Help Desk:
+91-9555091115

Dr. Ved Prakash

Experience:

17 Years

Expertise:

Astrology

Language Known:

Hindi

Biography:

योग्यता

"डा. वेदप्रकाश ध्यानी" वैदिक ज्योतिष के आधार पर कुण्डली के द्वादश भावों का अवलोकन करते हैं। आपने "श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ" में वैदिक संस्कृति के उच्चकोटि के विद्वानों के मार्गदर्शन में अपना सम्पूर्ण अध्ययन कार्य किया है। आप कुण्डली के आधार पर सटीक भविष्यवाणी के साथ-साथ वास्तु और वृक्ष ज्योतिष पर भी अच्छी पकड रखते हैं इसी वजह से हजारों लोग आपकी सेवाओ का लाभ उठा रहे हैं।

 

उपलब्धि

“डा. ध्यानी” लगातार पिछले 17 सालों से कई बडी-बडी नामी संस्थाओं को अपने अनुभव के आधार पर ज्योतिष और वास्तु की सेवा दे रहे हैं। इसके अलावा देश -विदेश में बहुत से लोग आपसे अपनी कुण्डली का विश्लेषण कराने के बाद सुखद वर्तमान का आनन्द ले रहे हैं। सरल  सुझाव बताने के कारण लोग आपकी तरफ़ ज्यादा आकर्षित होते हैं। आपके लेख कई पत्रिकाओं के माध्यम से लोगों तक पंहुचते हैं जिसका उन्हें फ़ायदा मिलता है।

 

पृष्टभूमि

“ डा. ध्यानी” देव भूमि उत्तरांचल के वैदिक ब्राह्मण कुल से सम्बन्ध रखते हैं । आपने प्रारम्भिक शिक्षा पिता के सानिध्य में लेने के बाद शास्त्रों के गहन अध्ययन और चिन्तन के लिये श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विद्या पीठ नई दिल्ली की ओर रुख किया। यहां वैदिक और ज्योतिष के श्रेष्ठ आचार्यो के सानिध्य में ही शास्त्री और आचार्य पदवी प्राप्त की ।

 

विषयों का गहन अध्ययन करने के लिये विद्यापीठ में शोध कार्य करते हुये "श्री हेमवती नन्दन बहुगुणा गढवाल विश्वविद्यालय" ( श्रीनगर ) से पीएच. डी. की उपाधि ली।

 

जब इतने से भी आत्म सन्तुष्टि नहीं मिली तो एक शिक्षक के तौर पर लोगों को कैसे गाइड किया जाय इसके लिये "महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय" से बी.एड. और एम.एड. की उपाधि ली।

 

इसी दौरान बाहरी माध्यमों से वृक्ष ज्योतिष और तन्दुरुस्त सेहत को लेकर बहुत सी किताबों और अनुभवों को एकत्रित करने के साथ "संत गाडगे बाबा अमरावती युनिवर्सिटी" से फ़िजिकल एजुकेशन में डिग्री हाशिल की। वर्तमान में आप कई संस्थाओं को अपनी अतुलनीय सेवा प्रदान कर रहे हैं।

   

अनुभव
17साल


 

विशेषज्ञता-

हिन्दू षोडस संस्कार, मुहूर्त, कुण्डली के (पंचम भाव)  सन्तान, शिक्षा, प्रेम,  तथा  (सप्तम भाव) विवाह और दाम्पत्य सुख विचार के अलावा कुण्डली के समस्त भाव विचार- नौकरी-व्यवसाय , आय व्यय , धन सम्पत्ति और भाग्य का अवलोकन, वृक्ष ज्योतिष और वास्तु शास्त्र

रुचि

ब्लाग, निरन्तर नूतन शोध कार्य, समाज सेवा

You may also like

Vaijanti Rudraksha Mala
Rs. 799/-
Durga Conch
Rs. 4000/-
Hanuman Chalisa Locket
Rs. 495/-