहण कैसा है आपके लिये जानें

 

 

मेष – जुलाई मास मे होने वाले इस चन्द्र ग्रहण का मेष राशि के जातको पर खास प्रभाव पडेगा। इसके प्रभाव से आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढाव की स्थिति आ सकती है यहा तक कि कार्यो में आपको खास चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर मन गुप्त भय बना रह सकता है। व्यक्तिगत जीवन में उलझनें उत्पन्न हो सकती हैं और छोटी सफलता पाने के लिए आपको बडा संघर्ष करना पड़ सकता है ध्यान दें।

वृषभ – वृषभ राशि के जातकों के लिये ग्रहण के प्रभाव से मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। काम काज में उतार चढाव सम्भव है जबकि प्रेम प्रसंगो में दूरी का आभास होगा। रिश्तेदार आपके किसी फ़ैशले से नाराजगी व्यक्त करेगे अत: निरण्यो मे जल्दबाजी से बचें। सन्तान पक्ष को वाहन आदि से दूर रखें और स्वयं के स्वास्थ्य को भी नजरन्दाज न करें।

मिथुन – मिथुन राशि के जातको के लिये ये ग्रहण विरोधियो की तरफ़ से चिन्ता देने वाला हो सकता है। इसलिये छोटी-२ बातों को भी हल्के मे नही लिया जाना चाहिये। लेन-देन के मामले आसानी से सुलझेगे और काम काज का विस्तार होगा जबकि आय के स्रोतो मे भी वृध्दि के संकेत हैं। वाहन ध्यान से चलायें।

कर्क – कर्क राशि के जातको के लिये ग्रहण के प्रभाव से दाम्पत्य सुख मे कमी का आभास हो सकता है जिसे समझदारी से निभाया जाना चाहिये। जिन लोगो का साझेदारी मे व्यवसाय है वे लेखा जोखा, लेन-देन साफ़ सुथरा और पारदर्शी रखें । अन्यथा दोनो के बीच मत्भेद उत्पन्न हो सकते हैं , ध्यान दें। अन्य मामलो मे सब कुछ सामान्य रहेगा।

सिंह – सिंह राशि के जातको के लिये ग्रहण के प्रभाव से लेन देन और आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड सकता है। यात्रा का योग बनेगा परन्तु सावधानी बरतने की जरूरत होगी। इस दौरान शारिरिक कष्ट सम्भव है। समाज के बीच बयान बाजी करते समय शब्दो का ध्यान रखे क्योन्कि सामाजिक सम्मान मे कमी आ सकती है।

कन्या – कन्या राशि के जातकों के लिये ग्रहण  के प्रभाव से मानसिक परेशानी उत्पन्न हो सकती है किसी बात को लेकर आप चिन्तित और बेचैन रहेगे । नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में व्यर्थ की भाग दौड सम्भव है साथ ही अचानक आने वाले खर्चों से आर्थिक ढांचा बिगडने का भी योग है अत: योजनाबध्द तरीके से आगे बढे ।

तुला – तुला राशि जातकों के लिये ग्रहण के प्रभाव से निजी जीवन मे कुछ समस्याये जन्म ले सकती है जिन्हे बुध्दिमत्ता से निपटाया जा सकता है। मान्सिक अशान्ति के लिये योगा आदि का सहारा लेना उत्त्म रहेगा। साथ ही किसी परिजन के स्वास्थ्य की चिन्ता हो सकती है। बच्चो को इस दौरान वाहन आदि से दूर रखे और छोटी-२ बातोंको नजरन्दाज न करे तो बेहतर होगा ।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के जातको के लिये ग्रहण के प्रभाव से आप्को बहुत ज्यादा परेशानी नही आयेगी। नौकरी-व्यवसाय में निरन्तरता बनी रहेगी और४ आप अपनी योजनाओ को सही दिशा देने मे कमयाव भी रहेगे। वशर्ते योजनाबध्द तरीके से काम किया जाना चाहिये। सामाजिक मान सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बनी रहेगी और लोग आप्से सलाह लेना पसन्द करेगे। घर परिवार मे मान्लिक आयोजन सम्भव हैं।

धनु – धनु राशि के जाताकों के लिये ग्रहण के प्रभाव से मानसिक तनाव के साथ साथ शारीरिक कष्ट के सम्भवना है। यदि इस दौरान कोई बडा लेन देन करना हो तो सावधानी अपेक्षित है । दूसरों के कानूनी मामलों में गवायी देने से बचें अन्यथ बडी परेशानी खडी हो सकती है। कार्यालय या समाज मे किस्सी भी तरह की बडी जिम्मेदारी को ध्यान से स्वीकारने की सलाह है। अन्य मामलो मे स्व कुछ सामान्य रहेगा।

मकर – मकर राशि के जातकों के लिये ग्रहण के प्रभाव से शारीरिक , मानसिक और आर्थिक समस्यायें बढने की ओर ग्रह इशारा कर रहे है अत: सभी मामलों में सावधानी बरतें। विद्यार्थियों को समय के साथ चलना होगा और मन को भटकने से रोकना होगा। बेरोजगारो को थोडा प्रयत्न करने से सफ़लता मिलने की उम्मीद दिख रही है।

कुंभ – कुम्भ राशि के जातको को ग्रहण के प्रभाव से परिवार में किसी प्रकार की समस्या आ सकती है। अपने ही लोग आप्की बात का वोरोध कर सकते हैं है अत: प्रत्युत्तर के लिये उचित समय की प्रतिक्षा करना ठीक रहेगा। अनावश्यक खर्चो का योग दिखता है अत: ध्यान रखे और दिखावे के चक्कर में उधारी करने से बचे। अन्य मामलों सब सामान्य रहेगा।

मीन- मीन राशि के जातको के लिये ग्रहण के प्रभव से बहुत ज्यादा परेशानी नही होगी । आप्की योजनायें फ़लीभूत होगी और आप भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ उठा पायेगे। कुछ नये लोगो से परिचय क्षेत्र बढेगा जिसका लाभ आप्को भविष्य मे हो सकता है । इस दौरान आपका साहस और मनोबल बढ़ेगा , जिससे कई अभूत्पूर्व परिणाम आप्के सामने आ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge